IhsAdke.com

अपनी खुद की हेलोवीन सजावट कैसे करें

हज़ारों हेलोवीन सजावटें हैं, जहां से आप स्टोर पर जा सकते हैं और खरीद सकते हैं, लेकिन अक्सर वे जेनेरिक और प्लास्टिक दिखते हैं, है ना? अपनी खुद की क्यों नहीं? घरेलू वस्तुओं का उपयोग करके, आप अपने खुद के भूत, चमगादड़, मकड़ियों और कद्दू बना सकते हैं! यहाँ कैसे।

चरणों

विधि 1
परियोजना एक: डरावना आत्मा की बोतलें

हेलोवीन चरण 1 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
दूध की कई प्लास्टिक की बोतलें साफ करें आपको उन्हें कटौती या उन्हें किसी भी तरह से संशोधित करने की आवश्यकता नहीं है - उन्हें सिर्फ साफ करने की जरूरत है हर कोई भूत होगा - आप कितने दूध की बोतलों की ज़रूरत है?
  • हेलोवीन चरण 2 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    बोतलों पर एक चेहरा खींचना आप एक स्थायी काली मार्कर, महसूस कर सकते हैं या घर के चारों ओर बिखरे हुए किसी भी सामग्री का उपयोग कर सकते हैं। स्थायी मार्कर के साथ, विस्तृत चेहरे बनाने में आसान हो जाएगा जब आप ऐसा करते हैं, केवल strapless पक्ष पर काम करते हैं और बोतलों पर टोपी छोड़ देते हैं। आवरण के अंदर मजबूर हवा को यह मुश्किल रखकर काम करना आसान होगा।
    • आपको इस परियोजना में मार्था स्टीवर्ट नहीं होना चाहिए। आँखों के लिए मुंह और हलकों के लिए सिर्फ एक सर्कल (विद्यार्थियों के लिए थोड़ा सफेद छोड़ दें) भी सुंदर हो सकते हैं।
  • हेलोवीन चरण 3 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    बोतल के पीछे एक छोटा सा छेद कट। एक छेद को एक सिक्का या थोड़ा बड़ा आकार के आकार में कटौती करने के लिए एक स्टाइलस का उपयोग करें। बोतल में रास्ते के बारे में 2/3 छेद रखो।
    • यह नहीं देखा जाएगा अगर यह सही दिखता है, तो इसके बारे में चिंता मत करो बस किसी तेज किनारों को मत छोड़ो!
  • हेलोवीन चरण 4 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    क्रिसमस रोशनी के साथ बोतल भरें आप एक बोतल के लिए एक पूरी पंक्ति का उपयोग कर सकते हैं या एकल के साथ कई बोतलें टाई सकते हैं। बोतलों को एक साथ व्यवस्थित करें, केबल और वॉयला में प्लग करें!
    • ये छोटे लोग एक फुटपाथ या मेज पर एक फुटपाथ या कगार पर प्रकाश करके बहुत अच्छी तरह से काम करते हैं वे रोशनी की तीव्रता को हेलोवीन की भावना के साथ चमकने के लिए काफी कम करते हैं!
  • विधि 2
    प्रोजेक्ट टू: बैट्स फ्लेपिंग पंख

    हेलोवीन चरण 5 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक शरीर, दो पंख और एक बल्ला का सिर (कान के साथ! `) कागज के एक टुकड़े पर`. आप एक मॉडल ऑनलाइन पा सकते हैं या आप एक को आकर्षित कर सकते हैं। शरीर को थोड़ा मोटा होना पक्ष में बनाओ, इसलिए आपके आकार को कम किए बिना पंख संलग्न करने के लिए आपके पास कमरा है।
  • हेलोवीन चरण 6 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    काले फोम और शिल्प में अपने मॉडल को ट्रेस करें मॉडल से मेल करने के लिए फोम कट करें यदि आपके पास लगभग 6 या अधिक चमगादड़ हैं तो यह प्रोजेक्ट बेहतर दिखेगा उन्हें दोस्तों की ज़रूरत है!
  • हेलोवीन चरण 7 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक साथ टुकड़े करने के लिए बल्ले में कई छेद ड्रिल करें। प्रत्येक पंख में दो छेद ड्रिल करें, जहां वे शरीर में शामिल होते हैं। सभी पक्षों के चारों ओर एक छोटी सी जगह छोड़ दें ताकि छेद गुणों में बदल न जाए। इसके अलावा, बाद में एक स्ट्रिंग संलग्न करने के लिए शरीर के निचले हिस्से में एक छेद ड्रिल करें (जहां एक पूंछ होगी)।
    • छेद को पूरी तरह से एक धातु वर्ग को भरने के लिए काफी बड़ा होना चाहिए। इसी तरह पंखों को कैसे प्रभावित किया जाएगा
  • हेलोवीन चरण 8 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    शरीर छेद और पंख एक साथ संरेखित करें और एक ब्रैकेट के साथ जकड़ें। के बाद से वहाँ हर तरफ दो छेद कर रहे हैं, विंग टिप करने के लिए एक करीबी का उपयोग करें। पेपर क्लिप या छेद के माध्यम से एक ब्रैकेट रखें और शिथिल जकड़ना (यह एक काले पकड़ उपयोग करें या अपने सुनहरा ब्रैकेट रंग करने के लिए सबसे अच्छा है)।
  • हेलोवीन चरण 9 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    खाली छेद के माध्यम से एक थ्रेड को थ्रेड करें और एक लूप में टाई करें यही कारण है कि आपने शुरू में प्रत्येक बल्ले में दो छेद डाली! आप शायद कम से कम 25 सेमी स्ट्रिंग (या फॉल्स) चाहते हैं, इसलिए रस्सी समझने में आसान है।
    • इस तरह आप पंखों को संभालना होगा जब आप अपना बल्ले लटकाते हैं, तो आप केवल रस्सी को झटका लगा सकते हैं और यह चलेगा!
  • हेलोवीन चरण 10 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक रिबन और लाल अनुक्रमित आँखें संलग्न करें अपनी दीवार या स्लैब से ऊपर की तरफ बैठा करने के लिए नीचे छेद से रिबन को थ्रेड करें इसे टाई और टाई में बाँधें फिर लाल आंखों को सेक्विन के साथ बनाएं गूगली आँखें भी काम करती हैं!
  • विधि 3
    परियोजना तीन: कद्दू

    हेलोवीन चरण 11 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    1
    कुछ टेराकोटा बर्तन खरीदें विभिन्न आकारों को लेकर आपको कद्दू का एक परिवार मिलेगा! सुनिश्चित करें कि वे साफ हैं यदि आपके पास घर के आसपास है आप चाहते हैं कि उन्हें कद्दू का अनुकरण करने के लिए कई संतरे हों।
  • हेलोवीन चरण 12 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    पीले क्राफ्ट पेपर चेहरे के कुछ हिस्सों को काटें। यदि आपके पास कागज शिल्प नहीं है, तो स्क्रैप पेपर, कार्डबोर्ड या गिफ्ट पेपर का इस्तेमाल करें। सब कुछ जो गुना और रंगीन होगा, वह काम करेगा। धनुषाकार भौंहों बुराई करें, एक मूंछें, हैरान आँखें या कुछ और है कि आप अपने कद्दू बर्तन की तरह होता था।
    • सरल चेहरे, जितना अधिक यह लालटेन के एक जैक की तरह दिखेगा। उन्हें दांतों से भरा मुस्कुराहट, एक त्रिकोणीय नाक और त्रिकोणीय आंखें दें ताकि उसे एक कद्दू की तरह दिख सकें।
  • हेलोवीन चरण 13 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    मेघ-पिज गोंद के साथ बर्तन की सतह को ब्रश करें। आपको बस उस तरफ एक परत की आवश्यकता है कि आप चेहरे पर लगाएंगे बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए स्पंज या पेंट ब्रश का उपयोग करें। एक पतली, लेकिन सुसंगत परत आदर्श है।
  • हेलोवीन चरण 14 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    चेहरे के टुकड़ों को इस पर लागू करें उल्टा. दृढ़तापूर्वक जगह में दबाएं फिर चिपचिपा सामग्री की एक पतली परत को पॉट पर लागू करें जो प्रभावी ढंग से पनरोक है।



  • हेलोवीन चरण 15 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक लॉग के अंत पर एक छड़ी रखो। जब हम छड़ी कहते हैं, हम मतलब छड़ी बाहर एक पेड़ के नीचे जाओ, और अपने टेराकोटा बर्तन के नीचे से पार करने के लिए एक छड़ी पाते हैं। और ये है - एक कद्दू जो एक हफ्ते में सड़ जाएगा!
  • विधि 4
    परियोजना चार: डरावना विशालकाय स्पाइडर

    हेलोवीन चरण 16 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक खाली, साफ दूध की बोतल से चोंच कट। ढक्कन के नीचे बस आप क्या नहीं चाहते हैं। इसे आसान बनाने के लिए स्टाइलस का उपयोग करें - कैंची के साथ काम करना मुश्किल होगा।
    • सुनिश्चित करें कि दूध की बोतल साफ है! यदि अभी भी दूध अवशेष है, तो यह महक समाप्त हो सकता है
  • हेलोवीन चरण 17 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    काले टेप के साथ बोतल को कवर करें यह आपके मकड़ी के शरीर का निर्माण करेगा। जितना हो सके हैंडल के रूप में दृढ़ता से जाओ - लेकिन चिंता न करें - अगर यह अभी भी ध्यान देने योग्य है, तो ठीक है।
  • हेलोवीन चरण 18 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    ब्लैक फोम से बना 2 मीटर इन्सुलेशन ट्यूब प्राप्त करें जो 1/2 इंच (1।25 सेमी) व्यास में. वे पैर होंगे। बोतल के संभाल के साथ केंद्र में प्रत्येक टेप।
    • फिर भी बोतल के किनारों के साथ ट्यूबों को गोंद कर दें ताकि यह दिख सके कि पैर शरीर के साथ चल रहे थे। ट्यूब जगह में गुना होगा
  • हैलोवीन चरण 19 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    पैरों में एक संयुक्त पर कटौती करें। यदि आप ट्यूब में एक स्लॉट काटते हैं, तो यह कटौती पर मोड़ देगा। यदि आप इसे धारण करते हैं, तो आप स्थायी रूप से बंधे रहने के लिए रिबन को पार कर सकते हैं। यह आपके मकड़ियों के पैरों में जोड़ों का निर्माण करेगा।
    • 2.5 सेमी का एक त्रिकोण कट अच्छा है - ट्यूब अप्रत्याशित रूप से नहीं टूट जाएगा बस अपने झुका हुआ बिंदु पर पकड़ और नव निर्मित संयुक्त चारों ओर रिबन लपेटो।
  • हेलोवीन चरण 20 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    आंखों के लिए एक प्लास्टिक ईस्टर अंडे के दो हिस्सों का उपयोग करें। वे फैलाने वाले और पर्याप्त रूप से डरावना होंगे - विशेषकर यदि आप विद्यार्थियों में एक काले रंग की रिबन कटौती काटते हैं यदि आपके पास एक अंडा अंडर नहीं है, तो पफबॉल (या कुछ सच में परिपत्र) भी अच्छी तरह से काम करते हैं बस उन्हें अधिक गोंद या टेप के साथ जार के साथ संलग्न करें
  • विधि 5
    परियोजना पांच: आराध्य लटका भूत

    हेलोवीन चरण 21 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    1
    दो छोटे पेपर कप के साथ अपना भूत आकार बनाएं पहले एक उल्टा मुड़ें और फिर उसके ऊपर दूसरे स्थान पर रखें। इसे स्थिर बनाने के लिए, टेप के साथ छड़ी या नीचे से गोंद
    • आप वास्तव में भूत के हिस्से के रूप में चश्मे का उपयोग नहीं करेंगे - उनका उपयोग केवल शुरुआती चरणों में आकार देने के लिए किया जाता है इसलिए यदि आप टेप के साथ गड़बड़ नहीं करना चाहते हैं, तो इसके बारे में चिंता मत करो!
  • हेलोवीन चरण 22 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक छोटे गुब्बारे को भरें और इसे गिलास के ऊपर रखें। लेकिन बहुत ज्यादा नहीं! यदि यह बहुत बड़ा है, तो यह गिलास में फिट नहीं होगा। ऐसा करो ताकि यह ग्लास भरता है, जैसे कि एक हॉट चॉकलेट मग में मुसब्बर व्हीप्ड क्रीम।
  • हेलोवीन चरण 23 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    कपड़े कठोर में धुंध के टुकड़े डुबकी। आप उन टुकड़ों के साथ काम करना चाहते हैं जो लगभग 20 सेमी वर्ग हैं। एक कटोरा लें और इसे कपड़े कठोर से भरें, प्रत्येक टुकड़े को सावधानी से भिगो दें लगभग 10 सेकंड प्रति टुकड़ा ठीक काम करेगा।
  • हेलोवीन चरण 24 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    तुरंत गुब्बारे को कवर करें एक बार जब आप एक टुकड़ा भिगो कर लेते हैं, तो उसे गुब्बारे पर कवर करें और अगले टुकड़े पर जाएं। केंद्र के टुकड़े समान रूप से गुब्बारा पर लिपटा, लेकिन बिल्कुल भी नहीं।
    • अपने सभी टुकड़ों के साथ समाप्त होने पर, इसे लगभग दस मिनट तक सूखने दें। वे तब कड़े होंगे और आकार लेते हैं।
  • हेलोवीन चरण 25 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    गुब्बारा फट! यह एक सुई या अन्य तेज वस्तु की आवश्यकता होगी के रूप में आप जमीन पर अपना निर्माण को कुचलने नहीं कर सकते हैं (अच्छी तरह से, आप आप बहुत निराश हो सकता है अगर - लेकिन उस उद्देश्य को हराने होगा)। एक बार जब आप ऐसा करते हैं, तो आपको सृष्टि के साथ रहना चाहिए जैसे कि एक सफेद भूत स्वतंत्र रूप से तैरते हुए। यह सबसे अच्छा हैलोवीन नहीं है?
  • हेलोवीन चरण 26 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    6
    कांच से निकालें और किनारों को शिकंजा। अंतराल खड़ी दिखनी चाहिए, जैसे कि वे मनुष्यों के लिए किसी तरह की गैर-पंजीयन वाली हवा में तैर रहे थे। बस चाल करने के लिए अपनी उंगलियों के साथ उन्हें मोड़ो।
  • हेलोवीन चरण 27 के लिए अपनी खुद की सजावट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    7
    अपनी आँखें ठीक करें और मछली पकड़ने की रेखा को लटका दें। आंखों के लिए छोटे काले डॉट्स ये हैं कि इन छोटे चेहरे को खूबसूरत दिखना चाहिए और धमकी नहीं देना चाहिए। काले सेक्विन या मोती भी काम कर सकते हैं
    • मछली पकड़ने की रेखा के लिए, बस इसे धुंध के माध्यम से पारित करें, इसे टाई और एक गाँठ से टाई! रोशनी, अलमारियों, खिड़कियों या छत पर अपने नए साथी को लटकाएं।
  • युक्तियाँ

    • परियोजनाओं को पूरा करने के लिए पहले से ही अपनी सारी सामग्रियों को इकट्ठा करना एक मेज को साफ करें, कुछ पसीने वाले वस्त्र पहनें और कैंची से बच्चों को हमेशा मदद करने के लिए सुनिश्चित करें।
    • यदि आपके पास एक और विचार है, तो इसे जोड़ना सुनिश्चित करें!

    चेतावनी

    • बच्चों को stilettos या कैंची के साथ काम नहीं करना चाहिए उन्हें अन्य चीजों को उपयोगी बनाने के लिए दो।

    आवश्यक सामग्री

    परियोजना एक: डरावना आत्मा की बोतलें

    • दूध की बोतलें
    • स्थायी काले मार्कर
    • ख़ंजर
    • क्रिसमस रोशनी

    प्रोजेक्ट टू: बैट्स फ्लेपिंग पंख

    • पेन या पेंसिल और पेपर (मॉडल आकर्षित करने के लिए)
    • ब्लैक शिल्प फोम
    • 5 फास्टनरों या ब्रैकेट
    • मछली पकड़ने की रेखा या दंत सोता
    • 2 लाल सेक्विन
    • ब्लैक रिबन
    • कैंची

    परियोजना तीन: कद्दू

    • टेराकोटा बर्तन
    • पीला क्राफ्ट पेपर
    • कैंची
    • बाहरी हॉज-पिज
    • एक छड़ी

    परियोजना चार: डरावना विशालकाय स्पाइडर

    1. 1/2 इंच (1.25 सेमी) व्यास में काले फोम से बना 2 मीटर इन्सुलेशन ट्यूब।
    • दूध की बोतल
    • कैंची
    • ब्लैक रिबन
    • ईस्टर अंडा

    परियोजना पांच: आराध्य लटका भूत

    • 2 छोटे पेपर कप
    • गुब्बारा
    • जाली
    • कटोरा
    • फैब्रिक हार्डनर
    • थोड़ा काला महसूस किया
    • रिबन (वैकल्पिक)

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com