IhsAdke.com

लाइट और डार्क विक्स को लागू करना

यदि आप अपने बालों को हल्का करना चाहते हैं या पूरी तरह से कई अलग अलग wicks के साथ देखो नवीनीकृत करना चाहते हैं, तो आपको प्रकाश और अंधेरे wicks लागू करने के बारे में पता होना चाहिए। पैसे बचाने और अपने घर के आराम से अपना नया रूप बनाने के लिए इन चरणों का पालन करें।

चरणों

भाग 1
Wicks बनाने की तैयारी

हाइलाइट और लाइटलाइट फ़ॉइल्स को हेयर चरण 1 के लिए लागू करें
1
प्रकाश और अंधेरे फ़्यूज़ के बीच का अंतर जानें। आवेदन की प्रक्रिया बहुत ज्यादा समान है, लेकिन हल्के wicks आपके बालों के हिस्से हैं जो आपके बालों के प्राकृतिक रंग की तुलना में हल्का रंग के साथ आपको डाई जाएंगे। गहरे रंग के किस्में आपके बालों के अंग होते हैं जो आपके बालों के प्राकृतिक रंग की तुलना में गहरा रंग के साथ आपको रंग डालेंगे। प्रकाश और अंधेरे wicks बनाने से पूरे बाल डाइंग की तुलना में अधिक सूक्ष्म परिवर्तन होता है। वे भी, जैसा कि आप कल्पना कर सकते हैं, अपने बालों को रंगाने के बजाय अपने बाल को कम नुकसान पहुंचाते हैं।
  • घुंघराले बालों में, हल्के और काले wicks कर्ल को थोड़ी अधिक गहराई देते हैं, जबकि सीधे बाल में, wicks अधिक मात्रा प्रदान करते हैं।
  • याद रखें कि पेशेवर प्रकाश और अंधेरे तालों की सिफारिश नहीं करते हैं यदि आपके बाल बहुत कम हैं, बस क्योंकि वे छोटे बालों को मात्रा या गहराई नहीं देते हैं।
  • हाइलाइट और लाइटलाइट फ़ॉइल को हेयर स्टाइल 2 पर लागू करें
    2
    स्याही चुनें अधिक प्राकृतिक परिणाम के लिए अपने बाल के प्राकृतिक रंग की तुलना में रंगों में से एक से दो रंगों में गहरा और / या हल्का रंग चुनें। 2 से 4 अलग-अलग टन अधिक नाटकीय परिणाम देते हैं। यदि यह पहली बार है कि आप अपने बाल डाई जाएंगे, तो आप एक स्थायी एक के बजाय अस्थायी या अर्ध स्थायी रंग का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं।
    • अस्थायी पेंट 6 से 12 के बाद धोते हैं। 20 से 26 वाश धोने के बाद सैमिपर्मेंट पेंट्स आ जाएगा। स्थायी पेंट लंबे समय तक और आमतौर पर 6 से 8 सप्ताह तक अपने बालों में रहेंगे, लेकिन कभी-कभी वे लंबे समय तक रहेंगे
    • गोरे जो अपने बालों को हल्का करना चाहते हैं उन्हें सोने या तांबे के टन पहनना चाहिए। ब्रुनेटेस कारमेल या चॉकलेट रंगों के साथ बाल बढ़ा सकते हैं।
  • हाइलाइट और लोलाइट फ़ॉइल को हेयर स्टाइल 3 पर लागू करें
    3
    इसे डाई जाने से 24 से 48 घंटों के लिए अपने बालों को धो लें। 24 से 48 घंटों के अंतराल के दौरान, आपके बाल प्राकृतिक तेलों को बनाएंगे जो रंग को ठीक करने में सहायता करते हैं। वे रंग भी लंबे समय तक बनाते हैं।
    • बाल डालने से पहले कंडीशनर का उपयोग करने से बचें। कंडीशनर प्राकृतिक तेल निकालते हैं जो बाल बनाता है
  • हाइलाइट और लाइटलाइट फ़ॉइल्स को हेयर स्टाइल 4 पर लागू करें
    4
    स्याही दाग ​​रोकें उसी समय आप अपने बालों का रंग बदलना चाहते हैं, आप शायद अपने पसंदीदा ब्लाउज और गलीचा का रंग बदलना नहीं चाहते हैं। फर्श और अन्य नज़दीकी सतहों को कवर करते समय आप wicks बना रहे हैं। यदि आप पेंट छप लेते हैं तो आपके पास एक पेपर तौलिया के साथ चिपकाएं एक पुराने ब्लाउज पहनें, जिसे आप खोलना पसंद नहीं करते।
  • हाइलाइट और लाइटलाइट फ़ॉइल्स को हेयर स्टाइल में लागू करें
    5
    अपने कंधों पर एक तौलिया रखो, जिसे आप स्पॉट कर सकते हैं। तौलिया स्याही की गिरती बूंदों को उठाएगी और आप रंगाई प्रक्रिया में कुल्ला चरण के बाद अपने बालों को सूखे के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं। कंधों के चारों ओर तौलिया लपेटें और गर्दन के मोर्चे पर एक टैब डालो ताकि वह जगह न छोड़ सके।
  • हाइलाइट और लाइटलाइट फ़ॉइल्स को हेयर स्टाइल 6 पर लागू करें
    6
    दस्ताने पहनें बाल रंगीन किट आम ​​तौर पर दस्ताने के साथ आते हैं, लेकिन यदि आपकी एक जोड़ी के साथ नहीं आती है, तो आप सामान्य लेटेक्स दस्ताने का उपयोग कर सकते हैं। दस्ताने पहने हुए आपको अपनी उंगलियों को प्राप्त करने और अपने बालों में नाखूनों से बचाता है।
  • हाइलाइट और लाइटलाइट फ़ॉइल को हेयर चरण 7 के लिए लागू करें
    7
    कान, गर्दन और बाल लाइनों की रक्षा करें इन तीन क्षेत्रों में होंठ बाम, वेसलीन या कंडीशनर के साथ किट में शामिल हों (यदि आपके पास है)। यह आपके त्वचा के रंग को धोने में आपकी सहायता करेगा, जब आप अपने बालों को डाईंग करते हैं
  • हाइलाइट और लाइटलाइट फ़ॉइल को हेयर चरण 8 में लागू करें
    8
    स्याही मिलाएं आपके द्वारा खरीदी गई पेंट को निर्देशों के साथ बॉक्स में आना चाहिए। सभी निर्देशों का पालन करें यदि आपकी किट एक उत्प्रेरक के साथ आती है, तो इसे अब रंग में जोड़ें और इसे मिक्स करें पेंट किट लगभग हमेशा एक कटोरा और रंग को मिलाकर रंगब्रश के साथ आते हैं। यदि आपके पास इन मदों की ज़रूरत नहीं है, तो आप प्लास्टिक के कटोरे (जो दाग सकते हैं) और एक ब्रश का उपयोग कर सकते हैं जिसे आप कुछ फार्मेसी में खरीद सकते हैं।
    • आप शिल्प की दुकान पर खरीदा एक बड़े पेंटिंग ब्रश का भी उपयोग कर सकते हैं। ब्रश 3.75 से 5 इंच चौड़ा होना चाहिए।
  • हाइलाइट और लाइटलाइट फ़ॉइल को हेयर स्टाइल 9 पर लागू करें
    9
    डेवलपर पायस के साथ रंग मिलाएं। कुछ पेंटों को इस पायस की जरूरत है स्याही बॉक्स को देखने के लिए जांचें कि क्या आपको एक या नहीं उपयोग करना है। पायस बॉक्स में शामिल किया जाना चाहिए। अगर ऐसा नहीं है, तो आप इसे एक फार्मेसी या सौंदर्य प्रसाधन की दुकान पर खरीद सकते हैं।
    • जब आप अपने बालों से अधिक गहरे रंग का प्रयोग कर रहे हैं, तो 20% डेवलपर पायस का उपयोग करें। यदि आप अपने बाल के रंग की तुलना में पांच रंगों को हल्का बनाने के लिए एक रंग का उपयोग कर रहे हैं, तो 30% पायस का उपयोग करें। इस से किसी भी बड़े प्रतिशत का उपयोग न करें, चूंकि 40 या 50% में एक का उपयोग मलिनकिरण के लिए किया जाता है और इसका उपयोग पेशेवरों द्वारा ही किया जाना चाहिए।
  • हाइलाइट और लाइटलाइट फ़ॉइल्स को हेयर स्टाइल 10 पर लागू करें
    10
    पन्नी तैयार करें पन्नी का एक बड़ा टुकड़ा लें और स्ट्रिप्स में कटौती 7.5 इंच चौड़े। आप जितनी राशि की आवश्यकता होगी उससे अधिक अनुमानित होना चाहिए क्योंकि आप अधिक स्ट्रिप कटौती करने के लिए प्रक्रिया के बीच में रोकना नहीं चाहते हैं।
  • भाग 2
    स्याही को लागू करना

    हाइलाइट और लाइटलाइट फ़ॉइल्स को हेयर चरण 11 के लिए लागू करें
    1
    तय करें कि आप प्रकाश और अंधेरे wicks कहाँ चाहते हैं प्रत्येक बाती लगभग 2.5 इंच चौड़ा होना चाहिए। अधिक प्राकृतिक रूप से, पतले बाल पट्टियों के साथ काम करें। यदि आप थोड़ा अधिक फैल जाना चाहते हैं, तो अपने बालों के बोल्ड और डाई बड़े हिस्से लें। दोनों मामलों में, योजना डालना शुरू करने से पहले wicks जहां आप चाहते हैं। यह कमी के लिए पाप के लिए बेहतर है क्योंकि आप संतुष्ट नहीं हैं, अगर आप अधिक किस्में कर सकते हैं।
  • हेयर स्टाइल 12 के लिए हाइलाइट और लोलाइट फ़ॉइल लागू करें शीर्षक वाली छवि
    2
    बाल डालें जो आप रंग नहीं करेंगे उस बालों को रास्ते से निकालें, ताकि आप इसे गलती से पेंट न करें।
  • हेयर स्टाइल 13 के लिए हाइलाइट और लोलाइट फ़ॉइल लागू करें शीर्षक
    3
    आगे के बालों के पीछे से शुरू करें बालों के पहले भाग को अलग करने के लिए एक कंघी का प्रयोग करें जो आप डाई जाएंगे। इसे अपने सिर से दूर रखें यह लगभग 2.5 इंच चौड़ा होना चाहिए।



  • हेयर स्टाइल 14 के लिए हाइलाइट और लोलाइट फ़ॉइल लागू करें शीर्षक वाली छवि
    4
    बालों के उस हिस्से के नीचे पन्नी पट्टी रखो सुनिश्चित करें कि पन्नी अपने सिर पर आराम कर रही है ताकि आप बालों की पूरी पट्टी पेंट कर सकें। यदि आप चाहें, तो आप पन्नी के नीचे एक कंघी लगा सकते हैं या कुछ सीधे और फर्म कर सकते हैं ताकि बाल पर रंग लगाने में आसान हो।
  • हेयर स्टाइल 15 के लिए हाइलाइट और लोलाइट फ़ॉइल लागू करें शीर्षक
    5
    बाल के उस भाग पर रंग रखो जिसे आपने अलग किया था। सभी तारों को समान रूप से कवर करने के लिए ब्रश का उपयोग करें जड़ से युक्तियों तक रंग लगाएं ताकि बाल समान रूप से संतृप्त हो।
  • हाइलाइट और लाइटलाइट फ़ॉइल्स को हेयर स्टाइल 16 पर लागू करें
    6
    बालों में पन्नी को मोड़ो। किनारों से केंद्र तक तह करना शुरू करें सुनिश्चित करें कि दोनों पन्नी झुकाव न करें ताकि बाल खुद को भी मोड़ना शुरू कर दें। आपके बाल सीधे पन्नी में होना चाहिए कागज के अंत में मोड़ो ताकि बाल अच्छी तरह से घिरा हो।
    • पन्नी बहुत तंग मत गुना - यह बालों पर पैच पैदा कर सकता है जहां की परत शाम से पूरे बालों में पेंट को रोका जायेगा।
  • हाइलाइट और लाइटलाइट फ़ॉइल को हेयर चरण 17 के लिए लागू करें
    7
    इस प्रक्रिया को बाकी हिस्सों पर दोहराएं। बाल के कुछ हिस्सों को समान रूप से अवश्य रखें, जिसे आप डाई करना चाहते हैं। इस प्रक्रिया के अंत में, आपके बालों को चमकीले आर्मडिलो की तरह दिखना चाहिए।
    • उन हिस्सों पर भिन्नताएं लें जो आप पेंट करेंगे ताकि किनारे एक ईंट की दीवार की तरह दिखें। यदि आप हल्के और काले रंग की किस्में हैं, वैकल्पिक रंग
  • भाग 3
    कुल्ला और समाप्त करें

    हेयर स्टाइल 18 के लिए हाइलाइट और लाइटलाइट फ़ॉइल लागू करें शीर्षक वाली छवि
    1
    आपकी कालीन या माथे पर गिरने वाले किसी भी स्याही को साफ करें आप ऐसा करने के लिए एक गीला कागज तौलिया या कपड़े का उपयोग कर सकते हैं
  • हाइलाइट और लाइटलाइट फ़ॉइल्स को हेयर स्टाइल में लागू करें
    2
    अपना घड़ी देखें विशिष्ट समय समाप्त होने तक आपको बाल में पेंट और एल्यूमीनियम फ़ॉइल को छोड़ देना चाहिए। स्याही का विशिष्ट समय बॉक्स में ही पाया जा सकता है। जब समय खत्म हो जाता है, तो यह बाल कुल्ला करने का समय है।
  • हेयर स्टाइल 20 के लिए हाइलाइट और लोलाइट फ़ॉइल लागू करें शीर्षक वाली छवि
    3
    बाल कुल्ला। आप सिंक में बौछार या सिर्फ अपने बाल गीला कर सकते हैं निचले तल से पन्नी स्ट्रिप्स लें अतिरिक्त रंग को कुल्ला करने के लिए ठंडे पानी का उपयोग करें जब तक पानी साफ नहीं हो जाता तब तक अपने बालों को धोते रहें।
    • जब आप अपने बाल कुल्ला करते हैं, तो बहुत निराशाजनक रंग दिखता है, इसलिए निराशा न करें। यदि आपने अस्थायी पेंट का इस्तेमाल किया है, तो जब भी आप इसे पूरी तरह से बंद नहीं कर लेते, तब तक रंग आपके बालों से बाहर आ जाएगा।
  • हाइलाइट और लाइटलाइट फ़ॉइल्स को हेयर चरण 21 के लिए लागू करें
    4
    स्याही किट में पाए जाने वाले पोस्ट डाई कंडीशनर के साथ बाल धोएं। आपकी किट में यह कंडीशनर होना चाहिए, लेकिन अगर आपके पास यह नहीं है, तो आप फ़ार्मेसी में रंगे बालों के लिए कंडीशनर खरीद सकते हैं। सामान्य शैम्पू और कंडीशनर के साथ अपने बालों को न धोएं आपको इन उत्पादों के साथ 24 से 48 घंटों तक धोने से बचना चाहिए ताकि रंग में बालों में तय करने का समय हो।
  • हाइलाइट और लाइटलाइट फ़ॉइल्स को हेयर स्टाइल 22 पर लागू करें
    5
    ड्रायर के साथ अपने बाल सूखा मत इसे स्वाभाविक रूप से शुष्क होने दें - यह उज्ज्वल दिखता है।
    • कम से कम एक दिन के लिए बहुत लंबी अवधि के लिए सूर्य के साथ सीधे संपर्क में रहने से बचें। यूवी किरणें रंगाई प्रक्रिया के साथ हस्तक्षेप कर सकती हैं
  • पिक्चर एंटाइटल हाइलाइट और लाइटलाइट फ़ॉइल्स को हेयर स्टेप 23 पर लागू करें
    6
    24-48 घंटे इंतजार करने के बाद अपने बालों को धो लें यदि संभव हो तो, रंगे बालों के लिए विशेष रूप से शैम्पू और कंडीशनर खरीदें। कई सामान्य शैंपू जैसे पैन्टीन, या रूसी के लिए, अपने बालों से पेंट निकाल देगा, जब तक कि आप रंगे बालों के लिए विशिष्ट नहीं इस्तेमाल करते हैं।
  • हाइलाइट और लाइटलाइट फ़ॉइल्स को हेयर चरण 24 के लिए लागू करें
    7
    5 मिनट के लिए बाल कंडीशनर को छोड़कर बाहर सुखाने से बचें, जब आप इसे धो लेंगे। अपने बालों को डाई जाने से सूखने का कारण बनता है, इसलिए जितना आप कर सकते हैं उतना ही उससे बचें। हर बार जब आप डाइंग प्रक्रिया के बाद कम से कम एक सप्ताह के लिए अपने बाल धोने कंडीशनर का उपयोग करें यह आपके बाल चमकदार और नरम छोड़ देगा
  • अंतिम बाल के लिए हाइलाइट और लोलाइट फ़ॉइल लागू करें शीर्षक वाली छवि
    8
    समाप्त हो गया।
  • युक्तियाँ

    • मोटी और / या घुंघराले बाल में मोटा ताले होते हैं, और पतले, सीधे बाल पतले स्ट्रिप्स होने चाहिए।
    • यदि आप बाल रंगाई की दुनिया में नए हैं, तो अपने सिर के मुकुट पर एल्यूमीनियम पन्नी डालकर सब कुछ सही सीखने का तरीका हो सकता है
    • आप फार्मेसियों से घर का बना विकट किट खरीद सकते हैं जो आपकी ज़रूरत के साथ आती है।

    आवश्यक सामग्री

    • पेंट एनोवेटर ब्रश
    • स्याही मिश्रण करने के लिए कांच, प्लास्टिक या सिरेमिक कटोरा (धातु का नहीं)
    • पन्नी का एक रोल
    • 5 से 6 प्लास्टिक बाल क्लिप से
    • अच्छा कंडीशनर
    • रंगीन रंगों का वांछित
    • एक सौंदर्य प्रसाधन की दुकान जिसमें आपकी ज़रूरत होती है - फार्मेसियों की तुलना में इन जगहों पर रंग सस्ता होगा, लेकिन एल्यूमीनियम पन्नी एक सुपरमार्केट में सस्ता होगी।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com