IhsAdke.com

कैसे एक सिंथेटिक बाल कर्ल करने के लिए

सिंथेटिक बाल, जबकि बहुत ही व्यावहारिक, इसकी कमियां भी हैं। चूंकि यह मूलतः प्लास्टिक से बना है, क्योंकि यह फ्लैट लोहा और कर्लर्स के संपर्क में आता है। लेकिन शांत, सभी के लिए खो नहीं है! यदि आप विग्स, ऐपलीक्स या एक्सटेंशन पहनते हैं और तारों को कर्ल करना चाहते हैं, तो बहुत गरम वाद्ययंत्रों का उपयोग न करें, गर्म पानी के साथ गीला बाल, या बॉब का उपयोग करें। आप देखेंगे कि थोड़ा सा स्नेह के साथ, आपके सिंथेटिक बाल एक अच्छा कर्ल प्राप्त कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
एक मॉडलर के साथ कर्ल बनाना

कर्ल सिंथेटिक हेयर स्टेप 1 शीर्षक वाला चित्र
1
देखें कि क्या आपके सिंथेटिक बाल घुंघराले हो सकते हैं पहली चीज जो आपको करना चाहिए वह उत्पाद के लेबल या पैकेज की जांच कर लेती है यह देखने के लिए कि क्या सामग्री गर्मी उपकरणों के संपर्क में आ सकती है और अधिकतम तापमान किस प्रकार इसका समर्थन करता है। यदि आपको इसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिलती है, तो पता करने का एक ही तरीका है: यह परीक्षण का आधार है! यह देखने के लिए कि क्या यह पिघलाता है, बहुत छोटा बाती पर अपने मॉडलर का उपयोग करें।
  • परीक्षण करते समय, अधिक छिपा हुआ बाती चुनें तो अगर यह पिघला देता है, तो कोई भी ध्यान नहीं देगा।
  • चित्र कर्ल सिंथेटिक हेयर चरण 2 शीर्षक
    2
    बालों को विभाजित करें और कर्ल को गरम करें। अपने बालों को विभाजित कैसे करें, पहले यह तय करें कि आप बड़े या छोटे कर्ल चाहते हैं: यदि आप छोटे कर्ल बनाना चाहते हैं, तो बाल को कई ठीक ताले में अलग करें - लेकिन अगर आप बड़े कर्ल को पसंद करते हैं, तो अलग मोटा ताले लगाते हैं। जब आप विन्स को अलग करते हैं तो अपने बालों को सीधा कर दें। न्यूनतम तापमान पर अपने कर्ल मॉडलर चालू करें
    • यदि यह एक विग या विस्तार है, तो इसे एक पुतला के साथ संलग्न करें
  • कर्ल सिंथेटिक हेयर स्टेप 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    बाल पर स्प्रे पानी आपको सही मात्रा में अपने बालों को गीला करना पड़ता है - यार्न को सब गीला होना चाहिए, लेकिन पानी टपकाव की बात नहीं करना चाहिए। ऐसा करने के लिए, अपने हाथों को सोखें और अपने बालों के माध्यम से अपनी उंगलियों को चलाने या स्प्रे बोतल का उपयोग करें।
    • जब सिंथेटिक बाल गीले होते हैं, यह आसानी से पिघलता नहीं है और लंबे समय तक गुच्छे रखता है।
  • कर्ल सिंथेटिक हेयर स्टेप 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    मॉडल विक्स एक गीला बाती ले लीजिए और पहले ही गर्म मॉडलर में इसे टॉस करें जब तक सिंथेटिक बाल थोड़ा ऊपर उठता है तब तक रुको। फिर धीरे से हटा दें जब तक सभी बाल कवर नहीं किए जाते हैं, तब तक उन सभी किस्में को दोहराएं जो आपने अलग कर लिए हैं।
    • यदि आप अधिक बंद कर्ल चाहते हैं, तो यह ठंडा होने तक सिर के शीर्ष पर प्रत्येक बाक को जकड़ें। यह हेयरस्टाइल की स्थायित्व को भी बढ़ाता है
  • विधि 2
    गर्म पानी के साथ कर्ल बनाना

    चित्र शीर्षक से कर्लिंग के साथ आर्द्रता चरण 2 रखें
    1
    अपने बाल हाइड्रेट अपने हाथों पर कुछ मॉइस्चराइज़र डालें, एक दूसरे पर रगड़ें और कृत्रिम बाल पर लागू करें। मॉर्नराइज़र कर्ल को पकड़ने में मदद करना है
    • आप मॉइस्चराइज़र के बजाय जैतून का तेल भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • 2
    बॉबबिंस के साथ बाल जकड़ें कर्ल के लिए इच्छित आकार चुनें और अपने कर्ल को अलग करें एक बाती लीजिए, उसे एक बागे में लपेटो और इसके टिप को संलग्न करें। बाती को छोड़ने के बिना यह करो, यह बाबे के करीब रहने के लिए ठीक है। जब तक सभी बाल संलग्न न हों तब तक बाती से बाती दोहराएं।
    • भिन्न कर्ल को छोड़ने के लिए अलग आकार के बॉब का उपयोग करें अधिक प्राकृतिक रूप के लिए, गर्दन के पीछे और सिर के पीछे व्यापक कर्ल बनाएं और चेहरे के निकट ताले में छोटे, संकरा बॉब का उपयोग करें।



  • 3
    गर्म पानी में सिंथेटिक बाल डुबकी। लगभग 1 मिनट के लिए माइक्रोवेव में पानी और गर्मी के साथ एक मग के 2/3 भरें। सावधानी से एक कप को गर्म पानी मग में 15 से 20 सेकंड के लिए डुबकी। पानी से बाउब ले लो और एक बार में सभी विक्स से दोहराएं।
    • यदि पानी शांत है, बस फिर से गरम करें और बोबों को डुबो देना जारी रखें।
    • गर्म पानी का उपयोग करते समय बहुत सावधान रहें। यदि मग बहुत गर्म हो जाता है, तब तक इंतजार करें जब तक कि आप इसे बिना जलने के रख सकते हैं
  • कर्ल सिंथेटिक हेयर स्टेप 8 शीर्षक वाला चित्र
    4
    बालों को सूखा दो बॉब्स अभी भी जुड़ी हुई हैं, बालों को ठंडा और पूरी तरह से सूखने दें - यह आपको थोड़े समय या पूरे दिन भी ले सकता है, जिस पर आप लिपटे विक्स की मोटाई के आधार पर। यदि आप अपने सिर पर बीओबी के साथ सोना चाहते हैं, तो सुरक्षा के रूप में एक टोपी पहनें।
    • यदि आप जल्दी में हैं, तो आप इसे सबसे कम तापमान पर रखकर हेयर ड्रायर का उपयोग कर सकते हैं।
  • 5
    बोबिन निकालें जब बालों को पूरी तरह से सूखा है, तो सावधानी से बोब्स हटा दें कर्ल काफी कुरकुरा होने की संभावना है। अगर आप उन्हें पसंद करते हैं, तो यह सही है! आपको कुछ और करने की ज़रूरत नहीं है लेकिन अगर आप अधिक मात्रा के साथ नरम तरंगों को पसंद करते हैं, तो अपनी उंगलियों के साथ अपने बालों को कंघी करना।
    • आप प्रत्येक क्लस्टर को दो या तीन में विभाजित कर सकते हैं यह मात्रा और कोमलता देता है
  • विधि 3
    पट्टिका और हेयरपिन के साथ कर्ल बनाना

    कर्ल सिंथेटिक हेयर स्टेप 10 शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक बाती अलग और फ्लैट लोहे के साथ इसे चिकना। बालों का एक ताला लगाओ और तारों को सुलझाने के लिए इसे कंघी करें। न्यूनतम संभव तापमान (120 डिग्री सेल्सियस और 150 डिग्री सेल्सियस के बीच) पर लोहे को चालू करें, और जब वह गर्म हो जाए, तो उस विकट के माध्यम से जाओ, जिसे आपने अलग किया है। जब तक बाक नरम और चिकनी न हो, तब तक इस्त्री जारी रखें।
    • अंत में, प्रत्येक बाक एक गुच्छा में बदल जाएगा। इसलिए, यदि आप छोटे कर्ल चाहते हैं, तो अलग-अलग ठीक विन्स रिवर्स भी सच है। बस सावधान रहें कि मोटे ताले न हों, अन्यथा कैच उनकी देखभाल नहीं करेगा।
  • कर्ल सिंथेटिक हेयर स्टेप 11 शीर्षक वाला चित्र
    2
    बाती को खोजने के लिए लोहे का उपयोग करें लोहे को ले लो, जो अब भी सबसे कम संभव तापमान पर होना चाहिए, और यह उस बाक में धागा जो आप चिकना हो। लेकिन अब, एक चाल है: आपको बालों को अपने बालों को लपेटाना है ताकि आप अपने बालों को वक्र कर सकें! यह काम करने के लिए बहुत धीमा होना चाहिए और जलने से कृत्रिम सामग्री रखने के लिए लोहे के तापमान पर नज़र रखें।
    • यह सही देखने की जरूरत नहीं है यह सिर्फ प्रारंभिक रूप है कर्ल आप wicks संलग्न के बाद भी फार्म कर देगा।
  • कर्ल सिंथेटिक हेयर स्टेप 12 शीर्षक वाला चित्र
    3
    सिर को बाती जकड़ें तारों के साथ अभी भी गर्म, आपकी तर्जनी में बाती लपेटें अंगूठे और तर्जनी के साथ पकड़े बिना बिना बाल बिना बाल निकालें। बाती को सभी घुमावदार लेकिन फ्लैट होना चाहिए अब इसे एक टिक-टैक क्लैम्प या क्लिप के साथ सिर के शीर्ष पर रखें।
    • यदि आप कर्ल को अपनी उंगली में बाती लपेटने से पहले लंबे समय तक चाहते हैं, स्प्रे लगानेवाला लागू करें।
  • कर्ल सिंथेटिक हेयर स्टेप 13 शीर्षक वाला चित्र
    4
    बाकी के बालों को पकड़ो और रातोंरात चलो। चिकना, तकिया और बाकी बाल सुरक्षित, बाती द्वारा बाती यदि आप एक खिंचाव का उपयोग कर रहे हैं, तो बाल के करीब और अपने मंदिरों के पास पकड़ना आसान हो सकता है, इसलिए बाल आपके चेहरे पर नहीं गिरेंगे। सभी सिंथेटिक बालों को संलग्न करने के बाद, इसे पूरी रात या कम से कम कई घंटों तक आराम दें। आवश्यक समय के बाद, फास्टनरों को निकालें और कर्ल को ढकने के लिए बालों से अपनी उंगलियों को चलाएं।
    • अधिक प्राकृतिक देखने के लिए और अधिक मात्रा हासिल करने के लिए, अपनी उंगलियों के साथ कर्ल को विभाजित करें
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com