IhsAdke.com

कैसे सिंथेटिक मोटर तेल में स्विच करने के लिए

सही चिपचिपाहट के साथ सिंथेटिक तेल का प्रयोग तेल परिवर्तनों के बीच अंतराल बढ़ा सकता है। सिंथेटिक तेल की सिफारिश की है या यहां तक ​​कि जब शर्तों बहुत ठंडा है की आवश्यकता है। ग्रेड 0 डब्ल्यू तेल हमेशा सिंथेटिक होते हैं और अत्यधिक ठंड के लिए विशेष रूप से बनाये जाते हैं। वे के रूप में मोटी जब ठंड, मैच के बाद और इंजन के हीटिंग के दौरान आंदोलन करने के लिए आसानी से इंजन बारी और भी प्रतिरोध को कम करने स्टार्टर अनुमति देता है, संभवतः एक छोटे से ईंधन और इंजन पहनने की बचत नहीं कर रहे हैं।

चरणों

सिंथेटिक मोटर तेल चरण 1 पर स्विच शीर्षक वाला चित्र
1
एक कार से शुरू करें जो अच्छी हालत में है सिंथेटिक स्नेहक एक पहना या खराब बनाए रखा कार की मरम्मत नहीं करेगा
  • सिंथेटिक मोटर तेल चरण 2 पर स्विच शीर्षक वाला चित्र



    2
    अनुमोदन के एपीआई (अमेरिकन पेट्रोलियम इंस्टीट्यूट) की सील वाले सिंथेटिक तेल का चयन करें।
  • युक्तियाँ

    • सभी तेल एक गैस्केट संगतता परीक्षण से गुजरते हैं, लेकिन पुराने इंजनों पर लीक हो सकते हैं, जो पहना और सूखे गास्केट हैं। सिंथेटिक तेल में डिटर्जेंट की उच्च सांद्रता गंदगी को छू सकता है जो रिसाव को अवरुद्ध कर रहा था, जो सूखे जोड़ों को गीला होने के बाद कम हो जाता है और फिर से फूल जाता है।
    • अपनी कार के लिए अनुशंसित सिंथेटिक तेल की विशिष्टता (उदाहरण के लिए: 5W-20, 5W-30) का उपयोग करना सुनिश्चित करें और जिस मौसम में आप ड्राइव करते हैं
    • आप किसी भी समय सिंथेटिक तेल या खनिज तेल में वापस जा सकते हैं क्योंकि उनके बीच वास्तविक रासायनिक अंतर नहीं है।
    • तेल बदलने के बाद कार चलाने से पहले, सुनिश्चित करें कि इसे चालू करें और इंजिन चलाएं जब तक कि यह सही तेल के दबाव तक पहुंच न जाए। फिर गस्कट और प्लग के आसपास लीक की जांच करें। इंजन बंद करने के बाद, तेल से निपटने के लिए तीन से चार मिनट की प्रतीक्षा करें, और फिर यह सुनिश्चित करने के लिए तेल स्तर की जांच करें कि यह पूरा हो गया है
    • सिंथेटिक तेलों को एक किफायती विकल्प नहीं माना जाना चाहिए, बल्कि एक लक्जरी वस्तु। तेल और कार निर्माताओं का मानना ​​है कि विनिमय अंतराल, कार मैनुअल में जो सिफारिश की गई है, उससे अधिक नहीं होनी चाहिए, यहां तक ​​कि सिंथेटिक तेल के उपयोग के साथ। फिर भी, कुछ बचत तेल फिल्टर परिवर्तन अंतराल को 8,000 किलोमीटर (विनिमय के बाद पूरा तेल) और हर 15,000 किलोमीटर के लिए सिंथेटिक तेल तक बढ़ाकर सिंथेटिक तेल के साथ प्राप्त किया जा सकता है। इस प्रोग्रामिंग का अच्छे परिणाम के साथ उपयोग किया गया है
    • जब तक अधिकांश लोग तेल फ़िल्टर किए जाने का उपयोग करने के लिए तैयार होते हैं, तब तक सामान्य गुणवत्ता वाले फिल्टर अंतिम रूप से होते हैं। 15,000 किलोमीटर सबसे सस्ता फिल्टर के लिए भी उपयुक्त है और सिंथेटिक तेलों के अग्रणी निर्माता का दावा है कि कोई विशेष फिल्टर की आवश्यकता नहीं है।

    चेतावनी

    • सिंथेटिक तेल गुणवत्ता और संरचना में भिन्नता है। अधिकांश को खनिज तेल से बेहतर माना जाना चाहिए, लेकिन बाजार में केवल कुछ अपवाद हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • यदि आप खुद को तेल बदलना चुनते हैं, तो आपको अपनी कार के लिए आवश्यक राशि जानना होगा। आप कार मैनुअल के रखरखाव अनुभाग में इस जानकारी को प्राप्त कर सकते हैं।
    • तेल फिल्टर को हटाने के लिए आपको टोपी और एक विशेष रिंच को हटाने के लिए एक रिंच की आवश्यकता होगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com