IhsAdke.com

कैसे Babyliss के साथ एक मोटी बाल मॉडल करने के लिए

मॉडलिंग कर्ल चुनौतीपूर्ण हो सकते हैं, खासकर यदि आपके पास मोटे बाल होते हैं जो कभी केश शैली में नहीं रखेंगे। कई लोगों के लिए, समाधान अधिक गर्मी और अधिक फिक्सर्स का उपयोग करने के लिए लगता है, लेकिन यह वायरों को नुकसान पहुंचा सकता है, साथ ही साथ उन्हें फ्रिज से भरा जा सकता है और मॉडल के लिए भी कठिन हो सकता है हालांकि, आप कठिनाई के बिना एक मोटी बाल कैश कर सकते हैं, ठीक से इसे तैयार करें और सही उत्पाद और सहायक उपकरण का उपयोग करें। सही तकनीक के साथ, आप कई अलग-अलग प्रकार के केशविन्यास और मॉडलिंग कर सकेंगे।

चरणों

भाग 1
बाल और स्टाइलर की तैयारी

एक कर्लिंग आयरन चरण 1 के साथ curl thick बाल शीर्षक चित्र
1
स्वच्छ, सूखे बालों से शुरू करें बाल को हाल ही में लौंडेयर होने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन यह शुरुआत से पहले साफ, हाइड्रेटेड और पूरी तरह से सूखा होना चाहिए। अगर तार गंदे और तेलयुक्त होते हैं, या किसी प्रकार के उत्पाद के साथ, उन्हें हल्के शैम्पू से धो लें और धुलाई के बाद अपने पसंदीदा कंडीशनर का उपयोग करें। एक सुखाने की मशीन के साथ अच्छी तरह से कुल्ला और उन्हें सूखा।
  • स्वस्थ बाल मॉडल के लिए आसान हो जाएगा, इसलिए एंटीफ्राज शैंपू और कंडीशनर के लिए देखें, जिसमें एवोकैडो, जॉजोना तेल, मुसब्बर वेरा, शहद या अन्य मॉइस्चराइजिंग अवयव शामिल हैं। जब एंटीफ्राज में जोड़ा जाता है, तो इस तरह की सामग्री मोटी बाल को नरम और चिकनी बनाती है, जिससे हेन्डलिंग और स्टाइल आसान हो जाती है।
  • मोटे बालों पर बहुत अधिक शैम्पू का प्रयोग प्रलोभन हो सकता है, लेकिन ऐसा करने से बाल से प्राकृतिक तेलों को समाप्त कर सकते हैं। शैम्पू से अधिक होने के बजाय, अनुशंसित राशि का पालन करें और इसे बाल के साथ फैलाने के लिए पानी के साथ कम करें।
  • कर्ल मोटी बाल एक कर्लिंग आयरन चरण 2 के साथ शीर्षक चित्र
    2
    सही कर्लर चुनें उपयोग किए जाने वाले मॉडलर का प्रकार महत्वपूर्ण है और आपको दो विशेषताओं को ध्यान में रखना चाहिए: सामग्री और चौड़ाई कुछ सामग्री से निर्मित मॉडलर मोटा बाल पर बेहतर काम करेंगे, जबकि लोहे के मॉडेलर की चौड़ाई आकार और कर्ल के आकार के साथ हस्तक्षेप करती है।
    • टाइटेनियम और सिरेमिक मॉडेलर्स पेशेवरों द्वारा पसंद किए जाते हैं क्योंकि वे कम समय में काफी गर्मी करते हैं, जिससे अन्य सामग्री से बेहतर मोटी बालों को घुसना संभव होता है।
    • ढीले कर्ल और तरंगों के लिए, 3 सेमी और 5 सेमी के बीच एक व्यापक लोहे के मॉडरेटर के लिए विकल्प चुनें अधिक बंद कर्ल के लिए, बेहतर लोहे के मॉडलर के लिए चुनते हैं, लगभग 2 सेंटीमीटर
  • कर्ल मोटी बाल एक कर्लिंग आयरन चरण 3 के साथ शीर्षक वाला चित्र
    3
    पहले से गरम करें मॉडलर तारों को नुकसान से बचने के लिए, समायोज्य तापमान के साथ हमेशा गुणवत्ता कर्लिंग मशीन का उपयोग करें। मोटी बालों के लिए, 90 डिग्री सेल्सियस से 150 डिग्री सेल्सियस के बीच तापमान के साथ शुरू करें और देखें कि बाल कैसे प्रतिक्रिया करता है। यदि आपके बालों को थोड़ा अधिक गर्मी की जरूरत है और स्वस्थ है, तो तापमान में वृद्धि, लेकिन 200 डिग्री सेल्सियस से अधिक नहीं
  • एक कर्लिंग आयरन चरण 4 के साथ curl thick बाल शीर्षक चित्र
    4
    किस्में में बालों को विभाजित करें एक चौड़े दांतेदार कंघी या एक प्लास्टिक-इत्तला दे दी ब्रश के साथ बाल कंघी। आधे, ऊपर और नीचे बाल फैलाने के लिए कान के सुझावों का उपयोग करें। यदि आपके बाल बहुत मोटी हैं, तो इसे तीन या चार टुकड़ों में विभाजित करें अलग-अलग विक्स को सुरक्षित रखें, नीचे ढीली छोड़ दें।
    • एक बार जब आप अपने बालों के पूरे निचले हिस्से को ब्राउज कर लेते हैं, तो आप एक समय में अन्य तालों को ढीले कर सकते हैं और उन्हें मॉडल कर सकते हैं।
  • एक कर्लिंग आयरन चरण 5 के साथ curl thick बाल शीर्षक चित्र
    5



    इसे मॉडल करने से पहले बाल के लिए एक थर्मल रक्षक लागू करें। यहां तक ​​कि मोटे बाल curler मॉडलर से नुकसान गर्मी के लिए प्रवण है, इसलिए इसे बचाने के लिए महत्वपूर्ण है। आप जिस प्रकार के गुच्छा का निर्माण करना चाहते हैं, उसके बावजूद, हर एक को मॉडल बनाने से पहले, छोटे किस्में में बालों को लगभग 3 सेंटीमीटर लंबा बांटना। छोटे और पतले wicks के साथ कार्य करना कर्ल बनाने के लिए आवश्यक समय और गर्मी की मात्रा को कम कर देगा, तारों को नुकसान से बचने और पूरी प्रक्रिया को आसान बना देगा।
    • प्रत्येक बाती को मॉडलिंग करने से पहले, गर्मी ढाल और एक स्प्रे लगानेवाला लागू करें, जो तारों को गर्मी से बचाएगा और कर्ल को जगह में रखेगा।
    • ज़्यादा सेवन से बचने के लिए बालों से लगभग 30 सेमी दूर स्प्रे को लागू करें। मॉडलिंग से पहले कंघी के साथ बाल पर उत्पाद फैलाएं।
  • भाग 2
    मॉडलिंग बालों

    एक कर्लिंग आयरन चरण 6 के साथ curl thick बाल शीर्षक चित्र
    1
    भारी कर्ल बनाओ अब जब आपके बाल तैयार हैं, तो आप विभिन्न प्रकार के केशविन्यास प्राप्त करने के लिए विभिन्न तकनीकों का उपयोग कर सकते हैं। उनमें से एक बाल फुलर और भारी बनाने के लिए कर्ल मॉडलिंग की तकनीक है
    • शीर्ष पर शुरू, जड़ के पास, मॉडलर के लोहे के माध्यम से बाती को घुमाने के लिए, हमेशा टिप धारण करना। बाल धीरे से लपेटें यदि आप इसे मोड़ देते हैं। जड़ से कर्ल को सिर्फ युक्तियों के बजाय बनाना, मोटी बालों को अब मॉडलिंग को पकड़ने में मदद मिलेगी।
    • चिमटी को बंद करें और, जबकि अभी भी बाती की नोक पकड़ रहे हैं, इसे सिर से दूर खींचें, जैसे ही घूमता है। पांच से दस सेकंड के लिए आंदोलन पकड़ो और फिर चिमटी को छोड़ दें और बालों को बाहर निकालें।
    • बाती को तुरंत गिरा दें। इसके बजाय, इसे एक शैल के आकार में रखें और उसे कुछ सेकंड के लिए शांत करने दें। इस प्रकार, झुंड पूर्ववत नहीं होगा और न ही प्रारूप खो जाएगा
  • एक कर्लिंग आयरन चरण 7 के साथ curl thick बाल शीर्षक वाला चित्र
    2
    बनाना समुद्र तट लहरें. समुद्र तट लहरें बहुत शिथिल कर्ल घुमावदार हैं, जो समुद्र के हवा से प्राकृतिक रूप से सूखे बालों के समान होते हैं। इस तरह के दृश्य को प्राप्त करने के लिए, ऊर्ध्वाधर दिशा में मॉडलर के लोहे के बार को कसकर बाल के पहले किनारों को लपेटें, जैसे कि पिछले चरण के कर्ल में। संदंश बंद करें और पांच से दस मिनट प्रतीक्षा करें।
    • बालों के अगले किनार पर पिछले चरण को दोहराएं, लेकिन सीधे मॉडलर छोड़ने के बजाय, यह क्षैतिज छोड़ दें जब तक सभी बाल समाप्त नहीं हो जाते, प्रत्येक किनारा पर क्षैतिज और ऊर्ध्वाधर के बीच बारी बारी से जारी रखें।
  • एक कर्लिंग आयरन चरण 8 के साथ curl thick बाल शीर्षक चित्र
    3
    सर्पिल कर्ल की कोशिश करो बाल का एक लॉक लें और इसे सभी तरह से मोड़ो। नमूना बनानेवाला लोहे के सीधा के आसपास इसे लपेटें चिमटी को बंद करें और स्टाइलर को कुछ सेकंड के लिए रखें। तापमान की जांच करने के लिए अपने बालों पर दो उंगलियों को रखें और गुच्छा को गर्म करें जब यह गरम हो। इसे अपने हाथों के साथ एक शेल के आकार में रखें ताकि आप इसे खत्म न करें और जब तक बाल ठंडा न हो जाएं रखें।
    • जैसा कि बाल मुड़ जाएगा, आदर्श तापमान तक पहुंचने के लिए आवश्यक समय तार की मोटाई के अनुसार भिन्न हो सकता है, इसलिए तापमान महसूस करना एक विशिष्ट समय का अनुमान लगाने से ज्यादा महत्वपूर्ण है।
  • कर्ल मोटी बाल एक कर्लिंग आयरन चरण 9 के साथ शीर्षक चित्र
    4
    अपनी उंगलियों के साथ कर्ल को कंबल और बाल स्प्रे के साथ स्प्रे। आपके द्वारा चुनी गई केश विन्यास के बावजूद, आपको तारों के बीच अपनी उंगलियों को चलाने चाहिए और जब वे ठंडे होते हैं तो उन्हें एक सचेत के साथ समाप्त करना चाहिए। अपनी उंगलियों के साथ अपने कर्ल को तलाशी करके, आप उन्हें चिकना और अधिक प्राकृतिक बना देंगे, और स्प्रे उन्हें बहुत अधिक समय तक बनाए रखेगा।
    • बस एक या दो बार कर्ल के माध्यम से अपनी उंगलियों को चलाने के लिए, और फिर पूरे दिन फर्म खड़े करने के लिए स्प्रे की एक पतली परत लागू होते हैं।
    • यदि आपके पास कोई हेयर स्प्रे नहीं है या आप उनका उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो आप स्टेपल के साथ कर्ल को संलग्न कर सकते हैं जैसे ही आप उन्हें मॉडल से बाहर ले जाने के लिए उन्हें लंबे समय तक बनाए रख सकते हैं। जब सभी विक्स को अंतिम रूप दे, तो उन्हें नीचे से ऊपर की ओर ढके, क्रम में जिसमें आप उन्हें लिपटे, धीरे से अपनी अंगुलियों से जोड़ते हैं
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com