IhsAdke.com

कैसे लहरदार, मोटी और भारी बाल के साथ सौदा करने के लिए

यदि आपके बाल स्वाभाविक रूप से मनके, पूर्ण या लहराती हैं, तो आपको इसकी सावधानीपूर्वक देखभाल करने की जरूरत है, लेकिन अंतिम परिणाम प्रभावशाली होगा! मोटे बालों के लिए विकल्प हैं: आप इसे अधिक स्वाभाविक रूप से उपयोग कर सकते हैं और शानदार लहरों के साथ रह सकते हैं या आप ग्लैमरस कर्ल के साथ मॉडल और स्टिक कर सकते हैं। जो भी मामला है, कटौती और केशविन्यास के बारे में अधिक जानने के लिए जो आपके बालों के प्रकार के साथ अच्छे दिखते हैं तो आप शैलियों और तरीकों को चुनने के लिए ताले को स्वाभाविक रूप से चुन सकते हैं या आप अपने बालों के प्रकार के लिए सही उत्पाद और सामग्री चुनकर मॉडल कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
कटौती और पूर्ण बाल के लिए hairstyles का चयन

मोटे, मोटे, रूबी बालों के चरण 1 को प्रबंधित करें शीर्षक वाला चित्र
1
पक्षों के ऊपर और कम पर लंबी कट चुनें यह शैली उन पुरुषों के लिए अच्छी तरह से काम करता है जिनके पास छोटे बाल होते हैं और छोटे बालों वाली महिलाओं के लिए भी अच्छे लगते हैं। यदि आपके बाल कम हैं, तो यह कटौती इसकी विशेषताओं का मूल्य होगा क्योंकि यह एक साफ दिखता है और उसी समय धागे की मोटाई को दर्शाता है। इस कटौती के साथ, पीछे और पक्ष सिर के करीब काट रहे हैं, लेकिन उप कट के रूप में ज्यादा नहीं। जो कई मॉडलिंग विकल्पों की अनुमति देता है:
  • आप एक आधुनिक गुच्छा बना सकते हैं इस केश विन्यास के साथ, बाल को माथे तक पहचाना जाता है, और आपको यह धारणा देता है कि आप लम्बे हैं। नम बाल पर जेल पास करें और ड्रायर और एक बेलनाकार ब्रश के साथ ब्रश करें। एक मिट्टी के आधार पर लगाने वाला, जैसे कि एक मरहम, बाल को अपारदर्शी (चमकदार) की तुलना में दिखाएं।
  • नए कट के साथ एक गंदा केश बनाओ एक बाल उत्पाद का प्रयोग करें जो तारों को अपारदर्शी छोड़ देता है। एक बार जब बाल लगभग सूखा है, तो अपने हाथों की हथेली में बाल मोम को रगड़ें और एक तरफ अपनी उंगलियों से बालों के साथ इसे बालों में मिलाकर रखें। छोटे बाल बाल लें और धीरे-धीरे उन्हें अलग-अलग दिशाओं में घुमा दें अपने बालों में यह करो और यह गन्दा wicks की तरह दिखेगा।
  • चित्र शीर्षक मोटी, मोटे, ऊनी बाल चरण 2 का प्रबंधन करें
    2
    महिलाओं के लिए लंबी परतों के साथ एक कट चुनें। यदि आपके बाल मध्यम (कंधे की ऊंचाई पर) हैं, तो इस तरह का कटौती आपके लिए बहुत अच्छा हो सकता है लंबे समय तक परतें आपके चेहरे को फ्रेम में दे सकती हैं जबकि बालों को अधिक आंदोलन और कम फ्रिज दे रही है। आप गाल के पास की परतें प्राप्त कर सकते हैं और उन्हें लंबाई में जारी रख सकते हैं। यह महान है क्योंकि यह बनाए रखने के लिए बहुत कम काम करता है और दूसरी विधि के बाद स्वाभाविक रूप से लहराती का उपयोग करना संभव है।
    • यह उन लोगों के लिए एक महान बाल कटवाने है जो लंबे समय से चेहरे पर हैं, लेकिन ऐसे चेहरे पर बहुत लंबी परतों से बहुत अधिक कटौती से बचें।
    • बालों का आधा ऊपर और आधा नीचे कंघी बालों के सामने की परतें छोड़ दें, जो बाहरी चेहरे को फ़्रेम देती हैं। कुछ बाल वापस एक बकसुआ या एक चोटी के साथ रखो यह हेयरस्टाइल मोटी, लहराती बाल वाले लोगों पर बहुत अच्छा लग रहा है क्योंकि यह बालों की प्राकृतिक मात्रा दिखाएगा। किसी दिन इस केश विन्यास पहनें, आप अपने पूरे बालों को सीधा नहीं करना चाहते हैं
  • चित्र शीर्षक मोटी, मोटे, रूबी बालों का प्रबंधन करें चरण 3
    3
    यदि आप एक महिला हैं और लंबे बाल हैं, तो कुंद फ्रिंज का इस्तेमाल करने की कोशिश करें। यह कटौती आपके मोटी, सूखे बालों पर बहुत अच्छी लग सकती है। इस प्रकार के केश इस कटौती के साथ बहुत अच्छे हो जाते हैं, क्योंकि जब बाल मोटी होते हैं, तो विन्स का बेहतर निर्धारण होगा। हालांकि, अपने चेहरे का आकार ध्यान में रखते हुए इसे फिसलने के बिना ध्यान में रखना
    • इस कट का चयन करें यदि आपके चेहरे का आकार लंबा है अगर यह लंबे बाल के साथ मिलाया जाता है तो कुंद फ्रिंज एक लंबे चेहरे को समतल कर देगा।
    • यदि आप एक गोल चेहरा है तो कुंद फ्रिंज के साथ सावधान रहें यदि आप चुनते हैं, तो नाई को बताएं कि किनारों पर लंबे समय तक फ्रिंज छोड़ दें और बीच में कम हो। ऐसा करने से बाल को सुंदर कोण मिलेगा।
    • यदि आपके पास दिल के आकार का चेहरा है तो कुंद फ्रिंज का उपयोग करने से बचें। इसके बजाय लंबी परतें बनाने पर विचार करें।
    • नंगे फ्रिंज फ्रेम का सामना करना पड़ता है।
    • एक मोटी साइड ब्रैड करें यदि आपके पास कुंद फ्रिंज है। यह उन दिनों के लिए एक अच्छा विकल्प है जब आपके पास अपने बालों को सीधा करने के लिए कम समय है केश आपके मोटी बालों के साथ सुंदर दिखेंगे और एक ही समय में इसे चोटी के साथ वश में कर दिया जाएगा।
  • विधि 2
    एक हेअर ड्रायर के साथ बाल सीधे

    मोटे, मोटे, ववी बाल चरण 4 का प्रबंधन शीर्षक वाला चित्र
    1
    ड्रायर के साथ सुखाने से पहले प्राकृतिक रूप से शुष्क होने के लिए बालों के लिए एक घंटे रुको। यदि यह कम है, तो आप केवल 15 से 20 मिनट की प्रतीक्षा कर सकते हैं। यदि आप अपने बालों को सूखा करते हैं, जबकि यह अभी भी गीला या नम है, तो यह हथियार के लिए अधिक प्रवण होगा। क्योंकि बाल मोटी है, आपको इसे ठीक करने के लिए समय लगेगा, मरीज होना चाहिए। इस बीच में समय बिताने के तरीके खोजें। उदाहरण के लिए, नाश्ते या घर का काम करें, जब तक आप सूखे तक बाल की प्रतीक्षा करें।
  • 2
    अपने बालों को पूरी तरह से सूखने के लिए समय निकालें जब यह सुखाने लगता है, तो सुनिश्चित करें कि यह घर छोड़ने से पहले पूरी तरह से सूखा है, खासकर जब मौसम गीला हो। एक उच्च शक्ति वाला ड्रायर बाल को तेज़ी से सूखने में मदद करेगा बाईबिलिस प्रो टीटी टूमलाइन या कनायर 1875 सिरेमिक क्वाइट स्टाइलर की तरह मोटी, फुल, घुंघराले और लहराती बाल के लिए अच्छे ड्राईर्स चुनें।
  • मोटे, मोटे, ववी बाल चरण 6 का शीर्षक शीर्षक चित्र
    3
    बालों के मॉडल के लिए एक बड़े रैकेट ब्रश का उपयोग करें मोटे बालों के लिए सबसे अच्छा प्रकार का ब्रश उन लोगों को बढ़ाता है जो बूढ़ा या सूख जाते हैं। इन ब्रशों में सामान्य ब्रश के मुकाबले एक दूसरे से अधिक जुदाई के साथ मोटे रेशों की गहराई होती है, और बालों में खोपड़ी तक पहुंचने में सक्षम होते हैं।
    • आप कुशन-प्रकार के ब्रश को मोटी रेशों के साथ खरीद सकते हैं, न केवल मॉडलिंग के लिए।
  • 4
    बाती के लिए बाती सूखी, अगर यह लंबा है ऐसा करने से आपको इसे पूरी तरह से सूखने में मदद मिलेगी। इसे चार किस्में, या चौथाई में विभाजित करें सिर पर पहले चतुर्थांश को पकड़ो, और नीचे सूखा। बेलनाकार ब्रश का उपयोग करके, अपने चेहरे की दिशा में बाल लपेटो। फिर ऊपर के छिल से छीलें और बालों को उसी तरह सूखें। सिर के दूसरी तरफ प्रक्रिया को दोहराएं।
    • कोमलता और लहरों पर निर्भर करता है जो आप युक्तियों पर बनाना चाहते हैं, ब्रश को चालू करें और बालों को अधिक, या उससे कम हवा दें
    • रैकेट ब्रश का उपयोग करने से बचें, चूंकि ब्रिकल्स पतले हैं और अधिक फ्रैज बनाते हैं।



  • 5
    कटियन को सील करने के लिए अपने बालों में ठंडी हवा फेंक दें। ठंडा करने के लिए तापमान सेट करें और इस हवा को एक या दो मिनट तक तारों को पार करने की अनुमति दें, जब तक बाल शांत न हो जाए। ठंडी हवा कुछ ही मिनटों के बाद भी कम सशस्त्र बालों को छोड़ सकती है। अधिकांश ड्रायरों में ठंडी हवा की सेटिंग होती है। दूसरों के पास एक ऐसा बटन होता है जिसे हवा को ठंडा करने के लिए कड़ा किया जा सकता है।
  • 6
    10 मिनट प्रतीक्षा करें और फिर हल्के से स्प्रे बाल। स्प्रे से गुजरने से पहले बाल शांत और सीधा करें। एक बाल स्प्रे का प्रयोग करें जो कठोर या स्थिर तारों को नहीं छोड़ेगा। उत्पाद में कम या लचीला निर्धारण होना चाहिए। स्प्रे पाए जा सकते हैं कि तारों को शक्ति और चमक दे और उन्हें व्यवस्थित रखें। अपने बालों और इच्छित लुक पर निर्भर करते हुए, आप कई चीजें कर सकते हैं:
    • यदि बाल कम है, सिर से 15 से 20 सेमी ऊपर स्प्रे रखें और प्रत्येक तरफ एक या दो बार कस लें।
    • यदि बाल मध्यम है, तो इसे नीचे बारी और इसे बालों में स्प्रे करें यह एक गन्दा दिखने के लिए। सिर को लिफ्ट और जगह पर बालों को वापस, प्रत्येक पक्ष पर एक बार स्प्रे गुजर रहा है।
    • लंबे बालों के लिए, बालों के छोर के पास थोड़ा स्प्रे पास करें और जगह में केश को बनाए रखने में मदद करें।
  • विधि 3
    प्राकृतिक लहराती का उपयोग करना

    चित्र शीर्षक मोटी, मोटे, ऊनी बाल चरण 10 का प्रबंधन करें
    1
    अपने शैम्पू की सामग्री पढ़ें जब आप अपना वॉशिंग और सावधानी वाले दिनचर्या बदलते हैं, तो यह आपके प्राकृतिक तरंगों को छोड़ देता है या सबूतों में कर्ल करता है। शैंपू में पाए जाने वाले डिटर्जेंट, कटनी को सूखते हैं और बाल घुंघराले बनाते हैं, बहुत से लोग घुंघराले या मोटी बालों के साथ शैंपू के बिना अपने बालों को धोने लगे। सल्फेट्स के साथ शैंपू से बचें, जो विन्स सूखते हैं और अधिक फ्रुग भी बनाते हैं।
    • शैम्पू का प्रयोग बंद करो शैम्पू का उपयोग किए बिना अपने बालों को धो लें, थोड़ा का उपयोग करें या मिश्रण के लिए चयन करें
    • उत्पाद मिश्रण विधि का उपयोग करें इसका मतलब कंडीशनर के साथ अपने बालों को धोना है जो अपने बालों को साफ करने के लिए डिटर्जेंट के बजाय तेल का उपयोग करता है 
    • बिना सल्फेट के शैंपू या दुकानों में बिना डिटर्जेंट खरीदना संभव है जैसे कि सिफोरा (ल `ओरियल ऐवर क्रीम और डेवाकर्ल)।
  • चित्र शीर्षक मोटी, मोटे, रूबी बालों का प्रबंधन करें चरण 11
    2
    अपने बालों को कम अक्सर धो लें लहराती, मोटी या पूरे बालों को सर्पिल रूप से आकार दिया जाता है, स्कैल्प द्वारा उत्पादित प्राकृतिक तेल सामान्य बालों की तुलना में युक्तियों तक पहुंचने में अधिक समय लेता है - इसलिए बाल को कम बार धोया जाना चाहिए। यदि आप हर रोज अपने बाल धोते हैं, तो हफ्ते में दो से तीन बार धुलाई करके धीमा कर देखें और देखें कि क्या आपके पास अधिक गुच्छ और कम शराब है
    • एक कैलेंडर पर धोने को नियंत्रित करें यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप अपने बालों को बहुत ज्यादा धो नहीं रहे हैं
    • यदि आप उन पर गंदगी के निर्माण को देख रहे हैं तो अपने बालों को धोने के लिए सप्ताह में एक बार एक एंटी-कचरा शैम्पू का प्रयोग करें। बाल बनावट और तेल का स्तर व्यक्ति से अलग-अलग है, इसलिए इसे आज़माएं और देखें कि आपके लिए क्या काम करता है। इसमें शैम्पू के साथ और बिना विध्वंस के बीच का सर्वोत्तम संतुलन खोजने के लिए आपको कुछ सप्ताह लग सकते हैं।
  • मोटे, मोटे, रूबी बालों के चरण 12 का प्रबंधन शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने बालों को अच्छी तरह से हाइड्रेटेड रखें ऐसा करने से मनके बाल अधिक सुथरे और लचीले होते हैं। एक मॉइस्चराइजिंग कंडीशनर का प्रयोग करें और एक बिना रॅन्सींग। लहराती या घुंघराले बाल उत्पादों का उपयोग करें क्योंकि वे अतिरिक्त जलयोजन और चमक प्रदान करते हैं। यदि कंडीशनर 7.5 सेमी से कम है तो कंडीशनर को समान रूप से फैलाएं। यदि आपके पास लंबे बालों हैं तो उत्पाद मिड-लम्बाई और हेयर टिप्स लागू करें
    • यदि आप कंडिशनर का उपयोग कर धागे धोने के लिए कर रहे हैं, तो बस नमीचोर को मध्य से अंत तक लागू करें रूट पर कंडीशनर प्राप्त करने से बचें क्योंकि यह हेयर बिल्डअप पैदा कर सकता है
    • सिलिकॉन के बिना एक कंडीशनर की तलाश करें समय के साथ, सिलिकॉन रेसिड्यू बिल्डअप बनाएगा जो लहरों को अपारदर्शी और भारी छोड़ देगा।
  • 4
    एक मॉडलिंग उत्पाद के साथ बाल में कर्ल बनाएं एक घने क्रीम का प्रयोग करें जो शराब के साथ एक मूस के बजाय moisturizes। महिलाओं के लिए, Kerastase, Niely, सैलून लाइन और Neutrox अच्छा उत्पाद है कि modellers और स्टाइल क्रीम, और यहां तक ​​कि कुछ उत्पादों है कि गर्मी से होने वाले नुकसान से तारों की रक्षा कर रहे हैं, भी है। पुरुषों के लिए, विशेष रूप से उनके लिए विशेष रूप से निर्मित महान मॉडलिंग क्रीम हैं, आमतौर पर पुरुष संस्करणों के साथ प्रसिद्ध ब्रांडों से जो बाल कम विद्रोही और अधिक निंदनीय बनाते हैं
    • स्नान छोड़ने के बाद, एक माइक्रोफाइबर तौलिया के साथ बाल की जड़ सूखा। अगर बाल कम हो और 30 से 40 मिनट के लंबे समय तक 15 से 20 मिनट तक प्रतीक्षा करें। एक बार नम बाल आधा सूखा है, तार पर क्रीम लागू होते हैं और कर्ल बनाते हैं।
    • यदि आपके पास छोटे बाल हैं, तो क्रीम को अपने हाथों पर रगड़ें और फिर समान रूप से अपने बालों के माध्यम से इसे वितरित करें। अपने बालों को निचोड़ मत करो, लेकिन अपने हाथों को धीरे से चलाएं, तरंगों को बनाने के लिए छोटे किस्में को घुमा दें।
    • यदि बालों के लंबे होते हैं, हाथों के हथेलियों पर क्रीम को रगड़ें और बाल की ओर उंगलियों के साथ कर्ल को रगड़ें और धीरे-धीरे क्रीम को अपने हाथों से क्रीम से फैल कर रखें। एक ओर से शुरू करो और सिर के चारों ओर कर्ल बनाओ।
  • 5
    बालों को स्वाभाविक रूप से सूखने दें या एक विसारक का उपयोग करने के लिए इसे सूखे। डिफ्यूज़र का उपयोग किए बिना सुखाने से कर्ल को नष्ट कर दिया जाएगा, इसलिए इस तरह के गौण का उपयोग करने के लिए मत भूलना। ऐसा करने से बाल अधिक लहराती और कम गुनगुना छोड़ देंगे। सबसे अच्छा डिफ्यूज़र मध्य में अवतल हैं, फ्लैट नहीं। व्यापक प्रारूप सबसे प्राकृतिक आकार में सूखी कर्ल की मदद करेगा क्योंकि वे गोल डिफ्यूज़र के अंदर रहेंगे।
    • डिस्पोजेसर को हेयर ड्रायर में संलग्न करें अधिकांश ड्रायर एक डिफ्यूज़र गौण के साथ आते हैं जो उपकरण में रखे जा सकते हैं।
    • जड़ पहला सूखा मध्यम तापमान पर, गर्दन की नीपर में बालों को सुखाने शुरू करें और विसारक सीधे जड़ में रखें। युक्तियों को पकड़कर उन्हें प्राकृतिक में सूखना शुरू करना सिर को पूरी तरह से सूखने से सिर के आसपास का पालन करें ऐसा होने पर, बाल को स्वाभाविक रूप से सूखा देना चाहिए
    • बाल सूख के बाद पूरी तरह से कर्ल के लिए एक हल्के बाल स्प्रे लागू करें कबूतर और गार्नीयर ब्रांड्स के अच्छे हल्के बाल स्प्रे हैं, जो बालों को पकड़ते हैं, नमी को पीछे हटते हैं, बाल को रोशन करते हैं और जगहों पर कर्ल रखते हैं। 
  • सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (21)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com