IhsAdke.com

काले बालों को हल्का कैसे करें

काले या बाल, चाहे प्राकृतिक या रंगे हों, रंग बदलना लगभग हमेशा मुश्किल होता है। फिर भी, आबनूस किस्में वाले लोगों को निराशा की आवश्यकता नहीं होती है, जब यह तार को हल्का करने की बात आती है। धैर्य और सावधानीपूर्वक आवेदन के साथ, आपके बालों को हल्का सा छाया मिल सकता है।

चरणों

विधि 1
साफ़ बाल स्वाभाविक रूप से

चित्र शीर्षक हल्के काले बाल चरण 1
1
श्वेत प्रक्रिया शुरू करने के लिए एक प्राकृतिक बाल उपचार तैयार करें। आप इसे एक हिस्से शहद को एक बोतल में चार भागों डिस्टिल्ड वॉटर के साथ मिलाकर कर सकते हैं। शहद और पानी को एक घंटे के लिए कमरे के तापमान पर खड़े होने की अनुमति दें।
  • आप प्राकृतिक मिश्रण के लिए इलायची के दो चम्मच जोड़ सकते हैं (जो पदार्थों को भी मिलाकर रखता है)
  • चित्र शीर्षक हल्के काले बाल चरण 2
    2
    उपचार लागू करें गीले बाल अच्छी तरह से, और फिर सिर पर बोतल से मिश्रण डालना। ऐसा करते समय, जड़ों से शुरू करें और सुझावों का पालन करें सक्रिय रहने के लिए शहद के सफ़ेद गुणों के लिए, आपको अपने बालों को गीला रखने की आवश्यकता होती है। इस उद्देश्य के लिए एक टोपी पहनना संभव है।
    • आपको कंडीशनर के साथ धोने से पहले एक घंटे या उससे अधिक के लिए तारों पर आवेदन जारी रखने की अनुमति देनी चाहिए।
  • चित्र शीर्षक हल्के काले बाल चरण 3
    3
    रवाबी के आधार पर एक सफ़ेद समाधान तैयार करें। यह कटे हुए रबर के एक हिस्से को उबलते पानी से चार भागों में मिलाकर किया जा सकता है। जब तक मिश्रण उबाल नहीं हो जाता, तब तक ठंडा होने दें, और फिर समाधान से सफ़ेद को अलग करें। अब इसे लागू करने के लिए तैयार है
  • चित्र शीर्षक हल्के काले बाल चरण 4
    4
    रूबर्ब समाधान लागू करें आप अपने बाल को शैंपू के बाद के प्राकृतिक मिश्रण का प्रयोग करते हुए शॉवर में और भी अधिक सफेद कर सकते हैं, लेकिन कंडीशनर से पहले। यह महत्वपूर्ण है कि इससे पहले इसे लागू किया जाता है, यह अच्छा है।
    • यदि आपके पास अपने निपटान में रौबर्ट नहीं है या अपने खुद के समाधान का निर्माण करने में सहज महसूस नहीं करते हैं, तो कई सैलून और खुदरा विक्रेताओं हैं जो रवाबी-आधारित श्वेत समाधान प्रदान करते हैं।
  • चित्र शीर्षक हल्के काले बाल चरण 5
    5
    नींबू का रस के साथ और भी हल्का बाल हल्का। यदि आप दिन के दौरान तारों पर नींबू का रस निकालते हैं, खासकर तब जब आप सूरज की रोशनी में होते हैं, तब भी आपके बालों को और अधिक सफेद करना संभव है। नींबू के रस के साथ सूर्य के प्रकाश को मिलाकर आपको समय के साथ एक स्पष्ट छाया प्राप्त करने में मदद मिलेगी।
  • विधि 2
    टिंचर्स का उपयोग करना

    चित्र शीर्षक हल्के काले बाल चरण 6
    1
    आवश्यक उत्पादों को खरीदें तारों को फीका करने के लिए आपको विशेष रूप से अंधेरे तारों और एक रंग हटानेवाला के लिए तैयार बाल रंग की आवश्यकता होगी। ऑक्सीजनयुक्त पानी और अमोनिया अक्सर बाल विरंजन विकल्प का व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है, लेकिन वे बालों की किस्में को बहुत नुकसान पहुंचाते हैं - आप एक सल्फर आधारित रंग हटानेवाला का उपयोग करने पर विचार कर सकते हैं।
    • उत्पादों का उपयोग करने से पहले सभी लेबल जानकारी पढ़ें कुछ मामलों में, आप ऐसे उत्पादों पा सकते हैं, जो उनके उपयोग में अतिरिक्त कदम उठाते हैं, सटीक प्रक्रियाएं या विशिष्ट समय के लिए प्रतीक्षा कर रहे हैं। सर्वोत्तम परिणामों के लिए लेबल निर्देशों का पालन करें
  • चित्र शीर्षक हल्के काले बाल चरण 7
    2
    सल्फर-आधारित रंग हटानेवाला के साथ बाल रंग का डिस्कोलर हाइड्रोजन पेरोक्साइड या अमोनिया के विपरीत, इस प्रकार के उत्पाद बाल पर ज्यादा हल्का होंगे। क्योंकि वे सल्फर आधारित उत्पादों से बने हैं, वे काफी मजबूत गंध, लेकिन धोने के बाद गायब हो सकता है। गंध के साथ मदद करने के लिए, आप उत्पाद के काम करते समय घर के इंटीरियर को छोड़ सकते हैं।
    • प्रत्येक मिश्रण अलग होगा और आपको उन निर्देशों का पालन करना चाहिए, जो सर्वोत्तम परिणामों के लिए आपकी वरीयता के उत्पाद के साथ हों।



  • चित्र शीर्षक हल्के काले बाल चरण 8
    3
    क्रमिक रंग करने पर विचार करें एक महीने या कई से अधिक बाल रंग छिड़कने से आपको न केवल बेहतर और अधिक सटीक परिणाम मिलेगा, बल्कि कम से कम नुकसान की वजह भी होगी इसके अलावा, कुछ तारों में अपने तारों के रंग को बदलने से आपको अतिशयोक्ति के बिना लक्ष्य तक पहुंचने में मदद मिलेगी। रंग की एक हल्की छाया, जैसे मात्रा 20 ऑक्सीजन युक्त पानी, प्रत्येक आवेदन के लिए धीरे - धीरे तारों को हल्का करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • चित्र शीर्षक हल्के काले बाल चरण 9
    4
    तारों को नुकसान से बचें आप यथासंभव बड़े अंतराल पर आवेदन करना चाहिए। डाईंग के दौरान बाल हाइड्रेटेड रखने के लिए गहरे कंडीशनर का उपयोग करना भी आवश्यक है। आपको अतिरिक्त प्रोटीन वाले उत्पाद का उपयोग करने पर विचार करना चाहिए, जिससे तारों को मजबूत और नमी हो सके। संभावित नुकसान से बालों की रक्षा के लिए इन उत्पादों का उपयोग रंगाई प्रक्रिया में करें।
  • चित्र शीर्षक हल्के काले बाल चरण 10
    5
    ब्यूटी सैलून पर जाएं बाल प्रत्येक व्यक्ति के लिए अद्वितीय है, और अगर उनकी चमकती तकनीक वांछित परिणाम प्राप्त नहीं करती है, तो पेशेवरों का दौरा करना सबसे अच्छा हो सकता है। व्यावसायिक स्टाइलिस्ट लगभग हमेशा अंधेरे किस्में को छिलकाते हैं और उन पर हल्का रंग डालते हैं।
    • जब आप सैलून में हैं, तो आपको ब्लीचिंग शैंपू या स्प्रे उपचार के बारे में पूछना चाहिए। व्यावसायिक स्टाइलिस्टों का यह बेहतर विचार होगा कि ये उत्पाद आपके बालों को कैसे प्रभावित करेंगे। उनमें से बहुत से लोगों को सुनहरे बालों वाले लोगों की मदद करने के लिए डिज़ाइन किया गया है ताकि किस्में उज्जवल हों- इन प्रकार आपके काले बालों पर प्रभावी नहीं होंगे।
  • विधि 3
    अन्य तकनीकों का उपयोग करना

    चित्र शीर्षक हल्के काले बाल चरण 11
    1
    रोशनी बनाने पर विचार करें यद्यपि वे बाल समान रूप से हल्का नहीं करते हैं, सूक्ष्म रोशनी के उचित अनुप्रयोग आपके तालों की समग्र स्वर को हल्का कर सकते हैं। यदि आप अपने आप को पूरी तरह से नए और स्पष्ट रंग में लेने से डरते हैं, तो उस उद्देश्य के लिए सैलून की यात्रा सिर्फ आपके लिए सही हो सकती है
  • चित्र शीर्षक हल्के काले बाल चरण 12
    2
    मज़े के साथ फ़ोटोशॉप. यह किसी भी समझौता किए बिना नए रंगों का परीक्षण करने का एक शानदार तरीका है एक अनुभवहीन डिज़ाइनर या महान आत्मविश्वास वाले एक करीबी व्यक्ति को अपनी स्ट्रिंग को एक शर्मनाक स्वर से छोड़कर समाप्त हो सकता है। वास्तव में अपने बालों के रंग को समायोजित करके, आप बेहतर जानते होंगे कि ब्लीचिंग इसके लायक है
  • चित्र शीर्षक हल्के काले बाल चरण 13
    3
    चाय के लिए अपने बाल लें मानो या न मानो, कुछ चाय गुणों को चमकते हैं। कुछ पानी उबालें और लगभग 10 मिनट के लिए कैमोमाइल के एक चाय बैग को भिगो दें। पानी को शांत कर दें, और फिर बालों को मिश्रण से धो लें, जिससे यह 15 मिनट के लिए बाल पर काम करता है।
    • सफेद रंग की तीव्रता को बढ़ाने के लिए, इस प्रक्रिया को शैम्पू के साथ अपने बालों को धोने से पहले या फिर इसे धोने से पहले दोहराएं।
  • चित्र शीर्षक हल्के काले बाल चरण 14
    4
    अपने बालों पर कुछ दालचीनी खर्च करें दालचीनी में अपनी स्वादिष्ट सुगंध के अतिरिक्त गुणों को भी मिलाकर रखा गया है। कंडीशनर में दालचीनी पाउडर जोड़ें जब तक कि यह पेस्ट न हो और इसे बालों पर जड़ से लेकर टिप्स तक लागू करें। यह महत्वपूर्ण है कि आप इसे समान रूप से करते हैं ताकि अनियमित रंग के साथ समाप्त न हो। संतुलित योग को सुनिश्चित करने के लिए आप इस मिश्रण को बालों में कंघी करना चाह सकते हैं।
    • दालचीनी काम कर रही है, सिर पर एक टोपी रखो और इसे कम से कम छह घंटे तक खड़ा करने की अनुमति दें, हालांकि इसे रात में बाल में छोड़कर भी बेहतर परिणाम ला सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • ब्लीच और हाइड्रोजन पेरोक्साइड जैसे मजबूत रसायनों, बालों के नुकसान का कारण बन सकता है। इसके अलावा, वे काले तारों को असमान, पैनयुक्त नारंगी रंग का अधिग्रहण कर सकते हैं जो छिपाने के लिए मुश्किल हो सकता है, बाल डाई के साथ भी।
    • सूत्रों के स्वास्थ्य को बनाए रखने के बाद ये साफ करना महत्वपूर्ण है। तो हर बार जब आप इसे सफेद प्रक्रिया के दौरान धोते हैं तो बालों के लिए एक गहरी कंडीशनर को लागू करना याद रखें। यह तारों को संभावित नुकसान को कम करने या रोकने में मदद करेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com