IhsAdke.com

कैसे आपका बाल रंग करने के लिए

क्या आप हमेशा अपने बालों को बचना चाहते हैं? विचलित गोरा बाल बोल्ड और ग्लैमरस है - हो सकता है कि यह कभी शैली से बाहर न जाए। सौभाग्य से, सैलून का भुगतान करने की आवश्यकता के बिना, फीका लगा हुआ बाल आप घर पर बना देख सकते हैं। आप पेशेवर रसायनों या घरेलू उत्पाद जैसे हाइड्रोजन पेरोक्साइड का उपयोग कर ऐसा कर सकते हैं। आप प्राकृतिक उत्पादों का उपयोग भी कर सकते हैं, जैसे कि नींबू का रस, अपने बालों को अलग करने के लिए।

चरणों

विधि 1
व्यावसायिक उत्पादों के साथ बाल लुप्त होती है

ब्लीच आपका हेयर चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
सौंदर्य उत्पाद स्टोर में उत्पाद खरीदें। अपने बाल देने के लिए एक पेशेवर हवा की जरूरत है कि आप शायद घर पर नहीं हैं निम्नलिखित उत्पादों को खरीदें:
  • ब्लीचिंग पाउडर
  • हाइड्रोजन पेरोक्साइड, आपके प्राकृतिक बालों के अनुसार चुना गया। यदि आपके बाल पहले से ही गोरा या हल्के भूरे रंग के होते हैं, तो 20 या 30 मात्रा हाइड्रोजन पेरोक्साइड का प्रयोग करें। यदि आपके बाल गहरे भूरे या काले होते हैं, तो आपको 40 वोल्ट हाइड्रोजन पेरोक्साइड की आवश्यकता होगी। कमजोर मात्रा, यह आपके बालों के लिए कम नुकसान पहुंचाएगा - 40 वॉल्यूम से अधिक हाइड्रोजन पेरोक्साइड का कभी इस्तेमाल न करें।
  • Tonalizante, वह अपने discolored बाल के पीले रंग का रंग ले जाएगा खरीदें अगर आपको अधिक प्लैटिनम लगाना चाहिए कुछ टोनर बाल सफेद छोड़ देते हैं, और कुछ एक चांदी का प्रभाव देते हैं।
  • लाल-सोना ब्रोकर को अपनी क्षमता बढ़ाने के लिए ब्लीच में जोड़ा जाता है, इसलिए आपको दो बार घुलो देना नहीं है।
  • "गुलाबी शैम्पू," एक शैम्पू विशेष रूप से विच्छेदित बाल धोने के लिए डिज़ाइन किया गया था।
  • एक स्याही ब्रश, एक कंटेनर, और एक प्लास्टिक की फिल्म।
  • लापता होने के मामले में ब्लीच और हाइड्रोजन पेरोक्साइड के एक अतिरिक्त पैक की खरीद करें। कुछ लोगों के बाल हाइड्रोजन पेरोक्साइड मिश्रण को दूसरों की तुलना में तेजी से अवशोषित करते हैं, इसलिए हाथ पर अतिरिक्त मात्रा रखने से आपको समय बचा होगा। आप अपने बालों के आधे आकार का डिस्क्लोर नहीं करना चाहते हैं और पता लगाएं कि आपका ब्लीच चला गया है।
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    यह तब करें जब आपके बाल अन्य रसायनों से मुक्त हों कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस मलिनकिरण विधि का उपयोग करें, यह निश्चित रूप से आपके बाल सुखाने वाला और सामान्य से अधिक नाजुक बना देगा। स्वस्थ बालों के साथ लुप्त होती ब्लीचिंग प्रक्रिया को और नुकसान को रोकता है। विरंजन से पहले कम से कम एक महीने के लिए अपने बाल डाई या प्रोसेस न करें। हल्के उत्पादों जैसे शैंपू और प्राकृतिक अवयवों से बने कंडीशनर का प्रयोग करें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि आपका बाल विरंजन से पहले जितना स्वस्थ हो सके।
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक गहरी कंडीशनर के साथ अपने बाल पूर्व शर्त। अपने बाल moisturize मदद करने के लिए discoloring से पहले एक या दो दिन एक गहरी कंडीशनर का प्रयोग करें कई प्रकार के गहरे, महंगे और सस्ती कंडीशनर हैं। अपने खुद के गहरे कंडीशनर बनाने के लिए व्यंजन हैं, आम तौर पर भोजन को आधार के रूप में इस्तेमाल करते हैं। विकल्पों के लिए "दीप कंडीशनर व्यंजनों" के लिए इंटरनेट पर खोजें, जो केले, एवोकादोस, मेयोनेज़, दही, अंडे, नारियल तेल या अन्य खाद्य पदार्थों का उपयोग करते हैं। यह कदम प्रभाव को कम करने में मदद करेगा, जैसे बेहद शुष्क और भंगुर बालों, मलिनकिरण के बाद, अपने बाल की जलयोजन और लोच बढ़ाना।
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    यह देखने के लिए जांच करें कि क्या आपको एलर्जी की प्रतिक्रियाएं मिलेंगी। यह कदम समय लगता है, लेकिन यदि आपको हाइड्रोजन पेरोक्साइड या किसी भी उत्पाद से एलर्जी हो तो आपको गंभीर (या बदतर) चकत्ते की एक श्रृंखला होने से रोकने के लिए आवश्यक है। एलर्जी परीक्षण करने के लिए, कान के पीछे आपकी त्वचा के एक हिस्से पर हाइड्रोजन पेरोक्साइड का थोड़ा समाधान करें। 24-48 घंटे के लिए ब्लीच छोड़ दें और किसी भी एलर्जी की प्रतिक्रिया, जैसे कि खरोंच, खुजली या स्पॉट पर जलाएं। यदि आपके पास एलर्जी की प्रतिक्रिया है, भले ही वह हल्का हो, तो अपने बालों को अलग करने के लिए एक अलग विधि का प्रयास करें।
  • पिक्चर का शीर्षक ब्लीच आपका हेयर चरण 5
    5
    ब्लीच मिलाएं निर्देशों को पढ़ें जो कि कितना उपयोग करने के लिए डिस्कोराइज़िंग पाउडर के साथ आते हैं। एक कंटेनर में ब्लीच और टोनर मिलाएं जिसमें एक पुराना चम्मच या स्पटूला होता है जिसे आप खाना पकाने के लिए नहीं उपयोग करते हैं। लाल सोने के दलाल को जोड़ें, फिर लेबल पर दिए गए निर्देशों पर ध्यान देने के लिए यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके माप और अनुपात सही हैं अंतिम मिश्रण नीला या नीला सफेद होना चाहिए।
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    आपकी त्वचा और कपड़ों को कवर करें पेरोक्साइड कपड़े दाग सकते हैं और आपकी त्वचा को परेशान कर सकते हैं, इसलिए सावधान रहें। दस्ताने पहनें और एक पुराने कपड़े के साथ अपने कपड़े कवर।
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    एक विकट टेस्ट करें अपनी गर्दन के पीछे के एक छोटे से ताला को इकट्ठा करो पेरोक्साइड को जड़ों से छोर तक लागू करें इसे लगभग 20-30 मिनट तक बैठने दें। पेरोक्साइड धोएं और रंग की जांच करें। यह आपको जांचने की अनुमति देगा कि क्या आपको पेरोक्साइड के साथ अपने पूरे सिर को भिगोने से पहले रंग पसंद आया है। यह आपके हेयर स्पोर्ट पेरोक्साइड को देने के लिए आवश्यक समय का आकलन करने में भी आपकी सहायता करेगा।
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    8
    अपने बालों को अलग करने के लिए क्लैट्स का उपयोग करें छोटे, आसान-से-हटाए गए क्लिप के साथ अपने बालों को विभाजित करें जिस अनुभाग में आप प्रक्रिया शुरू करना चाहते हैं उसे संलग्न न करें।
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    9
    अपने बालों को ब्लीच लागू करें सुनिश्चित करें कि बाल शुरू होने से पहले पूरी तरह सूखा है ब्लीच को युक्तियों से रूट पर लागू करने के लिए ब्रश का उपयोग करें। बाल रखो, जो अब तक एक बार बाल से पृथक नहीं हुआ है, इसलिए आप इस प्रक्रिया का ट्रैक रख सकते हैं। अपने बालों के अलग-अलग वर्गों के लिए क्लैट्स का उपयोग करें
    • सीधे अपने सिर पर ब्लीच पास न करें रसायन आपके खोपड़ी को जला सकते हैं।
    • अपने बालों के केवल कुछ हिस्सों को अलग करने के लिए, उन टुकड़ों को अलग करें जिन्हें आप हल्का करना चाहते हैं। अपने बालों को रेखा दें, पेरोक्साइड स्प्रे द्वारा हिट होने से दूसरे हिस्सों को रोकने के लिए केवल उन टुकड़ों को छोड़ दें जिन्हें आप बेदर्द करना चाहते हैं। इन टुकड़ों को स्प्रे करें और उन्हें अपने बालों के बाकी हिस्सों के संपर्क में आने से रोकने के लिए लाइनर में लपेटें। आपकी मदद करने के लिए मित्र होने के साथ यह प्रक्रिया आसान है
    • बैक अनुभाग बनाने से पहले, अपने बालों के मोर्चे पर पेरोक्साइड को लागू करने, प्रोसेस करने और धोने के लिए यह एक अच्छा विचार हो सकता है अपने पूरे सिर के साथ मिश्रण को रखने में समय लगता है, और आपके सामने भाग को खत्म करने के लिए पर्याप्त समय नहीं हो सकता है इससे पहले कि फ्रंट डिटेक्शन को धोया जाए।
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    10
    15-30 मिनट के लिए अपने बालों में हाइड्रोजन पेरोक्साइड छोड़ दें प्लास्टिक की चादर के साथ बाल कवर करें ब्लीच अपने बालों पर काम करना शुरू करें अब आप इसे छोड़ देते हैं, आपके बाल साफ रहेंगे पेरोक्साइड साफ करने के लिए तौलिया का उपयोग करके 15 मिनट के बाद अपने बाल की जांच करें यदि आपके बालों को अभी भी वांछित से अधिक गहरा दिखता है, हाइड्रोजन पेरोक्साइड फिर से दोबारा और इसे 10 मिनट के लिए छोड़ दें। जब तक आप रंग से संतुष्ट न हों तब तक हर 10 मिनट में बाल की जांच करना जारी रखें। कुल मिलाकर 45 मिनट से अधिक समय तक अपने बालों में हाइड्रोजन पेरोक्साइड न छोड़ें।
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
    11
    ब्लीच कुल्ला और बालों को धो लें ठंडे पानी के साथ सभी हाइड्रोजन पेरोक्साइड कुल्ला। फिर विरक्त बालों के लिए विशेष शैम्पू का उपयोग करें। बाल सूखी और रंग की जांच करें। यदि आप चाहें, तो आप वहां रोक सकते हैं आपके बालों को सामान्य रूप से जोड़ना
    • अपने बालों के रंग के आधार पर ब्लीच द्वारा प्रदान किए जाने वाले विभिन्न रंगों से अवगत रहें गहरे भूरे बालों को एक मध्यम भूरा रंग मिलेगा, लेकिन बहुत पेरोक्साइड लाल-नारंगी रंग में परिणाम कर सकते हैं। मध्यम भूरे रंग का हल्का भूरा रंग बदल जाएगा - लाल बाल नारंगी बंद हो जाएंगे, और पर्याप्त विरंजन के साथ, गहरे रंग का गोरा-गोरा हो जाएगा गहरा प्रकाश।
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 12 शीर्षक वाला चित्र
    12
    निर्णय लें कि क्या टोनर का उपयोग करना है कुछ लोगों को एक सफेद गोरा रंग प्राप्त करने के लिए अपने बाल toning, या कुछ रंग खामियों को खत्म करने की आवश्यकता होती है जो बाल विरंजन के बाद उपस्थित हो सकते हैं। यह हर किसी के लिए काम नहीं कर सकता है, और उसके परिणामस्वरूप ग्रे-ग्रे हेयर हो सकते हैं जो आप पसंद नहीं कर सकते आपके बालों को पूरी तरह से प्रक्षालित करने के बाद टोनर को जोड़ना होता है। आपको पहले से ही अपने बालों को धोया और सूखना चाहिए ताकि आप अपने बाल को मिल सकें।
  • पिक्चर का शीर्षक ब्लीच आपका हेयर चरण 13
    13
    टोनर मिक्स करें कंटेनर मिश्रण में पैकेज द्वारा निर्दिष्ट मात्रा में टोनर, हाइड्रोजन पेरोक्साइड और लाल-सोना दलाल।
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 14 शीर्षक वाला चित्र
    14
    टोनर को लागू करें आपके बालों को पूरी तरह से सूखा होना चाहिए बालों के कुछ हिस्सों पर टोनर को लागू करने के लिए क्लीन ब्रश का उपयोग करें, उन हिस्सों को अलग करने के लिए क्लिप या बैंड के बैंड का उपयोग करके, जिनके पास अभी तक नहीं है उन लोगों से टोनर है। टोनर के आवेदन को ब्लीच के आवेदन के रूप में ज्यादा इंतजार करने की आवश्यकता नहीं होती है।
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 15 शीर्षक वाला चित्र
    15
    लगभग 30 मिनट के लिए अपने बालों में टोनर को छोड़ दें यह आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे उत्पाद के आधार पर भिन्न हो सकता है जब तक टोनर अपने बालों में गहरा बैंगनी न हो जाए तब तक रुको। लगभग 15 मिनट के बाद अपने बालों की जांच करें कि बैंगनी टोनिंग की थोड़ी सफाई करके, यह कैसा दिखता है। प्रत्येक 10 मिनट की जांच जारी रखें जब तक आप वांछित रंग तक नहीं पहुंच जाते।
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 16 शीर्षक वाला चित्र
    16
    टोनर निकालें जब तक टोनर के सभी निशान जोड़ दें, ठंडे पानी से बाल धो लें। गर्म पानी गर्म पानी से बेहतर है, क्योंकि यह आपके बालों से अधिक रंग को हटाने से रसायनों को रोक सकता है।
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 17 शीर्षक वाला चित्र
    17
    गुलाबी शैम्पू के साथ अपने बालों को धो लें गुलाबी शैम्पू एक प्रकार का टोनर शैम्पू है जो कि आपके बालों में पिगमेंट वितरित करने में मदद करता है। उदारता से अपने बालों को शैम्पू लागू होते हैं, इसे लगभग 5 मिनट तक बैठने दें, और फिर ठंडे पानी से कुल्ला ठंडे पानी बाल किस्में को सील कर देगा और अपने बालों में पिगमेंट बनाए रखने में मदद करेगा। सुनिश्चित करें कि आप इसे अच्छी तरह से धो लें क्योंकि अन्यथा आपके बाल तौलियां दागेंगे और संभवतः आपके बालों को एक लैवेंडर रंग छोड़ दें अगर आपके पास सफेद गोरा बाल हों
    • इन उत्पादों के लिए कई अलग-अलग ब्रांड्स और कीमतें हैं तुम्हारा सबसे अच्छा शर्त यह है कि इस प्रकार के शैम्पू को एक सौंदर्य आपूर्ति स्टोर में खरीदना है। अपने बाल के लिए सर्वश्रेष्ठ शैम्पू की सलाह लेने के लिए बिक्री कर्मचारी से बात करें
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 18 शीर्षक वाला चित्र
    18
    अपने बालों का ख्याल रखना इस उपचार के बाद आपके बाल भंगुर और सूखे हो जाएंगे और कुछ हाइड्रेशन और लोच को बहाल करने के लिए गहरी कंडीशनिंग की आवश्यकता होगी। एक हफ्ते में कम से कम एक गहरी कंडीशनर (या प्राकृतिक, दुकान से खरीदा) का प्रयोग करें, इसे अपने बालों में 20-30 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर रगड़ें। गहरी कंडीशनर काम कर रहा है, जबकि एक ड्रायर के साथ अपने बालों को गर्म करके परिणाम सुधार किया जा सकता है यदि आपने भोजन के साथ अपना गहरा कंडीशनर बनाया है, तो सुनिश्चित करें कि यह क्षतिग्रस्त नहीं है। यदि यह कुछ दिनों (या एक हफ्ते में रेफ्रिजरेटर में रखा जाता है) से अधिक किया जाता है, तो उसे फेंक दो और एक नया बैच बनाएं
  • विधि 2
    पेरोक्साइड के साथ बाल लुप्त होती है

    पिक्चर का शीर्षक ब्लीच आपका हेयर चरण 1 9
    1
    हाइड्रोजन पेरोक्साइड खरीदें हाइड्रोजन पेरोक्साइड एक रासायनिक अवयव है जो कि कई घरेलू प्रयोजनों को विशेष रूप से सफाई देता है, और यह आपके बालों को सफेद करने के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है। हाइड्रोजन पेरोक्साइड आसानी से सुपरमार्केट या फार्मेसियों में पाया जाता है सुनिश्चित करें कि पेरोक्साइड में 3% से अधिक एकाग्रता नहीं है। इससे एक मजबूत समाधान बालों को बुरी तरह नुकसान पहुंचा सकता है।
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 20 शीर्षक वाला चित्र
    2
    प्राकृतिक बालों के साथ शुरू करें कोई फर्क नहीं पड़ता कि मलिनकिरण की किस पद्धति का आप उपयोग करना चाहते हैं, यह आपके बाल को थोड़ा सूखे और सामान्य से अधिक नाजुक छोड़ देगा। स्वस्थ बालों के साथ शुरू होने से मलिनकिरण प्रक्रिया में अत्यधिक नुकसान हो सकता है। विरंजन से पहले कम से कम एक महीने के लिए अपने बाल डाई या प्रोसेस न करें। हल्के उत्पादों जैसे शैंपू और प्राकृतिक अवयवों से बने कंडीशनर का प्रयोग करें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि आपका बाल विरंजन से पहले जितना स्वस्थ हो सके।
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 21 शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक गहरी कंडीशनर के साथ अपने बाल पूर्व शर्त। अपने बाल moisturize मदद करने के लिए discoloring से पहले एक या दो दिन एक गहरी कंडीशनर का प्रयोग करें कई प्रकार के गहरे, महंगे और सस्ती कंडीशनर हैं। अपने खुद के गहरे कंडीशनर बनाने के लिए व्यंजन हैं, आम तौर पर भोजन को आधार के रूप में इस्तेमाल करते हैं। विकल्पों के लिए "दीप कंडीशनर व्यंजनों" के लिए इंटरनेट पर खोजें, जो केले, एवोकादोस, मेयोनेज़, दही, अंडे, नारियल तेल या अन्य खाद्य पदार्थों का उपयोग करते हैं। यह कदम प्रभाव को कम करने में मदद करेगा, जैसे बेहद शुष्क और भंगुर बालों, मलिनकिरण के बाद, अपने बाल की जलयोजन और लोच बढ़ाना।
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 22 शीर्षक वाला चित्र
    4
    यह देखने के लिए जांच करें कि क्या आपको एलर्जी की प्रतिक्रियाएं मिलेंगी। यह कदम समय लगता है, लेकिन यदि आपको हाइड्रोजन पेरोक्साइड या किसी भी उत्पाद से एलर्जी हो तो आपको गंभीर (या बदतर) चकत्ते की एक श्रृंखला होने से रोकने के लिए आवश्यक है। एलर्जी परीक्षण करने के लिए, कान के पीछे आपकी त्वचा के एक हिस्से पर हाइड्रोजन पेरोक्साइड का थोड़ा समाधान करें। 24-48 घंटे के लिए ब्लीच छोड़ दें और किसी भी एलर्जी की प्रतिक्रिया, जैसे कि खरोंच, खुजली या स्पॉट पर जलाएं। यदि आपके पास एलर्जी की प्रतिक्रिया है, भले ही वह हल्का हो, तो अपने बालों को अलग करने के लिए एक अलग विधि का प्रयास करें।



  • ब्लीच आपका हेयर चरण 23 शीर्षक वाला चित्र
    5
    पेरोक्साइड को स्प्रे बोतल में रखें एक साफ या पुनर्नवीनीकरण की बोतल का उपयोग करें जिसे अच्छी तरह से साफ किया गया है और सूख गया है। इससे आपको उत्पाद को समान रूप से और अधिक सटीक रूप से लागू करने में मदद मिलेगी। स्प्रे बोतल ठीक से काम कर रहा है यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ परीक्षण नलिकाएं दें।
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 24 शीर्षक वाला चित्र
    6
    आपकी त्वचा और कपड़ों को कवर करें पेरोक्साइड कपड़े दाग सकते हैं और आपकी त्वचा को परेशान कर सकते हैं, इसलिए सावधान रहें। दस्ताने पहनें और एक पुराने कपड़े के साथ अपने कपड़े कवर।
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 25 शीर्षक वाला चित्र
    7
    अपने बालों को गीला करें और इसे अलग करने के लिए क्लीट्स का इस्तेमाल करें। गर्म पानी के साथ बाल गीले और एक तौलिया के साथ सूखा। इसे कुछ मिनट तक शुष्क करने दें, जब तक कि यह नम न हो लेकिन गीली न हों छोटे, आसान-से-हटाए गए क्लिप के साथ अपने बालों को विभाजित करें जिस अनुभाग में आप प्रक्रिया शुरू करना चाहते हैं उसे संलग्न न करें।
    • आप इसे बचाने में मदद करने के लिए डिस्क्लोर करने से पहले अपने बाल पर एक पिघला हुआ नारियल का तेल भी लागू कर सकते हैं। नारियल तेल पिघलाने के लिए, गर्म पानी में एक बंद कंटेनर रखें। यह तेल लिक्वीफाई करेगा अपने सिर पर तेल डालो और अपने बालों में रगड़ें। एक प्लास्टिक की टोपी में बाल लपेटें और कुछ घंटों के लिए तेल अपने बालों पर चलें (रात में यह सबसे अच्छा है) ब्लीच लगाने से पहले बाल धोना न करें
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 26 शीर्षक वाला चित्र
    8
    एक विकट टेस्ट करें अपनी गर्दन के पीछे के एक छोटे से ताला को इकट्ठा करो पेरोक्साइड को जड़ों से छोर तक लागू करें इसे लगभग 20-30 मिनट तक बैठने दें। पेरोक्साइड धोएं और रंग की जांच करें। यह आपको जांचने की अनुमति देगा कि क्या आपको पेरोक्साइड के साथ अपने पूरे सिर को भिगोने से पहले रंग पसंद आया है। यह आपके हेयर स्पोर्ट पेरोक्साइड को देने के लिए आवश्यक समय का आकलन करने में भी आपकी सहायता करेगा।
    • अपने बालों के रंग के आधार पर ब्लीच द्वारा प्रदान किए जाने वाले विभिन्न रंगों से अवगत रहें गहरे भूरे बालों को एक मध्यम भूरा रंग मिलेगा, लेकिन बहुत पेरोक्साइड लाल-नारंगी रंग में परिणाम कर सकते हैं। मध्यम भूरे रंग का हल्का भूरा रंग बदल जाएगा - लाल बाल नारंगी बंद हो जाएंगे, और पर्याप्त विरंजन के साथ, गहरे रंग का गोरा-गोरा हो जाएगा गहरा प्रकाश।
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 27 शीर्षक वाला चित्र
    9
    बालों में पेरोक्साइड स्प्रे करें। पेरोक्साइड के साथ अपने बालों के ढीले हिस्से को मोहित करें, सभी पक्षों पर उत्पाद को धब्बा रखना सुनिश्चित करें। अधिक पेरोक्साइड समाधान आप उपयोग करते हैं, बाल स्पष्ट हो जाएगा। सीधे अपने सिर पर पेरोक्साइड छींटे मत। यह आपकी संवेदनशील त्वचा को परेशान करेगा धीमा हो जाओ, आपके बाल पेरोक्साइड पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं, इस पर ध्यान दें।
    • जब पहला हिस्सा सूखा होता है, तो दूसरा एक ढीला और उस पर समाधान स्प्रे करें। जब तक आपके सभी बालों का उपचार न किया जाए, दोहराएं।
    • यदि आप बालों के कुछ किस्मों को हल्का करना चाहते हैं, तो सभी बालों के बजाय, पेक्सॉक्साइड पर एक कपास झाड़ू परखें और विकिस में विकट जो फीका हो जाएगा।
    • अपने बालों के केवल कुछ हिस्सों को अलग करने के लिए, उन टुकड़ों को अलग करें जिन्हें आप हल्का करना चाहते हैं। अपने बालों को रेखा दें, पेरोक्साइड स्प्रे द्वारा हिट होने से दूसरे हिस्सों को रोकने के लिए केवल उन टुकड़ों को छोड़ दें जिन्हें आप बेदर्द करना चाहते हैं। इन टुकड़ों को स्प्रे करें और उन्हें अपने बालों के बाकी हिस्सों के संपर्क में आने से रोकने के लिए लाइनर में लपेटें। आपकी मदद करने के लिए मित्र होने के साथ यह प्रक्रिया आसान है
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 28 शीर्षक वाला चित्र
    10
    लगभग 30 मिनट के लिए पेरोक्साइड चलो। जितना अधिक आप पेरोक्साइड छोड़ते हैं, लेकिन निश्चित रूप से आपके बाल रहेंगे। पेरोक्साइड 45 से अधिक मिनटों के लिए अपने बालों में न आने दें। यदि पेरोक्साइड आपकी खोपड़ी को परेशान करने के लिए शुरू होता है, तो तुरंत इसे धो लें।
    • इस प्रक्रिया के दौरान अपने बालों या अन्य हीटर पर एक ड्रायर का प्रयोग करना आपके वांछित रंग तक पहुंचने के लिए समय की गति बढ़ा सकता है। हालांकि, यह कदम जरूरी नहीं है, और अगर आपको यकीन नहीं है कि आपके बालों को पेरोक्साइड पर कैसे प्रतिक्रिया होगी, तो आपको इसे पूरी तरह से अनदेखा करना चाहिए।
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 29 शीर्षक वाला चित्र
    11
    पेरोक्साइड निकालें अपने बालों से पेरोक्साइड के सभी निशान हटाने के लिए ठंडे पानी का उपयोग करें, इसलिए अपने कोमलता को बहाल करने के लिए एक मजबूत कंडीशनर का उपयोग करें। अपने बालों को सूखा, सामान्य रूप में कंबल दें
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 30 शीर्षक वाला चित्र
    12
    एक सप्ताह में प्रक्रिया को रिबूट करें यदि यह पहला प्रयास आपको रंग के साथ नहीं छोड़ा था, तो आप फिर से पेरोक्साइड के साथ बालों को सफेद कर सकते हैं। हालांकि, उपचार के बीच एक सप्ताह का इंतजार करना उचित है ताकि आपके बालों को ठीक होने के लिए समय की अनुमति मिल सके। ब्लीचिंग प्रक्रिया आपके बालों के लिए बेहद हानिकारक होती है और यदि आप एक दिन (या एक सप्ताह में) में दो या दो बार घुल-चढाती रहती हैं, तो आपको गंभीर क्षति होने का खतरा होता है (यानी, आपके बाल भी गिर सकते हैं)।
  • चित्र शीर्षक ब्लीच आपका हेयर चरण 31
    13
    अपने बालों का ख्याल रखना इस उपचार के बाद आपके बाल भंगुर और सूखे हो जाएंगे और कुछ हाइड्रेशन और लोच को बहाल करने के लिए गहरी कंडीशनिंग की आवश्यकता होगी। एक हफ्ते में कम से कम एक गहरी कंडीशनर (या प्राकृतिक, दुकान से खरीदा) का प्रयोग करें, इसे अपने बालों में 20-30 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर रगड़ें। गहरी कंडीशनर काम कर रहा है, जबकि एक ड्रायर के साथ अपने बालों को गर्म करके परिणाम सुधार किया जा सकता है यदि आपने भोजन के साथ अपना गहरा कंडीशनर बनाया है, तो सुनिश्चित करें कि यह क्षतिग्रस्त नहीं है। यदि यह कुछ दिनों (या एक हफ्ते में रेफ्रिजरेटर में रखा जाता है) से अधिक किया जाता है, तो उसे फेंक दो और एक नया बैच बनाएं
  • विधि 3
    ब्यूटी सैलून की यात्रा करना

    ब्लीच आपका हेयर चरण 32 शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक विश्वसनीय सैलून पर जाएं ज्यादातर हेयरड्रेशर्स को बाल निकालना ठीक से लागू करने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है, लेकिन कुछ दूसरों की तुलना में अधिक कुशल होते हैं। अपने नाई के साथ एक संक्षिप्त परामर्श अनुसूची के लिए सबसे अच्छा अपने बाल फीका तरीका चर्चा। हेयरड्रेसर से पूछें कि वे कितनी बार बाल विरंजित कर चुके हैं, कैसे वे विभिन्न प्रकार के बालों से निपटते हैं, आदि। यह भी पूछें कि वे कैसे सोचते हैं कि आपके बाल प्रक्रिया पर प्रतिक्रिया देंगे।
    • आपको यह भी पूछना चाहिए कि क्या आपके बाल सूखने के लिए पर्याप्त स्वस्थ हैं। कुछ हेयरड्रेसर बाल पहले से ही इलाज कर चुके हैं, क्योंकि ये प्रक्रिया हानिकारक नहीं है।
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 33 शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक बेरंग बालों का रंग चुनें विचलित बाल अभी भी रंगों की एक किस्म है आप सफेद बालों, सफेद गोरा, प्लेटिनम गोरा चुन सकते हैं, दूसरों के बीच में। किसी एक की एक ऐसी बाल टोन के साथ एक तस्वीर ले लीजिए जिसे आप चाहते हैं इससे आपकी नाई अपने बालों को सफ़ेद करने के लिए सबसे अच्छा तरीका सुझाएगा।
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 34 शीर्षक वाला चित्र
    3
    कुर्सी में बहुत समय बिताने के लिए तैयार रहें। विरंजन प्रक्रिया एक धीमी प्रक्रिया है और तुरन्त ऐसा नहीं होती है। नाई को उसके बाल धोने, हाइड्रोजन पेरोक्साइड के साथ समाधान मिश्रण करने के लिए समय की जरूरत है, और उसके बालों को इसे लागू करते हैं। आपको थोड़ी देर के लिए अपने बालों को आराम देना चाहिए (30 मिनट या उससे भी अधिक) फिर आपके नाई को धोने और सूखने की आवश्यकता होगी।
    • आपको अपने नाई के साथ एक दूसरे सत्र को शेड्यूल करने की आवश्यकता पड़ सकती है अगर आपके पास बहुत ही गहरे बालों हैं और एक सफेद गोरा होना है
    • आपका नाई निश्चित रूप से मलिनकिरण करने में बेहतर है यह किसी और के लिए ऐसा करना आसान है, बल्कि खुद को करने का प्रयास करने के बजाय वे ऊपर से आपके सिर को देख सकते हैं, और आप इसे सफेद रंग के समाधान को समान रूप से लागू कर सकते हैं।
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 35 शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने बालों का ख्याल रखना इस उपचार के बाद आपके बाल भंगुर और सूखे हो जाएंगे और कुछ हाइड्रेशन और लोच को बहाल करने के लिए गहरी कंडीशनिंग की आवश्यकता होगी। एक हफ्ते में कम से कम एक गहरी कंडीशनर (या प्राकृतिक, दुकान से खरीदा) का प्रयोग करें, इसे अपने बालों में 20-30 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर रगड़ें। गहरी कंडीशनर काम कर रहा है, जबकि एक ड्रायर के साथ अपने बालों को गर्म करके परिणाम सुधार किया जा सकता है यदि आपने भोजन के साथ अपना गहरा कंडीशनर बनाया है, तो सुनिश्चित करें कि यह क्षतिग्रस्त नहीं है। यदि यह कुछ दिनों (या एक हफ्ते में रेफ्रिजरेटर में रखा जाता है) से अधिक किया जाता है, तो उसे फेंक दो और एक नया बैच बनाएं
  • विधि 4
    नींबू का रस के साथ डिस्कोलर हेयर

    ब्लीच आपका हेयर चरण 36 शीर्षक वाला चित्र
    1
    प्राकृतिक बालों के साथ शुरू करें कोई फर्क नहीं पड़ता कि मलिनकिरण की किस पद्धति का आप उपयोग करना चाहते हैं, यह आपके बाल को थोड़ा सूखे और सामान्य से अधिक नाजुक छोड़ देगा। स्वस्थ बालों के साथ शुरू होने से मलिनकिरण प्रक्रिया में अत्यधिक नुकसान हो सकता है। विरंजन से पहले कम से कम एक महीने के लिए अपने बाल डाई या प्रोसेस न करें। हल्के उत्पादों जैसे शैंपू और प्राकृतिक अवयवों से बने कंडीशनर का प्रयोग करें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि आपका बाल विरंजन से पहले जितना स्वस्थ हो सके।
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 37 शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक गहरी कंडीशनर के साथ अपने बाल पूर्व शर्त। अपने बाल moisturize मदद करने के लिए discoloring से पहले एक या दो दिन एक गहरी कंडीशनर का प्रयोग करें कई प्रकार के गहरे, महंगे और सस्ती कंडीशनर हैं। अपने खुद के गहरे कंडीशनर बनाने के लिए व्यंजन हैं, आम तौर पर भोजन को आधार के रूप में इस्तेमाल करते हैं। विकल्पों के लिए "दीप कंडीशनर व्यंजनों" के लिए इंटरनेट पर खोजें, जो केले, एवोकादोस, मेयोनेज़, दही, अंडे, नारियल तेल या अन्य खाद्य पदार्थों का उपयोग करते हैं। यह कदम प्रभाव को कम करने में मदद करेगा, जैसे बेहद शुष्क और भंगुर बालों, मलिनकिरण के बाद, अपने बाल की जलयोजन और लोच बढ़ाना।
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 38 शीर्षक वाला चित्र
    3
    कई नींबू से रस बनायें अपने बालों की लंबाई के आधार पर और आपको कितना फीका करना चाहिए, आपको 2 से 5 नींबू रस की आवश्यकता होगी। आधा में नींबू काट लें और एक कटोरी में रस को निचोड़ने के लिए एक जूसर या अपने हाथ का उपयोग करें। समाप्त होने पर बीज निकालें
    • बोतलबंद नींबू का रस का उपयोग न करें। इसमें संरक्षक शामिल हैं जो आपके बालों को नुकसान पहुंचा सकते हैं
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 39 शीर्षक वाला चित्र
    4
    नींबू का रस पतला। सीधे अपने बालों में नींबू का रस डालकर वास्तव में सूखा कर सकते हैं, इसलिए पानी के साथ रस को कम करना वास्तव में महत्वपूर्ण है। नींबू के रस की मात्रा के बराबर कंटेनर में पानी की मात्रा जोड़ें।
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 40 शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक स्प्रे बोतल में समाधान रखें नई बोतल का उपयोग करना अच्छा है, जो कि ज्यादातर फ़ार्मेसी में खरीदा जा सकता है, लेकिन आप एक को रीसायकल कर सकते हैं। यदि आप पुनर्नवीनीकरण कंटेनर का उपयोग करने जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह पूरी तरह से साफ है। इससे पहले कि आप उस पर नींबू का रस डालते हैं, उसे साबुन और पानी से धो लें। नींबू के रस के समाधान को हिलाएं और यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ परीक्षण करें कि कंटेनर की कोई समस्या नहीं है।
  • पिक्चर शीर्षक ब्लीच आपका हेयर चरण 41
    6
    अपने बालों में नींबू का रस छिड़कें उस क्षेत्र में नींबू का रस फैलाएं जिसे आप डिस्कोल करना चाहते हैं, यह सुनिश्चित कर लें कि यह पूरी तरह नम है उन क्षेत्रों में अधिक स्प्रे करें, जिन्हें आप अधिक फीका करना चाहते हैं। जितना अधिक नींबू का रस आप उपयोग करते हैं, उतना बाल साफ दिखाई देंगे।
    • यदि आप सभी बालों के बजाय कुछ wicks को हल्का करना चाहते हैं, तो नींबू का रस उन हिस्सों पर फैलाने के लिए कपास झाड़ू का उपयोग करें जो हल्के हो जाएंगे।
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 42 शीर्षक वाला चित्र
    7
    धूप में बैठो सूरज नींबू का रस के साथ प्रतिक्रिया करेगा और अपने बाल को रोशन कर देगा। अपने बालों के रस को लगभग 30 मिनट तक सूखने दें। सूरज की किरणों से अपने आप को बचाने के लिए सनस्क्रीन पहनना और कपड़े पहनना सुनिश्चित करें, जब आप अपने बालों को ढंकते हैं याद रखें कि यह प्रक्रिया आपके बाल शुष्क कर सकती है लंबे समय तक सूरज में बैठे अपने बालों को हल्का छोड़ देंगे, लेकिन इससे नुकसान भी होगा।
  • ब्लीच आपका हेयर चरण 43 शीर्षक वाला चित्र
    8
    अपने बालों को धो लें नींबू का रस सूख गया है, इसे शैम्पू से हटा दें, फिर एक अच्छा कंडीशनर पास करें। हमेशा की तरह कंघी
    • एक बार जब आपका बाल सूख जाता है, तो रंग को देखो। यदि आप इसे स्पष्ट करना चाहते हैं, तो कुछ दिनों में इस प्रक्रिया को फिर से दोहराएं। नींबू के रस के साथ अपने बालों को हर दो से तीन सप्ताह में एक बार से ज्यादा हल्का मत करो।
  • युक्तियाँ

    • सभी सूखे टिप्स से छुटकारा पाने के लिए अपने बालों को काट लें, जिससे आपके बालों को स्वस्थ दिखना होगा।
    • यदि आप रासायनिक-आधारित तरीकों से अधिक प्राकृतिक तरीके पसंद करते हैं, तो शहद, जैतून का तेल और कैमोमाइल चाय जैसे अन्य घरेलू आपूर्ति के साथ अपने बाल को धकेलने का प्रयास करें।

    चेतावनी

    • यदि आपके बाल गंजे होते हैं तो अपने बाल काट मत करो, कुछ बाल विकास उत्पाद का उपयोग कर रहे हैं, या यदि आप अपने बालों के किनारों को भी खोने का जोखिम नहीं लेना चाहते हैं यदि आप अपने बालों को अच्छी तरह से सफेद कर देते हैं, तो आपको कोई बालों के झड़ने नहीं चाहिए, लेकिन अभी भी संभावना है, भले ही रिमोट भी हो। यदि आपको नहीं पता कि आपके बाल प्रक्रिया को कैसे प्रतिक्रिया दें, तो यह अत्यधिक अनुशंसा की जाती है कि आप हेयर सैलून पर जाएं और पेशेवर विकारों को करें
    • ध्यान रखें कि विरंजन के बाद आपके बालों का आकार और रंग बदल जाएगा। कुछ मेकअप या कपड़े जो आप पहनते हैं वह आप पर बेहतर नहीं दिखेंगे। जब आप अपने बालों को ढंकते हैं तो त्वचा की खामियां अधिक ध्यान देने योग्य होती हैं I
    • कुछ डॉक्टर यह अनुशंसा करते हैं कि गर्भवती और स्तनपान करने वाली महिलाओं को रासायनिक बालों के रंगों का उपयोग करने से बचा छोटी मात्रा में रसायन त्वचा के माध्यम से अवशोषित होते हैं, जो संभावित रूप से भ्रूण में या स्तन के दूध में प्रवेश कर सकते हैं। हालांकि, मां-से-बेबी संचरण का जोखिम कम है। यदि आप इस बारे में चिंतित हैं, तो आप अपने चिकित्सक से जांच कर सकते हैं या प्राकृतिक बालों के रंगों का इस्तेमाल कर सकते हैं।
    • अपने पलकों और भौहों को ढंकने की कोशिश न करें। हाइड्रोजन पेरोक्साइड आसानी से अपनी आंखों में प्रवेश कर सकते हैं और गंभीर उत्तेजना या अंधापन भी पैदा कर सकता है। इस प्रक्रिया को ठीक से और सुरक्षित रूप से पूरा करने के लिए आपको अपने नाई या ब्यूटीशियन से परामर्श करना चाहिए।

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (21)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com