IhsAdke.com

स्वाभाविक रूप से आपके नाखून को मजबूत कैसे करें

कमजोर, भंगुर नाखून, साथ ही उठाए गए और कटनी दर्द निराशाजनक हो सकते हैं! कई फ़ार्मेसी उपचारों का परीक्षण भी निराशाजनक हो सकता है यह मुश्किल है क्योंकि मॉइस्चराइजर्स से लेकर एनामल्स तक कई उत्पाद हैं, जो नाखूनों को मजबूत, कठिन, अधिक समय तक और तेजी से विकास के साथ छोड़ने का वादा करता है। हालांकि, आपको रसायनों की ज़रूरत नहीं है या मॉइस्चराइजर्स पर एक छोटे से भाग्य का खर्च नहीं है! आप कुछ सरल और व्यावहारिक कदमों के माध्यम से अपने नाखूनों को ठीक कर सकते हैं।

चरणों

चित्र शीर्षक से ताकतवर कमजोर नाखूनों ने स्वाभाविक रूप से चरण 1
1
इस दिन के बारे में सोचो कि आप अपने नाखूनों की देखभाल कैसे करते हैं क्या आप अपने नाखों को काटते हैं और अपने हाथों को हाइड्रेटेड करते हैं? क्या आप अपने हाथों का बहुत उपयोग करते हैं? क्या आप अपने नाखूनों को काटते हैं? क्या आप तामचीनी की परतों के नीचे अपने नाखों को छिपाते हैं और फिर तामचीनी को निकालने के लिए बहुत सारे एसीटोन लगाने लगते हैं? क्या आप पानी में अपने हाथों के साथ बहुत समय बिताने, तैराकी या व्यंजन करते हैं? आपके दैनिक कार्यों में आपके नाखूनों की गुणवत्ता के साथ बहुत कुछ है यह सब लिखो और अपने नाखूनों की गुणवत्ता पर गतिविधियों के प्रभाव के बारे में सोचें।
  • चित्र शीर्षक से ताकतवर कमजोर उंगलियां प्राकृतिक रूप से चरण 2
    2
    मजबूत रसायनों के लिए अपने जोखिम को कम करें इन उत्पादों, जैसे एसीटोन और ग्लैज़ में पाए गए अन्य लोग, कटनी से नमी निकाल सकते हैं और अपने नाखूनों को कमजोर कर सकते हैं। यदि आप पानी में अपने हाथों से बहुत समय बिताते हैं, तो आपके नाखून भी नरम हो जाते हैं और आसानी से टूट सकते हैं। अपने नाखून का समय दो! आप प्रयोग कर रहे हैं तामचीनी निकालें अपने नाखूनों को कम छोड़ दें यदि आप अपने नाखूनों को चबाने की आदत में आते हैं, तो बंद करने की प्रतिबद्धता बनाएं! यदि आप हर हफ्ते ब्यूटी सैलून में जाते हैं, तो ब्रेक लेने के बारे में सोचें अपने प्राकृतिक नाखूनों को छोड़ दें, उन्हें साँस लें (और धन भी बचाएं!)। यह उनके लिए सबसे अच्छी चीजों में से एक है।
  • चित्र शीर्षक से सुदृढ़ कमजोर नाखूनों का स्वाभाविक रूप से चरण 3
    3
    दस्ताने पहनें! जब आप अपने हाथों से भारी काम करते हैं, दस्ताने पहनते हैं
    • बर्तन धोने पर, दस्ताने भी पहनते हैं
    • इसके अलावा, अपने हाथों को नरम और नमी रखने के लिए, अपने नाखूनों की तरह, अपने हाथों में अपने पसंदीदा मॉइस्चराइज़र चलाएं। तुम भी वैसलीन उपयोग कर सकते हैं, जैसे, जैतून, नारियल, बादाम या जोजोबा के रूप में प्राकृतिक तेलों। मिश्रण बनाने और कपास के दस्ताने को सोने के लिए भी संभव है। जब आप ऐसा करते हैं, तो अपने रिंगों को दूर करने के लिए याद रखें या आपके जवाहरात खराब हो सकते हैं जब आप जागते हैं, तो आपके हाथ, नाखून और कटेक्शन नरम, नमी और स्वस्थ होंगे।
    • यदि आप नियमित रूप से ऐसा कर सकते हैं, तो आप अपने हाथों और नाखूनों की गुणवत्ता और स्वास्थ्य में अंतर को ध्यान में रखना शुरू कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक ताकतहीन कमजोर नाखूनों स्वाभाविक रूप से चरण 4



    4
    जब आपके नाखूनों को छूना, केवल एक दिशा में आंदोलन करें आपको प्रशिक्षित करने की आवश्यकता होगी, खासकर यदि आप दोनों तरफ रेत की आदत में हैं केवल एक दिशा में सैंडिंग फ्लेकिंग से नाखूनों को रोकती है, और नाखून की गुणवत्ता में सुधार करती है। इसके अलावा, मेटल रेत से बचें क्योंकि वे बहुत कठिन हैं एक मूल सैंडपेपर का प्रयोग करें और अधिक नाजुक पक्ष को पसंद करें। आपको अपने नाखूनों को धीरे से इलाज करना चाहिए
  • चित्र शीर्षक से मजबूत ताकतवर नाखूनों ने स्वाभाविक रूप से चरण 5
    5
    अंदर से बाहर काम करें आपके आहार में आपके नाखूनों की ताकत और साथ ही आपकी जीवनशैली के साथ बहुत कुछ करना है अपने आहार की जांच करें अपने शरीर को प्रोटीन, वसा, विटामिन और खनिज की उचित राशि नहीं मिल रहा है, तो अपने नाखूनों मजबूत रहने के लिए सक्षम नहीं होगा। बेशक, किसी को एक संतुलित आहार तुमसे कहा गया है और हालांकि यह बहुत फ़र्क पड़ता है कि आप इसे फिर से सुनने के लिए जरूरत नहीं है। यदि आपके पास स्वस्थ आहार है और आपके नाखून अभी भी कमजोर हैं, तो बालों, त्वचा और नाखूनों के लिए एक पूरक खरीदने पर विचार करें। इन की आपूर्ति करता है सामान्य रूप से विटामिन ए, सी, डी और ई, के साथ-साथ विभिन्न विटामिन ग्रुप बी, और फोलिक एसिड, जिंक, लोहा, कैल्शियम और बायोटिन होते हैं। ओमेगा 3 तेलों का उपभोग करना सुनिश्चित करें, आप कमजोर और भंगुर नाखूनों की संभावना कम भी करेंगे। सप्लीमेंट्स, नियमित रूप से भस्म होने पर, सकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है उसके नाखून केवल मजबूत नहीं होते हैं, लेकिन आप यह भी बाल और त्वचा में सुधार हो, और स्वस्थ महसूस करते हैं और अधिक ऊर्जा है!
  • चित्र शीर्षक से ताकतवर कमजोर नाखूनों को स्वाभाविक रूप से चरण 6
    6
    अपने नाखूनों को पॉलिश करने के लिए मत भूलना एक सस्ती नाखून पॉलिशर, चार तरफा, फार्मेसियों में पाए जा सकते हैं। जब नाखून पॉलिश होते हैं, तो रक्त और लसीका द्रव नाखून मैट्रिक्स (नए नाखूनों के निर्माण के लिए जिम्मेदार नाखूनों के नीचे के ऊतकों) के साथ-साथ नरम और उज्जवल में खींचा जाते हैं। आपके नाखून सुंदर दिखेंगे और आपको रसायनों का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • 7
    यदि आप सबकुछ कोशिश कर रहे हैं, तो सभी युक्तियों का परीक्षण किया है और आपके नाखून अब भी कमजोर और भंगुर हैं, या आपको संदेह है कि आपको अन्य समस्याएं हो सकती हैं जैसे कि कवक, संक्रमण, अपने डॉक्टर को देखें आपकी त्वचा, आंखों और बालों की तरह, आपके नाखून आपके स्वास्थ्य का एक प्रतिबिंब है और अच्छी तरह से किया जा रहा है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अपने नाखूनों को पॉलिश करते हैं, तो वे कमजोर और भंगुर हो सकते हैं, लेकिन याद रखें कि आप अपने नाखूनों की परतें निकाल रहे हैं।
    • धैर्य रखें उसके नाखून, जीवन में सब कुछ की तरह, नहीं कमजोर और एक दिन में भंगुर, थे तो कुछ भी नहीं है एक और प्रभाव के लिए एक घंटे होगा। रुको और आप संतुष्ट हो जाएंगे जब आप देखेंगे कि आपके नाखूनों को ठीक करना शुरू हो गया है!
    • अपने प्राकृतिक रूप को पसंद करना सीखें
    • स्वस्थ खाद्य पदार्थ नियमित रूप से भोजन शुरू करें
    • नाखून और बालों की ताकत को प्रोत्साहित करने के लिए जिलेटिन खपत की प्रभावशीलता के बारे में विवादास्पद जानकारी है कुछ लोग इसके लिए बहस करते हैं, जबकि दूसरों का कहना है कि इसके लिए कोई आधार नहीं है। अगर आपको जिलेटिन पसंद है, तो कोशिश करने में संकोच न करें! नाकामी नाखूनों के लिए बिना सोखी जिलेटिन को लागू करने से भी मदद मिल सकती है
    • आपको चिकित्सक को देखने की आवश्यकता हो सकती है कमजोर नाखूनों में कई कारण हो सकते हैं।

    चेतावनी

    • ऐक्रेलिक नाखून बहुत अच्छे हैं यदि आपको उन्हें जल्दी से प्राप्त करने की जरूरत है, लेकिन वे आपके नाखूनों को नुकसान पहुंचा सकते हैं। मजबूत रसायनों कटेक्टों से नमी को अवशोषित कर सकती हैं, और जब वे आकार लेते हैं, तो कील प्लेट को क्षति पहुंचाई जा सकती है (और इससे बहुत दर्द होता है!)।
    • सौंदर्य प्रसाधन कंपनियों में विश्वास करना आसान है, लेकिन नेल पॉलिश से बचने की कोशिश करें जो आपके नाखूनों को मजबूत और तेज़ बनाने का वादा करता है साथ ही, ऐसे वादों से सावधान रहें कि उत्पाद प्राकृतिक या "गारंटीकृत परिणाम" हैं। अंत में, ग्लैज़ सिर्फ ग्लैज़ रसायन से भरे हैं। कम से कम पहले कुछ हफ्तों के लिए जब आप अपने नाखूनों का पुनर्वास कर रहे हैं, तो उन उत्पादों से छुटकारा पाएं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com