IhsAdke.com

कैसे पीले नीले छुटकारा पाने के लिए

दाग और पीले नाखून बेहद अप्रिय हो सकते हैं, खासकर जब आप उन्हें एक तामचीनी और दूसरे के बीच साँस लेना चाहते हैं। सौभाग्य से, तामचीनी के माध्यम से पीले नाखूनों का इलाज करना और उन्हें रोकने के लिए बहुत आसान है और आपके घर से केवल कुछ सरल चीजों की आवश्यकता है और नाखून के साथ अधिक सावधानी से देखभाल करें।

चरणों

भाग 1
पीली नाखून का इलाज करना

पीला नाखून चरण 1 से छुटकारा पाने वाला चित्र
1
तामचीनी निकालें नेल पॉलिश हटाने के लिए तामचीनी हटानेवाला में एक कपास झाड़ू डुबकी। बस प्रत्येक नेल को झाड़ू के साथ पोंछ कर दें जब तक तामचीनी को पूरी तरह से हटा दिया नहीं जाता है।
  • पीली नाखूनों का पूरी तरह से इलाज करने के लिए, उन्हें किसी भी शीशे का आवरण या तामचीनी कोटिंग के बिना छोड़ा जाना चाहिए। जब सभी तामचीनी निकाल दी जाती है, तो आप अपने नाखूनों पर स्पॉट देख सकेंगे।
  • पीला नाखून चरण 2 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    2
    पोलिश अपने नाखून अपने नाखूनों की कमर परत के हल्के ढंग से रेत के लिए एक कील पॉलिशर के पतले हिस्से का उपयोग करें। धीरे-धीरे नाखूनों को सीधा लहराते हुए, पॉलिशर को आगे पीछे आगे बढ़कर अपने नाखून की सतह को धीरे से रगड़ें। यह हल्के पॉलीशर नीचे नाखून के साफ, निर्दोष भाग को उजागर करते हुए नाखून के दाग वाले परत को ऊपर से हटा सकता है।
    • अपने नाखून के बाएं और दाएं मुड़ें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप नाखून के किनारों को चमकाने वाले हैं, न केवल ऊपर और मध्य।
    • बस के बारे में 10 सेकंड के लिए प्रत्येक कील पर ऐसा करते हैं आपको सावधानी बरतने की ज़रूरत है और अपने नाखूनों की बहुत सारी परतों को नहीं हटाएं।
  • पीला नाखून चरण 3 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    3
    अपने नाखूनों पर नींबू रगड़ें आधा नींबू काट लें और अपने नाखूनों पर नींबू के अंदर रगड़ें। एक minuto.Quando 30 सेकंड प्रत्येक नाखून पर नींबू मलाई अपने सभी नाखून नींबू से झाड़ी दिया है पर ध्यान दें, उनके बारे में 10 मिनट के लिए नींबू का रस और सूखे को अवशोषित करते हैं। आपके नाखूनों को नींबू के रस में डूबा जाने के बाद, अपने हाथों और नाखूनों पर न्यूरॉइराइज़र लगाने से उन्हें सूखने से रोकने के लिए आवेदन करें।
    • नींबू का रस उसी तरह से अपने नाखून को हल्का कर सकता है जब आप स्प्रे और सूर्य के संपर्क में अपने बालों को हल्का कर सकते हैं।
    • आप नींबू के रस को कटोरे में भी दबा सकते हैं और नाखूनों पर सीधे आवेदन करने के लिए कपास झाड़ू का उपयोग कर सकते हैं।
  • पीला नाखून चरण 4 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    4
    हाइड्रोजन पेरोक्साइड और बेकिंग सोडा के साथ नाखूनों को रगड़ें। बेकिंग सोडा के 2 आधा चम्मच के साथ हाइड्रोजन पेरोक्साइड चाय का 1 चम्मच मिश्रण जब तक आप एक मिश्रण है कि एक pasta.Use एक वर्ष टूथब्रश और मुलायम बाल की तरह लग रहा लागू करते हैं और अपने नाखूनों पर पेस्ट रगड़ना करने के लिए मिल । लगभग 2-3 मिनट के लिए अपने नाखूनों को साफ करें और साफ पानी से कुल्ला करें। समाधान के बाद एक मॉइस्चराइज़र का उपयोग करना सुनिश्चित करें हाइड्रोजन पेरोक्साइड आपके हाथ सूखेंगे
    • इस पेस्ट में नींबू के रस के कुछ बूंदों को जोड़ने पर विचार करें ताकि मिश्रण को और भी अधिक सफेदी मिले।
    • वैकल्पिक रूप से, आप भी उसके हाथ सॉस पानी के बारे में एक कप के लिए पेरोक्साइड और सोडियम बाइकार्बोनेट जोड़ने और 5 से 10 मिनट के नाखून समाधान भिगोने रख सकते हैं।
  • पीला नाखून चरण 5 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    5
    अपने नाखूनों पर सफेद टूथपेस्ट लागू करें अपने सभी पीले नाखूनों पर हाइड्रोजन पेरोक्साइड वाले टूथपेस्ट की एक पतली परत को लागू करें। नली की सतह पर पूरे टूथपेस्ट को रगड़ने के लिए अपनी उंगलियों या पुराने, नरम ब्रश टूथब्रश का प्रयोग करें। टूथपेस्ट को लगभग 10 मिनट के लिए अपने नाखों पर रहने दें। स्वच्छ पानी से टूथपेस्ट निकालें
    • टूथपेस्ट निकालने के बाद, अपने हाथों और नाखूनों पर लोशन लागू करें ताकि उन्हें मॉइस्चराइज किया जा सके।
  • पीला नाखून चरण 6 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    6
    कृत्रिम दांतों की आसंजन उत्पाद के साथ अपने नाखूनों को सफेद करें। पानी की एक कटोरी में उत्पाद की 2-4 गोलियाँ भिगोकर लगभग 15 minutos.Depois 15 मिनट के लिए पानी में अपने नाखूनों सोख, कागज तौलिए का उपयोग अपने हाथ सुखाने के लिए और फिर कुछ लोशन रगड़।
    • आप अपने नाखून को महीने में कई बार डुबो सकते हैं, लेकिन अपने नाखूनों को डुबाना सुनिश्चित कर लें जब वे ताजे नहीं होते हैं।



  • पीला नाखून चरण 7 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    7
    Melaleuca तेल अगर आपके नाखून नाखून कवक के कारण पीले होते हैं और तामचीनी के निरंतर उपयोग से नहीं, तो मेलेलिओका का तेल मलिनकिरण में मदद कर सकता है। प्रत्येक नाखून पर मेलेलायका के प्राकृतिक तेल के कुछ बूंदों को एक दिन में दो बार लागू करें और नेल भर में तेल की मालिश करने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें।
    • Melaleuca तेल एक निस्संक्रामक है और कवक के खिलाफ स्वाभाविक रूप से लड़ता है, जो नाखूनों के पीले से मुकाबला कर सकते हैं।
  • पीला नाखून चरण 8 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    8
    एक चिकित्सक से परामर्श करें अपने नाखूनों भी पीले या पीले रंग इन तरीकों में से किसी के साथ सुधार नहीं होता है, तो आप नाखून या कुछ और पीले नाखून सिंड्रोम में संक्रमण के कुछ प्रकार हो सकता है। एक चिकित्सक इस स्थिति का ठीक से आकलन कर सकता है और पीली नाखूनों के इलाज के लिए क्रीम या सप्लीमेंट लिख सकता है।
    • जस्ता पूरक अक्सर पीले नाखून के इलाज के लिए प्रयोग किया जाता है
  • भाग 2
    पीली नाखूनों को रोकना

    पीला नाखून चरण 9 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    1
    रंगीन तामचीनी का उपयोग करने से पहले अपने सभी नाखूनों पर प्रकाश तामचीनी आधार लागू करें। आधार की पतली परत तामचीनी रंगों के लिए बाधा के रूप में कार्य करती है जो आपके नाख़ों को दाग सकती हैं और उन्हें पीले रंग बदल सकती हैं। इससे पहले कि आप अपने नाखूनों को अपने रंगीन नेल पॉलिश के साथ पेंट करना शुरू करें, करीब 5 मिनट के लिए बेस सूखी चलो।
    • आधार भी इसे पकड़े हुए रंगीन तामचीनी के लिए एक लंगर के रूप में कार्य करता है।
  • पीला नाखून चरण 10 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    2
    अंधेरे enamels से बचें डार्क एनैमल्स (काले, बैंगनी, नीला, लाल) के पास पिगमेंट होते हैं जो नाखूनों को अलग कर सकते हैं अगर तामचीनी उनके साथ सीधे संपर्क में आती है। आधार को लागू करने से इस रंग के दाग को रोकने में मदद मिल सकती है, लेकिन सामान्य तौर पर, हल्का रंगों का चयन करने का प्रयास करें।
    • लाइटर या ग्लोस एनैमल्स का उपयोग करके आपके नाखूनों को गहरा एनामेल्स में पाए जाने वाले मजबूत रंगों से तोड़ दिया जा सकता है।
  • पीला नाखून चरण 11 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    3
    तामचीनी के बाहर भागो तामचीनी बिना थोड़ी देर रहने का प्रयास करें अपने नाखूनों को कुछ भी नहीं चलाने दें और उन्हें समय-समय पर करीब 3 दिनों तक सांस लेने दें। कुछ दिनों के लिए तामचीनी से बाहर चलने से नाखून को फिर से पेंट करने से पहले हवा में उजागर किया जा सकता है।
  • चेतावनी

    • यदि इन विधियों की कोशिश के बाद पीली नाखून में सुधार या कमी न हो तो डॉक्टर से परामर्श करना सुनिश्चित करें। एक अधिक गंभीर मुद्दा (शायद संक्रमण या दूसरी बीमारी) आपके पीले नाखूनों का कारण हो सकता है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com