IhsAdke.com

बरौनी विकास के लिए सीरम का उपयोग कैसे करें

बरौनी विकास लोकप्रिय सौंदर्य उत्पाद हैं जो मोटा, भारी और अधिक लंबे समय तक वासना का वादा करते हैं। कई ओवर-द-काउंटर और ओवर-द-काउंटर उत्पाद विकल्प हैं, लेकिन सीरम के लाभ पाने के लिए और आंख और त्वचा स्वास्थ्य सुनिश्चित करने के लिए, उन्हें सही तरीके से लागू करना महत्वपूर्ण है। सबसे अच्छा विकल्प है कि उत्पाद को सीधे स्वच्छ और अनमास्किड त्वचा पर लागू किया जाए, पहले से संपर्क लेंस को निकालकर और आवेदक को स्टरलाइज़ करना।

चरणों

भाग 1
उत्पाद चुनना

छवि का उपयोग करें बरौनी ग्रोथ सीरम चरण 1
1
गैर-पर्ची वाली धारावाहिकों के लिए खोजें फार्मेसियों और सुंदरता उत्पाद दुकानों में पाए जाने वाले विभिन्न प्रकार के विकास सीरम हैं। ये उत्पाद दावा करते हैं कि मोटाई और आंखों की मात्रा में वृद्धि हुई है और इसमें प्राकृतिक पेप्टाइड, विटामिन और तेल जैसे विभिन्न अवयव शामिल हैं। यह देखने के लिए प्रत्येक व्यक्ति के लेबल को पढ़ें या ब्यूटी सैलून या कॉस्मेटिक्स स्टोर में विशेषज्ञ से पूछें।
  • प्रोस्टाग्लैंडीन एनालॉग वाले समाधानों के लिए देखें, जो बारिश के विकास में मदद कर सकते हैं। हालांकि, इन यौगिकों की प्रभावकारिता और सुरक्षा का कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है।
  • कैरेटीन वाले उत्पाद, सेल प्रोटीन को बढ़ावा देने वाला प्रोटीन, प्रदान की गई शक्ति और विकास के लिए अत्यधिक प्रशंसा की गई है। तो इस प्रोटीन में शामिल हैं जो eyelashes के लिए देखो
  • कुछ को अतिरिक्त तेलों और विटामिन के साथ नियमित मस्करा के रूप में बेचा जाता है जो स्वस्थ पलक को बढ़ावा देते हैं।
  • छवि का उपयोग करें बरौता ग्रोथ सीरम चरण 2
    2
    ओवर-द-काउंटर उत्पादों के बारे में डॉक्टर से पूछें बाजार पर कई बरौनी विकास होते हैं जो बिना किसी पर्ची के खरीदे जा सकते हैं, और जैसा कि सौंदर्य प्रसाधन को एनोविस द्वारा माना जाता है, उनका अभी तक सफलता, सुरक्षा और प्रभावकारिता की डिग्री के लिए मूल्यांकन नहीं किया गया है। ओवर-द-काउंटर उत्पाद का उपयोग करने से पहले, डॉक्टर या नेत्र रोग विशेषज्ञ से यह पूछने के लिए पूछें कि यह आपके लिए सुरक्षित है या नहीं।
  • छवि का उपयोग करें बरौनी ग्रोथ सीरम चरण 3
    3
    देखें कि आप कौन सा applicator पसंद करते हैं ओवर-द-काउंटर वास्स्ट्स को मस्करा एडेटरेटर या छोटे ब्रश के साथ बेचा जाता है। ब्रश आप ऊपरी लाश लाइन की जड़ में आसानी से उत्पाद को लागू करने की अनुमति देता है, लेकिन मस्करा एडोएटर ऊपरी और निचले lashes को जड़ से लेकर टिप्स तक कवर करने की अनुमति देता है।
    • संभवतः एक त्वरित और तेज़ आवेदन के लिए मस्करा एडेटरेटर आसान है। ब्रश उन लोगों के लिए उत्कृष्ट हो सकता है जो प्रत्येक रूट में एक पूर्ण आवेदन चाहते हैं। इस बारे में सोचें कि आपके लिए दैनिक उपयोग करने के लिए किस प्रकार का आवेदक सबसे आसान होगा
  • चित्र का प्रयोग करें बरौनी ग्रोथ सीरम चरण 4
    4
    बरौनी विकास की कीमत का मूल्यांकन करें सामान्य दुकानों और फार्मेसियों में बेचे जाने वाले ओवर-द-काउंटर उत्पाद बहुत सस्ता हैं। जबकि सैलून, डिपार्टमेंटल स्टोर्स और कॉस्मेटिक्स स्टोर में बेचा जाने वाले अधिक शानदार ब्रांडों को नोट लेना पड़ सकता है इसके अलावा, नुस्खे उत्पादों को गैर-पर्चे वाली उत्पादों की तुलना में अधिक महंगा है।
  • छवि का उपयोग करें बरौनी ग्रोथ सीरम चरण 5
    5
    एक डॉक्टर के पर्चे के बारे में अपने चिकित्सक से बात करें। संयुक्त राज्य अमेरिका में, लैटिस (एक बायमेटोप्रोस्टा नेथिकल सॉल्यूशन) केवल आंखों के विकास के लिए मंजूरी दे दी है। यह डिस्पोजेबल बाँझ ब्रश के माध्यम से रोज़ाना लगाया जाता है सीरम मूल रूप से नेत्र रोग का कांच का इलाज करने के लिए इस्तेमाल किया गया था, लेकिन डॉक्टरों और रोगियों ने कहा कि समाधान ने पलकों की वृद्धि को बढ़ावा दिया। एक चिकित्सक या नेत्र रोग विशेषज्ञ से बात करें कि यह देखने के लिए कि आपके लिए एक नुस्खा सीरम का उपयोग करना सही है या नहीं।
  • छवि का उपयोग करें बरौता ग्रोथ सीरम चरण 6
    6
    Eyelashes के लिए आवेदन करने से पहले उत्पाद का परीक्षण करें अधिकांश विकास रहस्य सुरक्षित हैं, लेकिन यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि आपको अपनी पसंद के उत्पाद के लिए कोई एलर्जी नहीं होगी। आँख को सीधे आवेदन करने से पहले, यह देखने के लिए कि क्या त्वचा में कोई प्रतिक्रिया है, गाल, गर्दन, या प्रकोष्ठ पर एक छोटी सी राशि दीजिए। 24 घंटे के लिए क्षेत्र की निगरानी करें
    • यदि एलर्जी की प्रतिक्रिया है तो उत्पाद का उपयोग न करें।
  • भाग 2
    सीरम को लागू करना

    छवि का उपयोग करें बरौनी ग्रोथ सीरम चरण 7
    1
    किसी भी ओवर-द-काउंटर या ओवर-द-काउंटर सीरम को लागू करने से पहले संपर्क लेंस निकालें आप उत्पाद को लागू करने के 15 मिनट बाद उन्हें वापस रख सकते हैं।
  • चित्र का प्रयोग करें बरौनी ग्रोथ सीरम चरण 8
    2
    चेहरे को साफ करें चमड़े को किसी भी उत्पाद को लागू करने से पहले चेहरे को धोने के लिए हल्के सफाई और गर्म पानी का उपयोग करें। सुनिश्चित करें कि चेहरे और आँखें स्वच्छ और गंदगी, तेल और श्रृंगार से मुक्त हैं। एक साफ सतह सीरम की बेहतर आसंजन बरौनी लाइन के लिए अनुमति देता है।



  • छवि का उपयोग करें बरौनी ग्रोथ सीरम चरण 9
    3
    Applicator निकालें और समाधान के एक बूंद को चलाने। यदि आप एक डॉक्टर के पर्चे के सीरम का प्रयोग कर रहे हैं, तो आपका डॉक्टर या फार्मासिस्ट समाधान के साथ कंटेनर और डिस्पोजेबल आवेदक का एक सेट प्रदान करेगा। सीरम को हर रात ऊपरी लूट लाइन पर लागू किया जाना चाहिए। Applicator निकालें और ब्रश के समाधान के एक बूंद जोड़ें।
    • डॉक्टर के पर्चे के साथ सीरम आँखों को किसी भी क्षति का कारण नहीं होगा क्योंकि यह एक नेत्र समाधान है। आंखों के साथ उत्पाद संपर्क में आ जाता है तो यह धोने के लिए आवश्यक नहीं है।
  • छवि का उपयोग करें बरौनी ग्रोथ सीरम चरण 10
    4
    फटकार लाइन पर सीरम पास करें अपनी आंखों को बंद करें और ऊपरी लेश लाइन की जड़ों के ऊपर एक बहुत पतली परत फैलाएं, आपकी आंखों के कोने से बाहर की ओर से काम करें। निचले झपकी पर लागू न करें, क्योंकि जब आप झपकी लेते हैं तो दवा खुद ही फैल जाएगी।
  • छवि का उपयोग करें बरौनी ग्रोथ सीरम चरण 11
    5
    मस्करा एडोएटर के साथ एक गैर पर्ची उत्पाद लागू करें कुछ ओवर-द-काउंटर प्रोडक्ट्स सीधे मस्करा एडेटरेटर के उपयोग से आईलैश पर लागू हो सकते हैं। ऊपरी और निचले lashes पर पास करें बरौनी लाइन के आधार पर शुरू करो और पूरी तरह से प्रत्येक बरौनी को कवर करने के लिए ऊपर की ओर बढ़ो।
  • चित्र का प्रयोग करें बरौनी ग्रोथ सीरम चरण 12
    6
    एक ऊतक के साथ अतिरिक्त निकालें चूंकि सीरम बाल विकास को बढ़ावा देती है, सावधान रहें कि इसे बरौनी के अलावा और कहीं भी लागू न करें। अन्यथा, आप कहीं न कहीं अनचाहे बाल विकास हो सकते हैं त्वचा के अन्य क्षेत्रों में फैलने से इसे रोकने के लिए आवेदन के बाद अतिरिक्त निकालने के लिए ऊतक को पास करें
  • छवि का उपयोग करें बरौनी ग्रोथ सीरम चरण 13
    7
    ओवर-द-काउंटर समाधान के applicators को साफ करें एक हल्का उत्पाद, एक खुशबू मुक्त साबुन, बच्चे को साबुन या डिटर्जेंट डिटर्जेंट को गर्म पानी से साफ करें। अपनी पसंद के उत्पाद के साथ धीरे से धोएं, अच्छी तरह से कुल्ला और स्वाभाविक रूप से सूखने के लिए स्वच्छ, साफ तौलिया पर रखें ब्रश छह से आठ घंटे में सूखा होना चाहिए।
    • यदि आप एक नुस्खा सीरम का उपयोग कर रहे हैं, तो आंखों और त्वचा के लिए जलन और एलर्जी प्रतिक्रियाओं से बचने के लिए उपयोग करने के बाद applicator को त्यागें।
  • भाग 3
    सीरम के प्रभाव की निगरानी

    छवि का उपयोग करें बरौनी ग्रोथ सीरम चरण 14
    1
    साप्ताहिक प्रगति रिकॉर्ड करें सीरम का प्रयोग शुरू करने से पहले, अपनी आँखें बंद करें और उत्पाद का उपयोग करने से पहले लंबाई और मात्रा रिकॉर्ड करने के लिए पलकें की तस्वीर लें। प्रगति पर नज़र रखने के लिए हर हफ्ते तस्वीरें लेते रहें और देखें कि क्या यह काम कर रहा है।
    • ऐसा कहा जाता है कि ज्यादातर पलकें कुछ हफ्तों के भीतर प्रभावी होने लगती हैं। यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि किसी और के लिए काम करने वाला उत्पाद आपके लिए काम नहीं करेगा प्रत्येक व्यक्ति का शरीर अलग-अलग प्रतिक्रिया देता है कुछ महीनों में आपको कुछ बदलाव या छोटे बदलाव नहीं दिखाई दे सकते हैं, या आप कुछ हफ्तों में तीव्र वृद्धि देख सकते हैं।
  • छवि का उपयोग करें बरौनी ग्रोथ सीरम चरण 15
    2
    संक्रमण के साथ सावधान रहें मस्करा, आइलिनर और ओवर-द-काउंटर घोंसले जैसे आंखों में सौंदर्य प्रसाधनों का प्रयोग, बैक्टीरिया और फंगल संक्रमणों के जोखिम को प्रस्तुत करता है, जिनमें कंजाक्टिवैटिस शामिल है। उत्पाद का उपयोग करते समय, आंखों या आसपास के क्षेत्र में किसी भी परिवर्तन की निगरानी करें। यदि लालिमा, खुजली या जलन होती है, तो प्रयोग बंद करो और डॉक्टर को तुरंत देखें।
  • चित्र का प्रयोग करें बरौनी ग्रोथ सीरम चरण 16
    3
    साइड इफेक्ट जानिए कुछ मरीजों ने बताया है कि नुस्खे सेरामों ने आईरिस के रंग को बदल दिया है। अन्य लोगों ने कहा कि उस लाइन में अंधेरे को मार दिया गया जहां उत्पाद लागू किया गया था। यदि आप इन दुष्प्रभावों का ध्यान रखते हैं, तो डॉक्टर से पूछें कि यदि आप सीरम का उपयोग करना जारी रखते हैं तो अभी भी उचित है। लक्षण उपयोग के विच्छेद के साथ हल।
  • चेतावनी

    • यदि आप ओवर-द-काउंटर या ओवर-द-काउंटर उत्पाद का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको आंखों के आघात, नेत्र शल्य चिकित्सा, या आंख या आंखों की जलन जैसे नेत्रश्लेष्मलाशोथ के रूप में अनुभव करते हैं, तो एक डॉक्टर को देखें।
    • यदि आपके पास कभी भी मैक्युलर एडिमा हो या यदि आप उन दवाइयां ले रहे हैं जो आपके इंट्रोक्लोरल दबाव को कम करते हैं तो ऐसी आँख की समस्याएं जैसे यूवेइटिस, ग्लूकोमा, सीरम का उपयोग न करें। अपने चिकित्सक से सुरक्षित विकल्प के बारे में पूछें

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (19)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com