IhsAdke.com

बीयर का स्वाद कैसे लें

यहां तक ​​कि बीयर दुनिया में सबसे पुराना किण्वित पेय है, हर कोई इसे पीना पसंद नहीं करता। यह कहा जा सकता है कि बहुत से लोग हैं जो आपके स्वाद को घृणा करते हैं। हालांकि, ऐसे कई लोग भी हैं जो बीयर से प्यार करते हैं और ऐसा तब होता है, जब आपके चारों ओर हर कोई अपनी हर बोतल के बारे में बताता है, तो आप सोचते हैं, "मैं क्या याद आ रही हूं?"

आप इसे भी विश्वास नहीं कर सकते, लेकिन कई लोगों के लिए, एक विशेष बीयर पीने से वही शराब पीने या एक दूसरे के लिए एक व्हिस्की के समान होता है एक बीयर वास्तव में पतली है, यह जानने के लिए कि यह एक अच्छा स्वाद है, यह देखने के लिए परीक्षणों में से एक है आपके लिए, बीयर का स्वाद पसंद करना एक लक्ष्य होना चाहिए, जिसे धीरे-धीरे हासिल किया जा सकता है, क्योंकि आपको बेहतर समझ है कि किसके पास सबसे अच्छी स्वाद है (आप के लिए) और प्रत्येक व्यक्ति की सेवा कैसे करें ताकि वे आदर्श स्वाद बनाए रख सकें शायद यह आपके लिए बीयर के लिए उपयोग करने का समय है और आपको लगता है कि वास्तव में आपको पसंद है।

चरणों

चित्र शीर्षक से बीयर के स्वाद का आनंद लें चरण 1
1
बियर में शामिल होने वाले मूल तत्वों के बारे में थोड़ा जानें बीयर का इतिहास आकर्षक है, और कई कहानियां हैं जिन्हें आप ऑनलाइन पढ़ सकते हैं या विषय के प्रशंसकों द्वारा लिखी गई पुस्तकों में भी। अपने शहर में पुस्तकालय या बुकस्टोर पर पेय सत्र पर जाएं ताकि आप इस विषय से संबंधित किताबें पा सकें। ठीक है, संक्षेप में बोलते हुए, बीयर एक उत्पाद है जिसे मल्टेड अनाज (जौ और अधिक विशिष्ट) से निकाला जाता है और हॉप्स के साथ स्वाद होता है। बीयर के शुद्धता के स्तर के विकल्प देश के अनुसार अलग-अलग होते हैं जिसमें वे बने होते हैं। यह पवित्रता उनके विधान के हिसाब से की जाती है, जो उन्हें नियंत्रित करता है कि उनके पास क्या हो सकता है। उदाहरण के लिए, जर्मनी में, केवल अनाज बियर ही हो सकता है जौ अनाज (जो माल्ट, हॉप्स, खमीर और पानी के साथ आता है)। अधिकांश अन्य देशों में, कई अनाज स्टार्च बियर ही है, नहीं मक्का, गेहूं, चावल, राई, बाजरा या जई सहित, जो भी इस्तेमाल किया जा सकता का निर्माण करने की अनुमति दी। हालांकि, जौ अभी भी बियर के लिए अधिकतर माल्ट का निर्माण कर रहा है।
  • माल्टर शब्द का प्रयोग किया जाता है जब हम सॉस के अनाज को डालते हैं, जिससे यह अंकुरण की प्रक्रिया शुरू हो जाती है। यह किया जाता है के बाद, यह एक ओवन में एक नियंत्रित तरीके से सूख जाता है। इसमें कई खराब प्रक्रियाएं भी हैं, जहां कुछ ब्रुअर्स मंजिल पर काम करना पसंद करते हैं, और अन्य वेंटेड बक्से का उपयोग करना पसंद करते हैं।
  • मॉल अकेले कई प्रकार के जायके के साथ आते हैं, और जिस तरह से प्रत्येक अनाज को मिलाया जाता है, उसके स्वाद पर इसका प्रभाव पड़ता है। उदाहरण के लिए: एक थोड़ा भुना हुआ स्वाद के साथ एक माल्ट है, शहद के स्वाद के साथ एक माल्ट, एक बिस्किट स्वाद ...
  • होप्स के पास भी विभिन्न प्रकार के जायके होते हैं, इस बात पर निर्भर करते हुए कि वे कहाँ बढ़े इन किस्मों में से कुछ आवश्यक तेलों का एक उच्च स्तर है, जो अलग-अलग स्वादों को उत्पन्न करते हैं। इनमें जड़ी-बूटियों, टकसाल, पाइन, पुष्प, मसालेदार और खट्टे से होते हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका और यूरोप में सबसे बड़ा हॉप उत्पादक माना जाता है। होप्स का प्रयोग एकल या अन्य प्रकार के हॉप्स के साथ संयोजन में किया जा सकता है ताकि अधिक जटिल स्वाद तैयार किया जा सके।
  • हॉप्स के साथ स्वादिष्ट जा रहा है इसके अलावा, बियर भी इस तरह के फल (सेब, चेरी, खुबानी, आड़ू, आदि), मिर्च, जड़ी बूटियों, मसालों (अदरक, दालचीनी, आदि), चॉकलेट, कॉफी, नद्यपान के रूप में विभिन्न अन्य सामग्री के साथ स्वादिष्ट किया जाना चाहिए , नारंगी छील, थिसल, हीथ और यहां तक ​​कि समुद्री शैवाल भी। हनी और मेपल सिरप भी कुछ मीठा बियर बनाने के लिए व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है। हालांकि, हॉप्स से जुड़े फ्लेवर सबसे सामान्य हैं।
  • बीयर की स्वाद में जोड़ा गया चीनी अपनी भूमिका निभाता है, और चीनी के अलावा इसके स्वाद को बदल सकते हैं। उदाहरण के लिए, बेल्जियम बियर रम की तरह स्वाद ले सकते हैं अगर कारमेल को उनसे जोड़ा जाता है, जबकि ऑस्ट्रेलियाई बियर गन्ने की तरह स्वाद ले सकते हैं
  • चित्र शीर्षक से बीयर के स्वाद का आनंद लें चरण 2
    2
    जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, बियर की कई जायके और शैलियों हैं उनके साथ परिचित हो जाओ! एक से थोड़ा अधिक किण्वन के साथ उन लोगों, इस तरह के रूप में इस तरह उन lagers- गेहूं बियर, जो भी एक किण्वन elevada- के अधिकारी के रूप में सबसे कम किण्वन के साथ उन लोगों, stouts-: इन सभी जायके के बीच, चार श्रेणियों कि मुख्य हैं कर रहे हैं और, आखिर में, जिनके पास जंगली किण्वन होता है, ये बहुत ऊंचे हैं, जैसे लम्बी बीयर विविधता और बियर शैली अपने स्वाद को प्रभावित है, और यह इस कारण है कि आप इसे से निराश हो गया होगा कि यदि आप केवल अनुभव बियर ऐसे लोकप्रिय ट्रेडमार्क, जो आम तौर पर एक मामूली स्वाद या इससे भी अधिक है कि राशि के लिए है मिठाई। बीयर का स्वाद / स्वाद तीन तरीकों से वर्गीकृत किया जाता है: 1. लोग बियर (मीठा) कर रहे हैं - 2 वहाँ भी बियर हॉप्स (जो थोड़ा अधिक कड़वा होता है) है - 3. और वहाँ काला बियर है (जो एक है बहुत मसालेदार स्वाद)। इस श्रेणी में हम उन लोगों को भी पा सकते हैं जो थोड़ा मजबूत होते हैं क्योंकि उनके पास एक उच्च शराब की सामग्री होती है, और जो कमजोर होती हैं, क्योंकि उनके पास अल्कोहल की मात्रा कम है। बीयर कड़वाहट (जो हॉप्स और टैनिन से आता है) तीखापन की अवस्था तक पहुँच कभी नहीं करना चाहिए क्योंकि अगर यह होता है, केवल कुछ ही लोग उसके स्वाद की सराहना करेंगे। अब हम उन चार श्रेणियों का संक्षिप्त वर्णन करेंगे:
    • स्टेउट बियर
      स्टेउट्स (जो कि एक अंग्रेजी शैली है): ये बियर फलों के स्वादों, जैसे कि स्ट्रॉबेरी, नारंगी और सेब को पेश करते हैं। कई बार उनके पास कारमेल स्वाद हो सकता है, लेकिन यह ब्रिटेन के उत्तरी भाग (इंग्लैंड को सटीक होना) और स्कॉटलैंड जैसे क्षेत्रों में अधिक सामान्य है। इनमें से कुछ बीयर कॉफी और चॉकलेट के स्वाद के लिए भी आ सकते हैं।
    • लेगर बीयर
      लेजर बियर (जो एक जर्मन शैली है): इन बीयरों में ताजा कटौती की गंध की गंध है। अन्य जायके जो लेंस बीयर में पाए जा सकते हैं: ताजा रोटी, बिस्कुट, कैंडीज, आदि। एक वैध लाजीर बियर कुछ भी नहीं पेश करता है, माल्टेड अनाज और हॉप्स के स्वाद से भी कम नहीं है। यहां तक ​​कि उनकी विविधता के साथ, ये स्वाद कुरकुरा रहते हैं।
    • गेहूं बियर
      गेहूं बीयर: इन बीयरों के पास अलग-अलग स्वाद होते हैं, इस पर निर्भर करता है कि उन्हें किस खमीर पर लगाया जाता है उदाहरण के लिए, दक्षिणी जर्मनी में किण्वित बियर में केले, चबाने वाली गम और लौंग के स्वाद शामिल हैं। इसके अलावा, गेहूं के बियर खमीर और ताज़ा हो सकते हैं
    • लैम्बिक बियर
      लैम्बिक बीयर: यह उस प्रकार का बीयर है जिसमें किण्वन एक "जंगली" तरीके से किया जाता है, क्योंकि इस्तेमाल किए जाने वाले व्यंजन हवा से आते हैं ये बियर थोड़ा अधिक अम्लीय स्वाद ले सकते हैं, जैसे कि रूबर्ब, और फल के फ्लेवर भी हो सकते हैं। थोड़ी अधिक अम्लीय / खट्टा स्वाद होने पर, बहुत से लोग इस प्रकार की बीयर पसंद नहीं करते हैं, और इसलिए केवल कुछ कारखाने इसे बनाए रखना जारी रखते हैं। वे आम तौर पर कुछ दुकानों में बेचे जाते हैं, और उन्हें बुटीक बीयर के रूप में माना जाता है।
  • चित्र शीर्षक से बीयर के स्वाद का आनंद लें चरण 3
    3
    अलग बियर की कोशिश करो! कहने के लायक नहीं कि आप बीयर पसंद नहीं करते हैं यदि आपने बहुत से लोगों के बीच सिर्फ एक (एक निश्चित ब्रांड की) कोशिश की है यह कहना संभव नहीं है कि सिर्फ एक लेख में सबसे अच्छा बियर कौन है शायद जो आपके लिए सबसे अच्छा है वह किसी और के लिए सर्वोत्तम नहीं हो सकता है, क्योंकि प्रत्येक का अपना स्वाद है हालांकि, यह संभव है कि आपको यह बताएं कि आपको क्या पता है और क्या अनुभव होगा अगले चरण आपको कुछ बीयर दिखाएंगे कि आप अपने स्वाद कली का विस्तार करने का प्रयास कर सकते हैं। शायद आपको कुछ पसंद नहीं है?
    • एक बीयर कारखाना देखें जो आपके पास है यह आपके समुदाय में बीयर संस्कृति का समर्थन करने का एक शानदार तरीका है और यहां तक ​​कि आपको स्थानीय बीयर स्वाद / शैली के लिए लोगों में स्वाद विकसित करने का अवसर प्रदान कर सकता है।
    • एक अच्छी बियर को खोजने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि जितना संभव हो उतना प्रयास करें। अगर आप एक बार में जाते हैं और एक प्रकार का बीयर देखते हैं, तो आपने पहले कभी नहीं देखा है, वेटर से पूछें (वे आमतौर पर उसे एक नमूना देते हैं), या साहस बनाएं, इसके साथ जाएं और एक शॉट लें अगर आपको यह पसंद नहीं है, तो कम से कम आप कह सकते हैं कि आपने कोशिश की इससे दोस्त बनाने में मदद मिलती है, जो बीयर पसंद करते हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता आप अंत में, यहां तक ​​कि उन बीयरों को चला सकते हैं जो आप उनके लिए नहीं चाहते हैं।
  • चित्र शीर्षक से बीयर के स्वाद का आनंद लें चरण 4
    4
    एक थोड़ा मजबूत स्वाद के साथ एक बीयर की कोशिश करो इस प्रकार के स्वाद की विशेषता वाले बीयर आपके लिए एक महान खोज हो सकते हैं, खासकर यदि आप ने केवल उन नरम बीयर को लोकप्रिय बाजार में आम तौर पर चख लिया है। आप देखेंगे कि इस प्रकार के बियर बेहतर स्वाद लेते हैं, भले ही आपने पहले कभी भी बियर का आनंद लिया न हो स्टेउट्स, जो सबसे मजबूत हैं, इसमें शामिल हैं:
    • इम्पीरियल स्टॉट्स, जो कि हम पा सकते हैं,
    • भारत पीला एली, जो बीयर हैं जो सबसे अधिक हॉप्स-
    • फ्लेमिश लाल, जो सबसे खट्टे-
    • बारलीवाइंस, जो कि सबसे मजबूत / सबसे भारी-
    • और द्वारपाल और दूध के स्टेउट्स, जो मधुर और सबसे माल्ट हैं
  • चित्र शीर्षक से बीयर के स्वाद का आनंद लें चरण 5
    5
    एक नरम बीयर आज़माएं बीयर जैसे कोल्स्च, डॉर्टमुंडर, पिलिसर और पीले एल्स को कम अल्कोहल सामग्री, कम कैलोरी और अधिक सुखद स्वाद होता है। लेकिन इससे पहले, यह सुनिश्चित कर लें कि बियर ठंडा है और बहुत लंबे समय तक प्रकाश के संपर्क में नहीं है। यदि ऐसा होता है, तो इस प्रकार की बीयर एक अप्रिय गंध प्राप्त कर सकती है, जिससे इसे खपत करना असंभव हो सकता है। और यह मानो या नहीं, गिनीज भी एक नरम बीयर है!



  • चित्र शीर्षक बीयर के स्वाद का आनंद लें चरण 6
    6
    नल पर बियर आज़माएं यही कारण है कि ब्रिटिश बियर की सेवा कैसे करते हैं बोतलबंद बियर या बर्ड की तुलना में बहुत कम कार्बोनेशन होने के अलावा, ड्राफ्ट बीयरों में एक अतिरिक्त स्वाद है जो प्रति बैरल प्रदान करता है। बैरल काफी बियर की विशेषता को बदल सकती है। आप इंग्लैंड में एक पारंपरिक बार क्यों नहीं जाते हैं? एक है जो आपके देश में मसौदा बियर की एक ही शैली के साथ स्थापित किया गया है ... आनंद लें! विशिष्ट बियर में शामिल हैं: व्हिटब्रेड ब्राउन और पीला व्हाईटब्रेड, पीला एल। और ब्रिटिश बियर में शामिल हैं: स्कॉटिश गॉर्डन (क्रिसमस के समय) और आयरिश गिनीज
  • चित्र शीर्षक से बीयर के स्वाद का आनंद लें चरण 7
    7
    विभिन्न देशों से बीयरों की कोशिश करें लगभग हर संस्कृति के साथ चल रहा है इतिहास के माध्यम से चलाता है इसके अलावा, प्रत्येक क्षेत्र की प्राकृतिक परिस्थितियों के कारण, अनाज, हॉप्स और अन्य अवयवों का विकास जिसे पकाने में किया जाता है, अलग-अलग स्वादों का प्रदर्शन कर सकते हैं। समय के साथ आपको एहसास होगा कि एक देश में बियर दूसरे में बीयर से अलग है यह सर्वेक्षण आपको बीयर की एक प्रकार की खोज करने में मदद कर सकता है जिसे आप वास्तव में आनंद लेते हैं, भले ही आपको पहले किसी भी अन्य बीयर की कोशिश न हुई हो। अन्य देशों के बियर के कुछ उदाहरण यहां दिए गए हैं जो आप नमूना कर सकते हैं:
    • ब्रेमेन, कोलोन, डॉर्टमुंड और म्यूनिख (स्पेटेन, कपुज़िनर और लोवेनब्रू) से जर्मन बियर अन्य विकल्प भी हैं, जैसे बर्लिनर वीस और स्मोक्ड बैम्बर्ग
    • बेल्जियम के बियर, जैसे ग्यूज़, क्रिक, रोडेनबाक, चिमे और जुमेट
    • बोहेमीयन बियर चेक पिल्सनर (पिल्सनर उर्केल) और चेक बडवेइस जैसे थे
    • फ्रेंच बीयर जैसे कि स्मिग्नेगुअल्स, कन्टरब्रु, मुटिज़िग, मीस, क्रोनेंबर्ग और अनार ओल्ड लेगर।
    • डेनमार्क के बीयर जैसे कार्ल्सबर्ग या डच जैसे हीनकेन ये बहुत हल्के (नरम) होते हैं, लेकिन कड़वा होते हैं।
    • ऐसे अन्य देश भी हैं जो आपको बीयर का उत्पादन करने की कोशिश करनी चाहिए! उनमें से कुछ हैं: चिली, मैक्सिको, सिंगापुर, भारत, फिलीपींस, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और रूस। जैसा कि संभावना है, कई देशों में शराब के साथ उनकी संस्कृति को मिलाया जाता है, वे अपने स्वयं के बियर के मालिक होंगे। यदि आप उत्तर अमेरिका से नहीं हैं, तो अमेरिका और कनाडा से बीयरों की कोशिश क्यों नहीं करें? यदि हां, तो क्या आपने बुटीक बियर की कोशिश की है?
  • चित्र शीर्षक से बीयर के स्वाद का आनंद लें चरण 8
    8
    बीयर की प्रत्येक शैली का उपयोग करने के लिए एक आदर्श तापमान है। बियर को अपने तालु पर लक्ष्य तक पहुंचने से रोकने के लिए इस तापमान का सम्मान करें। जब आप संकेत की तुलना में एक अलग तापमान पर बीयर का उपभोग करते हैं, तो आपकी कुछ सामग्रियां निष्कासित हो सकती हैं, और बीयर का स्वाद बदल सकता है। नीचे उनकी संबंधित बीयर शैलियों के लिए सबसे अच्छे तापमान के साथ एक सूची है:
    • हल्के बियर का तापमान 7 डिग्री सेल्सियस और 9 डिग्री सेल्सियस के बीच तापमान पर खपत होना चाहिए।
    • कमरे के तापमान पर या सेलर्स में प्रचलित तापमान पर डार्क बियर का सेवन करना चाहिए।
    • हर प्रकार की बीयर की सराहना की जानी चाहिए सर्वोत्तम तापमान के लिए इंटरनेट खोजें, सबसे अच्छा प्रकार का कांच, संभव घोला जा सकता है, आदि। यदि आप इसे अच्छी तरह से पसंद करते हैं तो आप केवल एक बीयर का न्याय कर सकते हैं
    • बीयर को सही तरीके से रखें ओपन बियर तेजी से खराब हो जाते हैं, जिससे यह पुनर्विचार के लिए अनुपयुक्त होता है। इसके अलावा, जो बीयर ठीक से संग्रहीत नहीं हैं, वे एक अप्रिय गंध प्राप्त कर सकते हैं, जिससे एक बियर प्रेमी भी गिर सकता है। इस विषय पर अधिक विवरण के लिए बियर को ठीक से कैसे बचाएं, अब पढ़ें।
  • चित्र शीर्षक से बीयर के स्वाद का आनंद लें चरण 9
    9
    बीयर पीने के लिए सही ग्लास का उपयोग करें कुछ लोगों के लिए, बोतल से सीधे बीयर पीने या संभवतः एक सुखद बात नहीं हो सकती है, जिससे उन्हें बहुत अच्छा अनुभव खो दिया जा सकता है, यदि वे सही गिलास इस्तेमाल करते हैं। उनमें से कुछ हैं:
    • सामान्य बियर के लिए एक गुब्बारे का आकार वाले कप का उपयोग करें।
    • ऐसे चश्मा का प्रयोग करें, जो ऊपरी या आकार के ट्यूलिप की तरह होते हैं, बियर हैं जो बेहद फ्राइड होते हैं
    • जर्मन बियर या Oktoberfest के लिए सिरेमिक मग का प्रयोग करें, और अंग्रेजी बियर रखने के लिए टिन मग का उपयोग करें।
    • बियर सोड्स नहीं हैं तो उन्हें बर्फ से न खाएं! यह अपने स्वाद को प्रभावित करता है
    • एक जमे हुए मग का उपयोग करके बीयर न पीएं क्योंकि इससे इसे फ्रीज कर सकते हैं, और इसकी स्वाद खराब कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से बीयर के स्वाद का आनंद लें 10
    10
    सुनिश्चित करें कि आप एक उचित वातावरण में हैं जब आप बियर का उपभोग करते हैं वायु में मौजूद गंध बीयर के स्वाद को उसी तरह प्रभावित कर सकता है जिससे आपके पर कुछ खास प्रभाव पड़ता है। यदि आप एक बीयर घूंटने जा रहे हैं, तो यह सिफारिश की जाती है कि सिगरेट की कोई गंध नहीं है, खाना तैयार हो या इत्र भी, क्योंकि ये गंध आपके अनुभव को गड़बड़ कर सकते हैं। वही बीयर से पहले भोजन और पेय पदार्थों का सेवन करने के लिए जाता है वे बीयर के वास्तविक स्वाद को बदलकर आपके स्वाद को प्रभावित कर सकते हैं। कार्बोनेशन वसा बनाता है और प्रोटीन आपकी जीभ को छोड़ देता है, जिससे आपके स्वाद के स्वाद और अरोमा का मिश्रण होता है, जो गौडा और मारोइल्स जैसे बियर और पनीर का उपभोग करने के लिए आदर्श है। और सबसे महत्वपूर्ण: कुछ दोस्त हैं जो बीयर के आसपास भी पसंद करते हैं, ताकि वे आपको सही तरीके से दिखाएंगे और कौन से बीयर सबसे स्वादिष्ट हैं!
  • युक्तियाँ

        • तापमान सीधे किण्वन को प्रभावित करता है। इसलिए, गर्म मौसम में बड़े किण्वन बेहतर हो जाते हैं, इसी तरह से एक छोटे से किण्वन जलवायु ठंडे मौसम में बेहतर बनाते हैं।
        • बीयर के साथ खाना पकाने की कोशिश करो वह मांस और मछली के लिए एक महान मसाला है इसके अलावा, सॉस तैयार करने में यह बहुत प्रभावी है, रोटी पर और पार करने के लिए कुछ रेस्तरां भी sundaes में पीसा चॉकलेट की सेवा
        • बीयर किसी भी अवसर के लिए एक अच्छा पेय है तो कभी भी मजे करो, अपने परिवार और दोस्तों के साथ बियर पीते हुए
        • अगर आप के पास एक शराब की भठ्ठी होती है, तो आप पर जाएँ! यदि वे अभी भी इस दुनिया में मौजूद हैं, तो ऐसा इसलिए है क्योंकि अभी भी कोई कारण है यहां तक ​​कि अगर कोई पर्यटन या खुले घर नहीं हैं, तो जो आपको दिखा सकता है उसके बाद चलाएं। ब्रुअर्स बहुत अच्छे लोग हैं!
        • पहली कोने बिक्री के अलावा कहीं और अपनी बियर खरीदने की कोशिश करें इस प्रकार की बिक्री में विशेषज्ञता स्टोर हैं निश्चित रूप से उनके पास कुछ पेशेवर हैं जो इसके बारे में समझते हैं। उन्हें मदद के लिए पूछें बियर के बारे में सबसे ज्यादा प्यार बात है, और वे निश्चित रूप से आपको एक अच्छा विकल्प बनाने में मदद करेंगे।
        • जब दिन का अंत आता है, तो याद रखें: अन्य लोगों के कहने पर कोई फर्क नहीं पड़ता। सबसे अच्छी बीयर आपको सबसे ज्यादा अपील करता है!

    चेतावनी

        • जिम्मेदार रहो! यदि आप पीते हैं, तो ड्राइव न करें
        • पहली बार जब आप इसे प्रयास करते हैं तो किसी विदेशी बीयर का न्याय न करें। आम तौर पर, विदेशी बीयर आपके पास आने के लिए एक शानदार दूरी की यात्रा करते हैं। इसके अलावा, वे कुछ कंटेनरों के भीतर एक लंबे समय के लिए और पाठ्यक्रम के दौरान अज्ञात तापमान के नीचे रहते हैं। इस कारण से, एक स्थानीय बीयर आपके लिए सही है जब आप दूसरे देश में जा रहे हों तो विदेशी बियर को छोड़ दें। जब आप वहां जाते हैं, तो उन लोगों से पूछिए जो सबसे अच्छा स्थानीय बियर हैं। आप स्वाद पर आश्चर्यचकित हो सकते हैं!
        • कुछ बियर में क्लोराइड, फॉस्फेट, सल्फेट्स, नाइट्रेट्स और फ्लोराइड होते हैं। बहुत से लोग इन रसायनों से एलर्जी है अगर आपको संदेह है कि आपको बीयर पसंद नहीं है क्योंकि आप इसे एलर्जी करते हैं, तो इसे पीना मत।
        • पीने से बाहर जाने से पहले बहुत अधिक शराब लेने के परिणामों के बारे में जागरूक रहें किसी भी नकारात्मक परिणामों के बिना बियर घूंट करना बेहतर है
        • जब आप बियर पर घूंट करते हैं, तो एक समय में पांच से ज्यादा स्वाद न लें। यह आपके स्वाद की कलियों को भ्रमित कर सकता है। कुछ खाद्य पदार्थ जैसे नमक और रोटी बिस्कुट, चखने के बीच साफ कर सकते हैं।

    आवश्यक सामग्री

        • किताबों और अनुसंधान स्थलों जो विषय के बारे में बात करते हैं
        • विभिन्न ब्रांडों या शैलियों के बियर जो आपने पहले चख चुके हैं
        • बियर की बिक्री में विशेषज्ञता वाले बार या दुकानें
        • एक देश में एक यात्रा जिसे आप उत्तेजित करने के लिए पर्याप्त बीयर है
        • जो मित्र बियर को पसंद करते हैं, वे आपको नए प्रकार के बियर के साथ मिलते हैं

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (19)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com