IhsAdke.com

कॉर्कस्क्रीप का उपयोग कैसे करें

क्या आप शराब की महंगी बोतल को खोलने के लिए तैयार हैं, लेकिन यह कैसे पता नहीं है? कॉर्क स्क्रीव एक मूल उपकरण है जिसे निकालने के लिए इस्तेमाल किया जाता है, जो कि लालित्य और आसानी से होती है, बोतलों के कॉर्क, दोनों असली और सिंथेटिक होते हैं इसे ठीक से उपयोग करने और मेहमानों को प्रभावित करने का तरीका जानें।

चरणों

विधि 1
एक तितली corkscrew का उपयोग करना

एक कॉर्कस्क्रेव चरण 1 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
1
धातु की परत को काटना एक काफी तेज चाकू के साथ, बोतल के किनारे के चारों ओर कटौती यदि पास के चाकू नहीं है तो आप कॉर्कस्क्रीप की नोक का उपयोग करने का भी प्रयास कर सकते हैं। किनारे के चारों ओर एक पूर्ण कटौती करें
  • एक कॉर्कस्क्रू स्टेप 2 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    धातु कवर निकालें। कॉर्क को कवर करने वाली धातु की परत को छीलने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें इस तरह की निकासी एक वैकल्पिक लेकिन अनुशंसित कदम है, खासकर अगर आप कॉर्क को फिर से डालने और बोतल को स्टोर करने की योजना बना रहे हैं। यदि आपको धातु कवर के निचले हिस्से के साथ समस्याएं हैं, तो किनारे से शुरू होने वाली चाकू से एक विकर्ण कट करें।
  • चित्र का उपयोग करें एक कॉर्कस्क्रू चरण 3 का उपयोग करें
    3
    कॉर्कस्क्रीप की बाहों उठाओ तितली कॉर्क स्क्वायर, या पंखों के साथ, कॉर्क को सरलीकृत करने के उद्देश्य के लिए दो लीवर हैं। हथियार उठाएं ताकि सर्पिल आधार से बाहर निकल जाए।
  • एक कॉर्कस्क्रू स्टेप 4 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    कॉर्क के केंद्र की ओर कॉर्कस्क्राउव को मार्गदर्शन करें धीरे से टिप को स्टपर पर दबाएं और सर्पिल को बोतल गर्दन की तरफ निर्देशित करें।
  • एक कॉर्कस्क्रेव चरण 5 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    कॉर्कस्क्रीव डालें सर्प की नोक के साथ काग पर धीरे से दबाव डालें, लेकिन दृढ़ता से कॉर्कस्क्रीव केबल की मदद से सर्पिल को चालू करें, और यह कॉर्क धीरे धीरे घुमाएगा। अधिकांश कॉर्कस्क्रीप दक्षिणावर्त घूमता है
    • जब आप सर्पिल डालें, तो इसे जितना संभव हो उतना सीधे घुसना यदि यह किसी कोण पर कोण से शुरू होता है, तो शुरू करना आवश्यक हो सकता है या डाट को तोड़ने का खतरा हो सकता है।
  • चित्र का उपयोग करें एक कॉर्कस्क्रू चरण 6 का उपयोग करें
    6
    जब तक कि कॉर्कस्क्रीवल पूरी तरह से सम्मिलित न हो जाए तब तक घुमाने के लिए जारी रखें जैसे ही आप करते हैं, यदि कॉर्कस्क्रू लूग कम हो जाते हैं तो वे धीरे-धीरे अपनी उच्चतम स्थिति में बढ़ेगी। सर्पिल की कताई को ज़्यादा नहीं करना चाहिए या स्टाप टूट जाएगा। इस समय रुको सर्पिल की आखिरी मोड़ डाली गई है।
  • द कॉर्कस्क्रीव चरण 7 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    7



    कॉर्कस्क्रेवेल की पट्टियां कम करें बोतल को एक सपाट सतह पर रखें और दोनों हाथों का उपयोग करने के लिए हैंडल नीचे धक्का। इससे बोतल के अंदर से धीरे से काग को बढ़ाया जाना चाहिए।
  • एक कॉर्कस्क्रेवा चरण 8 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    8
    काग निकालें इसे उठाने के लिए दबाव डालने के दौरान कॉर्कस्क्रैक को पीछे और पीछे ले जाना यह एक नरम और सुखद पॉपिंग के साथ बोतल से बाहर आना चाहिए।
  • 9
    डाट को इसे हटाने के लिए मुड़ें फिर से हैंडल लिफ्ट और एक हाथ से मजबूती से corkscrew पकड़ो। अवरोधक को विपरीत दिशा में बदलने के लिए केबल का उपयोग करें जब तक आप इसे हटा नहीं सकते। अब, शराब थोड़ी देर के लिए साँस लें और का आनंद.
  • विधि 2
    एक सोमेलियर के कॉर्कस्क्रेवेल का उपयोग करना

    1. 1
      धातु कवर को काटने के लिए कॉर्कस्क्राइड ब्लेड का उपयोग करें। तितली कॉर्क स्क्वायर के विपरीत, लीवर मॉडल, या सोमेलियर, एक जेब चाकू की तरह गुना होता है और आमतौर पर इसकी संरचना में एक ब्लेड होता है ब्लेड को खोलना और बोतल के किनारे के चारों ओर कटौती। मेटल कवर को निकालें और ब्लेड को मोड़ो जब समाप्त हो जाए
    2. 2
      सर्पिल को खोलें और इसे कॉर्क के अंदर रखें। धीरे से कॉर्कस्क्रीन दबाएं और स्क्रॉल की बारीकी से बारी बारी से जब तक यह लगभग पूरी तरह से सम्मिलित न हो जाए। इसे सीधे रखें: आपके पास गाइड करने के लिए तितली कॉर्कस्क्रू की संरचना नहीं है
    3. 3
      बोतल से कॉर्क को बाहर निकालने के लिए हैंडल और लीवर का उपयोग करें। दो तितली संभाल के बजाय, सोमेलियर मॉडल बोतल पर एक लीवर के रूप में अपने शरीर का उपयोग करता है। बोतल के किनारे पर हुक या संभाल की नोक की स्थिति रखो और इसे अपने हाथ से दृढ़ता से रखें। इसके बाद, कॉर्कस्क्रीप के दूसरे छोर को खींचें और इसने आंशिक रूप से डाट को बढ़ाया जाना चाहिए यदि आपके कॉर्क स्क्रीव में दो समूहों के हुक होते हैं, तो दूसरे को शराब की बोतल में संलग्न करें और प्रक्रिया को दोहराएं। इस डाट के बाकी हिस्सों का एक अच्छा हिस्सा लेना चाहिए
    4. 4
      कॉर्क बोतल से बाहर खींचो और इसे सर्पिल से हटा दें इसे बढ़ाने के लिए दबाव लागू करते हुए हल्के ढंग से कॉर्कस्क्रू को हिलाओ - ऐसा करते हुए कॉर्क पूरी तरह से बाहर चबूतरे तक ऐसा करते हैं। फिर इसे सर्पिल से हटाने के लिए इसे घुमाएं

    विधि 3
    एक साधारण कॉर्कस्क्रीप का उपयोग करना

    1. 1
      धातु कवर निकालें। आप एक चाकू या सर्पिल की नोक का उपयोग कर सकते हैं
      • घुमाव में डालने के लिए सर्पिल को घुमाएं संभाल के साथ संभाल पकड़ो और सर्पिल बीच और अंगूठी उंगलियों के बीच फैला हुआ है। डाट में सर्पिल की नोक दबाएं बोतल को कसकर दबाए रखें और जब तक सर्पिल पूरी तरह से प्रवेश नहीं कर लेते हो तो कॉर्कस्क्रू को चालू करें।
    2. 2
      बोतल को मजबूती से पकड़ो अपने मुफ़्त हाथ से बोतल पकड़ो और इसे अपने शरीर के विरुद्ध रखें या अपने हाथ की वक्र के खिलाफ झुकाव करें। इसे ड्रॉप न करें और परिवेश की जांच करें ताकि कोई भी कॉर्क को हिट न कर सके (जो अचानक बाहर आ जाएगा)। किसी भी वस्तु की मौजूदगी से बचें, जिसे आप दुर्घटना से शराब नहीं फैलाना चाहते।
    3. 3
      कॉक को बोतल से बाहर खींचो कॉकस्क्रीवल को हेलमेट के साथ दृढ़ता से पकड़कर बिना कॉर्क को खींचें अनियमित आंदोलनों के बजाय निरंतर दबाव बनाओ। लीवर प्रणाली के बिना, काग को निकालना मुश्किल हो सकता है - या यह असंभव भी हो सकता है, अगर यह पर्याप्त तंग है कुछ मामलों में इसे मजबूत होना पड़ सकता है यदि सावस्त होकर अचानक बाहर आ जाता है तो तैयार रहें: शराब को झुकाओ या ड्रॉप न करें, इसे डालना।
      • यदि डाट को वास्तव में जुड़ा हुआ है, तो बोतल गर्दन को गर्म पानी के नीचे 30 सेकंड के लिए रखने का प्रयास करें। गर्मी को पर्याप्त रूप से कांच का विस्तार करना चाहिए, कॉर्क को ढका देना चाहिए और इसकी निकास को सुविधाजनक बनाना चाहिए।

    युक्तियाँ

    • 30 सेकंड के लिए शराब की बोतल के ऊपर गरम पानी डालना, एक तंग डाट को ढंकना।
    • अधिकांश स्विस चाकू के पास उनके टूल्स के बीच एक कॉर्कस्क्रीन है। एक प्राप्त करें और हमेशा अच्छे पेय के लिए तैयार रहें।
    • घूमकर नीचे घूमकर कॉर्कस्क्रैप को खड़ी रखें।

    चेतावनी

    • कॉर्क अचानक निकलते समय तैयार रहें: गलती से ऐसे किसी व्यक्ति को मारा न करें जो चारों ओर है
    • सर्पिल को सर्किल को अधिक से अधिक सम्मिलित करने के लिए ध्यान न दें या कॉर्क के टुकड़े शराब में पड़ सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com