IhsAdke.com

कैसे एक ट्रिप बनाने के लिए

तुम्हारी उम्र या व्यवसाय कोई भी बात नहीं है, हर किसी को कुछ समय में हर बार कुछ ताजी हवा की जरूरत होती है। अपने दोस्तों या परिवार के साथ एक कार यात्रा लेना एक तन प्राप्त करने का एक बढ़िया तरीका हो सकता है, थोड़ी-सी, निचले रहना और अपनी समस्याओं के बारे में भूल सकता है, रास्ते में अच्छी यादें पैदा कर सकता है। यह उन लोगों के लिए कुछ रोमांचक है जो सड़क यात्राएं करने के लिए पर्याप्त देश में रहते हैं, जीवन में एक यात्रा आवश्यक है ताकि आप अपने देश को बेहतर जान सकें। यात्रा के दौरान अपनी आत्मा को परिपक्व करने के लिए यहां युक्तियाँ दी गई हैं

चरणों

अपनी यात्रा की तैयारी

चित्र शीर्षक 55247 1
1
इस यात्रा पर आप किसके साथ अपने साथ रहना चाहते हैं, इस बारे में सोचें। इन लोगों को यात्रा करने के लिए तैयार होना चाहिए उन्हें घंटों के लिए कार में फंसने के लिए तैयार रहना होगा। यह भी मदद करता है अगर हर कोई कार की दिशा में रास्ते पर ले जाने में सहायता कर सकता है।
  • अधिक विचार प्राप्त करने के लिए अपने परिवार और दोस्तों के साथ यात्रा करने के बारे में लेख देखें।
  • चित्र 55247 2 शीर्षक
    2
    यात्रा के बारे में विचारों पर चर्चा करने के लिए इन लोगों से मिलने के लिए एक दिन या रात बुक करें भोजन के दौरान और कुछ ड्रिंक के बाद लोग बेहतर विचार प्राप्त करना शुरू कर सकते हैं। यात्रा की योजना मजेदार और जीवंत लोगों को होना चाहिए विवरणों पर तनाव मत करो या आप इस सबके उद्देश्य के खिलाफ जा रहे हैं। यहां तक ​​कि मार्ग के बारे में एक सामान्य विचार पर्याप्त हो सकता है, संभवतः यहां तक ​​कि बहुत अधिक वांछित पर्यटन स्थल से पहले ही शामिल हो सकता है।
    • कई वेबसाइटें हैं जो आपको आसानी से एक यात्रा कार्यक्रम की योजना बनाने और यात्रा करने के लिए सबसे अच्छा समय जानने में मदद कर सकती हैं। यह निर्णय लेने की प्रक्रिया को गति दे सकता है
  • चित्र 55247 3 शीर्षक
    3
    पता लगाएँ कि यात्रा कितनी देर तक ले जाएगी और किस स्थान पर लोग यात्रा करना चाहते हैं। आप को ध्यान में रखने की जरूरत ही एक चीज है वापसी की तारीख। यह बहिया में होना बहुत उपयोगी नहीं होगा और अगले दिन साओ पाउलो में होना चाहिए। यह सुनिश्चित करने के लिए थोड़ा सा नियोजन आवश्यक है कि आप समय पर घर वापस आ गए! इसके अतिरिक्त, अगर वहां जाने के लिए विशिष्ट स्थान (जैसे प्रदर्शनियां) हैं, तो उद्घाटन के समय, घटनाओं की तारीखें और आवास की आवश्यकता होती है। यदि आप किसी पार्टी या इसी तरह की घटना में जा रहे हैं, तो क्षेत्र में होटल भर हो सकते हैं और आपको कार में सोने या एक शिविर यात्रा करने के लिए तैयार रहना चाहिए। आपको पहले से जानने की जरूरत है ताकि आप तैयार हो सकें
  • चित्र 55247 4 शीर्षक
    4
    बजट सेट करें यदि आप नकदी की कमी कर रहे हैं, तो सस्ते होटल में रहें और खाने के बाहर से बचें। तौलिये, कंबल, सो बैग, भोजन आदि के लिए भी पैक करें। यह लागत को कम रखने में मदद करेगा और यदि आप एक अच्छा भोजन प्राप्त करने के लिए बहुत देर से एक शहर में आते हैं, तो आपकी सहायता करेंगे। आपात स्थितियों के लिए कम से कम एक क्रेडिट कार्ड ले लें, अधिमानतः एक प्रति व्यक्ति, और थोड़ा पैसा भी क्योंकि जगहें हैं जहां होटल और रेस्तरां जैसे नकदी के साथ छूट दी जाती है
    • ईंधन की कीमत अग्रिम में देखें
    • यदि आप एक कठिन रात के बाद एक तैर लेते हैं, अपने आप को साफ करने के लिए स्नान सिर का उपयोग करें बारिश के साथ अन्य स्थानों में शिविर स्थल और आर.वी. पार्क शामिल हैं, लेकिन आमतौर पर आपको इन जगहों पर स्नान करने में सक्षम होने के लिए भुगतान करना होगा।
    • राष्ट्रीय और राज्य पार्कों में रहें (आपको एक वार्षिक पास की आवश्यकता होगी) यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप अपने प्रवास पर बहुत कम खर्च करेंगे और फिर भी एक पार्क का निर्माण और एक तंबू स्थापित करने के लिए एक जगह का लाभ होगा (अपने तम्बू को नहीं भूलना) साथ ही साथ बुनियादी स्वच्छता सुविधाएं भी और सुबह में प्रकृति की आवाज़ तक जागने जैसी कोई चीज नहीं है।
    • टोल की सड़कों से बचें और बड़े शहरों में सड़कों और पार्किंग के उपयोग के लिए भुगतान करने से बचें। पता लगाने के लिए कि शॉर्टकट कैसे लेने होंगे, सड़क के नक्शे को लें।
    • कैंपिंग लोशन के बारे में लेख देखें
  • चित्र 55247 5 शीर्षक
    5
    कार की जांच करें यात्रा का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा कार है, जो विश्वसनीय, कुशल और सुरक्षित है। यह आवश्यक है कि कार यात्रा से पहले 100% चल रही है। एक कार्यशाला में फंस गए ज्यादातर यात्रा मज़ेदार नहीं होगा, इसलिए यात्रा की शुरुआत से पहले कार का निरीक्षण करके अपने आप को इस दुःस्वप्न को बचाएं। कुछ चीजें जो आपको करने की आवश्यकता हो सकती हैं वे पहियों को पुन: इजाजत करें, टायर और तेल बदल दें, एक टूटे विंडशील्ड ठीक करें, क्लच, ब्रेक और इंजन की जांच करें। जब आप कार के प्रदर्शन से संतुष्ट हैं, तो आप लापरवाह हो सकते हैं।
    • अतिरिक्त टायर की जांच भी करें यदि आपके पास कोई नहीं है, तो एक बंदर के साथ खरीद लें। यदि आपको अब भी पता नहीं है, तो मैकेनिक से यह पूछने के लिए कहें कि टायर कैसे बदला जाए। सड़क के बीच में बेताब होने और आपकी मदद करने के लिए कोई भी नहीं, अब शर्मिंदा होना बेहतर है।
    • वाहन में केबल्स को जोड़ने के लिए जांचें
    • कार की प्रतियां बनाएं और समूह में सभी को दें। इससे आपको कार से बाहर निकलने से रोका जा सकता है, जब एक चालक के रिले में मदद मिलती है और किसी व्यक्ति की कुंजी खो जाती है, तो कम से कम एक अन्य व्यक्ति की बैकअप प्रतिलिपि होगी!
    • यात्रा करते समय अपने कवरेज पर बीमा के साथ जांचना मत भूलना
    • यदि संभव हो तो, सबसे ईंधन कुशल कार चुनें
    • अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए यात्रा से पहले अपनी कार का निरीक्षण करने के तरीके के बारे में लेख देखें।
  • चित्र 55247 6 शीर्षक
    6
    पैक आपूर्ति एक आकस्मिक योजना होने के लिए महत्वपूर्ण है। भोजन, सोते हुए सामान, कपड़े और पानी किसी भी यात्रा पर आवश्यक आपूर्ति है। आरामदायक कपड़े पहनें और पहनें क्योंकि आप लंबे समय तक बैठेंगे और आपको गर्म और पसीना आना चाहिए।
    • कुछ सोने की वस्तुओं को शामिल करें कम से कम एक नींद की थैली, प्रति व्यक्ति एक तकिया और एक कंबल रखें किसी भी उद्देश्य के लिए उपयोग करने के लिए एक कैनवास, या दो जोड़ें, और अगर आपको कार में रात बिताना है, तो तात्कालिक विंडो अंधा बनाने के लिए कुछ डिशक्लोथ या हाथ तौलिए लें
    • सड़कों की स्टॉप के दौरान मस्ती करने के लिए कुछ खेल आइटम, जैसे सॉकर बॉल, फ्रिसबी और कार्ड का एक डेक लें।
    • कागज तौलिया, खाना पकाने के बर्तन, सफाई सामग्री, प्लास्टिक बैग, कचरा बैग और शौचालय पेपर शामिल करें। इन सभी मदों के पैसे बचाने और एक निचोड़ के दौरान बचाने में मदद करते हैं।
    • याद रखें कि आपको पृथक स्थानों के माध्यम से जाना पड़ सकता है इसलिए सुरक्षा उपायों के लिए कुछ चीजें लेना महत्वपूर्ण है। एक गैलन (3.7 लीटर) पानी और एक गैलन (3.7 लीटर) तेल लें। 15 से 30 मीटर की दूरी पर रस्सी, डक्ट टेप, एक प्राथमिक चिकित्सा किट, एक टॉर्च (तरह कि बैटरी का उपयोग नहीं करता सबसे अच्छा विकल्प है क्योंकि आप बैटरी के बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं होगी), कीट से बचाने वाली क्रीम, एक जेब चाकू, एक कम्पास ले लो , छतरियां और कुछ कंबल आइपॉड, सेल फोन, नोटबुक, आदि को चार्ज करने के लिए बिजली कनवर्टर लेना भी उपयोगी है।
    • यदि आप देश की सीमाओं को पार करने की सोच रहे हैं, तो अपने पासपोर्ट और जरूरी वीज़ा के क्रम में आवश्यक है।
  • चित्र शीर्षक 55247 7
    7
    भोजन और स्नैक्स लाएं भोजन यात्रा के सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक है, खासकर यदि आप दो दिनों में देश को पार करने की योजना बनाते हैं। यदि आप तेजी से जाना चाहते हैं, तो आप खाने के लिए बहुत ज्यादा रोक नहीं पाएंगे। यदि आप अपने स्वास्थ्य की देखभाल करते हैं, तो बहुत अधिक संसाधित स्नैक्स नहीं खाते। वास्तव में, यदि आप सड़क पर बस बकवास खाते हैं तो आपको नींद आती है और कम जागरूक महसूस होता है, दुर्घटनाओं का खतरा बढ़ जाता है। उन खाद्य पदार्थों को पैक करने के लिए तैयार रहें जिन्हें आपको पसंद नहीं है लेकिन ये आवश्यक हैं नाश्ता या ऊर्जा सलाखों का एक अच्छा विकल्प है, जैसे ताजे फल, अनाज, नट, बीज, सूखे फल मिश्रण आदि। तैयारी प्रयोजनों के लिए, कुछ मसाले, पास्ता, पूर्व पकाया हुआ चावल लेने के लिए और आप की यात्रा के दौरान ताजा फल, सब्जियों, मछली और मांस खरीद सकते हैं - ताजा खाना दुनिया में सबसे अच्छी बात है और यह अपने अनुभव का हिस्सा यात्रा करते समय है। यदि आपके पास खाद्य प्रतिबंध हैं, जैसे कि लस असहिष्णुता होने, शाकाहारी होने आदि, पर्याप्त आपूर्ति लेना महत्वपूर्ण है, क्योंकि सड़क के किनारों वाले रेस्तरां में हमेशा नहीं होता जो आप खा सकते हैं।
    • एक छोटा थर्मल बैग खोजें जो एक सीट से अधिक नहीं लेते हैं और इसे भरें। वायुरोधी बैग खरीदें और उन्हें बर्फ से भरें न करें बर्फ सीधे थर्मल बैग में डाल दें, क्योंकि जब यह पिघलाता है, तो पानी को निकालने के लिए बहुत काम आएगा और आपको प्रत्येक स्टॉप पर अधिक बर्फ खरीदने की आवश्यकता होगी। हमेशा वायुरोधी बोरों में बर्फ रखें। यदि आप रात में एक होटल में रह रहे हैं, तो बर्फ के बैग फिर से फ्रिज में जमे हुए हो सकते हैं, लेकिन इसे अपने साथ रखना सुनिश्चित करें।
    • आप कार इंजन में कुकीज़, तलना अंडे या अन्य खाद्य पदार्थ भी बना सकते हैं, बस एल्यूमीनियम पन्नी और मसाला है! कार के डैशबोर्ड पर कुकीज़ बनाने और अधिक जानने के लिए कार इंजन में खाना कैसे पकाने के बारे में लेख देखें।
    • अधिक विचार प्राप्त करने के लिए यात्रा के दौरान भोजन को ताज़ा रखने के तरीके के बारे में लेख देखें।
  • चित्र 55247 8 शीर्षक
    8
    मानचित्र लें और एक जीपीएस है। हमेशा आपके पास ये दो आइटम हैं, क्योंकि अगर जीपीएस के साथ कुछ गलत हो जाता है तो आपको कुछ और नहीं होने के कारण खो दिया नहीं जाएगा।
  • चित्र 55247 9 शीर्षक
    9



    प्रत्येक व्यक्ति को थीम्ड गीतों के साथ सीडी बनाने के लिए कहें उदाहरण के लिए, गाना याद रखने वाले गाने वाली एक सीडी, गाने, जो स्कूल के दिनों में लोकप्रिय थे। प्रत्येक व्यक्ति को उस विषय से मेल खाने वाले आइटम लाना चाहिए, जैसे कि कैंडी, मुकुट, धूप का चश्मा, रंगीन स्वेटर यह मजाकिया होगा यदि आप इन विवरणों को गुप्त रखते हैं जब तक आप यात्रा शुरू नहीं करते।
  • चित्र 55247 10 शीर्षक
    10
    पहिया के पीछे सावधान रहें यात्रा एक अविश्वसनीय अनुभव है, लेकिन खतरनाक या अनैच्छिक रूप से ड्राइविंग से इसे बर्बाद मत करो। दिन के कूलर समय के दौरान ड्राइविंग का प्रयास करें और हमेशा एक स्थिर गति बनाए रखें। एक यात्रा के दौरान आप कई कदम उठा सकते हैं:
    • चक्की के किनारों या पहाड़ियों में कभी भी अधिक या अधिक न जाए, भले ही आप चाक पर कितने आश्वस्त हों। दूसरी ओर से आने वाली एक और कार या ट्रक का आपके आत्मविश्वास से कोई लेना-देना नहीं है!
    • अगर आपको लगता है कि आप एक दिन के लिए पर्याप्त चालित हैं, तो अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करें अपनी सीमाओं से आगे बढ़ो, आपको सोते रहने के जोखिम में डालता है, लंबे समय तक प्रतिक्रिया होने और बुरा निर्णय लेता है उनींदेपन में, नजदीकी रुक पाएं, दुबला हो और करीब 20 मिनट का ब्रेक लें, जिसमें खिंचाव, घूमना और यहां तक ​​कि खाने और पीने भी शामिल हो सकते हैं।
    • ट्रकों, ट्रेलरों, बसों आदि जैसे बड़े वाहनों के लिए जरूरी जगह की ओर ध्यान दें, जब उन्हें आगे बढ़ाए और उन्हें वक्र बनाते समय स्थान दें। याद रखें कि यदि आप उनके दर्पण नहीं देख सकते हैं, तो वे इसे भी नहीं देख सकते हैं। उन्हें जल्दी से लेकिन सुरक्षित रूप से जाओ, और उन्हें बंद करने की कोशिश मत करो
    • अगर आप रात में यात्रा कर रहे हों तो एक व्यक्ति को सो जाओ और दूसरे को जागने के लिए कहें
    • यदि आपको रात में चलना पड़ता है और हर कोई थका हुआ है, तो 1 घंटे और 45 मिनट तक मुड़ें। हर कोई चक्रों में सोता है, और ये चक्र आम तौर पर डेढ़ घंटे हैं। पंद्रह मिनट जोड़ने से आप बसने और सो जाते हैं। कार बंद करने से पहले ही कुछ मिनट पहले अगले व्यक्ति को जागने शुरू करना भी सबसे अच्छा है।
    • कैफीन के साथ जाग पेय तरल पदार्थ रहने के लिए,, सेब की तरह कुरकुरे चीजें खाते हैं आँखों में रोशनी डाल, खिड़कियां, कुछ संगीत पर डाल (जब तक यह दूसरों सहमत कर सकते हैं) के निचले हिस्से, अपने गाल काट, पिंच या अक्सर सीमा बदलने के लिए।
  • चित्र 55247 11 शीर्षक
    11
    कार में सावधानी से सो जाओ यदि आप कार में सोना चुनते हैं, तो सोने की जगह के विकल्प के साथ सावधान रहें पैदल यात्री पथ या वाहन यातायात से अच्छी तरह से रोशनी वाले क्षेत्रों को देखो, और गश्त होने की संभावना नहीं है।
    • होटल की पार्किंग की कोई रिक्तियां एक अच्छा स्थान हो सकती हैं, खासकर यदि आप थके हुए हैं और सोने के लिए जगह तलाशने से तंग आ चुके हैं वे अक्सर अच्छी तरह से रोशनी और यातायात के रास्ते से बाहर हैं। हालांकि, सावधान रहें कि चोर उन्हें चोरी करने का प्रयास कर सकते हैं!
    • पार्क (लागत पर) के लिए शिविर के अच्छे स्थान हो सकते हैं, लेकिन अपनी कार छोड़ नहीं सकते यह अभी भी कुछ खर्च करेगा, लेकिन अगर आप यात्रा जारी रखने की जल्दी में हैं तो कोई बूथ नहीं लगाएगा, जिससे आपको समय बचा सकता है
    • अच्छी तरह से रोशनी की रोशनी अच्छी नींद के विकल्प हैं। कई ट्रक ड्राइवरों ने उन्हें इस्तेमाल किया है, इसलिए इन प्रकार के स्थानों में आम तौर पर स्वीकार की गई आदत है।
  • चित्र 55247 12
    12
    बड़े शहरों को पार करते हुए पीक समय के बाहर यात्रा करें एक अपरिचित शहर में यातायात जाम द्वारा बाधित एक यात्रा की तुलना में अधिक निराशाजनक (और डरावना) कुछ भी नहीं है। यातायात के प्रवाह की जांच करें (जाम आमतौर पर बड़े शहरी केंद्रों में सुबह सुबह उठते हैं और देर से दोपहर में उनसे दूर होते हैं) और इससे बचें या शिखर से बस यात्रा करना चुनना
    • यदि आप फंस जाते हैं और बेकार महसूस कर रहे हैं, यातायात से डरे हुए हैं, या थक गए हैं, तो पहले बाहर निकलें और रुको। यह पता लगाने के लिए कि आप कहां हैं या कॉफी की जगह है, इसका उपयोग करें।
  • चित्र शीर्षक 55247 13 1
    13
    आगे बढ़ो और यात्रा का आनंद लें! एक बार जब आप सभी योजनाओं और समय को पूरा कर लेते हैं, और पूरी तरह से जानते हैं कि किसी भी जोखिम और समस्याओं को कैसे उठाना है, तो यह आपकी यात्रा का अनुसरण करने का समय है। यात्रा जितनी चाहें उतनी ही बड़ी, प्रभावशाली और यादगार होगी, इसलिए अवास्तविक पूर्वाग्रहों या विचारों से चिपक न लें। यदि आप रास्ते में चीजों में दिलचस्पी रखते हैं, तो पूरी तरह से नया ढूंढने और तलाशने का चयन करें आपको जीवन के नए पहलुओं की तलाश और खोज करने का अफसोस नहीं होगा और आप अद्भुत लोगों को भी मिल सकते हैं।
    • यदि आप देश के एक अलग हिस्से में हैं, तो जब भी आप कर सकते हैं, एक सुंदर मार्ग लें। आप पर आश्चर्य हो सकता है कि आपका देश कितना अलग और सुंदर हो सकता है।
    • सहज रहें यदि आप कुछ असामान्य स्टोर या आकर्षण के लिए एक विज्ञापन देखते हैं, तो जाएं अपने यात्रा कार्यक्रम या कार्यक्रम के लिए छड़ी न करें।
    • जहाँ भी तुम हो, शहर में जाओ और स्थानीय लोगों के साथ मिलना।
    • प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ खाने से बचने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें स्थानीय रेस्तरां बेहतर समय के 95% और 100% अधिक मज़ेदार होते हैं। इसके अलावा, आपको इन रेस्तरां में मशहूर लोगों को खोजने की अधिक संभावनाएं हैं।
  • चित्र 55247 14
    14
    मनोरंजन रहें याद रखें कि वार्तालाप शायद मनोरंजन का मुख्य स्रोत होगा, लेकिन आपको उस समय के लिए कुछ योजना की ज़रूरत है जब आप चीजों से बात करने के बारे में बात करेंगे कार में यह बहुत लंबा समय होगा और आपको हमेशा दृश्यावली या वार्तालाप से मनोरंजन नहीं किया जाएगा। यदि आप कार में पढ़ सकते हैं, किताबें और पत्रिकाएं आपको समय बिताने में मदद कर सकती हैं। यदि नहीं, तो अपनी संभावनाओं का पता लगाएं - अपने आइपॉड या सेल फोन पर संगीत सुनें, डीवीडी देखें, क्लाउड आकृतियों को देखें, आगे की कारों की गणना करें, आदि, या कुछ गेम खेलते हैं:
    • एक अनुमान लगाने का खेल खेलते हैं: एक वस्तु है कि हर कोई देख सकते हैं और कहते हैं कि "मैं अपनी छोटी आंखों से जासूसी कर सकता कुछ पत्र ... या कुछ और रंग है कि ... जो लगता है कि सही ढंग से अगले है के साथ शुरुआत चुनें।
    • कार की प्लेट लगता है: कारों पर निशाना लगाओ और दूसरों को यह पता होना चाहिए कि किस राज्य या प्रांत या यहां तक ​​कि देश, वे हैं। विजेता वह व्यक्ति है जिसने यात्रा के अंत तक अधिक जानकारी हासिल की है। (यह शायद एक अच्छा विचार है एक छोटे से नोटबुक में रिकॉर्ड रखने के लिए।) या, इस तरह के "VPLD" जो मतलब हो सकता है "दिन के उजाले में गाय," आदि के रूप में खेल प्रत्येक थाली के अक्षरों का प्रयोग एक मुहावरा बनाने के लिए भिन्न करने
    • खजाना हंट खेलें: किसी व्यक्ति को उन वस्तुओं की सूची तैयार करने के लिए कहें, जिन्हें एक निर्धारित समय के लिए देखा जाना चाहिए। सूची में सभी आइटम को चिह्नित करने के लिए सबसे पहले जीतता है
    • गायों की गणना करें: यात्रा की एक निश्चित अवधि के दौरान आप कितने गायों या वस्तुओं को देखते हैं एक कब्रिस्तान के माध्यम से आप सभी बिंदुओं को खो देते हैं और शुरू करते हैं। विजेता सबसे अधिक अंक के साथ एक है।
    • वर्णमाला गेम खेलें: सड़क के अपने पक्ष में वर्णमाला के प्रत्येक अक्षर को देखो: बोर्डों पर, दुकानों के सामने, वाहनों आदि। विजेता वह है जो पूरे वर्णमाला को पहले प्राप्त करता है।
    • कहानियां बनाएं: एक कहानी शुरू करें, फिर अगले व्यक्ति को जारी रखना चाहिए और जब तक आप पूरी कहानी नहीं बनाएं अधिक पागल, एक अच्छा हँसो बनाने के लिए बेहतर!
    • अधिक विचार प्राप्त करने के लिए सड़क यात्रा के खेलों पर लेख देखें।
  • चित्र शीर्षक 55247 15 1
    15
    अपने वाहन पर स्थित रिश्तों को और विकसित करने के लिए लाभ उठाएं जैसा कि आप एक साथ यात्रा करते हैं, आप सभी को एक-दूसरे को अच्छी तरह जानते होंगे। यदि आप और आपके सहयोगी बहस करना शुरू करते हैं, प्यार में पड़ना, एक दूसरे के बारे में कुछ गहरा और सार्थक खोजना, आदि, अपनी भावनाओं का विश्लेषण करने के लिए समय लेते हैं। यह निश्चित रूप से यात्रा का हिस्सा है, इसलिए न केवल सब कुछ अनदेखा करें, न ही भावनाओं को नियंत्रण से बाहर निकलें। बंद करो और दूसरे व्यक्ति को सुनो!
    • कुछ दोस्तों के साथ इतने लंबे समय तक इस तरह के नज़दीकी होने के कारण दोस्ती के टूटने का कारण बन सकता है। यदि हां, तो यह शर्मनाक हो सकता है, वे 1600 किलोमीटर की दूरी पर व्यक्ति के साथ घर वापस ड्राइव करने के लिए है, तो इतना है कि दोस्ती में विफल नहीं हुआ समय-समय पर एक गहरी साँस ले।
  • चित्र शीर्षक 55247 16 1
    16
    यात्रा का ट्रैक रखें पिछले लेकिन कम से कम, अपने जीवन के बाकी के लिए यात्रा की यादें जीवित रखें, इसे डिजिटल और लिखित प्रारूप में दर्ज करें। कम से कम, फोटो ले लो! कोई बात नहीं, आप कहां हैं या आप क्या कर रहे हैं, यदि आप नहीं करते हैं, तो आपको अपने अनुभवों की तस्वीरें नहीं लेना पछताएगा। आपके द्वारा विज़िट किए गए स्थानों का कम-से-कम एक दैनिक रिकॉर्ड रखने का भी प्रयास करें यदि आपके पास अभी भी अपनी भावनाओं को लिखने की शक्ति है, तो ऐसा भी करें इन सभी रिकॉर्ड आने वाले वर्षों के लिए यात्रा की स्मृति को छोड़ देंगे।
    • चित्र लेने के लिए डिजिटल कैमरा सही विकल्प होता है बस सुनिश्चित करें कि आपने पूरी तरह से बैटरी और उचित भंडारण क्षमता का आरोप लगाया है यदि मेमोरी कार्ड पूर्ण हो गए हैं, तो फ़ोटो को विकासशील स्टोरों में सीडी में फोटो फ़्लिप करें। या, अगर आप परिवार या दोस्तों के साथ रह रहे हैं, तो बस अपने कंप्यूटर का इस्तेमाल सीडी तक कर सकते हैं।
    • फोटो के साथ कंजूस मत बनो- बहुत सारे ले लो और स्मारक, परिदृश्य, या क्षेत्र का कम से कम एक अच्छा दृश्य होगा!
    • फोटोग्राफ संरचनाएं जैसे राज्यों, सीमाओं, होटल के बीच एक पुल की तरह, जहां आपने सोची थी कि मज़ेदार कहानियां, दिलचस्प बोर्ड, आदि हैं।
    • फ़ोटो की एक सूची बनाओ जिसे यात्रा पर प्रत्येक व्यक्ति द्वारा लिया जाना चाहिए। उदाहरण के लिए, हर दिन किसी को एक अज्ञात परिवार, एक बगीचे गनोम, एक स्मारक, एक चर्च आदि के साथ एक तस्वीर लेनी चाहिए। राज्य या प्रांतीय सीमाओं पर अपने साथियों की तस्वीरें लें। हालांकि यह मुश्किल लग सकता है, आप बाद में एक अच्छी याददाश्त होगा।
    • अपने साथी यात्रियों की बहुत सी तस्वीरें ले लो और यदि आप कर सकते हैं, तो उन्हें पूछें कि वे यात्रा के बारे में दैनिक या आवधिक आधार पर क्या सोचते हैं और उन्हें लिखते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपने सेल फोन पर एक कार चार्जर लें
    • यदि आप बच्चों या पालतू जानवरों के साथ यात्रा कर रहे हैं, तो उनको अच्छी देखभाल करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाएं। दोनों को लगातार बंद हो जाता है, अक्सर दूध पिलाने, ताजी हवा, मनोरंजन और सुरक्षा की आवश्यकता होती है। यह सब किया जा सकता है, लेकिन आपकी यात्रा थोड़ी अधिक समय लगेगी!
    • अगर आप दोस्तों या परिवार के साथ रास्ते में कहीं भी रहने की योजना बनाते हैं, तो पहले पूछना न भूलें और न सिर्फ मान लें कि उनके पास कमरे, समय या आपको वहां होस्ट करने में दिलचस्पी है। विनम्र रहें और सुनिश्चित करें कि उनके पास सभी के लिए कमरा है यदि यह स्पष्ट है कि उन्हें असहज महसूस होता है, तो उन्हें बताएं कि ठीक है, और सुझाव देते हैं कि आपके पास शहर में होने पर कॉफी है या एक साथ भोजन करें। और अगर आप वास्तव में कहीं मुफ्त में सोना चाहते हैं, तो आप हमेशा couchsurfing.com पर जा सकते हैं।
    • यदि आप होटल या मोटल में रहने की सोच रहे हैं, तो यात्रा करने से पहले आरक्षण सुनिश्चित करें कि आपके पास रहने के लिए एक जगह है। क्षेत्र में आने से पहले स्थानों का पता लगाने और उन्हें बुक करने के लिए अपने सेल फोन का उपयोग करें।
    • क्या आप जानते हैं कि ब्राजील में उत्तर और दक्षिण में चलने वाली सड़कें अजीब संख्या में हैं, जबकि पूर्व और पश्चिम में चलने वाले सड़क मार्गों में भी संख्याएं हैं।
    • जितना संभव हो, मजेदार स्थानों पर जाकर आनंद लेने का प्रयास करें!
    • हमेशा ट्रंक में एक तम्बू ले लो आपको यह कभी नहीं पता होगा कि यह कब काम में आ सकता है।
    • यदि संभव हो तो, एक कारवां किराया करें, क्योंकि इससे भोजन, आराम से स्टोर करना और कुछ फिल्में देखने में आसान होगा।
    • आप,,, यात्रा करते समय काम करने के लिए एक मौसमी काम के लिए लग रही है, रोजगार के लिए स्थानीय समाचार पत्रों में देखने के लिए एक अस्थायी रोजगार एजेंसी का दौरा घटनाओं या बैठकों में लोगों की मदद चाहते हैं, यह पता लगाने क्या कार्यक्रमों का आयोजन वाणिज्य स्थानीय चैंबर पूछ ले जा रहे हैं और रिसॉर्ट की यात्रा को देखने के लिए अगर अनौपचारिक काम उपलब्ध है।

    चेतावनी

    • उस बिंदु पर बहुत तेजी से ड्राइव न करें जहां आप आवश्यक नहीं हो सकते हैं
    • जब आप थके हुए हो तो ड्राइविंग न रखें। पिछले अनुभागों में सलाह का उपयोग उसे सतर्क रखने के लिए करें जब तक कि आप अगले स्टॉप पर नहीं पहुंचें। अगर आप वास्तव में थक गए हैं तो किसी को जागने में संकोच न करें! एक त्वरित झपकी (भले ही वह केवल 1 या 2 सेकंड तक रहता है) घातक दुर्घटनाओं का कारण हो सकता है मौका नहीं लें
    • अतिकरियों के लिए हिचहाइकिंग से बचें यह खतरनाक है और यह बुरी तरह से समाप्त हो सकता है।
    • नहीं जानते कि आप कहां बंद करने जा रहे हैं मज़ा का हिस्सा है, कम से कम एक सामान्य विचार प्राप्त करें कि आप घर कैसे आ रहे हैं या आपको परेशानी हो सकती है
    • गीत का चयन प्रत्येक के विभिन्न स्वाद के बीच कुछ विवाद पैदा कर सकता है। अगर इसे हल करने का कोई रास्ता नहीं है, तो ड्राइवर को चुनने दें।
    • संभावित समस्याओं के लिए हर समय सतर्क रहें इसे ज़्यादा मत करो, लेकिन सड़क पर जानवरों और चोरों के साथ संभावित खतरों से अवगत रहें।
    • अपने दोस्तों को उन चीजों के बारे में शर्मिंदा मत करो जिनके बदले वे अपने रिटर्न पर थे। सबसे अधिक संभावना है कि वे आपको `आप` के बारे में एक कहानी भी बताएंगे।
    • राज्य के बाहर यात्रा करते समय सड़कों पर सभी नियमों और नियमों का पालन करें। आपको चेतावनी दी जानी चाहिए और अभी भी मज़ेदार होना चाहिए, और इसमें आपकी सीट बेल्ट भी शामिल है

    आवश्यक सामग्री

    • बैग, कपड़े, जूते
    • खाद्य और पानी (स्नैक्स सहित)
    • सेल।
    • मनोरंजन (संगीत, खेल, किताबें, नोटबुक)।
    • डायरी और पेन
    • फोटो कैमरा
    • कार के लिए आपातकालीन आपूर्ति (जैक, मैदान, सुरक्षा त्रिकोण, आदि)
    • व्यक्तिगत आपातकालीन आपूर्ति (दवाइयां, प्राथमिक चिकित्सा किट, मोमबत्तियां और कपड़े, पानी, आदि)
    • सो रही उपकरण, तकिए, गर्दन कुशन, खिड़कियों को कवर करने के लिए कपड़े, और एक tarp
    • बजट, क्रेडिट कार्ड और नकद
    • मानचित्र, जीपीएस
    • धूप का चश्मा, पढ़ने के चश्मे, सनस्क्रीन, टोपी, कीट से बचाने वाली क्रीम, एंटीसेप्टिक पेपर
    • व्यक्तिगत वस्तुएं (दुर्गन्ध, टूथब्रश, टूथपेस्ट, आदि)

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com