IhsAdke.com

किसी भी भाषा को कैसे जानें

क्या आप सफलतापूर्वक भाषा सीखना चाहते हैं? यदि हां, तो इस कारण से आपको यह निर्णय लेने के बावजूद, आप इस मार्गदर्शिका के साथ आज ही शुरू कर सकते हैं जो आपके सीखने की सुविधा प्रदान करेगा। याद रखें: एक नई भाषा सीखने के लिए समय और समर्पण की आवश्यकता होती है। एक नई भाषा सीखना जितना महत्वपूर्ण है जितना आप कल्पना करते हैं और आपके जीवन के कई पहलुओं को बेहतर बनाने में मदद कर सकते हैं! अकेले या शिक्षक के साथ अध्ययन करके इस उपलब्धि को प्राप्त करने के लिए, अगले चरणों का पालन करें।

चरणों

भाग 1
इंजन को गरम करना

चित्र का शीर्षक अध्ययन वेल चरण 14
1
एक काफी सांस्कृतिक सामान और एक अतुलनीय दृढ़ संकल्प है एक भाषा का अध्ययन करने से पहले, यह ध्यान रखना आवश्यक है कि आपको रोजाना इसके साथ रहना होगा, जैसे कि आप देशी थे। आप मूल भाषा संस्कृति को स्वचालित रूप से अवशोषित करेंगे, जो आपके प्रवाह में मदद करेंगे।
  • चित्र का शीर्षक अध्ययन वेल चरण 6
    2
    अपने जीवन को जिस भाषा में आप सीखना चाहते हैं उसे निर्धारित करें उदाहरण के लिए: भाषा में अपना सेलफोन या कंप्यूटर सेट अप करें- उपशीर्षक के साथ अपने पसंदीदा शो देखें- उस भाषा के गीतों को सुनें- गेम गेम खेलें या उस भाषा को पढ़ें।
  • चित्र शीर्षक से अध्ययन वेल चरण 9
    3
    अनुवाद। नई भाषा की आशंका के लिए अनुवाद एक आवश्यक गतिविधि है जब आप उन शब्दों में आते हैं जिन्हें आप नहीं जानते, तो उनका अनुवाद करें। अपने निपटान में अनुवादकों का प्रयोग करें, लेकिन सावधान रहें! यह केवल शब्दावली है कि अनुवादकों को शब्दों का अनुवाद करना जैसे कि Google अनुवाद को अस्पष्टता से बचने के लिए। इन मशीनों को भ्रमित किया जा सकता है और एक दूसरे अर्थ के साथ एक पूरी तरह से अलग शब्द या वाक्यांश ला सकते हैं।
    • शब्दों को याद रखना, क्योंकि वे आपकी शब्दावली का हिस्सा होंगे हमेशा जिज्ञासु रहें, लेकिन अव्यवस्थित न करें या आप सबकुछ भूल जाएंगे अपनी गति से सभी शब्दों को इकट्ठा करने की कोशिश करें और कभी शाब्दिक अनुवाद न करें।
  • चित्र शीर्षक से अध्ययन वेल चरण 11
    4
    हमेशा एक शब्दकोश के साथ चलना शब्दकोश कुछ से पुराना हो सकता है, लेकिन यह कुछ ऐसा होना चाहिए जो हर भाषा के छात्र की होनी चाहिए! एक शब्दकोश पुर्तगाली-अंग्रेजी / अंग्रेजी-पुर्तगाली एक युवा ब्राज़ीलियन सीखने में सभी अंतर बनाता है जो धाराप्रवाह रहना चाहता है आत्मसात करें और गहरी बिना डर ​​जाएं! इंटरनेट भी मदद कर सकता है: उस भाषा के लिए सबक और सुझाव देखें, बुनियादी वाक्यांशों और वाक्यांशों को जानें, लेकिन विधि से चिपकाएं
  • चित्र शीर्षक से अध्ययन वेल चरण 7
    5
    उच्चारण को भूल जाओ "बिल्कुल सही उच्चारण" मध्यकालीन युग में एक अजगर की तरह है: एक मिथक उच्चारण पर बहुत ज्यादा न देखे, लेकिन समझने पर भाषा का अध्ययन करें। यदि आप समझ रहे हैं कि मैक्सिको क्या कह रहा है और मैक्सिकन आपको स्पेनिश बोलने को समझता है, ये बहुत अच्छा है!
  • भाग 2
    बेबी के कदमों पर विकास करना

    पिक्चर का शीर्षक टाइप करें एक पुस्तक चरण 7
    1
    सही विधि चुनें जो अध्ययन किया जा रहा है उसका अच्छा फायदा उठाने के लिए, एक कुशल तरीके से खोज और शोध करना आवश्यक है। लेकिन अब एक नई मार्गदर्शिका खोलें, जैसा मैंने पहले ही आपके लिए किया है और मैं आपको अगले चरणों में पेश करूँगा, कदमों को नहीं छोड़ें, जब तक कि आप इस आवश्यक कार्य को हासिल न करें जब आप आत्मविश्वास महसूस करते हैं और यदि आप चाहें तो वापस आ सकते हैं।
    • सर्वनामों का अध्ययन करें चलो खड़े रहने की कोशिश करने के लिए रेंगने बंद करो। सर्वनाम आप पढ़ना चाहते हैं पहली बात है
    • क्रियाओं को भोगें एक बार जब आप सर्वनामों में महारत हासिल कर लेते हैं, तो verbs में बाहर तोड़ें। अभी के लिए, कम से कम वर्तमान में क्रियाओं को जानने के लिए अनिवार्य है।



  • चित्र शीर्षक से अध्ययन वेल चरण 15
    2
    क्रियाएँ संयुग्मित करें अब जब आपके पास एक विषय और एक क्रिया है, तो संयुग्मित करें और कम से कम वाक्य बनाएं। यह कार्य संभवतः आसान हो गया है क्योंकि आपके पास डिक्शनरी से पहले सामान है, भाषा आदि आ रही है।
  • चित्र का शीर्षक अध्ययन वेल चरण 4
    3
    मूल बातें पूरक एक बार जब आप विषय और क्रिया के साथ वाक्यों और छोटे वाक्यों को बनाने की कोशिश करने के आदी हो गए हैं, तो इस बुनियादी चरण को पूरा करें। जब भी संभव हो, नए शब्दों को समझें और कुछ छोटे व्याकरण युक्तियों से अवगत रहें। रंग, कपड़े, संख्या, परिवार, भोजन, विशेष तिथियों, नियुक्तियों, दिन के घंटे, विशेष रूप से वस्तुओं, वैसे भी जानें। अपने वाक्यांश को पूरक करने के लिए सब कुछ जानें।
  • चित्र शीर्षक से अध्ययन वेल चरण 8
    4
    मूल बातें समाप्त करें अब जब आपको पता है कि वाक्यांश बनाने के लिए, बात करना शुरू करना धीरे-धीरे, आप कस्टम बना देंगे। व्याकरण नियमों का अध्ययन करें नकारात्मक और सकारात्मक वाक्यों के रूप में भी जानें।
  • भाग 3
    अपनी भाषा विकसित करना

    चित्र का शीर्षक अध्ययन वेल चरण 2
    1
    मास्टर अन्य बार मूल बातें की महारत के बाद ज्ञान बंद नहीं होता। किसी विशेष भाषा में विद्यमान, भविष्य और अन्य समय पर मास्टर करने का प्रयास करें इनमें से प्रत्येक एक विशिष्टता का सुझाव देते हैं पाठ्यक्रम को पूरा करने के लिए और इंटरनेट पर अपने बोलने या अध्ययन ऑनलाइन में सुधार करें।
  • पटकथा का शीर्षक व्हाट्सएप पर कदम 9
    2
    अन्य लोगों के साथ बातचीत करने के लिए तैयार रहें इंटरनेट पर अजनबियों से जुड़ें और अधिक उन्नत लोगों से बात करें इस तरह, आप प्रवाह के अपने स्तर में सुधार की गारंटी देंगे
  • छवि शीर्षक से जानें मोर्स कोड चरण 6
    3
    सुनने के लिए जानें यह सिर्फ बात करने के लिए पर्याप्त नहीं है, आपको पता होना चाहिए कि क्या कहा गया है और क्या कहा गया है। उस भाषा में संगीत सुनना और फिल्में देखना एक महान अभ्यास है
  • युक्तियाँ

    • यदि संभव हो, तो इसके लिए एक शिक्षक किराया
    • आप YouTube या अन्य साइटों से भी सीख सकते हैं
    • इन भाषाओं में अपने दोस्तों से बात करें
    • अनुवाद करें, लेकिन एक तार्किक सोच विकसित करें, जो आप पहले से ही जानते हैं उसके साथ जोड़ना
    • उन लोगों के करीब होने की कोशिश करें जिनके पास भाषा में रुचि है और उनके साथ बात करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com