IhsAdke.com

कैसे जल्दी से एक नई भाषा सीखें

आप छुट्टी पर हैं और कुछ लोग हैं जो तीन, चार या अधिक भाषाओं में बोलते हैं देखते हैं, उनकी पहली प्रतिक्रिया सोच कैसे वे ऐसा करने के लिए प्रबंधन द्वारा, आश्चर्य और प्रशंसा है! यहां एक सरल तरीके से आपको यह सिखाने की कुछ युक्तियां दी गई हैं

चरणों

एक नया भाषा फास्ट चरण 1 जानें शीर्षक वाला छवि
1
प्रत्येक दिन 10 से 20 आवश्यक शब्द जानें (10 यदि आप शुरुआत कर रहे हैं, 20 यदि आप मध्यवर्ती या इसके बाद के संस्करण हैं, तो उन्नत)। आवश्यक शब्दों ये हैं कि मूल निवासी अपनी रोजमर्रा की बातचीत में उपयोग करते हैं। याद रखें जब यादृच्छिक शब्द याद रखें, जो केवल एक समय में एक बार (बंदर, बीन्स) दिखाई देते हैं, लेकिन सामान्य शब्दों पर ध्यान केंद्रित (होने, होने, रेस्तरां, होटल)।
  • एक नया भाषा फास्ट चरण 2 जानें शीर्षक वाला छवि
    2
    हमेशा आपके साथ एक शब्दकोश है
  • एक नया भाषा फास्ट चरण 3 जानें शीर्षक वाला छवि
    3
    संपूर्ण प्रार्थनाएं सीखें, जिनका उपयोग दैनिक रूप से किया जा सकता है यह आपके मन में शब्दों को सीमेंट करने में मदद करेगा, क्योंकि आप उन्हें संदर्भ में याद रखेंगे, अलगाव में नहीं।
  • शीर्षक वाला छवि सीखना एक नया भाषा तेज चरण 4



    4
    इन शब्दों के अपने उच्चारण पर कार्य करें प्रारंभ में, आप गलतियां कर सकते हैं, लेकिन पांच या छह बार के बाद आप देखेंगे कि आप वाकई वाक्य को सही तरीके से बोल सकते हैं। क्या यह पागल नहीं है?
  • एक नया भाषा फास्ट चरण 5 जानें शीर्षक वाला छवि
    5
    अभ्यास करना, भले ही आप अकेले हों देश और उसके इतिहास के बारे में किताबें पढ़ो या फिल्में देखें यह आपको सीखने के लिए और भी प्रेरणा देगा।
  • एक नया भाषा फास्ट चरण 6 जानें शीर्षक वाला छवि
    6
    वांछित भाषा में फिल्में, श्रृंखला या समाचार देखने का प्रयास करें जैसा कि आप सुनते हैं, परिचित शब्दों की पहचान करने का प्रयास करें। फिल्में देखने में मदद करता है क्योंकि आप सन्दर्भ के आधार पर कुछ शब्द सीख सकते हैं और इसके कारण आप और अधिक बोलचाल उच्चारण विकसित करेंगे।
  • एक नया भाषा फास्ट चरण 7 जानें शीर्षक छवि
    7
    यदि आप अभी शुरुआत कर रहे हैं, तो उस भाषा में तिल स्ट्रीट देखें। यह हास्यास्पद लग सकता है, लेकिन कई बच्चे इस तरह से सीखते हैं।
  • युक्तियाँ

    • नए शब्द और उनके अर्थ में शब्द लिखें, उन्हें हमेशा आसानी से याद रखने के लिए उन्हें आस-पास रखें
    • अपने आप को शुरुआत से बहुत जल्दी या पूरी तरह से बोलने के लिए मजबूर मत करो आप इसे शुरू में नहीं मिलेगा, इसलिए धैर्य रखें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com