IhsAdke.com

फेसबुक पर लाइव वीडियो स्ट्रीमिंग कैसे देखें

फेसबुक में लाइव ब्रॉडकास्ट की सुविधा है, जिसे किसी भी डिवाइस से देखा जा सकता है। फेसबुक लाइव के साथ, किसी भी व्यक्ति को फेसबुक अकाउंट और कैमेरा डिवाइसे के साथ सभी दोस्तों और अनुयायियों को लाइव वीडियो स्ट्रीम कर सकते हैं। अपने समाचार फ़ीड में देखते रहें ताकि आप अपने दोस्तों से कोई ट्रांसमिशन नहीं छोड़ें। जब भी कोई उपयोगकर्ता एक स्ट्रीम शुरू होता है, आपको सूचित किया जा सकता है

चरणों

चित्र शीर्षक से फेसबुक लाइव वीडियो प्रसारण देखें चरण 1
1
अपनी समाचार फ़ीड में देखने के लिए एक लाइव स्ट्रीम खोजें। जब आप जिन लोगों का अनुसरण करते हैं या आपके मित्र एक स्ट्रीम शुरू करते हैं, यह आपके समाचार फ़ीड में दिखाई देगा।
  • चित्र शीर्षक से फेसबुक लाइव वीडियो प्रसारण देखें चरण 2
    2
    लाइव मानचित्र की जांच करें फेसबुक एक नक्शे प्रदान करता है जो इस समय दुनिया भर में हो रहे सभी प्रसारणों को दिखाता है। पर जाएँ facebook.com/livemap अपने ब्राउज़र में यह देखने के लिए कि कौन प्रसारण कर रहा है और देखने के लिए वीडियो चुनता है
    • ट्रांसमिशन के पूर्वावलोकन को देखने के लिए मानचित्र पर प्रत्येक नीले रंग के डॉट पर जाएँ। बड़ा अंक सबसे लोकप्रिय प्रसारणों का प्रतिनिधित्व करते हैं। देखना शुरू करने के लिए एक बिंदु पर क्लिक करें
    • लाइव मानचित्र वर्तमान में मोबाइल उपकरणों पर उपलब्ध नहीं है
  • चित्र शीर्षक से फेसबुक लाइव वीडियो ब्रॉडकास्ट्स चरण 3 देखें
    3
    कुछ हस्तियों, कंपनियों और लोकप्रिय संगठनों का पालन करें कई प्रभावशाली लोग और संगठन फेसबुक लाइव का उपयोग करते हैं, इसलिए यदि आप बड़े नामों का पालन करते हैं, तो आपको अपने फ़ीड में और अधिक लाइव स्ट्रीम मिलेंगे।
    • किसी का अनुसरण करने के लिए, फेसबुक पर व्यक्ति या संगठन का प्रोफाइल एक्सेस करें पृष्ठ के शीर्ष पर "पसंद करें" बटन को टैप करें या क्लिक करें एक बार जब आप ऐसा कर लेंगे, तो आप प्रत्येक बार इसे स्ट्रीमिंग शुरू करने के बाद स्वचालित रूप से अपने समाचार फ़ीड में इसका पालन करना शुरू कर देंगे।



  • फेसबुक लाइव वीडियो प्रसारण देखें चरण 4
    4
    फेसबुक खोज फ़ील्ड में "#live" टाइप करें यह लोगों के बीच एक लोकप्रिय हैशटैग है जो लाइव ब्रॉडकास्ट करता है। इसके माध्यम से, आप ऐसे लोगों को ढूंढ सकते हैं जो नियमित आधार पर प्रसारण करते हैं और कुछ और नहीं छोड़ने के लिए उनका अनुसरण करते हैं
  • चित्र शीर्षक से फेसबुक लाइव वीडियो प्रसारण देखें चरण 5
    5
    टिप्पणी लिखें कि प्रसारण करने वाला व्यक्ति लाइव देख सकता है आपके द्वारा की गई कोई टिप्पणी व्यक्ति की स्क्रीन पर प्रदर्शित की जाएगी और वे वास्तविक समय में जवाब दे पाएंगे।
  • फेसबुक लाइव वीडियो प्रसारण देखें चरण 6
    6
    दूसरों के साथ एक लाइव प्रसारण साझा करें अपनी समयरेखा पर प्रसारण साझा करने के लिए "साझा करें" बटन टैप करें या क्लिक करें इससे प्रसारण करने वाले व्यक्ति को और अधिक जोखिम प्राप्त करने में मदद मिल सकती है (और, इसके परिणामस्वरूप, अधिक दर्शक)।
  • फेसबुक लाइव वीडियो ब्रॉडकास्ट देखें चरण 7
    7
    जिन उपयोगकर्ताओं के आप अनुसरण करते हैं उनके समयसीमा में पुराने प्रसारण खोजें। जब कोई एक लाइव वीडियो स्ट्रीमिंग पूरा करता है, तो उस रिकॉर्ड की फ़ाइल उसकी समयरेखा पर रहता है (जब तक वह इसे हटा नहीं देती)। पुरानी ब्रॉडकास्ट से वीडियो खोजने का प्रयास करने के लिए आप कई उपयोगकर्ताओं की समय-सीमा को परिमार्जन कर सकते हैं। जब आप इसे ढूंढ लेते हैं, तो सभी व्यक्ति के पुराने प्रसारण वाले एक प्लेलिस्ट प्रदर्शित हो जाएंगी।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com