IhsAdke.com

ग्रीक लोगों को ग्रीटिंग कैसे करें

ग्रीस से लोगों से मिलना या बात करना चाहते हैं? इस मामले में, आपको उन मूलभूत चीजों को जानने की जरूरत है जो आप अपने मूल निवासी को देते हैं, जिस तरीके से आप उस व्यवहार से बात करते हैं, जिसे सबसे आम बधाई में दिखाया जाना चाहिए। यदि आप यूनानी भाषा को मुख्य भाषा के रूप में ग्रीस (उदाहरण के लिए साइप्रस जैसे) का उपयोग करते हैं या जब आप किसी देशी वक्ता से बात करते हैं, तो यह ज्ञान उपयोगी हो सकता है। सामान्य तौर पर, ग्रीक दर्शकों और पर्यटकों के लिए प्रेरक, स्नेही और मेहमाननवाजी हैं। इस आलेख में ग्रीक शब्दों की लिंक्स आपको उच्चारण सुनने के लिए (सही पर क्लिक करें और उन्हें एक नया ब्राउज़र टैब में खोलें) मदद करेगा।

चरणों

विधि 1
यूनानी में ग्रीटिंग

ग्रेट पीपुल इन ग्रीक चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अजनबियों या मित्रों को नमस्ते कहें जब एक अजनबी या आप से अधिक उम्र के किसी व्यक्ति को शुभकामनाएं देते हैं, तो कहो और आप (Γειά σας), जो औपचारिक तरीका है जब एक परिचित या बच्चे को शुभकामनाएं देते हैं, तो अनौपचारिक कहते हैं मैं थक गया हूँ (Γειά σου)।
  • "हैलो" के औपचारिक उपयोग के बारे में चिंतित न हों अन्य संस्कृतियों के विपरीत, विशेष रूप से लैटिन भाषाएं बोलने वाले, ग्रीक संस्कृति में भेद महत्वपूर्ण नहीं है और यूनानियों को आज़ादी से दोनों बोलना है और आप जैसे मैं थक गया हूँ.
  • Yassas ग्रीक में "बाय" कहने के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है आश्चर्य न हो: आप इस प्रयोग से कई बार सुनेंगे।
  • ग्रेट पीपुल इन ग्रीक स्टेप 2 नामक छवि का शीर्षक
    2
    सुबह, दोपहर और शाम को उचित ग्रीटिंग का उपयोग करें अधिक औपचारिक तरीके से बधाई देने के लिए, आपको बोलने वाले दिन के आधार पर निम्न कार्य करने की आवश्यकता है। ये बधाई हो सकती है और आप (औपचारिक) या पृथक (अनौपचारिक)।
    • "गुड मॉर्निंग" 13:00 तक बोलती है और कहा जाता है kalimera (Kαλημέρα)।
    • शुभ दोपहर Kalispera (Kαλησπέρα)।
    • आगमन और विदाई की शुभ संध्या कहा जाता है Kalinihxta (Kαληνυχτα)।
  • ग्रेट पीपुल इन ग्रीक स्टेप 3 नामक छवि
    3
    अनौपचारिक रूप से "हाय" कहें ग्रीक में अनौपचारिक "ओई" है फिर (Γεια)। "नमस्ते" के अतिरिक्त, इसका अर्थ "हैलो" हो सकता है और इसका इस्तेमाल दोस्तों, या किसी वयस्क से एक बच्चे तक अधिक अनौपचारिक कहने के लिए भी किया जाता है। एक अधिक औपचारिक "अलविदा" कहने के लिए, शब्द का उपयोग करें Antio (Αντίο)।
  • विधि 2
    शरीर की भाषा के द्वारा शुभकामना और बोलना

    ग्रेट पीपल इन ग्रीक चरण 4 नामक छवि
    1
    हर किसी के हाथ को हिलाएं। यूनानी संस्कृतियां ग्रीटिंग्स के समय शरीर भाषा का उपयोग करती हैं और एक हाथ मिलाना इसका एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। आपके पास आने वाले हर व्यक्ति के साथ हाथ मिलाओ: पुरुषों, महिलाओं और बच्चों दृढ़ता से उस व्यक्ति के हाथ को समझें और इसे जल्दी से रिलीज करें
    • जब आप उन लोगों के समूह को अलविदा कहते हैं, जिन्हें आप के लिए पेश किया गया है, तब भी फिर से हाथ मिलाने के लिए आम है
  • ग्रेट पीपुल इन ग्रीक चरण 5
    2
    गाल पर वापस आना या गाल पर चुंबन देना। हालांकि यह पहली बार किसी से मिलने के लिए आम नहीं है, ग्रीक लोगों को गले के साथ घनिष्ठ मित्रों को शुभकामनाएं और दोनों गालों पर चुंबन की आदत है। जब आप मिलते हैं और उस व्यक्ति से गले लगाते हैं, उन्हें भी गले लगाते हैं और गाल पर उन्हें चुम्बन करते हैं, अगर वह आपके लिए चेहरा प्रदान करता है। पुरुषों के बीच दोस्ती के मामले में, वे गाल पर चुंबन नहीं करते, केवल कंधे पर या एक-दूसरे के पीछे पॅट करते हैं।
    • आम तौर पर, ग्रीक आमतौर पर लोगों के करीब रहते हैं जब वे बातचीत करते हैं यह अंतरिक्ष या किसी प्रकार के भौतिक टकराव पर आक्रमण नहीं है - यह निजी स्थान के एक छोटे से चक्र को बनाए रखने की एक प्राचीन यूनानी परंपरा है
  • ग्रेट पीपुल इन ग्रीक चरण 6



    3
    ऊपर छूने से "ओके" को ध्वजांकित करें ग्रीस में, वे विचार करते हैं उंगली और अंगूठे की युक्तियों को छूने की इशारा और अन्य उंगलियों के उंगलियों के साथ, एक बहुत क्रूड रवैया यह इशारा उनसे मध्य उंगली दिखाने के बराबर है और बिना किसी शर्मनाक स्थिति से बचने का एक तरीका है, पारंपरिक प्रमुख अंगूठे (सकारात्मक संकेत) का उपयोग करके "ठीक" दें।
    • ग्रीस में सकारात्मक का संकेत विश्व के कई देशों में सकारात्मक का अर्थ है, जैसा कि ब्राजील, संयुक्त राज्य और ग्रेट ब्रिटेन
  • ग्रेट पीपुल इन ग्रीक चरण 7
    4
    सिर से "हां" और "नहीं" सिग्नल अलग करें ब्राजील में दुनिया में परंपरागत रूप से, सिर की ऊर्ध्वाधर मंजूरी "हाँ" और "नहीं" कहने के लिए क्षैतिज आंदोलन कहने के लिए उपयोग किया जाता है। ग्रीस में, एक आंदोलन स्वीकार्यता को संकेत देने के लिए और दूसरे को अस्वीकार करने के लिए प्रयोग किया जाता है: सिर पर झुकाव का मतलब "हाँ" - थोड़ा ऊपर झुकना "नहीं" है।
    • दो इशारों के मिश्रण से बचें उत्तेजना के साथ सिर को टहलना और नीचे ग्रीक के लिए एक बात का मतलब नहीं होगा और शायद उन्हें भ्रमित होगा
  • विधि 3
    किसी को मिलते समय सही तरीके से व्यवहार करना

    ग्रेट पीपुल इन ग्रीक चरण 8
    1
    अंतरंग सवालों के लिए प्रतीक्षा करें ग्रीक संस्कृति व्यापक अनौपचारिकता पर आधारित है और वहां लोग आमतौर पर नए लोगों से व्यक्तिगत प्रश्न पूछते हैं। यह एक पर्यटक के लिए आक्रामक, मोटे या अपमानजनक भी लग सकता है, लेकिन यह ग्रीस में बिल्कुल सामान्य है। उनके लिए और अधिक विशिष्ट समस्याएं लोगों को तेजी से जानने के लिए एक प्रभावी और सांस्कृतिक रूप से उचित तरीके हैं ये प्रश्न औपचारिकताएं भी बांटते हैं, जो अन्य देशों के रीति-रिवाजों के साथ एक विरोधाभास पैदा करते हैं, जो संस्कृति में प्रारंभिक औपचारिकताओं को लेकर आते हैं। ऐसे प्रश्न देखें जो उत्पन्न हो सकते हैं:
    • "क्या तुम शादीशुदा हो?"
    • "क्या आपके पास कोई बच्चा है?"
  • ग्रेट पीपुल इन ग्रीक स्टेप 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    ग्रीक निवासी के घर जाने के लिए आमंत्रित होने पर देर से आएँ वहां, स्थानीय लोगों को समय-समय पर ज्यादा परवाह नहीं होती। जब यूनानी नागरिक के घर जाने के लिए आमंत्रित किया गया, तो वह "8:00 बजे यहां आए" निमंत्रण को मजबूत करेगा। इस स्थिति में, 20:30 तक या बाद में पहुंचें, जैसा कि ग्रीस में समय की पाबंदी बहुत प्रारंभिक और औपचारिक माना जाता है।
    • ग्रीक के घर में मेज पर बैठे वातावरण काफी अनौपचारिक और आराम से है भोजन का समय सामाजिक समारोहों के रूप में होता है और तालिका में लगातार और समय-व्यंजन वाले भोजन भी होते हैं।
    • ग्रीस के निवासी के घर पर भोजन से इनकार करना एक अपमानजनक कार्य है। आपको सभी खाने को खाना पड़ेगा और फिर भी मेजबान को एक और डिश के लिए पूछने से खुश रहने में सक्षम होना चाहिए। जब आप किसी भी या सभी खाद्य पदार्थों को मना कर देना चाहते हैं, तो कारण नम्रता से समझाएं
  • ग्रेट पीपुल इन ग्रीक चरण 10
    3
    आरामदायक कपड़े पहनें आप जिस तरह से कपड़े पहनाते हैं वह इस अवसर पर निर्भर करेगा, लेकिन औपचारिक रूप से कुछ ड्रेसिंग अनिवार्य नहीं है। जब आपको एक कॉफी के लिए आमंत्रित किया जाता है, तो आरामदायक कपड़े पर्याप्त होंगे। अच्छी तरह से तैयार रहें, लेकिन अनौपचारिक रूप से, जब आप ग्रीक परिवार या ग्रीक निवासी के घर पर भोजन करने के लिए आमंत्रण प्राप्त करते हैं पुरुष और महिलाएं एक ब्लेज़र या बटन-डाउन शर्ट और ढीली पैंट पहन सकती हैं।
    • ग्रीक संस्कृति में, महिलाओं अक्सर फैंसी घटनाओं में भी कपड़े पहनती हैं जब आप ड्रेस पहनना चाहते हैं, तो आप इसे पहन सकते हैं, लेकिन यह अनिवार्य बात नहीं है।
  • चित्र ग्रीक लोगों में ग्रीटिंग के नाम से शीर्षक चरण 11
    4
    एक उपहार ले आओ, अगर आपको किसी घर पर जाने के लिए आमंत्रित किया जाता है जब एक ग्रीक या यूनानी परिवार आपको अपने घर जाने के लिए आमंत्रित करता है, तो सराहना दिखाने के लिए एक छोटा उपहार लेना एक कस्टम है। उदाहरण: आप शराब की एक बोतल, एक व्हिस्की की बोतल, एक छोटा सा केक या देश में आम तौर पर एक केक ला सकते हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि उपहार: कुछ न देखें जो कि सस्ती है उस मामले में, सस्ते फूल या वाइन की बोतलें से बचें।
    • इसके अलावा, कटलरी, चाकू या तेज वस्तुओं को उपहार के रूप में न दें, क्योंकि यूनानियों ने इन चीजों को आक्रामक माना है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com