IhsAdke.com

जापान में लोगों को कैसे शुभकामनाएं

यदि आप जापान में यात्रा कर रहे हैं, यह जानने के लिए कि कैसे धनुष और लोगों को बधाई देना बहुत उपयोगी हो सकता है (ओजिगी) झुकने जापान में एक महत्वपूर्ण रिवाज है। लोग आमतौर पर बजाय पहले या ग्रीटिंग के बाद हाथ मिलाते हुए, आमतौर पर एक छोटे से बातचीत के साथ की एक दूसरे के लिए एक धनुष बनाते हैं।

चरणों

जापान में लोगों को नमस्कार छवि चरण 1
1
धनुष करना सीखो यह जापान में प्रथागत है। आप भी फोन पर झुका लोगों को देख सकते हैं। ध्यान रखें कि पुरुष और महिलाएं अलग-अलग कर्ल करते हैं - पुरुष अपने पक्ष में अपने हाथ पकड़ते हैं, जबकि महिलाओं ने अपनी जांघों पर हाथ डालकर उनकी अंगुलियों को जोड़ते हैं।
  • 15 डिग्री की वक्रता यह सबसे अनौपचारिक पूर्ति है इसका इस्तेमाल आकस्मिक अभिवादन के लिए किया जाता है, जैसे कि काम करने के लिए और किसी परिचित को ढूंढने, या सड़क पर किसी मित्र में घुसने के रास्ते में। (याद रखें, कोई भी बात नहीं है कि ग्रीटिंग कैसे अनौपचारिक है, यह बेहद कठोर है जब ग्रीटिंग में कोई व्यक्ति आपका धनुष नहीं करता है)।
  • 30 डिग्री की वक्रता सबसे सामान्य प्रकार का ग्रीटिंग ग्राहकों को बधाई देने या किसी को धन्यवाद करने के लिए 30 डिग्री कोण पर किया जाता है। इस प्रकार को आमतौर पर व्यापार स्थितियों में देखा जाता है, और औपचारिक घटनाओं में इसका उपयोग नहीं किया जाना चाहिए। यह एक ऐसे ग्राहक को बधाई देने जैसा है जो सिर्फ आपके स्टोर में चलता है, या किसी मित्र को अपने घर आने के लिए आमंत्रित करता है।
  • 45 डिग्री की वक्रता यह पूर्णता का सबसे औपचारिक प्रकार है यह कृतज्ञता, एक सम्मानजनक ग्रीटिंग, एक औपचारिक माफी, पक्ष के लिए एक अनुरोध, और इसी तरह का प्रतिनिधित्व करता है
  • जापान में लोगों को ग्रीटिंग नाम वाली छवि चरण 2



    2
    मौखिक अभिवादन जानें एक वार्तालाप या ग्रीटिंग आमतौर पर "Konnichiwa" (नमस्ते) के साथ शुरू होगा। देर दोपहर या शाम के समय आप कहते हैं कि "konbanwa" (अच्छा दोपहर / अच्छी शाम), और सुबह "Ohayo gozaimasu" (सुप्रभात) या बस "Ohayo" अगर आप किसी करीबी, एक परिवार के सदस्य या दोस्त की तरह स्वागत में।
    • यदि आप एक अनौपचारिक बातचीत में भाग ले रहे हैं, तो क्या आप में से "ओजनी देसू का?" कहने में अच्छा लगा (आप कैसे हैं?)। यदि आपको उस प्रश्न से पूछा गया है, तो "है, जीनकी देसू" का जवाब दें (हां, मैं ठीक हूं)। यदि आप ठीक नहीं हैं, तो आप "गुई गा वारुई देसू" (मैं बीमार हूँ) का जवाब दे सकता हूं।
  • जापान में लोगों को ग्रीटिंग नाम वाली छवि चरण 3
    3
    प्रत्येक व्यक्ति के लिए उपयुक्त शीर्षक पर ध्यान दें पुर्तगाली के विपरीत, शीर्षक व्यक्ति के नाम के बाद आता है (आमतौर पर उपनाम, जब व्यक्ति प्रश्न में व्यक्ति करीबी दोस्त होता है।)
    • सबसे आम शीर्षक "सैन" है, जिसका लगभग "भगवान", "महिला" या "मिस" के रूप में अनुवाद किया जा सकता है। एक उदाहरण: सुज़ुकी-सान किसी समूह में सबसे अनुभवी सहयोगियों को संबोधित करने के लिए, अपने नाम के बाद "सेनपाई" जोड़ें उदाहरण: ओगावा-सेनपै एक शिक्षक या जिसे आप "डॉक्टर" कहते हैं उसे "सेंसी" के शीर्षक से बुलाया जाना चाहिए उदाहरण: Iwai-sensei
    • जब आप प्राधिकरण हैं: एक युवा महिला प्रत्यय "चान" अपने नाम के बाद, और एक लड़का प्रत्यय "कुन" के साथ साथ संबोधित किया जा सकता है। "Kohai" उम्र "senpai" के मामले में विपरीत है, लेकिन लोगों को पता करने के लिए नहीं किया जाता है। व्यक्ति के आधार पर, senpai नाम kōhai करने के लिए "सान" या "कुन" अगले उपयोग कर सकते हैं, या प्रत्यय के बिना केवल अपने अंतिम नाम का उपयोग (जो कुछ मामलों में अशिष्ट माना जा सकता है, लेकिन इस मामले में वहाँ कोई समस्या नहीं होगा)। एक और प्रत्यय "sama" केवल इस तरह के एक पत्र या एक ग्राहक को संबोधित कर के रूप में बहुत औपचारिक स्थितियों, में प्रयोग किया जाता है।
  • युक्तियाँ

    • यदि संदेह में हो, तो संभव के रूप में औपचारिक होने का प्रयास करें। यदि आप जापानी से ज़्यादा औपचारिक हैं, तो वह आपको बताएगा और उसे या अन्य को संबोधित करने का सही तरीका बताएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com