IhsAdke.com

एक पेपर फ्लश कैसे करें

पेपर एक बहुत कमजोर सामग्री है, और चाहे हमारे ध्यान की परवाह किए बिना, यह गूंध हो सकता है। झुकाव और क्रिएजिंग एक गंभीर समस्या हो सकती है यदि दस्तावेज़ आपके लिए महत्वपूर्ण है, लेकिन आशा खोना नहीं है - कुछ वस्तुओं के साथ जो आपके पास पहले से ही घर पर हैं, संभव है कि इसे नए रूप में अच्छा लगाना संभव हो।

चरणों

विधि 1
वजन का उपयोग करना

पेपर स्टेप 1 से झुर्रियां निकालने के लिए चित्र का शीर्षक
1
अपने हाथों से कागज को चिकना करें यद्यपि सभी झुर्रियां हटाना संभव नहीं है, हाथों की सरल पारगमन के साथ कुछ अंकों को नरम करना संभव हो सकता है। ध्यान रखना, क्योंकि बहुत ज्यादा बल चादर को फाड़ सकते हैं। लक्ष्य इसे समतल करना है, जिससे यह चिकना हो जाता है
  • चित्र शीर्षक पेपर चरण 2 के बाहर झुर्रियाँ प्राप्त करें
    2
    इकट्ठा कुछ भारी वस्तुओं आप पाते हैं कभी-कभी हाथ पत्ते की झुर्रियों को नरम करने के लिए पर्याप्त नहीं होते हैं, और यही वह जगह है जहां भार आते हैं भारी वस्तुओं जैसे किताबें, बर्तन, वास या ईंटों को देखें कागज की पूरी सतह को कवर करने के लिए भारी वस्तुओं का उपयोग करना महत्वपूर्ण है।
    • आपको किसी ऑब्जेक्ट की ज़रूरत नहीं है अत्यंत भारी। आवश्यक वजन बनाने के लिए कई छोटी वस्तुओं को ढेर करने की कोशिश करें।
  • चित्र शीर्षक पेपर चरण 3 के बाहर झुर्रियाँ प्राप्त करें
    3
    वजन के नीचे पेपर लोड करें इसे एक सपाट सतह पर बढ़ाएं और जितना संभव हो उतना हाथों से इसे चिकना करें। पेपर के ऊपर भारी वस्तुओं को रखें, झुर्रियां चिकनी करने के लिए पूरी तरह से इसे कवर करें। यदि वस्तु शीट को कवर करने के लिए पर्याप्त नहीं है, तो सतह पर वजन को लागू करने के लिए दो या दो से अधिक पक्ष रखें।
    • वस्तुओं के वजन के रूप में उपयोग किए जाने के आधार पर, शीट को तौलिया या अन्य नरम कपड़े के साथ कवर करना एक अच्छा विचार हो सकता है तो आपको कागज गंदे नहीं मिलेगा
  • पेपर स्टेप 4 से झुर्रियां निकालने वाली तस्वीर का शीर्षक
    4
    वजन अधिनियम कागज को सामान्य रूप में वापस जाने के लिए समय की आवश्यकता होगी - आवश्यक अवधि झुर्रियों की गंभीरता और वस्तुओं के वजन पर निर्भर करती है। अब आप इसे वजन के नीचे दे सकते हैं, बेहतर सामान्य रूप से, कम से कम 24 घंटे प्रतीक्षा करें
    • ज्यादातर मामलों में, सभी झुर्रों को ध्यान में रखने के लिए वजन पर्याप्त नहीं है, लेकिन नीचे दिए गए चरणों में अधिक उन्नत तकनीकों को लागू करने से पहले यह आपकी मदद कर सकता है।
  • विधि 2
    गर्मी का उपयोग करना

    छवि का शीर्षक पेपर के बाहर झुर्रियाँ प्राप्त करें चरण 5
    1
    एक इस्त्री बोर्ड पर कागज रखो। शीट की सतह के खिलाफ फ्लैट होना चाहिए - सुरक्षा के लिए अपने हाथों से इसे चिकना करें। कागज को समर्थन देने से पहले बोर्ड को एक साफ तौलिया के साथ कवर करें ताकि यह गंदे न हो।
    • कागज के प्रकार और उस पर इस्तेमाल की गई स्याही पर निर्भर करते हुए, यह बोर्ड पर रखने से पहले आसुत जल की एक पतली परत को स्प्रे करना सबसे अच्छा होता है। पानी कागज को नरम करने में मदद करता है, प्रक्रिया को आसान बना देता है, लेकिन यह इंकजेट प्रिंटों को दाग सकता है। यदि संभव हो तो भविष्य की समस्याओं से बचने के लिए एक और शीट पर पानी का परीक्षण करें।
    • एक इस्त्री बोर्ड की अनुपस्थिति में, किसी भी चिकनी सतह को सूट करना चाहिए - डेस्क और काउंटर उत्कृष्ट हैं, बस मंजिल की तरह महत्वपूर्ण बात यह है कि गर्मी से बचाने के लिए एक मोटी कपास तौलिया के साथ सतह को कवर करना है।
  • चित्र का शीर्षक पेपर चरण 6 के बाहर झुर्रियों से मिलता है
    2
    शीट को कवर करें लोहे की गर्मी कुछ पत्तियों को जलाने के बिंदु तक चरम हो सकती है, इसलिए इसे इस्त्री करने से पहले एक कागज के साथ कागज को कवर करना सबसे अच्छा है। इसे कई परतों के साथ कवर न करें, या गर्मी भी कागज तक नहीं पहुंच पाएगी।
  • चित्र शीर्षक पेपर चरण 7 के बाहर झुर्रियाँ प्राप्त करें



    3
    लोहे का तापमान सेट करें कैसे विचार नहीं है कागज को जला, आदर्श रूप से सबसे कम तापमान के साथ शुरू करने के लिए यदि आटा कुछ लोहे के पास से गायब नहीं हो जाता है, तो तापमान धीरे-धीरे बढ़ाते हैं।
    • जब तक पृष्ठ पर इसे पार करने से पहले लोहे पूरी तरह गर्म न हो जाए, तब तक रुको। उपकरण के मॉडल के आधार पर हीटिंग को कुछ मिनट लग सकते हैं।
  • चित्र का शीर्षक पेपर के बाहर झुर्रियाँ प्राप्त करें चरण 8
    4
    लोहे के साथ शीट पास करें प्रक्रिया इस्त्री के समान है: कागज के ऊपर धीरे धीरे (तौलिया के साथ कवर) लोहे धीरे-धीरे, परिपत्र आंदोलनों के साथ, यह सावधानी बरतता है कि इसे बहुत लंबे समय तक खड़ा न करना। समय-समय पर, रुको, तौलिया उठाएं और झुर्रियों की स्थिति देखें। यदि वे अभी भी शीट पर हैं, तब तक इस्त्री जारी रखें जब तक आप संतुष्ट न हों।
    • प्रक्रिया के रूप में ज्यादा एक संगठन पारित करने के लिए के रूप में ही है के रूप में, आप याद रखना चाहिए कि आप एक कागज है, जो ऊतकों की तुलना में अधिक नाजुक है के साथ काम कर रहे हैं। ध्यान रखें कि शीट को फाड़ना, जला देना या नुकसान नहीं पहुंचा।
  • विधि 3
    भाप का उपयोग करना

    चित्र का शीर्षक पेपर चरण 9 से झुर्रियों से मिलता है
    1
    शॉवर खोलो भाप बनाने के लिए आपको किसी विशेष मशीनरी की जरूरत नहीं है, बस उच्चतम तापमान पर शॉवर खोलें और बाथरूम के दरवाजे और खिड़की को बंद करें। वाष्प को जमा करने के लिए कम से कम दस मिनट प्रतीक्षा करें।
  • चित्र का शीर्षक पेपर के बाहर झुर्रियाँ प्राप्त करें चरण 10
    2
    एक सपाट सतह पर कागज खींचो। जब बाथरूम वाष्प से भर जाता है, तो उसके तंतुओं को आराम करने के लिए एक सतह पर शीट को रखें। इसे नहाने के नजदीक करने के लिए ध्यान न दें, या आप शीट को गीला करने का जोखिम चलाते हैं। इसे बाथरूम में लेने से पहले, इसे अपने हाथ या वजन से चिकना करना याद रखें।
    • चुनें कि कागज को पहले से कहां रखें और इसे एक साफ तौलिया के साथ कवर करें। तौलिया उस नमी को अवशोषित करेगा जो सतह पर जमा हो जाएंगे - इसलिए आपको पेपर को गीला करने की चिंता नहीं है।
  • चित्र का शीर्षक पेपर के बाहर झुर्रियाँ प्राप्त करें चरण 11
    3
    लगभग दस मिनट के लिए स्टीम का कार्य करने दें यह वह समय है जब चादर को चिकनी होना चाहिए। यदि यह बहुत झुर्रों वाली है, तो आपको इसे थोड़ी देर से छोड़ने की आवश्यकता हो सकती है - इस पर नज़र रखें ताकि वह अवशोषित न हो बहुत अधिक नमी, तथापि।
  • चित्र का शीर्षक पेपर के बाहर झुर्रियाँ प्राप्त करें चरण 12
    4
    अपने हाथ से झुर्रियां चिकना करें भाप की कार्रवाई के बाद, शीट को बाथरूम से हटा दें और इसे एक सपाट सतह पर रखें। जितना भाप पहले ही मदद कर चुका है, उतना ही यह आवश्यक है कि शीट को अपने हाथों में दबाएं, जबकि यह अभी भी थोड़ा नरम है। कागज को आंसू न करें।
    • यदि संभव हो, तो कागज़ पर डालने से पहले अपने हाथों को साफ कपड़े से ढंकें। इस प्रकार, आप गंदगी और तेलों को अपने हाथों से कागज़ पर जाने से रोकते हैं।
    • यहां तक ​​कि अगर आप झुर्रियों से अधिकतर छुटकारा पा सकते हैं, तो आदर्श अभी भी प्रक्रिया को खत्म करने के लिए कुछ घंटों के लिए एक वजन के साथ कागज को कवर करने के लिए अभी भी है।
  • युक्तियाँ

    • यदि कागज बहुत नाजुक है, तो इसे इस्त्री के दौरान कपड़े की कुछ परतों के साथ कवर करें।
    • कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस विधि का चुनाव करते हैं, धैर्य जरूरी है जल्दबाजी में काम करने से पेपर को स्थायी रूप से नुकसान पहुंचा सकता है, जिससे स्थिति खराब हो जाती है।

    चेतावनी

    • लोहा उच्च तापमान तक पहुंचता है, यहां तक ​​कि छोटे विन्यास में भी। जला नहीं जाना सावधान रहें

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com