IhsAdke.com

कैसे दंत चिकित्सा चिपकने वाला लागू करने के लिए


ठीक से कृत्रिम दांत का आवरण चिपकने वाला आवेदन एक सुरक्षित फिट का आनंद लेने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है जिससे मुस्कुराहट या खाने के लिए असंभव महसूस हो रहा हो। यहां तक ​​कि जब दांतेों को एक आदर्श फिट होता है, तब भी उन्हें एक ऐसी अनुशंसित चिपकने वाला उपयोग करने की ज़रूरत होती है जिससे उन्हें परेशान करने वाली अन्य परिस्थितियां फिसलने या पैदा करने से रोकना पड़ सकता है। चिपकने वाले की मात्रा पर ध्यान दें और उस क्षेत्र के साथ रणनीतिक बिंदुओं पर उत्पाद को लागू करें जहां कृत्रिम अंग gingiva के साथ संपर्क करें।

चरणों

देंचर चिपकने वाला कदम 1 लागू करें शीर्षक वाली छवि
1
दांतेदार चिपकने वाला एक छोटी राशि निचोड़ें ज्यादातर ब्रांडों के साथ, एक छोटी सी पकड़ पहले ही एक ऐसी राशि का उत्पादन करती है जो एक पेंसिल रबड़ के आकार के समान होती है, जो कि पर्याप्त होगी। कृत्रिम दांतों में नाली के केंद्रीय बिंदु पर सावधानी से इस छोटी राशि को लागू करें गोंद को फैलाने की कोशिश न करें
  • दंटेचर चिपकने वाला चरण 2 लागू शीर्षक वाली छवि
    2
    इसी प्रकार की चिपकने वाले को दबाकर प्रक्रिया को दोहराएं और इसे दांतेदार नाली के बाएं किनारे के पास लागू करें। स्लॉट के दाहिने अंत के निकट एक तीसरे आवेदन के साथ अनुसरण करें। बड़े डेन्चर के लिए, केंद्रीय अनुप्रयोग से एक ही दूरी के बारे में रणनीतिक रूप से बाएं और दाएं रखा गया दो और अनुप्रयोग आवश्यक हो सकते हैं



  • देंचर चिपकने वाला कदम 4 लागू शीर्षक वाली छवि
    देंचर चिपकने वाला कदम 3 लागू शीर्षक छवि
    3
    फिट का परीक्षण करें गम पर स्थिति में कृत्रिम अंग रखें। फिसल या असुविधा के कारण कृत्रिम अंग सुरक्षित होना चाहिए। चिपकने वाले से अधिक नहीं मुंह में या गम लाइन के उजागर क्षेत्रों के साथ दांते से चलना चाहिए। यदि कोई परेशानी है, तो कृत्रिम दांतों की जगह के बाहर होने तक डेन्चर हटा दें और एक या दो अतिरिक्त अनुप्रयोग जोड़ें। # अगले कृत्रिम दांतों की थाली प्लेट पर चलो। चिपकने वाला आवेदन करें, प्रत्येक आवेदन में बहुत ज्यादा उत्पाद को निचोड़ने के लिए ध्यान न दें। कार्ड डालें और देखें कि क्या यह फर्म और आरामदायक है। यदि नहीं, तो आवश्यकतानुसार एक या दो से अधिक एप्लिकेशन निकालें और जोड़ें।
  • देंचर ऐन्टेसिव चरण 5 लागू करें
    4
    दांतेदार ट्यूब ट्यूब बंद करें और स्टोर करें उपयोग के तुरंत बाद टोपी को बदलने से उत्पाद को प्रभावी ढंग से सुखाने या खोने से रोकने के लिए मदद मिलेगी। अगले आवेदन तक एक ठंडी, सूखी जगह में चिपकने वाला स्टोर करें।
  • युक्तियाँ

    • ध्यान रखें कि कुछ प्रकार के चिपकने वाला कृत्रिम अंग जस्ता की महत्वपूर्ण मात्रा में होते हैं। कुछ व्यक्तियों में, यह एक झुनझुनी सनसनी हो सकती है जो मसूड़ों में शुरू होती है और, गंभीर मामलों में, हाथों और पैरों, या बाहों और पैरों के साथ अंक में असुविधा पैदा हो सकती है। यदि इस प्रकार की प्रतिक्रिया होती है, तो उत्पाद का उपयोग करना बंद करो और गैर-जस्ता युक्त चिपकने वाले के साथ बदलें।
    • दांतेदार चिपकने के मामले में, कम अक्सर अधिक होता है। बहुत अधिक उत्पाद का उपयोग सुरक्षित निर्धारण के साथ हस्तक्षेप कर सकता है और रात में निकाल दिए जाने पर कृत्रिम अंग को साफ करने में भी मुश्किल होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com