IhsAdke.com

कैसे दंत चिकित्सा समायोजित करने के लिए

दांत लापता दांतों की समस्या का समाधान करते हैं, लेकिन असुविधाजनक हो सकती है या आवधिक समायोजन की आवश्यकता होती है। एक बार जब आप उन्हें जगह में डाल देते हैं, तो आप देख सकते हैं कि कुछ तेज स्थानों को टिड्ड करना होगा। इसके अलावा, कुछ वर्षों के लिए उन्हें पहनने के बाद, पहनने के लिए जमा हो जाएगा और भाग को मरम्मत या बदलने की आवश्यकता होगी। इसे अपने आप को सुधारने का प्रयास न करें क्योंकि इससे कृत्रिम दांतों की क्षति हो सकती है

चरणों

विधि 1
दर्द के लिए सैंडिंग और अन्य घरेलू उपचार

फ़ाइल डाउन डेंचर चरण 1
1
जोखिमों को जानिए यदि आप रेत के लिए खुद को कृत्रिम दांतों में डालने की कोशिश करते हैं, तो आप इसे नुकसान पहुंचाएंगे और स्वैप करने होंगे। चूंकि वे महंगे हैं, चूंकि दांव पर बहुत पैसा है अपने दंत चिकित्सक को टुकड़ा समायोजित करने के लिए सबसे अच्छा होना चाहिए।
  • चित्र डाउन डेंचर चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक कील फ़ाइल का उपयोग करने की कोशिश करें कुछ लोगों को दांते में कुछ दांतों की लंबाई पसंद नहीं है और यह ठीक करने के लिए सैंडपेपर का उपयोग करें। दांत के टिप या किनारे पर सैंडिंग करने के लिए दांत के खिलाफ धीरे से रगड़ें। लेकिन समायोजन छोटे रखना - आदर्श रूप से दाँत पीसते समय बहुत दूर नहीं जाते हैं
    • सैंडपैड के रूप में, सैंडपैन्ड की जांच के लिए अक्सर बंद करें। बहुत दूर जाने की कोशिश मत करो
    • इसे अपने मुंह में डालकर समायोजित करें और समायोजन की जांच करें।
  • चित्र डाउन डेंचर चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    घूर्णन सैंडर का प्रयोग करके रेत युक्तियाँ कभी-कभी गंवारों ने मसूड़ों को चोट पहुंचाई क्योंकि वे ठीक से फिट नहीं होते हैं। हो सकता है कि वे निर्माण से बचे रहें। कुछ लोग समायोजन करने के लिए घूर्णन सैंडर्स का उपयोग करते हैं। न्यूनतम संभव गति पर छोड़ दें उच्च गति गर्मी दांते को नुकसान पहुंचा सकती है, लेकिन किसी प्रकार की मरम्मत आपके दांतों को नुकसान पहुंचा सकती है।
    • पहचानें कि समस्या कहां है जब आपके मुंह में कृत्रिम अंग होता है, तो ध्यान दें, जहां यह मसूड़ों को दर्द होता है।
    • अपने मुँह से बाहर कृत्रिम दांतों को ले लो क्षेत्र को साफ़ करने के लिए एक सैंडर का प्रयोग करें, इसे रेत कर दें। एक समय में केवल एक छोटा सा लो। इसे मुंह में वापस लाने और फिट की जांच करने से पहले कृत्रिम दांतों को साफ करें।
    • उदाहरण के लिए, एक छोटे ड्रिल का उपयोग करना संभव है, या एक शिल्प सैंडर। किनारों को रेत करने के लिए एक ड्रिल का उपयोग करें, जैसे अंडाकार या गोल
  • चित्र डाउन डेंचर चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    दंत चिपकने वाले का उपयोग करने की कोशिश करें जब पहली बार कृत्रिम दांतों की कालिमा रखकर, मुंह को नए दांतों में समायोजित करने के लिए समय की आवश्यकता होगी आपकी मदद करने के लिए, पहले कुछ दिनों में दन्त चिपकने वाले का उपयोग करें। अंततः, मुंह में मांसपेशियों को जगह में दांते रखने के लिए समायोजित किया जाना चाहिए, इसलिए चिपकने वाले को केवल एक छोटी अवधि के लिए ही आवश्यक होगा
    • स्टिकर का प्रयोग अस्थायी माप के रूप में भी हो सकता है, जब यह उपयोग के वर्षों के बाद ढीली हो जाती है। हालांकि, दंत चिकित्सक के पास जाने पर जरूरी होता है जब वह ढीली हो, तो चिपकने वाले का उपयोग थोड़े समय के लिए किया जाना चाहिए।
    • हर स्टीकर अलग है। लेकिन सामान्य तौर पर, डेन्चर को मुंह से निकाल दिया जाता है और धोया जाता है। कुछ पाउडर को गम के हिस्से पर रखें जो कृत्रिम दांतों के संपर्क में आता है। इसे अपने मुंह में वापस रखो
  • चित्र डाउन डेंचर चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    फ्रीजर में डेन्चर रखो एक विकल्प है कि कुछ लोग दर्द को दूर करने के लिए उपयोग करते हैं, खासकर नए डेन्चर के साथ, उन्हें फ्रीजर में डाल दिया जाता है। हटाने से, ठंड मसूड़ों में दर्द को दूर करने में मदद करेगा।
  • फ़ाइल डाउन डेंचर चरण 6
    6
    एक दर्द क्रीम का उपयोग करने की कोशिश करें क्रीम, जैसे सामयिक बेंज़ोकेन, अस्थायी रूप से दर्द को दूर कर सकता है। बस मुँह के गले में क्रीम पोंछें और दर्द कम हो जाएगा।
  • फ़ाइल डाउन डेंचर चरण 7
    7
    अपने दांतों को हटा दें यदि अन्य विकल्प मदद नहीं करते हैं, तो थोड़ी देर के लिए कृत्रिम दांत को हटा दें। यह दर्द से छुटकारा दिलाएगा, कम से कम इस मुद्दे को हल करने के लिए अपने दंत चिकित्सक से मिलें



  • विधि 2
    डेन्चर को ठीक करने के लिए दंत चिकित्सक के पास जा रहे हैं

    चित्र डाउन डेंचर चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    दंत चिकित्सक पर जाएं ताकि वह दांते की जांच कर सकें। यदि आप बस टुकड़ा डाल दिया है और यह अच्छी तरह से उपयुक्त नहीं है, तो दंत चिकित्सक इसे ठीक से समायोजित करने में सक्षम हो जाएगा बहुत कम से कम, आप गंभीर दर्द में नहीं होना चाहिए। कहो जहां यह दर्द होता है और उसे या वह पूछने के लिए युक्तियाँ या अनियमितताओं को देखने के लिए जो रेत के किनारे होने की आवश्यकता है।
  • चित्र डाउन डेंचर चरण 9
    2
    कटौती के बारे में पूछें दंत चिकित्सक आपके डेन्चर के साथ समस्याओं की पहचान करने के बाद, वह कटौती करने की सिफारिश कर सकता है यह भाग फिट करने के लिए एक कटर या ड्रिल बिट का उपयोग करेगा।
    • कम गति वाले हाथ से सैंडर्स कम गर्मी पैदा करते हैं और इसलिए दांतों को नुकसान नहीं पहुंचेगा। दंत चिकित्सक के पास कई बहु-स्तरीय ऐक्रेलिक ड्रेसर होंगे और मरम्मत को अनुकूलित करने के लिए दानेदार होंगे।
  • फ़ाइल डाउन डेंचर चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    पोलिश दांते सैंडिंग या काटने के बाद, दंत चिकित्सक कृत्रिम दांतों की मदिरा पॉलिश कर सकता है (कपड़े की सतह को छोड़कर, जो टुकड़े की ट्रिम बदलता है) चमकाने से डेन्चर चिकना और उज्ज्वल बना देगा।
  • चित्र डाउन डेंचर चरण 11
    4
    उपयोग के कई वर्षों के बाद कृत्रिम दांतों की कार्गो पुन: पेश करें लंबे समय तक अपने दांतों का उपयोग करने के बाद, यह जबड़े की हड्डी पहनता है, जिसका अर्थ है कि यह भी फिट नहीं होगा। ज्यादातर मामलों में, दंत चिकित्सक इसे बेहतर ढंग से फिट करने के लिए फिर से तैयार कर सकता है कभी-कभी यह एक नया बनाने के लिए आवश्यक हो सकता है
    • रीलिग्निगिंग का मतलब है कि भाग को बेहतर तरीके से फिट होने के लिए अधिक सामग्री डालनी चाहिए।
    • एक नरम या कठोर अस्तर रखा जा सकता है। नरम अस्तर कुछ महीनों तक रहता है, लेकिन यदि आपके पास कठोर डेन्चर के साथ समस्या हो तो अच्छा हो सकता है इसे फिर से लागू किया जा सकता है। कठोर लाइनर राल और पिछले लंबे समय तक बने होते हैं।
  • फ़ाइल डाउन डेंचर चरण 12
    5
    आधार को फिर से करने का प्रयास करें एक और प्रक्रिया की जानी चाहिए, लेकिन कम आम, बेस एक्सचेंज है इसमें कृत्रिम दांतों के लिए एक नए आधार का निर्माण होता है इस प्रक्रिया के नकारात्मक पक्ष यह है कि दंत चिकित्सक को कुछ दिनों के लिए अपने डेन्चर के साथ रहना होगा। लेकिन जब वे तैयार हो जाएं, तो वे बेहतर तरीके से फिट होंगे।
  • फ़ाइल डाउन डेंचर चरण 13
    6
    फिटिंग की जांच करें एक बार कृत्रिम दांतों की जांच की गई है, काट और पॉलिश, दंत चिकित्सक ट्रिम का मूल्यांकन करेगा। सबसे पहले, व्यवसायी को बताएं कि अगर कुछ दर्द होता है या असहज महसूस करता है फिर वह प्रमुख बिंदुओं जैसे कि फ्लैप का विस्तार, होंठ समर्थन, यदि ऊंचाई पर्याप्त है और यदि कृत्रिम अंग अपने भाषण पर असर पड़ेगा, देखेगा।
  • युक्तियाँ

    • दंत चिकित्सक को जाने के लिए डेन्चर बहुत असहज होने की उम्मीद न करें नियमित रूप से पेशेवर के लिए अक्सर जांच करने के लिए जाओ

    स्रोत उद्धरण

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com