IhsAdke.com

हिमालयिक नमक लैंप का उपयोग कैसे करें

आप हिमालयी नमक लैंप द्वारा प्रदान किए गए विभिन्न स्वास्थ्य लाभों के बारे में सुना हो सकते हैं। इनमें से कई बयान सही हैं: हिमालय नमक के शुद्ध क्रिस्टल उनके आसपास हवा से हानिकारक प्रदूषण, रोगाणु और हानिकारक आयनों को दूर करते हैं। उन्होंने रक्त परिसंचरण की सुविधा के लिए नकारात्मक आयनों को जारी किया, जागरूकता में सुधार और ऊर्जा में वृद्धि नमक क्रिस्टल लैंप के विशिष्ट उपयोगों को जानिए, उन्हें सामरिक स्थानों में रखें और उन्हें अच्छी स्थिति में रखें

चरणों

विधि 1
स्वास्थ्य में सुधार करने के लिए हिमालयी नमक का उपयोग करना

हिमालयिक नमक लैंप का उपयोग करें
1
हवा से प्रदूषक निकालें आपको यह सोचना चाहिए कि प्रकाश बल्ब के साथ नमक का एक टुकड़ा हवा को कैसे साफ़ कर सकता है और दुर्गन्ध कर सकता है। इसका जवाब हाइड्रोस्कोपी नामक एक प्रक्रिया में है। हिमालय नमक हवा से पानी के अणुओं को आकर्षित और अवशोषित करता है। इन अणुओं में धूल, पराग और धुएं के कण होते हैं, जो नमक दीपक की सतह पर जमा होते हैं।
  • आंतरिक लैंप नमक को गर्म करता है और अवशोषित पानी वायु में वाष्पीकरण करता है, लेकिन पहले से अणुओं में निहित प्रदूषक नमक में फंसे जाते हैं।
  • नमक लैंप के साथ एलर्जी और अस्थमा के लक्षणों का मुकाबला करना संभव है। धूल और अन्य हवाई कणों के अतिरिक्त, ल्यूमिनेयर भी जानवरों के बाल और फफूंदी को निकालता है।
  • हिमालयिक नमक लैंप का उपयोग करें शीर्षक चित्र 2 चरण
    2
    हानिकारक सकारात्मक आयनों को लाभकारी नकारात्मक आयनों के साथ बदलें। कई अणु जो तुम्हारे चारों ओर तैरते हैं उनमें सकारात्मक चार्ज होता है। सकारात्मक आयन हानिकारक स्वास्थ्य प्रभावों से संबद्ध है, जिसमें आपके सांस लेने वाली हवा को फ़िल्टर करने की कम क्षमता शामिल है। हालांकि, हाइड्रोस्कोपी - प्रक्रिया जिसमें हिमालय नमक पानी के अणुओं को अवशोषित करता है - न केवल अणुओं को साफ करता है, बल्कि कार्गो में भी परिवर्तन करता है।
    • हवा से पानी के अणुओं के अवशोषण के दौरान, हिमालय नमक में अतिरिक्त सकारात्मक आयनों को भी हटा दिया जाता है और उन्हें नकारात्मक आयनों में परिवर्तित कर दिया जाता है।
    • इन नकारात्मक आयनों को स्वतंत्र रूप से जारी किया जाता है और शरीर को आपके द्वारा साँस की हवा को फ़िल्टर करने में मदद करता है। लेकिन पता है कि नमक दिग्गजों द्वारा जारी नकारात्मक आयनों औषधीय प्रथाओं में इस्तेमाल आयनों से अलग हैं जो रक्त को ऑक्सीजन में मदद करते हैं।
    • समकालीन घरों में सकारात्मक आयनों के सबसे आम स्रोत हैं इलेक्ट्रॉनिक्स इसलिए, नमक दीपक को ऐसे जगह पर रखें जहां आप कई उपकरणों का उपयोग करते हैं - विशेषकर यदि आप उन्हें जुड़ाव करते हैं
  • हिमालयिक नमक लैंप का उपयोग करें
    3
    अपने मानसिक स्वास्थ्य में सुधार करें नमक दिग्गज भी आराम करने में मदद करते हैं और सकारात्मक मनोदशा को बनाए रखने में मदद कर सकते हैं। वास्तव में, बेहतर श्वसन समारोह और नकारात्मक आयनों से संबंधित रक्त परिसंचरण की संभावना मस्तिष्क को अधिक ऑक्सीजन प्राप्त करने में मदद कर सकता है। नतीजतन, आपको मानसिक स्वास्थ्य जैसे फायदों को लाभ मिलता है जैसे कि बढ़ी हुई एकाग्रता और सकारात्मक भावनाएं
    • हवा में नकारात्मक आयन मस्तिष्क में सेरोटोनिन की मात्रा में वृद्धि करता है, जो आनन्द और खुशी की भावना में योगदान देता है।
    • ल्यूमिनायर द्वारा दी जाने वाली परिवेश की रोशनी में सूर्य के प्रकाश का उदघाटन होने के कारण मौसमी उत्तेजित विकार का सामना करने के लिए luminaires का उपयोग करें
  • हिमालयिक नमक लैंप का उपयोग करें
    4
    ऐसा न मानें कि नमक लैंप रोगों का इलाज है। Luminaires के स्वास्थ्य लाभों के बारे में दावा सावधानी के साथ व्याख्या की जानी चाहिए उदाहरण के लिए, यह माना जाता है कि प्रभामंडल चिकित्सा - पाउडर नमक क्रिस्टल के साँस लेना और नमक गुफा में वायु श्वास का अनुकरण करने से - फेफड़ों के रोगों से जुड़े श्वास की कमी के लक्षणों में सुधार करने में मदद करता है। हालांकि, इन दावों को वैज्ञानिक अनुसंधान द्वारा प्रमाणित नहीं किया गया है।
    • संक्षेप में, स्वास्थ्य समस्या का इलाज करने के लिए नमक फिक्स्चर पर पूरी तरह भरोसा मत करो। लगातार रोगों के लिए हमेशा डॉक्टर से सलाह लेना
  • विधि 2
    हिमालय नमक लैंप को स्थान देना

    हिमालयिक नमक लैंप का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    नमक दीपक रखें जहां आप अधिकतर दिन खर्च करते हैं। स्वच्छ, आसान साँस हवा उपलब्ध कराने के अलावा, लिमिनेयर भी आपको दिन भर में अधिक सक्रिय महसूस कर सकते हैं। इन लाभों को प्राप्त करने के लिए, कई नमक फ़िक्स्चर की आवश्यकता होगी।
    • क्या आपने कभी समुद्र तट पर जाकर, झरने के पास रहने या सिर्फ बौछार लेते हुए ताज़ा महसूस किया है? ये अनुभव आपको ऋणात्मक आयनों के सामने उजागर करते हैं, जो तकनीकी तौर पर हिमालयी नमक लैंप द्वारा उत्पन्न होते हैं।
    • यह बदलाव तत्काल नहीं होगा, लेकिन आप शायद एक सप्ताह में लुमिनेइर स्थापित करने के बाद एक सप्ताह में और अधिक सक्रिय महसूस करेंगे, जहां आप दिन का एक अच्छा हिस्सा बिताते हैं।
  • हिमालयिक नमक लैंप का उपयोग करें शीर्षक चित्र 6
    2
    कमरे में हल्की जगह डालें, खासकर अगर आपके पास उस कमरे में इलेक्ट्रॉनिक गैजेट हैं चूंकि बड़े उपकरणों में कई सकारात्मक आयन होते हैं, कंप्यूटर या टीवी के पास ल्यूमिनेर लगाने के लिए यह फायदेमंद हो सकता है।
    • काम करने से आपके कंप्यूटर के पास नमक दीपक रखो अगर इसे अनुमति दी जाती है
  • हिमालयिक साल्ट लैंप का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 7



    3
    बेडरूम में एक दीपक रखें क्योंकि यह इस उत्पाद के लिए सर्वश्रेष्ठ स्थानों में से एक है। इसका एक हिस्सा है क्योंकि सकारात्मक आयनों की एकाग्रता आपकी नींद की गुणवत्ता को कम कर सकती है। ल्यूमिनायर द्वारा छिते हुए नकारात्मक आयनों को सकारात्मक आयनों को दूर करने और मस्तिष्क में ऑक्सीजन की आपूर्ति करना होगा।
    • अगर ल्यूमिनेर द्वारा उत्सर्जित प्रकाश आपको परेशान कर लेते हैं, तो उसे अपने दर्शन के क्षेत्र के बाहर रखें। एक और विकल्प है कि दिन के दौरान हवा को छानने के लिए और रात को इसे बंद करने पर प्रकाश छोड़ना है।
  • हिमालयिक नमक लैंप का प्रयोग करें चित्र 8
    4
    सर्दियों में लुमिनायर का लाभ उठाएं सर्दियों के महीनों के दौरान आपके घर में हवा गंदी और सकारात्मक रूप से चार्ज होती है क्योंकि संलग्न खिड़कियों का मतलब है कि हवा गर्म है जब से बाहर घूम रहा है।
    • Luminaires लाभदायक होगा न केवल अपने घर के अंदर हवा को साफ करने के लिए, लेकिन यह भी बीमारियों और फ्लू वायरस जो ठंडा महीनों के दौरान सबसे आम हैं को रोकने के लिए।
  • विधि 3
    Luminaires का चयन और बनाए रखना

    हिमालयिक साल्ट लैंप का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 9
    1
    उच्च गुणवत्ता वाली हिमालयी नमक लैंप खरीदें। आपको शुद्ध नमक और हिमालय की गुणवत्ता वाले ल्यूमिनेयर से अधिक लाभ मिलेगा। ल्यूमिनेर में नमक और तरल भंडारण के साथ जुड़े बिजली के खतरों को रोकने के लिए दीपक को उच्च गुणवत्ता वाले सामग्रियों से भी बनाया जाना चाहिए।
    • कई नकली और सस्ते नमक लैंप हैं। मूल के देश की जांच करें नमक पाकिस्तान में उत्पन्न होना चाहिए, लेकिन असेंबली कहीं और हो सकती है।
    • सच लुमिनायर में कम, अनियमित प्रकाश है, और स्थानों में थोड़ा कम नाजुक और नम दिखता है।
  • हिमालयिक नमक लैंप का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 10
    2
    एक महान प्रकाश स्थिरता प्राप्त करें एक मानक कमरे के लिए, 2.5 किलो दीपक पर्याप्त है। एक कमरे में रहने वाले कमरे में, एक बड़ा ल्यूमिनेयर का उपयोग करें, जैसे कि 5.5 किलो
    • एक सामान्य नियम के रूप में, हर 1.5 मी²² के फर्श अंतरिक्ष के लिए नमक क्रिस्टल के 450 ग्राम के साथ एक luminaire चुनें। यदि एक ऊंची छत है तो एक लम्बी दीपक चुनें।
    • अधिक luminaires एक ही क्षमता के रूप में केवल एक बड़ी luminaire है उदाहरण के लिए, दो 2.5 किलोग्राम ल्यूमिनेयर 5.5 किलो ल्यूमिनेयर के समान लाभ प्रदान कर सकते हैं।
  • हिमालयिक नमक लैंप का उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 11
    3
    Luminaire में अतिरिक्त नमी को ध्यान से देखें यद्यपि एक गर्म दीपक नमी से लुप्त हो जाने के कारण नमी का कारण बनता है, यह नम जलवायु में बहुत अधिक पानी छोड़ सकता है। सतह को नुकसान पहुंचाने से अधिक नमी को रोकने के लिए जहां ल्यूमिनेर स्थित है, नीचे एक लकड़ी के आधार या सिरेमिक बर्तन रखें।
    • जब आपका वाष्पीकरण को बढ़ावा देने के लिए कोई गर्मी नहीं है, तो आपकी लामिनायर में भी अत्यधिक नमी होगी। अगर आप इसे 24 घंटे पर नहीं छोड़ना चाहते हैं, तो पानी को इकट्ठा करने के लिए नीचे कुछ डाल दें। खाली करें और फिर से luminaire चालू करने से पहले उपयोग बर्तन की जगह।
    • अधिक वाष्पीकरण को बढ़ावा देने के लिए luminaire में एक उच्च वोल्टेज बल्ब का उपयोग करें। अधिकतम वोल्टेज के लिए स्थापना निर्देशों की जांच करें, जो दीप रिसेप्टेक में स्थित होगा।
  • हिमालयिक नमक लैंप का प्रयोग करें चित्र 12
    4
    Luminaire साफ और कणों के संग्रह के लिए जाँच करें। लुमिनायर को अक्सर साफ़ करना चाहिए, खासकर अगर यह बहुत धूल और अन्य हवाई कणों को जमा करता है इसे शांत करने के लिए इसे अनप्लग करें और इसे नम, लिंट-फ्री कपड़ा या स्पंज के साथ पोंछ कर दें। यह भी जांचना बहुत महत्वपूर्ण है कि ल्यूमिनेर के अंदर तरल और नमक का कोई संचय न हो, क्योंकि यह खतरनाक विद्युत निर्वहन का कारण बन सकता है।
    • नमक क्रिस्टल की सतह को साफ करके आप अवशेष देखेंगे। जब क्रिस्टल साफ दिखाई देता है, तो शेष नमी को लुप्त हो जाना करने के लिए फिर से luminaire बारी।
    • आप नमी के निर्माण को देखते हुए क्रिस्टल को शुष्क करने के लिए सूखे, लिंट-फ्री कपड़े भी इस्तेमाल कर सकते हैं। यह नमक को साफ करने और luminaire के तहत पानी के निर्माण को रोकने में मदद मिलेगी।
  • हिमालयिक नमक लैंप का प्रयोग करें चित्र 13
    5
    हिमालयी नमक मोमबत्ती धारक का उपयोग करें एक सस्ता विकल्प, अधिक सुंदर और विद्युत चिराग के रूप में प्रभावी - हालांकि बहुत छोटा - मोमबत्तियां लगाने के लिए हिमालय नमक के ब्लॉक हैं
    • एक आराम (और ताज़ा) प्रभाव के लिए, बाथरूम या बेडरूम में कई नमक क्रिस्टल मोमबत्ती धारक रखें।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com