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कैनस्ट्रा कैसे खेलें

मूल रूप से स्पेनिश "कैनस्टा" से, कैनस्टा 2, 3 या अधिक सामान्यतः 4 खिलाड़ियों के लिए एक कार्ड गेम है। यह 1 9 3 9 में उरुग्वे में एक पूर्व में विकसित किया गया था ताश का रमी

, दक्षिण अमेरिका में और 1 9 48 में संयुक्त राज्य अमेरिका में पेश किया अर्जेंटीना रम्मी. 1 9 50 के दशक में संयुक्त राज्य में बहुत लोकप्रिय, इस खेल ने कई रूपों का निर्माण किया। कैनस्टा के मूल आकार खेलने के नियम यहां दिए गए हैं।

चरणों

विधि 1
परिचय

चित्र बास्केट चरण 1 के नाम से चित्र
1
प्रत्येक कार्ड के मूल्य को जानिए स्कोरिंग सिस्टम को समझने के लिए, आपको कार्ड के मूल्य को जानने की आवश्यकता है। वे गेम में सुसंगत हैं
  • वाइल्डकार्ड 50 अंक के लायक है
  • कार्ड 2 और इक्के 20 अंक के लायक हैं
  • 8 से राजा के कार्ड 10 अंक के लायक हैं
  • 4 से 7 के कार्ड 5 अंक के लायक हैं
  • ब्लैक कार्ड 5 अंक के लायक हैं
    • संयोजन का मूल्य कार्ड के मूल्य से निर्धारित होता है जो उस संयोजन को बनाते हैं। संयोजन क्या है, आप पूछते हैं?
  • चित्र बास्केट चरण 2 नामक चित्र
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    संयोजन करें एक "संयोजन" एक ही प्रतीक के साथ अक्षर का एक समूह (कम से कम 3) है पहला "संयोजन" कम से कम 50 अंक होना चाहिए। जैसे ही आप पहले संयोजन को डाउनलोड करते हैं, आप कार्ड की इच्छा के अनुसार जोड़ सकते हैं।
    • प्रत्येक संयोजन में कम से कम दो प्राकृतिक कार्ड (कोई ट्रम्प आदि नहीं होना चाहिए)
    • वाइल्डकार्ड और 2 एस ट्रम्प हैं और कोई भी मान ले सकते हैं (3 को छोड़कर)
    • 7 कार्डों का एक संयोजन "कैनस्टा" है वह कम से कम 4 प्राकृतिक कार्ड होना चाहिए एक प्राकृतिक कैनस्टा में कोई ट्रम्प नहीं है
  • चित्र कैनस्ता चरण 3 नामक चित्र
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    लाल 3s के साथ खुश हो जाओ उन्हें बोनस कार्ड के रूप में माना जाता है, प्रत्येक 100 अंकों के मान के संयोजन से अलग गिना जाता है। अगर किसी खिलाड़ी के हाथ में लाल 3 है, तो उसे गोल की शुरुआत में मेज पर रखा जाना चाहिए और खिलाड़ी को माउंटेन से एक वैकल्पिक कार्ड वापस लेना होगा जिसमें उसने अभी तक सामान्य वापसी की है। यदि कोई खिलाड़ी टीले से लाल 3 को निकालता है, तो उसे टेबल पर रखा जाता है और खिलाड़ी दूसरे कार्ड को खींचता है। यदि वह इस पहल को नहीं लेता है, तो उनकी टीम को 500 अंकों से दंडित किया जाता है।
    • लाल 3s के साथ संयोजन बनाने के लिए संभव नहीं है यद्यपि, यदि आप 7 वर्ष के हैं, तो आप ठीक हो जाएंगे
  • चित्र कैनस्टा चरण 4 नामक चित्र
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    टैप कैसे करें यह रवैया खेल समाप्त होता है जब आप अपने सभी कार्डों से छुटकारा पायेंगे (कम से कम, एक कनास्टा बनाने के बाद), "हिट" होता है यदि आपके पास एक भागीदार है, तो आपको उसे पूछना चाहिए कि वह आपको हरा सकता है यदि वह कहते हैं, "नहीं," तो खेल जारी रखना चाहिए।
    • यदि आप एक दौर (एक ही बार में सभी कार्डों से छुटकारा) को मार सकते हैं, तो इसे "गुप्त हाथ" कहा जाता है यह कदम सामान्य हिट के बजाय 200 अंक के लायक है, जो कि केवल 100 के बराबर है।
  • विधि 2
    खेल खेल रहा है

    चित्र बास्केट चरण 5 नामक चित्र
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    फॉर्म डबल्स भागीदारों canastra में चयनित किया जा सकता है और डीलर एक डेक प्रसार से कार्ड को हटाने के द्वारा निर्धारित किया जा सकता है, और दो कार्ड और दो कार्ड कम जोड़े के गठन, और उच्चतम वापसी डीलर से मेल खाती है।
  • चित्र कैनस्टा चरण 6 नामक चित्र
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    प्रत्येक खिलाड़ी को 11 कार्ड वितरित करें आप दो डेक (दोनों वाइल्ड कार्ड के साथ) बांट रहे होंगे। शेष 64 कार्ड वापसी स्टैक या स्टैक का निर्माण करते हैं।
  • चित्र कैनस्टा चरण 7 नामक चित्र
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    पहाड़ी पर पहले कार्ड को चालू करें और पहाड़ी के बगल में स्थित करें। यह कार्ड निपटान ढेर या कचरा बनाता है। खिलाड़ी, बदले में, ढेर या कचरा के ऊपर से कार्ड वापस ले सकते हैं। यदि कोई खिलाड़ी कचरे के ऊपर से कार्ड खींचता है, तो वह नीचे दिए गए कार्ड भी लेता है।
    • पूरे गेम के दौरान, आप कार्ड में खेलना चाहते हैं। आपको यह निर्धारित करने की आवश्यकता होगी कि पूरे स्टैक को चुनना आपके लिए कुछ कार्ड के लायक है।
    • कार्ड चेहरा है एक लाल 3 या एक परिसंपत्ति (वाइल्डकार्ड या दो), आप कचरा लेने नहीं कर सकता (वह है "स्थिर") (3 दिल या हीरे की 3)।
  • पटकथा का नाम चलायें बास्केट चरण 8
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    प्रत्येक खिलाड़ी बदले में खेलता है, जो तालिका के चारों ओर दक्षिणावर्त होता है। इसके बजाय, टाइल या कूड़े से एक कार्ड खरीदने के लिए, मौजूदा संयोजन को बनाने या बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं और एक कार्ड को छोड़ा जा रहा है? (जब तक संयोजन के बाद खिलाड़ी का कोई कार्ड नहीं रह जाता है)
    • जैसा कि पहले चर्चा की गई, एक संयोजन में एक ही प्रतीक के 3 या अधिक कार्ड होते हैं (उदाहरण के लिए, केवल राजा, केवल जैक, केवल 10)। एक संयोजन में 3 trumps (वाइल्डकार्ड या दो) से अधिक नहीं हो सकता है और वाइल्डकार्ड एकत्र नहीं किया जा सकता है। 7 या अधिक कार्डों का संयोजन एक कनास्टा है- प्रत्येक टीम को कम से कम एक कनास्टा पूरा करना होगा इससे पहले कि उनके खिलाड़ी अपने हाथों पर मौजूद सभी कार्डों को छुटकारा दें।
    • लाल 3s (दिल के 3, हीरे की तीन) एक संयोजन और काले 3s (3 तलवारें, 3 छड़ें) जोड़ा जा सकता है में शामिल नहीं किया जा सकता है, लेकिन हरा खिलाड़ी केवल अगर यह अनुमति देता है।
    • खिलाड़ी केवल अपने स्वयं के संयोजनों या सहयोगियों के संयोजन में कार्ड जोड़ सकते हैं, कभी भी प्रतिद्वंद्वी के संयोजन से नहीं।
    • एक खिलाड़ी कचरे से कार्ड लेने के बजाय कचरा खरीद सकता है, केवल अगर वह स्टैक के शीर्ष पर स्थित कार्ड को नए या मौजूदा संयोजन में बदल सकता है
    • एक खिलाड़ी अगले खिलाड़ी को कचरा खरीदने से काले रंग की 3 या एक परिसंपत्ति को छोड़कर रोक सकता है, जब उसकी बारी खत्म होती है
  • चित्र कैनस्टा चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
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    प्रत्येक टीम के पहले संयोजन में कार्ड के कुल मूल्य का मूल्यांकन करें प्रत्येक कार्ड के पास अंक वैल्यू है, जैसा नीचे बताया गया है। पहला संयोजन 50 अंक जोड़ना चाहिए। जैसे-जैसे स्कोर बढ़ता है, पहले संयोजन का मूल्य बढ़ता है।
    • अगर टीम का कुल स्कोर 0 से 1,495 अंकों के बराबर है, तो टीम का प्रारंभिक संयोजन कम से कम 50 अंक के बराबर होना चाहिए। यदि कर्मचारी 1500-2995 के कुल योग है, यह कुल कर्मचारियों 3,000 से अधिक है लायक होना चाहिए कम से कम 90, यह कम से कम 120 (हालांकि, टीम एक नकारात्मक स्कोर अधिक हो, तो कम से कम के लायक होना चाहिए कम हो जाएगा 15.) केवल प्रारंभिक संयोजन बनाने के लिए खरीदी गई कचरे का शीर्ष कार्ड, न्यूनतम गिना जा सकता है। जब तक कोई टीम प्रारंभिक संयोजन नहीं करता है जो न्यूनतम राशि को पूरा करती है, जिसमें शीर्ष-के-पहाड़ी कार्ड शामिल है या बाहर रखा गया है, कोई खिलाड़ी कचरा खरीद नहीं सकता।
    • यदि कोई खिलाड़ी शुरुआती संयोजन को कम करता है जो कम से कम नहीं मिलता है, तो कार्ड एकत्र किया जाना चाहिए और टीम न्यूनतम 10 अंकों से बढ़ेगा।
  • चित्र कैनस्टा चरण 10 नामक चित्र
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    तब तक खेलना जारी रखें जब तक खेल खत्म हो न हो या सभी खिलाड़ी दस्तक दें। स्टैक पर सभी कार्ड हटा दिए गए हैं, तो कोई खिलाड़ी नहीं मारा है, खेल तब तक जारी रहता है जब तक कोई व्यक्ति कार्ड को बिन के ऊपर से निकाल नहीं देता और इसे किसी नए या मौजूदा संयोजन में रखता है। हालांकि, किसी भी खिलाड़ी को एक कार्ड से कम करने से कार्ड से कचरा खरीदने में सक्षम हो जाएगा।
  • चित्र कैनस्टा चरण 11 नामक चित्र
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    सभी कार्ड खेला गया कार्ड जोड़ें एक टीम उन सभी संयोजनों में कार्ड द्वारा अंक जोड़ती है जो कि बनाई गईं थीं। अंक जो भी लाल 3 मिलता है, एक कैनस्ती या धड़कता है के लिए भी निर्दिष्ट किया जाता है। पिछले मैचों के स्कोर में स्कोर जोड़े गए हैं
    • ट्रंप (प्राकृतिक कैनस्ट्रा) के बिना बनाई गई एक टोकरी 500 अंक प्राप्त करती है, जबकि ट्रांफोस (मिश्रित टोकरी) 300 से बढ़कर एक कैनस्ट्रा बनती है।
    • एक खिलाड़ी जो एक (गुप्त) हाथ में अपने सभी कार्ड को जोड़कर मारता है 200 अंक प्राप्त करता है, जबकि एक खिलाड़ी जो लगातार कई राउंड (खुले) में संयोजन बनाने के बाद हिट करता है, वह 100 अंक प्राप्त करता है।
    • लाल 3 एस प्रत्येक 100 अंक के लायक हैं - यदि एक टीम में सभी चार लाल 3s हैं, तो उसे 800 अंक मिलेंगे। हालांकि, अगर एक टीम 3s लाल है, लेकिन संयोजन नहीं बनाती है, तो उसे प्रत्येक 3 रेड के लिए 100 अंक से दंडित किया जाएगा।
    • घटाना किसी भी शेष कार्ड की कुल राशि एक टीम के हाथों में टीम के कुल स्कोर का
  • चित्र कैनस्टा चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
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    जांचें कि टीमों में से एक 5,000 अंक तक पहुंच गया है। उस स्कोर तक पहुंचने वाली पहली टीम जीत जाती है यदि कोई भी टीम उस निशान को हासिल नहीं कर पाती है, तो कार्ड को फेर दिया जाएगा और पिछले 6 चरण दोहराएंगे।
  • विधि 3
    तीन हाथों से दो हाथों कास्टा

    चित्र कैनस्टा चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
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    दो-हाथ वाले कैनस्ट्रा के लिए, प्रत्येक खिलाड़ी को 15 कार्ड सौंपें। द्विस्तरीय कनास्टा निम्न नियमों को छोड़कर 4-हाथ केस्टा के समान नियमों के अनुसार खेला जाता है:
    • टाइल से खरीदते समय, एक खिलाड़ी 2 कार्ड खींचता है, लेकिन एक कार्ड को छोड़ देता है।
    • एक खिलाड़ी को छोड़ने से पहले 2 टोकरी बनाने चाहिए।
  • चित्र कैनस्टा चरण 14 नामक चित्र
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    तीन हाथ वाले कैनस्ट्रा के लिए, प्रत्येक खिलाड़ी को 13 कार्ड सौंपें। तीन हाथों वाला कनास्टा उसी नियम के अनुसार खेला जा सकता है जैसा कि चार-हाथ कास्टा या अगले चरण में वर्णित नियम संशोधनों के साथ किया जा सकता है।
  • चित्र कैनस्टा चरण 15 नामक चित्र
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    टांगों और कचरा को 4-हाथ के डोंगी के रूप में सेट करें। हालांकि, प्रत्येक खिलाड़ी स्टैक से 2 कार्ड खरीदता है और 1 को छोड़ देता है, जैसे कि 2-हाथ कास्टा। जो खिलाड़ी कचरा खरीदता है, वह पहले अकेले खेलता है, जबकि अन्य दो गेम में समाप्त होने तक उससे जुड़ते हैं। अगर कोई भी कचरा खरीदता है, तो प्रत्येक खिलाड़ी अंक अलग-अलग स्कोर कर देगा। यदि किसी खिलाड़ी ने कचरा खरीदने से पहले दस्तक देता है, तो वह अकेला खिलाड़ी बन जाता है और दूसरा दो पार्टनर बन जाता है।
    • एकान्त खिलाड़ी केवल अपने अंक जोड़ता है, जबकि प्रत्येक पार्टनर किसी भी संयोजन या कैनस्टा के अंक जोड़ता है - साथ ही किसी भी 3 लाल - दो भागीदारों में से किसी एक द्वारा बनाई गई
  • चित्र कैनस्टा चरण 16 नामक चित्र
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    जीत 7,500 अंक हासिल करने वाले पहले खिलाड़ी से है। 2 टोकरी बनाने से पहले किसी भी खिलाड़ी को हरा करने की अनुमति नहीं है अगर कोई जीत रहा है, तो आप अन्य खिलाड़ियों को एक लाभ देने का विकल्प चुन सकते हैं।
  • विधि 4
    रणनीति

    चित्र कैनस्टा चरण 17 नामक चित्र
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    कचरा पर ध्यान दें। पता होना चाहिए कि कौन सा कार्ड और कितने चोरी किए जाने के लिए उपलब्ध हैं, यह पहचानना अनिवार्य है कि आपको कब कार्रवाई करनी चाहिए और जब आपका विरोधी ऐसा करने की संभावना रखता है। पूरे गेम के दौरान, आप देखेंगे कि वे कौन सी कार्ड प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं - अगर आप उन्हें छोड़ना चाहते हैं, तो निश्चित रूप से, वे कार्रवाई करेंगे
    • यदि कचरा कम कार्ड से भरा हुआ है, तो इसे खरीदना न करें। यह बहुत कम अंक के लायक है कि यह इसके लायक नहीं है।
    • आप अपने प्रतिद्वंदी को कचरा खरीदने के लिए बाध्य कर सकते हैं। अगर आपके पास एक ऐसा कार्ड है जिसे आप जानते हैं, तो उसे त्यागें। क्या वह कम कार्ड के विशाल स्टैक खरीदने का विरोध कर सकता है? शायद नहीं।
  • चित्र कैनस्टा चरण 18 नामक चित्र
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    कार्ड 2 और वाइल्डकार्ड सहेजें ...कुछ समय के लिए. ये कार्ड उत्कृष्ट हैं - वे बहुत मूल्यवान हैं लेकिन अगर आप खेल के अंत के करीब आ रहे हैं, तो उन्हें अपने हाथों में न रखें। वे मानते हैं कि एक नकारात्मक उच्च अगर आप उन्हें आनंद नहीं करते हैं और आप उन का उपयोग न करने का पछतावा खत्म करते हैं
    • यदि आपको लगता है कि प्रतिद्वंद्वी को मारने वाला है (या डेक का अंत आ रहा है और आपको पता है कि खेल समाप्त होगा), उन कार्डों से छुटकारा पाएं बाद में फिट होने के लिए सैकड़ों टांके के साथ समाप्त करने के बजाय अब क्या करना बेहतर है। जाहिर है, यह कारणों में से एक है क्योंकि छुपे हुए कैनस्ती बहुत मूल्यवान है।
  • चित्र कैनस्टा चरण 1 9 शीर्षक वाला चित्र
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    जितनी जल्दी हो सके संयोजन कम न करें। आप गर्व कर सकते हैं और आपके द्वारा जमा किए गए अंक प्रदर्शित करना चाहते हैं, लेकिन यह सबसे अच्छी रणनीति नहीं है कार्ड डाउनलोड करने का शाब्दिक अर्थ है आपके हाथ दिखाना - विरोधियों के पास आपकी ज़रूरत वाले कार्ड को रखकर आपको चोट पहुंचाने का एक तरीका है और फिर, कैनस्टा पर एक आश्चर्यजनक हमला हमेशा बेहतर होता है।
    • यह रणनीति आपको ट्रांड्स का इस्तेमाल करने से रोक सकती है, जब आप किसी भी समय इंतजार करते हैं तो वास्तव में आपको उनकी आवश्यकता नहीं होगी। अन्य खिलाड़ियों के लिए संभव है कि आप कार्ड को त्याग दें, जिससे आप अन्य संयोजनों में ट्रंप का इस्तेमाल कर सकें।
  • चित्र कैनस्टा चरण 20 नामक चित्र
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    यदि आपके प्रतिद्वंद्वी ने अभी "कचरा खरीदा है," तो जितनी जल्दी हो सके उतना ही मारा जा सकता है। किसी कारण से, उसने कचरा खरीदा और अब उसके हाथ में 25 कार्ड हैं। महान। अब जितनी जल्दी हो सके उतनी ही हिट करने का समय है। अपने हाथों में अंकों की संख्या स्वचालित रूप से आपके द्वारा टेबल पर मौजूद अंकों की संख्या के लिए क्षतिपूर्ति नहीं कर पाएगी।
    • जब तक आपके पास कैनस्टा होता है, आप ठीक हो लेकिन अगर आपके पास नहीं है, मुझे खेद है, लेकिन यह एक विकल्प नहीं है। हिट करने से पहले आपको एक कनास्टा होना चाहिए (या हिट)।
  • युक्तियाँ

    • कैन्सटा खेलने के लिए कई नियम हैं। इनमें से अधिकांश को उस क्षेत्र का नाम मिलता है जहां यह उत्पन्न हुआ, जैसे बोलीविया, ओक्लाहोमा या ब्राजीली कैनस्ट्रा कई भिन्नताएं आपको एक ही सूट के कार्ड के अनुक्रमों (जैसे 4-5-6 आदि) को गठबंधन करने की अनुमति देती हैं। 7 कार्डों का क्रम कभी-कभी "सांबा" के रूप में संदर्भित किया जाता है।

    आवश्यक सामग्री

    • 2 से 4 खिलाड़ियों
    • कार्ड के दो डेक, वाइल्ड कार्ड (कुछ भिन्नरूपों के लिए 3 डेक जिसमें अनुक्रमों का संयोजन शामिल है)
    • स्कोरिंग और पेंसिल नोटपैड

    सूत्रों और कोटेशन

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