IhsAdke.com

बालों में Frizz कैसे सुधारें

बहुत से लोग फ्रिज के साथ सूखे, मोटे बाल के शिकार होते हैं यह अक्सर गर्मी में होता है और स्वाभाविक रूप से घुंघराले बाल वाले लोगों के साथ होता है, जो कुचले जाने की अधिक संभावना होती है और कर्ल अलग होने पर अधिक फूला हुआ हो जाता है। यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं जो कुचले को कम करते हैं और बालों को स्वस्थ रखते हैं।

चरणों

विधि 1
बाल देखभाल उत्पादों का उपयोग करना

चित्र फिक्स फ्रिज़ी हेयर चरण 1 नामक चित्र
1
फ्रिज कम करने के लिए निर्माता का उपयोग करें कई ब्रांड कंडिशनर, बाल स्प्रे, चमक स्प्रे और थर्मल संरक्षक हैं, जो कि फ्रुग बनाने से बाल को रोकने के लिए बने होते हैं। यह उत्पाद (शैंपू और कंडीशनर) को भी प्रयास करने के लिए फायदेमंद होता है जो संभवत: प्राकृतिक होते हैं और सल्फाट्स और खनिज तेल जैसी पदार्थ नहीं होते हैं। इनमें से कुछ उत्पाद केवल अस्थायी रूप से फ्रिज को नियंत्रित करते हैं, लेकिन यदि आप इसे लंबे समय तक उपयोग करते हैं तो दूसरों के क्रमिक और स्थायी प्रभाव होंगे
  • स्प्रे या जेल जैसे कुछ उत्पाद हैं, जिनका उपयोग बाल के सूखे होने और हेयर स्टाइल करने के बाद किया जाना चाहिए। ये प्रकार केवल अस्थायी हैं और तारों को स्थायी प्रभाव नहीं लाएंगे।
  • एक अन्य प्रकार का उत्पाद जिसे आप इस्तेमाल कर सकते हैं शैंपू और कंडीशनर या गहरे उपचार जो कि गीले बालों पर लागू होते हैं और स्थायी प्रभाव और बेहतर परिणाम होते हैं यह रातोंरात नहीं होगा, लेकिन परिणाम के लिए प्रतीक्षा करने योग्य होगा।
  • चित्र फिक्स फ्रिज़ी हेयर चरण 2 नामक चित्र
    2
    सल्फेट से मुक्त शैम्पू और सिलिकॉन मुक्त कंडीशनर का उपयोग करें[आवश्यक उद्धरण] सल्फाट्स मजबूत उत्पाद हैं जो प्राकृतिक तेलों को हटाते हैं जो हाइड्रेटेड तारों को छोड़ते हैं।[आवश्यक उद्धरण] इनमें से एक तेल sebum है, एक खोपड़ी द्वारा बनाई गई तेल है जो बाल को हाइड्रेटेड रखता है और उसे बढ़ने में मदद करता है। सिलिकॉन एक कृत्रिम सामग्री है जिसमें कई कंडीशनरों को बाल हाइड्रेटेड रखने, वायर पर एक परत बनाने और हवा और गर्मी के खिलाफ उन्हें बचाने के प्रयास में जोड़ा गया है। हालांकि, यह फायदेमंद तेलों को निकालता है और फ्रिज बनाता है[आवश्यक उद्धरण]
    • यदि आप अपने बालों पर सल्फेट से मुक्त शैंपू डालते हैं तो चिंता न करें और उत्पाद को सफ़ेद बनाने नहीं आता। यह इसलिए है क्योंकि यह पदार्थ है जो शैम्पू में फोम बनाता है। हालांकि, यदि आप उत्पाद के साथ अच्छी तरह से खोपड़ी को रगड़ते हैं और शेष तारों के माध्यम से जाने के लिए (केवल सिर पर नहीं छोड़ें), यह अभी भी बालों को पोंछेगा
    • यदि आपके बालों को चित्रित किया गया है तो एक गैर-अमोनिया उत्पाद का उपयोग करें यह पदार्थ क्षति का कारण बनता है, और क्षतिग्रस्त तारों को अधिक फ्रिज बनाते हैं।
    • किसी भी उत्पाद से बचें जिसमें शराब या साइट्रिक एसिड होता है, क्योंकि ये पदार्थ आगे बाल सूखते हैं।
  • चित्र फिक्स फ्रिज़ी हेयर चरण 3 शीर्षक
    3
    घुंघराले बालों के लिए विशेष रूप से बनाई गई शैम्पू का उपयोग करें यदि आपके पास बहुत से फ्रिज हैं और गैर-सल्फेट और सिलिकॉन मुक्त शैंपू काम नहीं कर रहे हैं, घुंघराले बालों के लिए बने उत्पादों का प्रयास करें। इस प्रकार के बालों को लहराती या चिकनी से अधिक फ्रिज करने के लिए अधिक प्रवण होता है। इसके कारण, विशिष्ट कर्ल के लिए शैंपू और कंडीशनर में आमतौर पर नियमित उत्पादों की तुलना में अधिक प्राकृतिक तेल और फ्रिज से लड़ने वाले तत्व शामिल होते हैं।
  • फिक्स फ्रिज़ी हेयर चरण 4 नामक चित्र
    4
    फ्रिज के साथ विशेष रूप से बालों के लिए बनाई जाने वाली इन-बाथ उत्पादों का उपयोग करें इन उत्पादों को आम तौर पर धोने की आवश्यकता नहीं होती है कुछ गीला बाल और दूसरों के साथ प्रयोग किया जाना चाहिए जब यह पहले से ही सूखा है। यदि आपके पास इनमें से कोई भी उत्पाद उपलब्ध नहीं है, तो सूखे बालों पर हाथ क्रीम का उपयोग करें क्रीम को अपने हाथों को सामान्य रूप से पास करें और अपने हाथों को अपने बालों में डाल दें, जबकि वे क्रीम से अब तक आधा गीली हो जाते हैं। इस क्षेत्र में कुछ फ्रिज को कम करना चाहिए।
    • यह आवश्यक होने पर कई बार किया जा सकता है, लेकिन हमेशा पहले हाथ पर क्रीम को पारित करने के लिए याद रखना जब तक कि वे थोड़ा नम होते हैं और बाल के माध्यम से गुजरते हैं। तारों को लागू करने से पहले क्रीम को अब तक दिखाई नहीं दे रहा है।
    • यदि आप हाथों को पहले रगड़ने से पहले सिर पर हाथ क्रीम पास करते हैं, या प्रक्रिया में अतिशयोक्ति रखते हैं, तो आपके बाल चिकना लगेंगे थोड़ा अभ्यास करना आवश्यक हो सकता है
  • विधि 2
    घर बनाया समाधान

    फिक्स फ्रिज़ी हेयर चरण 5 नामक चित्र
    1
    बालों को तेल लगाने का प्रयोग करें! लंबाई में तेल खर्च करना धीरे-धीरे कुंडली को कम करने में मदद करता है। कान से गीले तारों में टिप्स तक छोटी राशि का उपयोग करके प्रारंभ करें उत्पाद जड़ों और खोपड़ी से दूर छोड़कर इसे तेल बनने से रोकता है। फ्रिज को कम करने के लिए अच्छे तेल में बादाम, अरगन, केराटिन, नारियल, मैकादमिया, जैतून और मोरोकन तेल शामिल हैं
    • आप तेलों को पूरी लंबाई के लिए खोपड़ी के बाल उपचार के काम करने की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं, यह सारी रात अवशोषित होने और सुबह बाल धोने दे सकते हैं।
    • हमारा विकल्प उन उत्पादों को खरीदने के लिए है, जिनमें ये तेल शामिल हैं
  • फिक्स फ्रिज़ी हेयर चरण 6 नामक चित्र
    2
    जमीन के दो चम्मच मोटे हुए बीज को दो चम्मच दूध में जोड़ें। बालों के बहुत मोटे समाधान को लागू करें, वे तारों पर ध्यान केंद्रित करें जिनमें फ्रिज शामिल हो। 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें और कुल्ला।
  • फिक्स फ्रिज़ी हेयर चरण 7 नामक चित्र
    3
    इसे आज़माएं थोड़ा टोपी का उपयोग करें. उपकरण फ्रिज निकाल देगा, लेकिन याद रखें कि समय के साथ आपके बालों को भी नुकसान हो सकता है। कम तापमान, बेहतर यह होगा।
    • लोहे का उपयोग करते समय तार खींच नहींें
    • विशेष रूप से उपकरण की गर्मी से बालों को बचाने के लिए बनाई गई उत्पाद ढूंढें।
  • चित्र फिक्स फ्रिज़ी हेयर चरण 8 नामक चित्र
    4



    एक साटन या रेशम तकिया के साथ कपास तकिया तकिए स्वैप करें इससे बाल झुकाव को कम कर सकते हैं, जब आप सो रहे हैं, तो बाल को तकिया में अधिक स्लाइड करने की अनुमति होगी। एक और विकल्प रेशम के दुपट्टा के साथ सो रहा है यदि आपके बालों के पास पर्याप्त बनावट है कपास तकिया को बाल से सभी नमी को अवशोषित करने से रोकने के लिए, इसे कोक में रात में लपेटकर नमी को बनाए रखने में मदद करने के लिए रेशम के स्कार्फ में टाई।
  • फिक्स फ्रिज़ी हेयर चरण 9 नामक चित्र
    5
    एक स्वस्थ आहार लें तेल और नट्स के साथ तेल में जैतून का तेल और नारियल तेल शामिल हैं नट में शाहबलूत और बादाम शामिल हो सकते हैं स्वस्थ भोजन, स्वस्थ तारों आप बालों के लिए विशिष्ट विटामिन खोज सकते हैं इन उत्पादों का लाभ उठाएं, लेकिन कुछ भी लेने से पहले पहले एक डॉक्टर से परामर्श करें - यहां तक ​​कि विटामिन भी। ये उत्पाद बाल मजबूत बनाते हैं, जिसके परिणामस्वरूप कम टूटना होता है। कम टूटना का मतलब कम शराब है
  • फिक्स फ्रिज़ी हेयर चरण 10 नामक चित्र
    6
    डबल सिरों को ट्रिम करें या सैलून में जाना जब आप थोड़ी देर के लिए अपने बाल काट नहीं करते हैं, तो युक्तियाँ अलग हो सकती हैं समय के साथ, वे बालों की लंबाई तक बंटना जारी रखेंगे, जो धीरे-धीरे आपको अधिक फ्रिज के साथ छोड़ देगा।
  • विधि 3
    फ्रिज गठन को रोकना

    चित्र फिक्स फ्रिज़ी हेयर चरण 11
    1
    हर दिन शैम्पू से धो मत करो यह धागा नरम और स्वस्थ बनाने के लिए आवश्यक तेलों को निकाल सकता है। जमते हुए प्राकृतिक तेलों ने बहुत से फ्रिज से लड़ते हैं इसके बजाय, एक सप्ताह में एक बार शैम्पू का प्रयोग करें और कंडिशनर का उपयोग करें जब भी आप अपने बालों को गीला करते हैं यदि यह बहुत तेल मिलता है, तो फिर से धोने के लिए समय तक एक सूखा शैम्पू का उपयोग करें।
    • केवल एक या दो बार सप्ताह में शैम्पू का उपयोग करें - अधिकतम तीन में
  • चित्र फिक्स फ्रिज़ी हेयर चरण 12
    2
    कंडीशनर के साथ अपने बाल को ठीक से हाइड्रेट करें यह फ्रिज के गठन को रोकने का एक हिस्सा है। इसके लिए, एक गहरी कंडीशनर का प्रयोग करें कि आप लंबे समय तक बालों में जा सकते हैं। जब तक आपके बाल बहुत पतले नहीं होते, हर बार जब आप तारों को धोते हैं और 15 से 30 मिनट के लिए छोड़ते हैं तो गहरी कंडीशनर का उपयोग करें Frizz तब होता है जब शुष्क, झरझरा बाल हवा से नमी को अवशोषित करते हैं, जिससे यह सूजन हो जाता है। कंडीशनर की यह उच्च खुराक बाल को कवर करती है, जिससे नमी को अवशोषित करना मुश्किल हो जाता है।
  • चित्र फिक्स फ्रिज़ी हेयर चरण 13
    3
    अपने बालों को आवश्यक से अधिक स्पर्श न करें यदि आप घुंघराले बाल हैं या इसे घुंघराले केश (पैरों, ब्रेड, समुद्री मीट आदि) के साथ उपयोग करने की योजना बनाते हैं, तो इसे छूने से बचने की कोशिश करें, जब यह फ्रिज को रोकने के लिए गीली होती है यह नारियल तेल या जैतून का तेल जैसे प्राकृतिक तेल के साथ केशविन्यास को मुहर लगाने के लिए भी फायदेमंद है। कुछ टाई-छड़ या बाल बैंड जैसे तारों को खींच कर तोड़ सकते हैं, इससे भी अधिक क्षति और फ्रिज हो सकती है। इसलिए सावधानी बरतें जब सहायक उपकरण का उपयोग करना और उनका उपयोग करना।
  • चित्र फिक्स फ्रिज़ी हेयर चरण 14
    4
    जब धुलाई, खोपड़ी को खरोंच करने के लिए अपने नाखूनों का उपयोग न करें यह जड़ों को नष्ट कर देता है, बालों के झड़ने का कारण बनता है, जिसके परिणामस्वरूप टूटना और फ्रिज गठन होते हैं। खोपड़ी को मालिश करने के लिए हमेशा अपनी उंगलियों का उपयोग करें
  • चित्र फिक्स फ्रिज़ी हेयर चरण 15
    5
    इसे स्वाभाविक रूप से सूखा दें हेयर ड्रायर का उपयोग करने से बचें या इसे एक तौलिया में लपेटें सबसे पहले, एक ब्रश या दंड कंघी का उपयोग करने के बजाय, यदि आवश्यक हो तो गाँठों को पूर्ववत करने के लिए एक व्यापक दांतेदार कंघी का उपयोग करें क्योंकि इससे टूटना या फ्रिज गठन हो रहा है। एक बार जब यह पूरी तरह से सूख जाता है, तो आप धीरे से बाल पर ब्रश या कंघी का उपयोग कर सकते हैं। तारों को खींचकर हमेशा फ्रुज का कारण होगा।
    • तौलिया में अपने सिर को लपेटकर नहीं करें क्योंकि यह फ्रुज का कारण है। बस अपने सिर पर तौलिया को जिस तरह से आप चाहते हैं, खड़े या घुमावदार छोड़ दें, और हल्के ढंग से टैप करके बाल को सूखने का प्रयास करें। तार पर जल्दी से तौलिया रगड़ना न करें, जो फ्रिज स्थिति बिगड़ती है
    • नियमित तौलिए अनावश्यक घर्षण और फ्रिज का कारण बनता है। इसके बजाय, एक microfiber या 100% सूती टी का उपयोग करने की कोशिश करें
    • एक सुखाने की मशीन के साथ सूखा मत यदि आप हर बार जब आप धोते हैं - या बहुत बार - आप गर्मी के नुकसान से ग्रस्त हो सकते हैं। अगर आपको ड्रायर का उपयोग करना पड़ता है, तो गर्मी लगाने से पहले बाल को 90% सूखा दें। तारों में अतिरिक्त गर्म हवा सीधे उन्हें डिहाइड्रेट करती है, जिससे फ्रुग हो जाता है - विशेषकर सर्दियों के महीनों में जब हवा कम नम होती है।
  • युक्तियाँ

    • ठंडे पानी के साथ एक शॉवर ले लो
    • कंघी कभी भी आपके बाल गीला नहीं यह गिरावट का कारण बनता है, क्योंकि जब बाल गीले होते हैं, तो जड़ भी होता है।
    • यदि आप घर से दूर हैं और आपके बाल फजीरे हुए हैं, तो चिंता मत करो Argan तेल की एक बूंद का उपयोग करें और धीरे तारों को लागू करें। तेल की अनुपस्थिति में, थोड़ा पानी का उपयोग करें,

    चेतावनी

    • तीन घंटे से अधिक के लिए बालों में कोई तेल नहीं छोड़ें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com