IhsAdke.com

कैसे अफ्र्स बाल ब्रैड करने के लिए

मोटाई और मात्रा के कारण, घुंघराले बालों को ब्रेडिंग एक चुनौती हो सकती है, लेकिन थोड़ी मदद के साथ ऐसा करना संभव है रस्सी प्रकार के ब्रीड्स और रूट ब्रेड एक क्लासिक और सुंदर शैली हैं जो सैलून के बाहर किए जा सकते हैं। अपने बालों के साथ धैर्य रखें और जल्दी मत करें: परिणाम इसके लायक हो जाएगा

चरणों

विधि 1
ब्रेड्स बॉक्स बनाना

चित्र शीर्षक ब्रैड अफ्रीकी अमेरिकी हेयर चरण 1
1
बाल तैयार करें सामान्य रूप से धुलाई शुरू करें और फिर गहन मॉइस्चराइजिंग क्रीम तारों को ढीला करने में मदद करने के लिए क्रीम धोने के बाद, दांतेदार दांतेदार कंघी का उपयोग करें और सभी बालों को सुलझाना, युक्तियों से शुरू करना और जड़ की ओर बढ़ना। हेयर ड्रायर को कम से कम शक्तिशाली स्थिति में कर्ल सूखने के लिए उपयोग करें, उन्हें लगभग सूखी छोड़ दें। सुनिश्चित करें कि आप शर्मिंदा नहीं हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए फिर से अपने बाल ब्रश करें। अब आप ब्रेडिंग शुरू करने के लिए तैयार हैं
  • 2
    बालों के पैक तैयार करें बॉक्स ब्रीड्स "ब्रेडिंग बालों" का इस्तेमाल करते हैं - एक लंबा सिंथेटिक बाल - खोपड़ी में जगह भरने के लिए और ब्रेड्स को मात्रा दें। आपके जैसा बाल रंग चुनें और दो बड़े पैकेज खरीदें फिर, पैकेज से बालों के प्रत्येक व्यक्ति को हटा दें और उनको बाँधने वाले इलास्टिक को काटने के लिए उन्हें केंद्र में रखें। इसे केंद्र में पकड़े हुए हैं और बालों के ढीले बाल के दोनों छोर से बालों के एक ओर से किले खींचने लगते हैं। यह बाल युक्तियों को अधिक प्राकृतिक रूप दे देगा (चूंकि सिंथेटिक बाल बेहद सीधा कट जाता है, जो समाप्त होने के बाद कृत्रिम ब्रैड्स छोड़ देता है)।
    • बाल खींचते समय, छोटे किस्में खींचें ऊपर उठाते हैं।
    • जब आप नोड्स को निकालने के लिए सुझावों को समतल करते हैं तो अपने बालों के माध्यम से अपनी उंगलियों को चलाएं।
  • चित्र शीर्षक ब्रैड अफ्रीकी अमेरिकी हेयर चरण 3
    3
    लटके होने के लिए सिंथेटिक बालों का किनारा तैयार करें। 5 से 7.5 सेंटीमीटर चौड़े किनारे में सिंथेटिक बाल की पहली किनारा बांटते हैं। फिर बाती से अलग - - आपके पास दो wicks होनी चाहिए, एक दूसरे के रूप में दो बार के रूप में मोटी जा रहा है। बड़े में छोटे बालों को लपेटें ताकि विपरीत दिशाओं में समाप्त हो जाएं (इसीलिए `><’). Pegue a menor mecha no centro, onde está enrolada com a outra. Gire a mecha para cima e para baixo, de forma que as duas pontas se unam e fiquem para fora da mecha original.
    • आपके पास तीन या कम बराबर ताले होंगे, जो एक हाथ से हो सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक ब्रैड अफ्रीकी अमेरिकी हेयर चरण 4
    4
    मुंह में अपने बालों को घुमाएगी। एक पतली गर्भनाल के साथ कंघी का प्रयोग करें ताकि बाल के छोटे से किनारों को 2.5 से 2.5 सेंटीमीटर के बारे में सावधानी से वितरित किया जा सके। सिर के एक तरफ से शुरू करना सबसे अच्छा है, माथे पर बाल विकास की रेखा के करीब है और पीछे पीछे चलना है, लेकिन आप जहां से चाहें वहां से शुरू कर सकते हैं। बाती तैयार करने के लिए थोड़ा तेल या जेल स्प्रे करें, जिससे इसे संभालना आसान हो।
  • 5
    पहली चोटी शुरू करें अपने हाथ में सिंथेटिक बालों को पकड़ो, ताकि आपके अंगूठे और तर्जनी के बीच एक बाक, तर्जनी और मध्य उंगली के बीच दूसरी बाती और पहले के पीछे तीसरा हो। अपने अंगूठे और तर्जनी के साथ के रूप में संभव के रूप में रूट के करीब के रूप में चमड़े के करीब बाल किनारों ले लो। ब्रेडिंग शुरू करने के लिए:
    • सिंथेटिक बालों का तीसरा किनारा ले लो, जो दूसरों के पीछे ढीला है, मुफ्त हाथ से।
    • एक साथ एक साथ नीचे तीसरे भूग्रस्त को खींचें और अंगूठे और तर्जनी के बीच किनारों में चमड़े के बालों को शामिल करें, विपरीत दिशा में मोड़ो।
    • बीच में, दो अन्य दो किस्में के बीच में बाल की तीसरी ढीली किनारे खींचो। अब यह खोपड़ी से जुड़ी बालों के तीन अलग-अलग किस्में होनी चाहिए, और इनमें से एक में प्राकृतिक बालों को अंतर्निहित किया गया है।
  • 6
    बाल किनारे का ट्रांस. संभव के रूप में खोपड़ी के करीब के रूप में सिंथेटिक बाल, पारंपरिक तरीके से कसकर ब्रेडिंग करना शुरू करें- बीच में बाएं बाती को रखकर बारी-बारी से और फिर बीच में एक के दाहिने दाएं से एक जब आप चोटी के अंत तक पहुंच जाते हैं, तो किस्में कभी भी पतली चोंचेंगी। रबड़ बैंड को पकड़ने के लिए यह आवश्यक नहीं है, बाल खुद को लॉक कर देंगे।
  • चित्र शीर्षक ब्रैड अफ्रीकी अमेरिकी हेयर चरण 7
    7
    ट्रान्स बालों के अन्य किस्में बाकी के बालों को चोटी करने के लिए ऊपर दिए गए चरणों को दोहराएं:
    • खोपड़ी भर में 2.5-बाय-2.5 सेंटीमीटर के किनारे लगाने और तेल या जेल लागू करें
    • सिंथेटिक बालों को तैयार करें और तीन विक्स में वितरित करें
    • सिंथेटिक बालों के लिए प्राकृतिक मिश्रण करने के लिए कताई विधि का उपयोग करें
    • जब तक आप युक्तियों तक नहीं पहुंच जाते तब तक पारंपरिक विधि का उपयोग करके चोटी को पूरा करें
  • चित्र शीर्षक ब्रैड अफ्रीकी अमेरिकी हेयर चरण 8
    8
    हर चोटी एकदम सही छोड़ दें जैसा कि आप चोदते हैं, यह देखने के लिए बंद करना महत्वपूर्ण है कि क्या चोटी चिकनी, लचीला और यहां तक ​​कि होनी चाहिए। यदि आप देखते हैं कि कुछ विक्स गलत तरीके से गुम हो रहे हैं या ऊँचाई का निर्माण कर रहे हैं, तो शुरुआत से पूर्ववत करें और पुन: उत्थान करें। यदि प्राकृतिक बाल सिंथेटिक के धागे से बाहर आ रहे हैं, तो बालों को मॉइवरेट करने और फ्रिज को कम करने के लिए दूसरे और पास या तेल या जेल निकाल दें।
    • आप को देखने के लिए आपको कई बार फिर से चोटी की आवश्यकता हो सकती है।
    • यदि ब्रैड असमान है, तो आप अलग-अलग मोटाई की किस्में इस्तेमाल कर सकते हैं। दोहराएं और फिर तीन किस्में को विभाजित करें
  • विधि 2
    रूट के ब्रेड्स बनाना

    चित्र शीर्षक ब्रैड अफ्रीकी अमेरिकी हेयर चरण 9
    1
    बाल तैयार करें चूंकि यह संभवतः कई हफ्तों तक लट रहेगा, इसलिए आपको इसे धोना और उसे हालत करना होगा। इसे सामान्य शैम्पू के साथ धो लें और इसे नरम करने के लिए क्रीम का प्रयोग करें। इसके अलावा कुछ प्रकार के तेल का इस्तेमाल करते हुए बालों को नरम रखने के लिए कड़ाही बालों के बिना और नियंत्रित करने और नियंत्रित करने में आसान।
  • 2
    तय करना है कि बालों को किस स्थान पर वितरित करना है रूट ब्रैड्स को किसी भी दिशा में बनाया जा सकता है, इसलिए यह तय करना महत्वपूर्ण है कि इससे पहले कि आप ब्रेडिंग शुरू करने से पहले इसे विभाजित करें। सबसे सामान्य शैलियां खोपड़ी पर पंक्तियों में होती हैं जो सीधे माथे से सीधे गर्दन के पैरों तक जाती हैं या केंद्र के माध्यम से सिर के चारों ओर हलकों में लट रहे हैं। एक पतली गर्भनाल के साथ एक कंघी का प्रयोग करें, जिस तरह से आप चुनते हैं, अपने बालों को विभाजित करते हैं, और कब्रों में बाल फैलाते हैं।
  • चित्र शीर्षक ब्रैड अफ्रीकी अमेरिकी हेयर चरण 11
    3
    अपने बाल घसीटना एक स्प्रे बोतल पानी और थोड़ा तेल भरें, अच्छी तरह से हिलाएं फिर बालों के किनारों में मिलाए जाने के मिश्रण को स्प्रे करें। सिर पर एक पंक्ति में इस किनार को अलग करने के लिए कंघी का प्रयोग करें। छोटे बाल, चोटी की चोटी - बड़ी बाती, बड़ी चोटी चेहरे से बाकी बालों को दूर रखने के लिए छोरों का प्रयोग करें



  • 4
    पहली ब्रैड बनाने शुरू करें. अलग हाथ से एक हाथ ले लो और ऊपर से (चमड़े के करीब) एक छोटे से बाती खींचो, बाकी से दूर। बालों के छोटे किनारों को तीन समान भागों में अलग करें परंपरागत तरीके से तीन किस्मों को बंटाने से शुरू करें - केंद्र में सबसे अधिक बाती को पार करें और सबसे ज्यादा बाएं, आगे की तरफ।
  • 5
    रूट ब्रैड में अधिक बाल जोड़ें। यह हेयर स्टाइल सामान्य रूट ब्रैड्स के बराबर है, हालांकि इसे खोपड़ी के करीब बनाया जाता है परंपरागत तरीके से ब्रेडिंग जारी रखें, लेकिन अधिक से अधिक बालों को ले जाओ और आप धीरे धीरे ब्रेडिंग कर रहे हैं wicks को जोड़ने। संक्षेप में, यह सिर्फ एक है रूट ब्रैड बहुत छोटा
    • जैसा कि आप बाल जोड़ते हैं, दृढ़ता से खींचें और अपनी उंगलियों को अपने सिर के पास रखें
    • अपने बालों को चमड़े से दूर नहीं खींचें, क्योंकि यह चोटी को ढीले और अजीब नज़र से छोड़ देगा।
  • चित्र शीर्षक ब्रैड अफ्रीकी अमेरिकी हेयर चरण 14
    6
    ब्रेंट समाप्त करें जब यह गर्दन की नीप तक पहुंचता है, बाल या हो सकता है न हो। यदि आपके बाल कम हैं, तो पकड़ो और खत्म करने के लिए ब्रैड्स के छोर को मोड़ो। यदि यह लंबे समय तक है, तो यह गर्दन के पैरों से गुजरता है, एक आम चोटी बनाने के बाद ब्रेडिंग जारी रखें। समाप्त होने पर बाती को सुरक्षित करने के लिए टिप को मुड़ें।
    • यदि आप चाहें, तो आप छोटे, पारदर्शी लोचदार बैंड का इस्तेमाल ब्रैड्स को टाई करने के लिए करते हैं यदि आप चिंतित हैं कि वे पूर्ववत हो जाएंगे।
    • कुछ लोगों को सजाने प्रत्येक चोटी के छोर पर मोती डालते हैं
  • चित्र शीर्षक ब्रैड अफ्रीकी अमेरिकी हेयर चरण 15
    7
    बालों के बाकी हिस्सों में ट्रांस करें चमड़े पर ब्रेडिंग करना, बालों के बालों को अलग करना और बारीकी से ब्रेडिंग करना। यह प्रक्रिया समय लगता है, इसलिए इसे पूरा करने में कई घंटे लगने पर आश्चर्यचकित न हों। ब्रैड्स को एक समान आकार के समान रखें और एक समान पैटर्न का अनुसरण करें।
    • यदि बाल braids द्वारा बाहर आ रहा है, शायद यह पर्याप्त हाइड्रेटेड नहीं है या braids तंग नहीं कर रहे हैं इसे हल करने के लिए अधिक तेल या जेल खर्च करें
    • आपको मदद के लिए पूछने की आवश्यकता हो सकती है ताकि ब्रैड पंक्तियां भी और समानांतर हो, विशेष रूप से सिर के पीछे।
  • विधि 3
    मुड़ braids बनाना

    चित्र शीर्षक ब्रैड अफ्रीकी अमेरिकी हेयर चरण 16
    1
    बाल तैयार करें बस अन्य प्रकार की चोटी की तरह, बाल को अच्छी तरह से हाइड्रेटेड और अन्तर्गित होने की आवश्यकता होती है, इससे पहले कि टिड्डी ब्रेड्स शुरू हो जाती है धागे को सामान्य रूप से धो लें और फिर इसे तीव्र नमी वाला क्रीम का इस्तेमाल करके इसे moisturize करें। यह गीला या नम बालों को चोंचना आसान होगा, इसलिए हेयर स्टाइल करने से पहले हेयर ड्रायर के साथ सब कुछ सूखा न लें। Wicks को अनजान करने के लिए एक कंघी का उपयोग करें।
  • चित्र शीर्षक ब्रैड अफ्रीकी अमेरिकी हेयर चरण 17
    2
    ब्रैड्स के आकार का निर्धारण करें मुड़ braids की बात आती है दो विकल्प हैं सबसे स्पष्ट निर्णय ब्रेड्स का आकार है। आप "सूक्ष्म braids" कर सकते हैं, जो कई छोटे braids, या 2.5 सेमी या उससे अधिक के किनारे के साथ बड़े braids हैं। छोटे braids बड़े braids से अधिक लंबे समय तक खत्म हो जाएगा, लेकिन प्रक्रिया अब अधिक समय लगता है। अपने व्यक्तिगत शैली के आधार पर आकार और हेयरस्टाइल करने के लिए उपलब्ध समय तय करें।
  • 3
    पहले बाती तैयार करें चुने गए आकार के बालों के किनारों को अलग करने के लिए एक पतली केबल कंघी का उपयोग करें। बाती का वर्ग होना चाहिए। बाल पर कुछ जेल या क्रीम छिड़क और थोड़ा पानी और जैतून का तेल के साथ गीला करने के लिए डरावना किस्में कम है और इसे संभालना आसान बनाते हैं। कंघी को इस बाल के कई बार उपयोग करें, यह सुनिश्चित करें कि बाल पूरी तरह नरम और स्पष्ट है।
  • 4
    पहले बाती घुमा शुरू बाती को दो समान भागों में विभाजित करें उन्हें सिर की विपरीत दिशा में घुमाएगी जैसे कि यह एक रस्सी थी - आप केवल एक को एक दूसरे को एक मोड़ बनाने के लिए लपेटेंगे चोटी को तंग रखने के लिए, खोपड़ी से अच्छी तरह से खींचें
  • 5
    पहली चोटी को समाप्त करें जब आप बाती के अंत के करीब होते हैं और बालों से मुड़ना शुरू करते हैं, तो टिप को पकड़ने के लिए आपको एक विकट को मोड़ना होगा। ऐसा करने के लिए, दो भागों को ले लो और उन्हें मिश्रण करें (ऐसा करने के लिए बालों में ज्यादा बाएं नहीं होना चाहिए) फिर एक उंगली के चारों ओर बाती लपेटें, जैसा कि एक ही दिशा में दो भागों घुमा रहे थे। इससे एक ही दिशा में अंत में एक कर्ल बन जाएगी, जो ब्रैड टाई जाएगा।
  • चित्र शीर्षक ब्रैड अफ्रीकी अमेरिकी हेयर चरण 21
    6
    बालों के बाकी हिस्सों पर मोड़ दोहराएं। ऐसा करते रहें प्रक्रिया प्रत्येक ब्रैड के लिए समान होती है, बस किनारे के आकार को मानकीकृत करने के लिए ध्यान दें ताकि सभी ब्रेड्स समान आकार हों।
    • बाल, कंघी, और पास जेल, क्रीम या तेल का एक छोटा सा किनारा साधा
    • बाती को दो समान भागों में विभाजित करें
    • एक रस्सी की तरह कुछ बनाने के लिए एक दूसरे के चारों ओर के हिस्से लपेटें
    • मुड़ भाड़ के छोरों को बंद करने के लिए उन्हें ताला और विघटित से चोटी को रोकने।
  • युक्तियाँ

    • अधिक मात्रा के साथ रहने के लिए इन बीड प्रकारों में मेगाहैयर या सिंथेटिक बाल शामिल करें
    • अगर आपको यह नहीं पता कि यह आपके बालों को कैसे हानि पहुँचाए बिना चोदना है या यदि आप अंतिम परिणाम से असंतुष्ट हैं, तो एफ्रो बालों में बाल सैलून विशेष करें।
    • यदि आपके बाल कम या मध्यम होते हैं, लेकिन आप भारी अफ्रीकी केशविन्यास बनाना चाहते हैं, सिंथेटिक बाल या तरंगों को ब्रेड्स में शामिल करें यह हेयरस्टाइल को अब और भारी बना देगा
    • उज्ज्वल braids बाल पर मलहम (या तेल) पास आओ।
    • यदि आप चाहें, तो ब्रेडिंग करते समय अपने बालों में मोती डालते हैं

    चेतावनी

    • यदि आपके बाल पहले से भंगुर, भंगुर या क्षतिग्रस्त हैं, तो लंबे समय तक तंग ब्रैड्स पहनने की कोशिश न करें। Braids, अगर एक लंबे समय के लिए छोड़ दिया, बालों को नुकसान पहुंचा सकता है और प्राकृतिक बालों को अपूरणीय क्षति हो सकती है।

    आवश्यक सामग्री

    • शैम्पू
    • कंडीशनर
    • कंघी (ठीक या मध्यम दाँत)
    • लोचदार बैंड
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com