IhsAdke.com

Microsoft Lync में कैसे साझा करें

माइक्रोसॉफ्ट लिंक्स एक तत्काल मैसेजिंग प्रोग्राम है, जो आमतौर पर एंटरप्राइज़ परिवेश में इस्तेमाल होता है। इसका उपयोग अन्य कंप्यूटर से वर्कस्पेस और प्रोग्राम साझा करके प्रस्तुतीकरण के लिए भी किया जा सकता है, जिससे सम्मेलनों या आभासी बैठकों को आयोजित करना संभव हो सकता है।

चरणों

भाग 1
खुला लिंक्स

  1. 1
    Microsoft Lync खोलें अपने डेस्कटॉप पर, "इनसीर" और "सभी प्रोग्राम" पर क्लिक करें। Microsoft Lync के लिए खोजें और चुनें
  2. 2
    कृपया लॉगिन करें अपना उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड का उपयोग करना, साइन इन करें जब मुख्य विंडो खुलती है, आप उसका नाम और स्थिति देखेंगे।
  3. 3
    अपनी स्थिति कॉन्फ़िगर करें नाम के नीचे इसकी उपलब्धता है इसे बदलने के लिए उस पर क्लिक करें
    • यह अनुशंसा की जाती है कि आप अपनी उपलब्धता को "व्यस्त" या "परेशान न करें" के लिए जब आप किसी मीटिंग में हों या अपनी स्क्रीन साझा करते हैं, इस प्रकार अशांति से बचें।

भाग 2
चैट के साथ जुड़ें

  1. 1
    के साथ चैट करने के लिए कोई संपर्क चुनें आपकी संपर्क सूची में, जिस व्यक्ति से आप बात करना चाहते हैं उसे ढूंढें
    • यदि यह सूची में नहीं है, तो आप खोज बार का उपयोग करके खोज कर सकते हैं। बातचीत शुरू करने के लिए नाम पर डबल-क्लिक करें एक चैट विंडो दिखाई देगी
  2. 2
    अधिक संपर्क जोड़ें। यदि आप एक से अधिक व्यक्ति के साथ एक बैठक में हैं या बड़े दर्शकों के लिए एक प्रस्तुति बना रहे हैं, तो बातचीत के लिए एक-एक करके अधिक लोगों को जोड़ें।
    • अब आप आभासी कॉन्फ्रेंसिंग स्क्रीन पर हैं
  3. 3



    टाइपिंग प्रारंभ करें खिड़की के निचले भाग में एक पाठ बॉक्स होता है। इसे भेजने के लिए "Enter" दबाकर अपने संदेशों को दर्ज करने के लिए इसका प्रयोग करें।
    • आपके सम्मलेन के सभी लोग हर किसी के द्वारा भेजे गए संदेशों को देख सकेंगे।

भाग 3
सम्मेलन के सदस्यों के साथ साझा करें

  1. 1
    अपनी स्क्रीन साझा करें चैट विंडो से, "साझा करें" पर क्लिक करें और प्रदर्शित होने वाले विकल्प चुनें। आपके सम्मेलन में सभी को एक निमंत्रण भेजा जाएगा
    • प्रत्येक व्यक्ति को साझा करने की आवश्यकता को देखने से पहले इसे स्वीकार करने की आवश्यकता होगी
  2. 2
    अपने डेस्कटॉप को साझा करें यदि आपने "डेस्कटॉप" चुना है, तो आपका संपूर्ण डेस्कटॉप साझा किया जाएगा। आपके कॉन्फ्रेंस पर हर कोई यह देख पाएगा कि आप अपने डेस्कटॉप पर क्या देखते हैं और क्या करते हैं।
    • इस विकल्प को चुनते समय सावधान रहें क्योंकि आप कुछ निजी या गोपनीय चीजों को साझा कर सकते हैं। इस विकल्प को सक्षम करने से पहले सभी अनावश्यक कार्यक्रमों और दस्तावेज़ों को बंद करें
  3. 3
    एक कार्यक्रम साझा करें यदि आपने "प्रोग्राम" विकल्प चुना है, तो आपको यह चुनना होगा कि साझा करने के लिए कौन सा प्रोग्राम होगा आम तौर पर, आप पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन या डॉक्यूमेंट का चयन करेंगे।
    • वांछित कार्यक्रम का चयन करें।
    • आप एक से अधिक चुन सकते हैं
    • यदि आप पावर प्वाइंट प्रस्तुति चुनते हैं, तो आपको यह पता होना चाहिए कि आप किस फाइल को दूसरों के साथ साझा करना चाहते हैं जब फ़ाइल भेजी जाती है, तो यह चैट विंडो के दाएं फलक में दिखाई देगी। खिड़की के निचले दाएं कोने में तीर का उपयोग करके स्लाइड्स को नेविगेट करें। निचले दाएं कोने में भी कई उपकरण उपलब्ध हैं, जो आपकी प्रस्तुति में मदद करते हैं।
  4. 4
    एक सफेद स्क्रीन साझा करें यदि आप "व्हाइट स्क्रीन" विकल्प चुनते हैं, तो एक सफ़ेद स्क्रीन दाएं फलक में दिखाई देगी। आप इसे प्रस्तुति के दौरान जो चाहें आकर्षित करने के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं, जैसे आप सामान्य फ्रेम में करेंगे
    • आपकी प्रस्तुति की सहायता के लिए स्क्रीन के निचले दाएं कोने में कई उपकरण उपलब्ध हैं।
  5. 5
    साझा करना बंद करो जब आप अपनी प्रस्तुति समाप्त कर लेंगे या यदि आप स्क्रीन को रोकना और रोकना चाहते हैं, तो स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में "साझाकरण रोकें" पर क्लिक करें।
    • दायां फलक खाली है और दूसरा प्रस्तोता साझा करना शुरू कर सकता है।
  6. 6
    प्रोग्राम से बाहर निकलें जब मीटिंग समाप्त हो गई है, सम्मेलन के कनेक्शन को समाप्त करने के लिए चैट विंडो बंद करें
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com