IhsAdke.com

कैंटलाओप कैंटलाओप कैसे खरीदें

कृषि उत्पादों की बढ़ती कीमतों के साथ, अच्छे फलों और सब्जियों को खरीदने के लिए महत्वपूर्ण है जिससे पैसा खोना न पड़े। अगर आपको पता नहीं चलेगा कि अच्छा तरबूज-तरबूज खरीदना मुश्किल हो सकता है गुणवत्ता के तरबूज खरीदने के लिए इन चरणों का पालन करें।

चरणों

एक कैंटलाओप चरण 1 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
1
की जांच करना। टिन, शेल्फ या दफ़्ती पर एक नज़र डालें जहां कैटलौप खरबूजे जमा हो जाते हैं। यदि मक्खियों और अन्य कीड़ों के आस-पास या फलों से रस लीक हो, तो कहीं अन्य तरबूज खरीदना सबसे अच्छा है।
  • एक कैंटालॉप चरण 2 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक तरबूज-तंतु का चयन करते समय, हल्के दालचीनी रंग के साथ हरे रंग की रेखाओं के साथ एक फल की तलाश करें छिद्रों, घावों, घुटन या बड़े भूरे या काले पैच के साथ खरबूजे से बचें।
  • एक कैंटालूप स्टेप 3 खरीदें शीर्षक वाला चित्र



    3
    इसे महसूस करो तरबूज जाओ यह भारी और दृढ़ दिखना चाहिए, लेकिन एक चट्टान के रूप में मुश्किल नहीं है खरबूजे जो अभी भी थोड़ा कठिन हैं, एक सप्ताह में होने वाली घटनाओं के लिए आदर्श हैं, लेकिन यदि आप तंबाकू घर लाने की योजना बना रहे हैं और पहले से ही इसे खाएं, तो आपको थोड़ा नरम तरबूज खरीदना चाहिए।
  • एक कैंटालूप चरण 4 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    4
    गंध। स्टेम की जगह गंध जहां तरबूज कट गया था आपको ताज़ा तरबूज का एक टुकड़ा - गंधलाप की तरह गंध चाहिए यदि आप कोई गंध नहीं करते हैं, तो यह अभी भी परिपक्व हो रहा है एक अप्रिय गंध का मतलब है कि यह खपत के लिए अब अच्छा नहीं है।
  • एक कैंटालूप चरण 5 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    5
    सुनो। कान के करीब तरबूज हिलना यदि आप सुन सकते हैं कि बीज अंदर की ओर झुकता है, तो यह खपत के लिए तैयार है।
  • चेतावनी

    • तरबूज घर लाने के बाद, हमेशा हल्के डिटर्जेंट और ठंडे पानी से इसे धो लें। किसानों द्वारा उपयोग किए जाने वाले उर्वरक फल के संपर्क में आ सकते हैं और आपको बीमार बना सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com