IhsAdke.com

कैसे जुमला का उपयोग कर एक साइट को जल्दी से कॉन्फ़िगर करें

वर्डप्रेस, जूमला और ड्रुप, 1 घंटे में कार्यात्मक और सुन्दर दिखने वाली वेबसाइट बनाने के लिए सबसे बेहतरीन और नवीनतम कंटेंट मैनेजमेंट सिस्टम (सीएमएस) हैं। Wordpress सीखना सबसे आसान है, लेकिन जूमला की तुलना में कम उपकरण हैं उत्तरार्द्ध सीखना आसान है और कई विकल्प (मॉड्यूल और प्लग-इन) हैं और यह सबसे लोकप्रिय है ड्रूपल सीखना सबसे मुश्किल है, लेकिन यह सबसे शक्तिशाली है

चरणों

एक तेज जूमला वेबसाइट का पहला शीर्षक चित्र बनाएं
1
अपने कंप्यूटर पर WAMP सर्वर (विंडोज के लिए) डाउनलोड करें और इसे इंस्टॉल करें (विंडोज़, अपाचे सर्वर, मायस्कुल डाटाबेस, पीएचपी-आधारित पेज)।
  • एक तेज जूमला वेबसाइट चरण 2 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    2
    डाउनलोड करें जूमला (PHP- आधारित सीएमएस साइटों के निर्माण के लिए मुफ्त कार्यक्रम), इसे खोलना और WAMP फ़ाइल के WWW फ़ोल्डर में अपनी फ़ाइलें पेस्ट करें: (सी: / WAMP / WWW)।
  • एक तेज जूमला वेबसाइट का निर्माण शीर्षक चित्र 3
    3
    सर्वर आइकन पर डबल-क्लिक करें, और फिर कार्य पट्टी पर आइकन को राइट-क्लिक करें एक बार ये किया जाता है, "सभी सेवाओं को प्रारंभ करें" का चयन करें और जब तक आइकन सफेद न हो जाए तब तक प्रतीक्षा करें।
  • एक तेज जूमला वेबसाइट का निर्माण शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    फिर से राइट क्लिक करें और "लोकलहोस्ट" (स्थानीय सर्वर) चुनें। यदि यह आपको Wamp सर्वर पृष्ठ पर ले जाता है, तो आप सही रास्ते पर हैं।
  • एक तेज जूमला वेबसाइट का निर्माण शीर्षक चित्र 5



    5
    जोड़ें: "जूमला / प्रशासक" को इंटरनेट एक्सप्लोरर के एड्रेस बार में "http: // स्थानीय होस्ट ". पता इस प्रकार दिखना चाहिए: "http: // स्थानीयहोस्ट / जूमला / व्यवस्थापक ". फिर "Enter" दबाएं।
  • एक तेज जूमला वेबसाइट का निर्माण शीर्षक चित्र 6
    6
    अपना लॉगिन ईमेल और पासवर्ड चुनें और अपने उपयोगकर्ता डेटा से व्यवस्थापक नियंत्रण कक्ष तक पहुंचें।
  • एक तेज जूमला वेबसाइट का निर्माण शीर्षक चित्र 7
    7
    लेख बनाएं, एक मेनू बनाएं, वेबसाइट को जिस तरह से आप चाहते हैं, सीएसएस और एचटीएमएल फ़ाइलों को संपादित करें, 32,000 से अधिक जूमला टेम्पलेट्स में से एक को मुफ्त में डाउनलोड करें। इसके अलावा, Virtuemart शॉपिंग कार्ट, ब्रेडक्रंब, हेडर और पाद लेख, उपयोगकर्ता प्रमाणीकरण, रूपों, फोटो गैलरी और कई अन्य विकल्प जोड़ने की संभावना है।
  • एक तेज जूमला वेबसाइट का निर्माण शीर्षक चित्र 8
    8
    सीएसएस और एक्सएचटीएमएल में डब्ल्यू 3 सी मानकों के बाद, समय की एक छोटी सी अवधि में पेशेवर दिखने वाली वेबसाइट बनाएं। फिर इसे संपादित करें और एक सप्ताह के लिए इसका परीक्षण करें जब समाप्त हो (या लगभग), उसे एक सर्वर पर भेजें और इसे सी-पैनल के माध्यम से नियंत्रित करें (साइट के अंदर प्रशासनिक क्षेत्र दर्ज करें और आप क्या चाहते हैं)।
  • एक तेज जूमला वेबसाइट का निर्माण शीर्षक चित्र 9
    9
    साइट की प्रगति देखें दूसरी ब्राउज़र विंडो खोलें और पता दर्ज करें: http: // स्थानीयहोस्ट / जूमला, जहां आप नई साइट देख सकते हैं जब नियंत्रण कक्ष में कुछ बदलते हैं, तो पृष्ठ को रीफ़्रेश करते हुए देखें कि साइट कैसे दिखती है।
  • युक्तियाँ

    • जूमला के साथ टिंकर करने के लिए एक महीने का समय व्यतीत करें और आप एक हफ्ते में कई साइटें जल्दी से तैयार करेंगे।
    • लगभग सभी अतिरिक्त जूमला घटकों और प्लगइन्स मुफ्त हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com