IhsAdke.com

जूमला टेम्पलेट कैसे इंस्टॉल करें I

जूमला! एक लोकप्रिय वेबसाइट बिल्डर है, लेकिन यदि आप डिफ़ॉल्ट साइट शैली पसंद नहीं करते तो आप क्या कर सकते हैं? यह वह जगह है जहां कस्टम टेम्पलेट्स आते हैं। आप मुफ्त ऑनलाइन के लिए कस्टम टेम्प्लेट पा सकते हैं, या यदि आप PHP और सीएसएस के साथ सहज महसूस कर रहे हैं तो आप उन्हें स्वयं भी बना सकते हैं। आपके पास एक या दो नए टेम्पलेट होने के बाद, आप उन्हें कुछ ही मिनटों में इंस्टॉल कर सकते हैं। आरंभ करने के लिए चरण 1 के नीचे पढ़ें।

चरणों

चित्र जूमला टेम्पलेट स्थापित करें शीर्षक चरण 1
1
अपनी साइट के व्यवस्थापक अनुभाग में प्रवेश करें। मानक जूमला साइटों के लिए, इसमें स्थित है seu-site.com/administrator.
  • चित्र जूमला टेम्प्लेट चरण 2 को खोलें
    2
    मेरे एक्सटेंशन / एक्सटेंशन पर क्लिक करें यह सहायता / सहायता मेनू के आगे व्यवस्थापक पृष्ठ के शीर्ष पर स्थित है
  • चित्र शीर्षक से जूमला टेम्पलेट स्थापित करें चरण 3
    3
    एक्सटेंशन प्रबंधक का चयन करें इससे एक नया पृष्ठ खुल जाएगा जो आपको आपकी साइट पर इंस्टॉल किए गए एक्सटेंशन को नियंत्रित करने की अनुमति देता है।
  • चित्र शीर्षक से जूमला टेम्पलेट स्थापित करें चरण 4
    4



    अपने स्थापना विकल्प चुनें चुनने के लिए तीन अलग-अलग पैकेज इंस्टॉलेशन विकल्प होंगे। वह व्यक्ति चुनें, जहां आपकी थीम फ़ाइल स्थित है:
    • पैकेज फ़ाइल अपलोड करें - यह आपको आपके कंप्यूटर से सीधे संकुचित पैकेज फ़ाइल अपलोड करने की अनुमति देता है जूमला बैक-एंड प्रोग्राम स्वचालित रूप से इंस्टॉल करेगा। अपने कंप्यूटर पर फ़ाइल को खोजने के लिए "अपलोड करें" पर क्लिक करें एक बार आपने इसे चुन लिया है, तो अपलोड बटन पर क्लिक करें टेम्पलेट को स्थापित करने के लिए इंस्टॉल करें
    • निर्देशिका से स्थापित करें - यह एक टेम्पलेट स्थापित करता है जो पहले से ही आपके वेब सर्वर पर अपलोड हो चुका है। टेम्पलेट को अपने वेब सर्वर पर अपने फ़ोल्डरों में निकाला और कॉपी किया जा सकता है। फ़ोल्डर आपके वेब सर्वर पर जूमला स्थापना फ़ोल्डर के अंदर होना चाहिए।
    • URL से इंस्टॉल करें / URL से इंस्टॉल करें - यह आपको टेम्पलेट फ़ाइल के लिए URL दर्ज करने की अनुमति देता है जिसे आप इंस्टॉल करना चाहते हैं। बस यूआरएल को फ़ील्ड में कॉपी करें और जूमला बाकी का काम करेगी।
  • जूमला टेम्प्लेट स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    स्थापना की जांच करें। एक बार जब आप टेम्पलेट स्थापित कर लेते हैं, तो आप देख सकते हैं कि यह पृष्ठ के बाएं हाथ के कोने में "प्रबंधित करें" मेनू पर क्लिक करके काम करता है या नहीं। "टेम्पलेट" पर फ़िल्टर सेट करें और सूची में अपने नए टेम्पलेट को ढूंढें।
  • चित्र जूमला टेम्प्लेट स्थापित करें शीर्षक 6
    6
    अपने टेम्पलेट को सक्षम करें मेरे टेम्पलेट प्रबंधक / टेम्पलेट प्रबंधक से, उस टेम्प्लेट के बगल में स्थित चेकबॉक्स पर क्लिक करें, जिसे आप सक्षम करना चाहते हैं। जब यह चुना जाता है, तो डिफ़ॉल्ट बनाएं बटन पर क्लिक करें, जो एक स्टार की तरह दिखता है यह आपकी साइट पर टेम्पलेट लागू करेगा।
  • जूमला टेम्पलेट्स इंस्टॉल करें शीर्षक 7
    7
    एक बार में कई टेम्पलेट सेट करें - एक बार में आपके पास एक से अधिक सक्रिय टेम्पलेट हो सकते हैं। यह आपको एक बुनियादी टेम्प्लेट टेम्पलेट प्रदान करने की अनुमति देता है और फिर आपकी साइट पर विशिष्ट सामग्री के लिए दूसरों का उपयोग करता है।
    • ओपन टेम्पलेट प्रबंधक। आपको अपने डिफ़ॉल्ट टेम्प्लेट सहित अपने स्थापित टेम्पलेट की एक सूची दिखाई देनी चाहिए।
    • डिफ़ॉल्ट रूप से सेट नहीं किए गए टेम्पलेट पर क्लिक करें इससे "स्टाइल संपादित करें" पृष्ठ खुल जाएगा। आप उन लोगों के लिए चेकबॉक्स के साथ सामग्री प्रकार की एक बड़ी सूची देखेंगे।
    • तत्वों के लिए बक्से को चेक करें, जिन्हें आप टेम्पलेट शैली को लागू करना चाहते हैं एक बार समाप्त होने पर, सहेजें बटन पर क्लिक करें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको फ़ाइलें लोड करने में कोई त्रुटि मिलती है, तो आपको अपने वेब सर्वर पर टेम्पलेट फ़ोल्डर में लिखने की अनुमति देने के लिए अपनी निर्देशिका अनुमतियां सेट करना होगा।
    • कुछ टेम्पलेट आपकी स्थिति का नाम बदल देंगे, इसलिए आपके कुछ मॉड्यूल उसी जगह पर दिखाई नहीं देंगे, जैसे वे अपने पुराने टेम्प्लेट में दिखाई देते हैं, इसलिए आपको उन मॉड्यूल को संपादित करना पड़ सकता है, जिन्हें आप उन पदों पर ले जाना चाहते हैं, जिन्हें आप चाहते हैं।
    • यदि फ़ाइल आकार 2MB से बड़ा है, तो फ़ाइल आकार के अनुसार निम्न php.ini लाइन को बदलें - upload_max_filesize = "2 एमबी" (यदि फ़ाइल 4MB है, तो मान को 4 एमबी तक बदल दें)

    चेतावनी

    • टेम्पलेट बड़ी फाइल हो सकते हैं, इसलिए यह सुनिश्चित करने के बारे में अवगत रहें कि आपकी फ़ाइल अपलोड की सीमाएं आपके वेब होस्टिंग से अधिक नहीं हैं, या आपको फ़ाइल अपलोड त्रुटियां मिलेगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com