IhsAdke.com

टूलबार लुक कैसे हटाएं

Mirar टूलबार एक स्पाइवेयर प्रोग्राम है जो आपके ज्ञान के बिना इंटरनेट एक्सप्लोरर ब्राउज़र में इंस्टॉल किया गया है। मानक सॉफ़्टवेयर रिमूलेशन टूल जैसे Windows के "एड एंड एक्ट" प्रोग्राम के साथ इसे निकालना मुश्किल है। यदि आप दृश्य टूलबार को हटाना चाहते हैं, तो आपको रजिस्ट्री को संपादित करना होगा और अपने कंप्यूटर से पूरी तरह से इस स्पाइवेयर प्रोग्राम को हटाने के लिए DLL फ़ाइलों को निकालना होगा।

चरणों

पिक्चर शीर्षक हटाओ टूलबार चरण 1 हटाएं
1
यदि आप Windows XP का उपयोग कर रहे हैं तो "प्रारंभ करें" बटन पर क्लिक करें, "रन" पर क्लिक करें और टेक्स्ट बॉक्स में "regedit" टाइप करें यदि आप Windows Vista या 7 का उपयोग कर रहे हैं, तो "प्रारंभ करें" बटन पर क्लिक करें और खोज बॉक्स में "regedit" टाइप करें। नामित प्रोग्राम चुनें "regedit.exe।"
  • पिक्चर शीर्षक हटाओ टूलबार चरण 2 हटाएं
    2
    रजिस्ट्री संपादक तक पहुंच की अनुमति देने के लिए चुनें, यदि स्क्रीन में चमक होती है और एक संदेश परिवर्तन करने की अनुमति के लिए पूछता है। विंडो में "स्वीकार करें" या "अनुमति दें" पर क्लिक करें
  • पिक्चर शीर्षक हटाओ टूलबार चरण 3 हटाएं
    3
    बाएं साइडबार में फ़ोल्डरों खोजें, और फ़ोल्डर के अंतर्गत "टूलबार" नाम को खोजने के "HKEY_LOCAL_MACHINE," फिर "सॉफ़्टवेयर", "माइक्रोसॉफ्ट" और "इंटरनेट एक्सप्लोरर।"सही करने के लिए साइडबार में कुंजी के लिए देखो। आप मूल्य मिल जाए" {179E4B4A-76C3-4F65-BCED-C9FA1A28D2EF}, "उस पर राइट बटन पर क्लिक करें और फिर" हटाएँ। "
  • पिक्चर शीर्षक हटाओ टूलबार चरण 4 को हटाएं
    4
    "टूलबार" फ़ोल्डर के नीचे "वेबब्रोजर" नामक फ़ोल्डर खोलें। दाईं ओर की साइडबार में मौजूद कुंजी की तलाश करें यदि आपको "{17 9E4B4A-76C3-4F65-BCED-C9FA1A28D2EF} मान मिल गया है," उस पर राइट-क्लिक करें, और फिर "हटाएं" का चयन करें।
  • पिक्चर शीर्षक हटाओ टूलबार चरण 5 हटाएं
    5
    "HKEY_LOCAL_MACHINE" के अंतर्गत "CLSID" फ़ोल्डर में दो कुंजी ढूंढें और हटाएं, और फिर, "सॉफ़्टवेयर," और "क्लासेस""मान हटाएं शीर्षक" {179E4B4A-76C3-4F65-BCED-C9FA1A28D2EF} "और" {8A0DCBDA-6E20-489C-9041-C1E8A0352E75}। "



  • पिक्चर शीर्षक हटाएं टूलबार चरण 6 हटाएं
    6
    "सॉफ़्टवेयर", "माइक्रोसॉफ्ट," "विंडोज," "चालूवर्सन," "एक्सप्लोरर" और "ब्राउज़र सहायता ऑब्जेक्ट्स" को खोजने के लिए "HKEY_LOCAL_MACHINE" फ़ोल्डर में देखें।"" {8A0DCBDA-6E20-489C-9041-C1E8A0352E75} "कुंजी पर राइट-क्लिक करें और उसे हटा दें।
  • पिक्चर शीर्षक हटाओ टूलबार चरण 7 हटाएं
    7
    "शुरू करो" चुनकर "शट डाउन" पर क्लिक करके अपने कंप्यूटर को पुनरारंभ करें और फिर, "पुनः आरंभ करें, आप अपना Windows XP का उपयोग कर रहे हैं अगर आप Windows Vista या 7 का उपयोग कर रहे हैं, तो प्रारंभ करें और फिर "शट डाउन" के बगल में तीर पर क्लिक करें। चुनें "पुनः आरंभ करें।"
  • पिक्चर शीर्षक हटाओ टूलबार चरण 8 हटाएं
    8
    अपने कंप्यूटर को पुनः आरंभ करने की प्रतीक्षा करें यदि आप Windows XP का उपयोग कर रहे हैं तो "प्रारंभ" और "रन" पर क्लिक करें यदि आप Windows Vista या Windows 7 का उपयोग कर रहे हैं, तो "प्रारंभ करें" पर क्लिक करें। खोज बॉक्स में "cmd" टाइप करें। कार्यक्रम "cmd.exe" चुनें जब यह प्रकट होता है।
  • पिक्चर शीर्षक हटाओ टूलबार चरण 9 को हटाएं
    9
    "Cd c: टाइप करके सिस्टम32 फ़ोल्डर तक पहुंचें: Windows system32 "और दबाने" दर्ज करें। "चार DLL Mirar टूलबार से संबद्ध फ़ाइलें निकालें। टाइप करें" regsvr32 / u nn_bar.dll, "" regsvr32 / u nn_bar21.dll, "" regsvr32 / u nn_bar22.dll, "और" regsvr32 / u nn_bar31.dll, "प्रत्येक प्रविष्टि के बाद दर्ज" दबाकर "। DLL फ़ाइलें मौजूद हैं, तो वे इस कार्रवाई के साथ निकाल दिया जाएगा।
  • पिक्चर शीर्षक हटाएं टूलबार चरण 10 हटाएं
    10
    "प्रारंभ" पर क्लिक करके और "नियंत्रण कक्ष" चुनकर नियंत्रण कक्ष खोलें "नेटवर्क और इंटरनेट" पर क्लिक करें और फिर "इंटरनेट विकल्प" पर क्लिक करें। "प्रोग्राम" या "उन्नत" टैब के नीचे, आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे Windows के संस्करण के आधार पर "पुनः आरंभ वेब सेटिंग" बटन ढूंढें और उस पर क्लिक करें
  • युक्तियाँ

    • हमेशा रजिस्ट्री को संपादित करने या अपने कंप्यूटर से DLL फ़ाइलों को हटाने से पहले सिस्टम पुनर्स्थापना बिंदु को सहेजें। इसलिए यदि आप कुछ गलत करते हैं, तो आप परिवर्तन करने से पहले अपने सिस्टम को वापस अपने मूल स्थिति में पुनर्स्थापित कर सकते हैं। प्रारंभ पर क्लिक करें, पाठ बॉक्स में "c: windows system32 restore rstrui.exe" टाइप करें और "दर्ज करें" दबाएं। "पुनर्स्थापना बिंदु बनाएं" चुनें और "अगला" पर क्लिक करें। बहाल बिंदु के लिए एक नाम दर्ज करें और "बनाएं" पर क्लिक करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com