IhsAdke.com

कैसे पतला और Melaleuca तेल का उपयोग करें

Melaleuca तेल में विभिन्न प्रकार के अनुप्रयोग हैं मुँहासे और अन्य त्वचा की समस्याओं के इलाज के लिए अपने कॉस्मेटिक उपयोग के अलावा, यह भी प्राकृतिक और गैर विषैले सफाई का एक उत्पाद तैयार करने के लिए अन्य सामग्री के साथ मिलाया जा सकता। हालांकि, इससे पहले कि आप दिन के लिए अपने दिन में चाय पेड़ के तेल का उपयोग शुरू और उसके सभी बहुमुखी प्रतिभा का आनंद लें, आप पहली बार प्रत्येक उद्देश्य के लिए उत्पाद की सही अनुपात पता होना चाहिए। इसे सही तरीके से कैसे उपयोग करें यह जानने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

चरणों

विधि 1
बुनियादी अनुप्रयोग

चित्र पतला चाय ट्री ऑयल चरण 1 नामक चित्र
1
मेलेलाका तेल के 2 चम्मच लगभग 500 मिलीलीटर गर्म पानी में जोड़ें। यह मिश्रण गैर विषैले है और सफाई बेंच और स्टोव के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • दिलट चाय ट्री ऑयल चरण 2 नामक चित्र
    2
    400 मिलीलीटर पानी को मिलाकर लगभग 29 मिलीलीटर द्रव जैतून का तेल साबुन और 10 बूंदों मेलालेका तेल के साथ। बाथटब को साफ़ करने के लिए इस मिश्रण का उपयोग करें (साफ करने की शक्ति बढ़ाने के लिए मोटे नमक जोड़ें)
  • चित्र पतला ट्री ऑयल चरण 3 नामक चित्र
    3
    धोने की मशीन के अंदर कपड़े धोने पर कुछ बूंदें डाल दीजिए। Melaleuca तेल अपने कपड़े के लिए एक अच्छी सफाई खुशबू प्रदान करता है
  • विधि 2
    कवकनाशी क्रिया

    दिलट चाय ट्री ऑयल चरण 4 नामक चित्र
    1
    एक बोतल में 500 मिलीलीटर गर्म पानी डालें फुहार. मेलेलाका तेल के 2 चम्मचों को मिलाकर अच्छी तरह मिलाएं।
  • दिलट चाय ट्री ऑयल चरण 5 नामक चित्र
    2
    मक्खन या फफूंदी पर सीधे मिश्रण स्प्रे करें मिश्रण बासी गंध को समाप्त करेगा कमरे को बंद कर दें और कुछ दिन प्रतीक्षा करें।
  • चित्र पतला ट्री ऑयल चरण 6
    3
    कमरे में लौटें जहां फुहार लागू किया गया था आप देखेंगे कि मोल्ड की गंध गायब हो गई है। यह मेललेका तेल और पानी को मिश्रण करने की कार्रवाई के कारण होता है जो खराब गंध को निष्क्रिय करता है।
  • विधि 3
    कॉस्मेटिक एप्लीकेशन




    दिलट चाय ट्री ऑयल चरण 7 नामक चित्र
    1
    अपने दैनिक शैम्पू में मेलेलाका तेल के कुछ बूंदों को जोड़ें यह मिश्रण खोपड़ी की स्केलिंग को कम करने में मदद करता है और इसलिए रूसी के खिलाफ एक प्रभावी उपचार है।
  • चित्र पतला चाय ट्री ऑयल चरण 8 नामक चित्र
    2
    इसे अरोमाथेरेपी के रूप में प्रयोग करें लगभग 500 मिलीलीटर पानी मेलालेका तेल के कुछ बूंदों को जोड़ने और आग में लाना जब यह फोड़ा होता है, तो वाष्प को मिश्रण से मिला लेता है - यह खांसी के डेंगेंस्टेन्ट के रूप में कार्य करता है और चेहरे का मुँहासे कम करने में भी मदद करता है।
  • दिलट चाय ट्री ऑयल चरण 9 नामक चित्र
    3
    एक चिकनाई लोशन के साथ मेलेलाका तेल के कुछ बूंदों को मिलाएं और एक सनबर्न के प्रभावों को दूर करने के लिए इसे लागू करें। मेलोलीका तेल सूजन को कम कर देता है जबकि मुसब्बर वेरा बर्न्स की वजह से जलन कम करता है। मिश्रण त्वचा के लिए एक न्यूरॉइराइज़र के रूप में भी काम करेगा।
  • विधि 4
    विरोधी भड़काऊ कार्रवाई

    दिलट चाय ट्री ऑयल चरण 10 नामक छवि
    1
    आलू का तेल के रूप में आधार तेल के 2 tablespoons को melaleuca तेल के 1 चम्मच मिश्रण।
  • दिलट चाय ट्री ऑयल चरण 11 नामक चित्र
    2
    छालरोग, एक्जिमा या दाने से प्रभावित शरीर के क्षेत्रों पर इस मिश्रण को लागू करने के लिए एक कपास की गेंद या कपास झाड़ू का प्रयोग करें मलाई के बदले, प्रभावित क्षेत्र पर ध्यान से मिश्रण लागू करें जैसे कि त्वचा को मुद्रांकन करना।
  • दिलट चाय ट्री ऑयल चरण 12 नामक चित्र
    3
    कपास की बॉल या दूसरे छोर के दूसरे छोर का उपयोग उस क्षेत्र से अतिरिक्त तरल को निकालने के लिए करें जहां मिश्रण को लागू किया गया था।
  • युक्तियाँ

    • इसके एंटीसेप्टिक और ऐंटिफंगल गुण के कारण, चाय पेड़ के तेल कीटाणुओं कि कारण मुँहासे, मौसा और अन्य त्वचा की समस्याओं के उन्मूलन में इस्तेमाल किया जा सकता। यह दूसरे और तीसरे डिग्री जले से संक्रमण को रोकने में मदद करता है, साथ ही निशान को रोकता है।
    • मेललेका तेल का उपयोग कई अन्य प्रकार के सौंदर्य उत्पादों में भी किया जाता है, जैसे मौखिक स्वच्छता उत्पादों, त्वचा लोशन, होंठ या मुँह घाव के उपचार, और नाखून कवकनाशी

    चेतावनी

    • शरीर के एक बड़े क्षेत्र में मेलेलाका तेल लगाने से पहले, त्वचा के एक हिस्से पर छोटी मात्रा का उपयोग करना महत्वपूर्ण है। यह परीक्षा आपको यह पता करने की अनुमति देगा कि क्या मेललेयूका का तेल आपकी त्वचा में किसी भी तरह की एलर्जी प्रतिक्रिया का कारण बनता है - अगर यह मामला है, तो तेल का उपयोग करना बंद करें और डॉक्टर से परामर्श करें
    • Melaleuca तेल कुछ पालतू जानवर, विशेष रूप से बिल्लियों के लिए विषाक्त हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com