IhsAdke.com

कैसे एप्पल Bootcamp और समानांतर के बीच चुनें करने के लिए

मैक ओएस एक्स कंप्यूटर पर विंडोज जैसे ऑपरेटिंग सिस्टम चलाने के लिए एप्पल बूटकैम्प और समानताएं दो विकल्प हैं। ये दो समाधान अंतिम उपयोगकर्ता के लिए पेशेवर और विपक्ष हैं और दोनों एक-दूसरे से काफी अलग तकनीक का उपयोग करते हैं। यह लेख आपको एप्पल बूटकैम्प और समानताएं के बीच चयन करने की प्रक्रिया दिखाएगा।

चरणों

शीर्षक से चित्र सेब बूटकैम्प और समानांतर चरण 1 के बीच चुनें
1
लागत की तुलना करें
  • एप्पल बूटकैम्प एक मुफ्त उपयोगिता है जो मैक ओएस एक्स चलाने वाले सभी मैक पर पूर्वस्थापित है। इसका मतलब यह है कि इस विकल्प का इस्तेमाल करने से जुड़े केवल एक ही लागत ऑपरेटिंग सिस्टम लाइसेंस है जिसे आप स्थापित करना चाहते हैं।
  • मौजूदा समानताएं सॉफ्टवेयर, समानताएं डेस्कटॉप 6 मैक के लिए, पिछले संस्करण से अपग्रेड करने के लिए $ 79.99 या $ 49.99 की कीमत है। हालांकि, आप अपने परीक्षण की पेशकश के माध्यम से 14 दिनों के लिए समानांतर डाउनलोड और परीक्षण कर सकते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र सेब बूटकैम्प और समानांतर चरण 2 के बीच चुनें
    2
    प्रौद्योगिकी में मतभेद का आकलन करें
    • सेब Bootcamp आप ऑपरेटिंग सिस्टम को मूल रूप से चलाने के लिए अनुमति देता है, अर्थात, आपको सिस्टम संसाधनों जैसे पूर्ण CPU एक्सेस, ग्राफिक्स, और अन्य सभी सिस्टम संसाधनों तक पहुंच प्रदान करते हैं। यह कुछ कार्यों के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है, जैसे खेल खेलना जिनके लिए बड़ी मात्रा में सिस्टम संसाधन हैं हालांकि, इसका मतलब है कि आप एक समय में एक ऑपरेटिंग सिस्टम को बूट करने में सक्षम होंगे और आप एक साथ मैक ओएस एक्स और अन्य ऑपरेटिंग सिस्टम का उपयोग नहीं कर सकते हैं।

    • समानताएं आपको अपने ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए वर्चुअल मशीन बनाने की अनुमति देगा। इससे आप मैक ओएस एक्स के अंदर एक विंडो में ऑपरेटिंग सिस्टम को चलाने की इजाजत दे सकते हैं, जिससे आप एक साथ दो ऑपरेटिंग सिस्टम को एक साथ चलाने के लिए अनुमति दे सकते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र सेब बूटकैम्प और समानताएं चरण 3 के बीच चुनें
    3
    उपयोगकर्ता अनुभव और मैक ओएस एक्स एकीकरण में अंतर की जांच करें
    • उपयोगकर्ता अनुभव में स्पष्ट अंतर तथ्य यह है कि समानताएं आपको मैक ओएस एक्स और दूसरे ऑपरेटिंग सिस्टम के बीच तुरंत स्विच करने देती हैं। दूसरी ओर Bootcamp, आपके सिस्टम के बूट के दौरान आपको एक या दूसरे को चुनने के लिए मजबूर करता है।
    • समानताएं मैक ओएस एक्स के साथ बेहद एकीकृत होती हैं, जिससे आपको ऑपरेटिंग सिस्टम से फाइलें स्थानांतरित करने की अनुमति मिलती है, जैसे कि विंडोज़, मैक ओएस एक्स, और ड्रैग-एंड-ड्रॉप के द्वारा इसके विपरीत। आप अपने मैक पर रखे गए फ़ोल्डरों को समानताएं और ठीक इसके विपरीत स्थापित ऑपरेटिंग सिस्टम के माध्यम से भी एक्सेस कर सकते हैं। Bootcamp के साथ ये सुविधाएं संभव नहीं हैं
    • समानांतर से जुड़ा बूट समय आमतौर पर बूटकैम्प से बहुत तेज होता है परिसर के माध्यम से एक ऑपरेटिंग सिस्टम को प्रारंभ करना किसी एप्लिकेशन को खोलने के लिए तुलनीय है। बूटकैम्प के माध्यम से एक ऑपरेटिंग सिस्टम को प्रारंभ करना ऑपरेटिंग सिस्टम जैसे कि एक पीसी पर नेक्सेटिक रूप से इंस्टॉल किए गए Windows को शुरू करने के समान है।



  • शीर्षक वाला चित्र सेब बूटकैम्प और समानांतर चरण 4 के बीच चुनें
    4
    सिस्टम संसाधनों पर प्रभाव पर विचार करें।
    • समानांतर में एक ऑपरेटिंग सिस्टम चलाते समय, यह आपके सिस्टम की सुविधाओं को मैक ओएस एक्स के वर्तमान संस्करण के साथ साझा कर रहा है। आप प्रदर्शन समस्याओं का अनुभव कर सकते हैं भले ही आपका सिस्टम अनुप्रयोग और ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए न्यूनतम सिस्टम आवश्यकताएं पूरी करता हो। यदि आप अनुप्रयोगों के बारे में सोच रहे हैं जिन्हें गेम या वीडियो रेंडरिंग सॉफ़्टवेयर जैसे रन-टाइम गहन विशेषताओं की आवश्यकता होती है, तो शायद बूटकैम्प का उपयोग करना सबसे अच्छा होगा यह आपको सभी सिस्टम संसाधनों तक पहुंच प्रदान करने की अनुमति देगा, जैसे कि ऑपरेटिंग सिस्टम को मूल रूप से स्थापित किया गया था
  • शीर्षक से चित्र सेब बूटकैम्प और समानांतर चरण 5 के बीच चुनें
    5
    सेटअप प्रक्रिया की तुलना करें
    • दोनों अनुप्रयोगों में ऑपरेटिंग सिस्टम का विन्यास स्क्रीन पर विस्तृत निर्देशों के माध्यम से किया जाता है और लगभग 5 से 15 मिनट लगते हैं। प्रारंभिक सेटअप प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद वास्तविक ऑपरेटिंग सिस्टम की स्थापना अपनी प्रक्रिया का उपयोग करके किया जाएगा। उदाहरण के लिए, जब विंडोज़ लगाया जा रहा है, तो इंस्टॉलेशन प्रक्रिया उसी होगी जितनी कि आप इसे पीसी पर मूल रूप से स्थापित कर रहे थे।
    • ऐप्पल बूटकैम्प इंस्टॉलेशन को एक ऐसी सुविधा की आवश्यकता होती है जो सभी इंटेल-आधारित मैक पर प्री-इंस्टॉल हो जाती है, जिसे "बूट कैंप असिस्टेंट" कहा जाता है, जो आपको अपनी हार्ड ड्राइव को विभाजित करने की अनुमति देगा और आपको एक वर्चुअल सीडी देगा जिसमें सभी आपके ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए आवश्यक ड्राइवर
    • समानांतरों के माध्यम से एक ऑपरेटिंग सिस्टम स्थापित करना आपको ड्राइव की तैयारी और ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए वर्चुअल मशीन बनाने की प्रक्रिया के माध्यम से ले जाएगा। आप उसे आवंटित रैम की मात्रा भी निर्दिष्ट करने में सक्षम होंगे। इस स्थापना प्रक्रिया का एक लाभ "विस्तार" डिस्क प्रारूप का चयन करने की क्षमता है। यह डिस्क छवि को बढ़ने की अनुमति देगा क्योंकि अधिक डेटा आवश्यक है, जिससे आपको केवल आवश्यक डिस्क स्थान का उपयोग करने की अनुमति मिलेगी।
  • युक्तियाँ

    • समानता डेस्कटॉप Bootcamp विभाजन को संभाल करने में सक्षम है ताकि आप दोनों दुनिया के सर्वश्रेष्ठ हो सकें। पहले Bootcamp सुविधा का उपयोग कर विंडोज को स्थापित करने के लिए सुनिश्चित करें। तब आप समानांतर में Bootcamp विभाजन को खोल सकते हैं। साथ ही, विंडोज से चलते समय समांतर उपकरण इंस्टॉल करना सुनिश्चित करें वे कुछ ऐसे रूटीन के छतरी के नीचे उपलब्ध कराते हैं जो विंडोज को रोबकैम्प से लेकर समानताएं या इसके विपरीत पर स्विच करने के बाद आपको प्रतिक्रिया देने की ज़रूरत से बचाते हैं। ऐसा करने के बाद, आप समान Windows विभाजन को मूलतः बूटकैम्प या मैक ओएस से समानांतरों का उपयोग कर शुरू कर सकते हैं।
    • समानांतर डेस्कटॉप विंडोज के अलावा अन्य ऑपरेटिंग सिस्टम जैसे कि लिनक्स और बीएसडी की स्थापना का समर्थन करता है। Bootcamp नहीं करता है

    चेतावनी

    • Bootcamp और समानताएं पर एक ऑपरेटिंग सिस्टम की एक ही कॉपी स्थापित करने के लिए अलग या एकाधिक लाइसेंस की आवश्यकता होगी

    • Bootcamp के माध्यम से एक ऑपरेटिंग सिस्टम स्थापित करने के लिए, आपके पास एक मैक ओएस एक्स विभाजन होना चाहिए जो विस्तृत किया गया है (जर्नल)। यदि वर्तमान में आपके ड्राइव पर एकाधिक विभाजन होते हैं, तो आपको सुविधा का उपयोग करने से पहले पुनर्स्थापित करना होगा

    आवश्यक सामग्री

    • मैक आधारित इंटेल मैक ओएस एक्स 10.5 या उच्चतर चल रहा है।
    • मैक या उच्चतर के लिए समानताएं डेस्कटॉप 6
    • बूटकैम्प सहायक उपयोगिता
    • एक ऑपरेटिंग सिस्टम और एक लाइसेंस / पंजीकरण कुंजी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com