IhsAdke.com

कैसे मेन्ने पाउडर को चुनें

सभी पाउडर मयना समान नहीं हैं हिना पौधे उत्पाद है, इसलिए यह समय के साथ खराब हो सकता है। एक अच्छा हेन्ना पाउडर चुनना एक अच्छा मयन्दा डिज़ाइन बनाने के लिए आवश्यक है

चरणों

एक हेनना पाउडर चरण 1 चुनें
1
संभव के रूप में शांत के रूप में एक हीना पाउडर प्राप्त करें तिथि की जांच करें, अगर कुछ ठंडे माहौल में रखा नहीं गया हो तो हेना का उपयोग कुछ महीनों के भीतर किया जाना चाहिए। कई हेनेंस विस्तार की अवधि के लिए स्टोर अलमारियों पर बने रहते हैं। यदि यह एक ठंडे स्थान पर संग्रहीत किया गया है, जैसे फ्रीज़र, और प्रकाश से दूर रखा जाता है, तो हेना वर्षों के लिए अच्छा हो सकता है। कई ऑनलाइन खुदरा विक्रेताओं जो हेनना कलाकार हैं वे हीना को एक ठंडे कक्ष में रखते हैं- खरीदने से पहले पूछें।
  • एक हेनना पाउडर चरण 2 चुनें शीर्षक वाला चित्र
    2
    रंग चुनें जबकि सभी हेनेंस लाल-भूरे रंग के रंगों को दागते हैं, विभिन्न क्षेत्रों में सूक्ष्म अंतर होते हैं। अफ्रीकी हिनास अधिक चिपचिपा होते हैं, जो ठीक लाइनें बनाने में मदद करता है। मोरक्को और येमेनी हिनास उनकी विचित्रता के लिए जाना जाता है। बहुत से लोग कहते हैं कि अफ्रीकी हिना एक गर्म लाल रंग है, जो फ़ारसी हिना एक गहरा लाल है और भारतीय मयना लाल भूरा है ये छोटे रंग भिन्नताएं अपरिवर्तनीय नहीं हैं, और आम तौर पर इसका ध्यान नहीं दिया जाता है। आम तौर पर, रंग भिन्नता शरीर के रसायन विज्ञान पर निर्भर करती है, जो कि उस प्रकार के हेन्ना के इस्तेमाल पर नहीं होती थी।
  • एक हेनना पाउडर चरण 3 चुनें
    3



    उच्च गुणवत्ता वाले हेन्ना को पहचानना सीखें उच्च गुणवत्ता वाले हेनाने में गहरा हरा होता है और इसे कई बार छिद्रित किया जाता है। सस्ती सीनों को दूसरे छिद्रित स्प्राउट्स की तुलना में अधिक सीफिंग की ज़रूरत है, या वे एग्लाकेटर्स को रोक सकते हैं
  • एक हेनना पाउडर चरण 4 चुनें
    4
    हिनास के लिए देखें जो चमकीले हरे रंग का रंग हैं हेना स्वाभाविक रूप से एक हल्का हरा है, और एक हल्के भूरे रंग के लिए फीका है, क्योंकि यह अपनी ताकत खो देता है हेनना कूलर को देखने के लिए कंपनियां हरे डाई का उपयोग करेगी
  • एक हेन्ना पाउडर चरण 5 चुनें
    5
    देखो। जबकि भारत में हमारे द्वारा की जाने वाली सबसे अधिक मेहनत का निर्यात होता है, यह मयना अक्सर सबसे अच्छा नहीं होता है कुछ बेहतरीन हिनास पाकिस्तान और मोरक्को से आते हैं, और कुछ देशों में, ओमान जैसे अविश्वसनीय हिनास, वे निर्यात नहीं करते हैं। यदि आप यात्रा करते हैं, या एक यात्रा करने वाले दोस्त हैं, तो घर ले जाने के लिए कुछ मेहनत करो।
  • युक्तियाँ

    • ताजगी और रंग का निरीक्षण करें
    • हेंना ऑनलाइन खुदरा विक्रेताओं से खरीदें, जो भी कलाकार हैं जो हेन्ना का उपयोग करते हैं- वे अपनी खुद की मयना का उपयोग करते हैं और गुणवत्ता की गारंटी दे सकते हैं।
    • यहां तक ​​कि आपके बालों में, आपको शरीर के डिजाइनों के लिए हेना का उपयोग करना चाहिए। बालों के लिए मेहनना में कम रंग होते हैं, और आप अपने बालों में लाल रंग से अधिक नारंगी के साथ समाप्त हो सकते हैं।
    • स्टिकी हेनस को कम चीनी या शहद की आवश्यकता होती है, हल्के हीनास में अधिक होना चाहिए।
    • कई प्रकारों की कोशिश करें जब तक आप सबसे अच्छा पसंद नहीं पाते।

    चेतावनी

    • असली हेना हमेशा लाल / लाल भूरे रंग के होते हैं। पीला या फीका हुआ हेना आमतौर पर कैसिया या रूई बारबो रूट होता है, काले हेंना आमतौर पर इंडिगो या शुद्ध रूप से शुद्ध प्रोटीन के व्युत्पन्न के साथ हीना को जोड़ती है।
    • कभी भी "ब्लैक" हेन्ना, या अतिरिक्त सामग्री के साथ कुछ भी नहीं खरीदें। काले हेंना में अक्सर शुद्ध प्रोटीन व्युत्पन्न होता है, जो एक खतरनाक रसायन है जो गंभीर एलर्जी प्रतिक्रियाओं का कारण बन सकता है।
    • उज्ज्वल हरे रंग की हेन्ना न खरीदें, डाई आपकी त्वचा को चोट नहीं पहुंचेगी, लेकिन आप गुणवत्ता का मूल्यांकन नहीं कर पाएंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com