IhsAdke.com

कैसे एक हेना टैटू के लिए देखभाल करने के लिए

आप निश्चित रूप से अपने नए हेनाना टैटू को जितना संभव हो सके सुंदर लगाना चाहते हैं। यह रंग आमतौर पर फीड और छील करने से पहले एक से तीन सप्ताह तक रहता है। इस समय के दौरान, आपकी त्वचा को मॉइस्चराइज कर दें ताकि ड्राइंग अधिक समय तक टिक सके। अपघर्षक उत्पादों के साथ धोने से बचें और हेना को रगड़ने की कोशिश न करें। यदि आप टैटू की अच्छी देखभाल करते हैं, तो यह कई हफ्तों या उससे भी ज्यादा समय तक रह सकता है!

चरणों

भाग 1
हेन्ना को व्यवस्थित करना

हेनाना डिजाइन चरण 1 के लिए शीर्षक के लिए शीर्षक चित्र
1
ड्राइंग को लागू करने के ठीक बाद स्पर्श न करें। लागू होने पर हिना पेस्ट नम हो जाता है, और आवेदन के बाद, आपको अपने शरीर के उस भाग को कपड़ों, बालों और पर्यावरणीय कारकों जैसे अवरोधों से दूर रखने की आवश्यकता होती है, ताकि डिजाइन को धुंधला न डालना हो। द्विध्रुवीय आमतौर पर पांच से दस मिनट के भीतर सूख जाएगा, लेकिन आप न तो अधिक इंतजार करेंगे आम तौर पर, लगभग आधे घंटे तक यह तब तक सूख जाएगा जब तक कि यह सूखा न हो कि आपको अब धुंध के बारे में चिंता न करें।
  • चित्र के लिए शीर्षक एक हेना डिजाइन चरण 2
    2
    लंबे समय तक त्वचा पर पेस्ट छोड़ दें। अब यह त्वचा पर रहता है, गहरा टैटू होगा। चम्मच को कम से कम छह घंटे या फिर रात भर त्वचा पर सूखा दें। दुर्घटना के द्वारा धोएं, साफ़ न करें और कुछ भी स्पर्श न करें।
  • एक हेना डिज़ाइन के चरण 3 के लिए देखभाल शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    नींबू का रस और चीनी का उपयोग करें जब पास्ता सूखना शुरू होता है, तो इसे चीनी और नींबू के रस के मिश्रण से कवर करें। इसे कुछ घंटों या रात भर के लिए कार्य करें। यह मिश्रण पेस्ट को लंबे समय तक रखेगा, टैटू को भी गहरा बना देगा। नींबू के रस के साथ एक छोटी कटोरी भरें और चीनी को मिला लें जब तक कि यह चिपचिपा समाधान न हो और एक सिरप की तरह दिखता है। सूखे मयना पर इसे लागू करने के लिए एक कपास की गेंद का प्रयोग करें।
    • चीनी और नींबू मदद हाइड्रेट और मुहर सील और भी डिजाइन की रक्षा। नींबू की अम्लता हन्ना के रंग को उजागर कर सकती है।
    • सावधानी बरती रहें, मयंक को खत्म न करें। यह सिर्फ थोड़ा नम करना चाहिए। यदि आप नमी में अतिरंजित होते हैं, तो रंग धुंधला और नाली, विशेष रूप से शुरुआत में
    • यदि आप रात भर त्वचा पर चीनी और नींबू का समाधान छोड़ना चाहते हैं, तो मोप्स और ब्लाट्स की त्वचा को किसी अन्य तरीके से लपेटें या उसकी रक्षा करें।
  • एक हेना डिज़ाइन चरण 4 के लिए देखभाल के लिए शीर्षक चित्र
    4
    त्वचा को गर्म और नम रखने की कोशिश करें शरीर का तापमान गर्म होता है, तेज हिना उसे दाग देगा। यदि आपका शरीर ठंडा है, तो आपके शुरू होने से पहले कुछ गर्म करने की कोशिश करें। पेस्ट द्वारा कवर हिस्से पर थोड़ी भाप को लागू करने से गर्मी और नमी भी मिलती है।
  • एक हेना डिज़ाइन चरण 5 के लिए केयर का शीर्षक चित्र
    5
    ड्राइंग को लपेटें हेना पेस्ट छील और गिर जाएगी जैसे यह सूख जाता है, ताकि आप सभी टुकड़ों को फैलाने के लिए टैटू वाले हिस्से को कवर कर सकें। सुरक्षा भी टैटू को गहरा बनाने में मदद करती है क्योंकि यह गर्मी और नमी को बनाए रखती है। आप एक इलास्टिक पट्टी, मेडिकल पेपर टेप या टॉयलेट पेपर के साथ क्षेत्र लपेट कर सकते हैं। लपेटे हुए स्थान को इसे अधिक सुरक्षित बनाने के लिए एक जुर्राब के साथ कवर करने की कोशिश करें।
    • डिजाइन पर टॉयलेट पेपर के एक टुकड़े को रखने और मौके पर एक लोचदार पट्टी लपेटने का प्रयास करें। यदि आप प्लास्टिक की चादर का उपयोग करना चाहते हैं, तो इसे पसीना सोखने के लिए टॉयलेट पेपर के साथ लपेटें और स्मुडिंग से बचें।
    • पता है कि मेहंदी दाग ​​कपड़े, कपड़े, चादरें और तौलिये। यदि आप बैग को रात भर छोड़ देते हैं, तो रैपिंग आपके बिस्तर की रक्षा कर सकता है।
    • कुछ लोग कहते हैं कि लपेटने का एकमात्र तरीका है हेना टैटू का ख्याल रखना है, लेकिन दूसरों का तर्क है कि यदि प्रश्न में डिजाइन बड़ा है तो केवल एक को लपेटने की जरूरत है।
  • चित्र के लिए देखभाल एक हेना डिजाइन चरण 6
    6
    कमरे के तापमान और एक तटस्थ साबुन पर पानी का उपयोग करके सूखे मृग आलू को धो लें। एक मुलायम कपड़े के साथ टैटू को टैप करें यदि आप इस शुरुआती चरण में ड्राइंग को रगड़ते हैं, तो यह पहले से मिटाना शुरू हो सकता है।
  • भाग 2
    फ़ोल्डर को निकाल रहा है

    एक हेना डिज़ाइन चरण 7 के लिए केयर का शीर्षक चित्र
    1
    छह से 24 घंटों के बाद हेना पेस्ट को साफ करें। एक स्वच्छ, अंधा उपकरण जैसे टूथपिक, नाखून, सैंडपापर या चाकू की कुंद की ओर का उपयोग करें। अधिकांश पेस्ट को हटाने के बाद कमरे के तापमान पर पानी के साथ त्वचा धो लें। ताजा हेन्ना पर साबुन का उपयोग करने से बचें
    • जब त्वचा साफ हो जाती है, पॅट सूख जाता है फिर एक तेल या क्रीम का उपयोग करके ड्राइंग थोड़ा सा हाइड्रेट करें।



  • एक हेना डिजाइन चरण 8 के लिए शीर्षक के लिए चित्र शीर्षक
    2
    24 घंटे के लिए साबुन और पानी के साथ संपर्क में आना मत देना। पेस्ट हटाने के बाद कम से कम छह से 12 घंटे के लिए क्षेत्र को न छानने की कोशिश करें, यद्यपि यदि आप पूरे दिन इंतजार करते हैं तो प्रभाव भी मजबूत होगा। जल आपके हेना टैटू के ऑक्सीकरण और गहराई प्रक्रियाओं को बाधित कर सकता है।
  • हेनाना डिजाइन चरण 9 के लिए शीर्षक के लिए शीर्षक चित्र
    3
    रंग तेज देखो एक बार जब आप त्वचा को बेनकाब कर देते हैं और हेनना पेस्ट को सूखाते हैं, तो आप परिपक्व होने वाले पेंट को अपनी सर्वश्रेष्ठ आकार तक देखेंगे। यह डिजाइन नारंगी रंग में शुरू होगा, जिसमें उज्ज्वल नीयन से कद्दू का रंग दिया जाएगा। अगले 48 घंटों के दौरान, यह गहरा हो जाएगा और गहरे लाल भूरे रंग का अनुमान लगाएगा। अंतिम नारंगी-भूरा, बरगंडी और चॉकलेट के बीच होगा आवेदन के एक या दो दिन बाद, ड्राइंग इसकी गहरी स्वर में होगा
    • अंतिम रंग आपकी त्वचा की प्रकार और आपके शरीर के रसायन पर निर्भर करता है। रंग आमतौर पर हाथों और पैरों पर गहरा होता है
  • भाग 3
    ड्राइंग के लिए देखभाल

    चित्र के लिए शीर्षक हेनाना डिजाइन चरण 10
    1
    आपकी हेना टैटू एक से तीन सप्ताह तक चलेगा। यह त्वचा देखभाल के साथ आपकी देखभाल के दौरान यह अवधि बहुत ज्यादा निर्भर करती है। यदि आप डिजाइन को हाइड्रेटेड रखते हैं और इसे चीजों पर रगड़ने से रोकते हैं, तो टैटू तीन सप्ताह या उससे भी ज्यादा समय तक रह सकता है। यदि आप इसके साथ सावधान नहीं हैं, तो पहले सप्ताह की तरह हीना छील या फीका शुरू हो सकता है
    • हेना टैटू की लंबाई भी शरीर के उस स्थान पर निर्भर करती है जहां इसे बनाया गया था। रंग हाथ और पैरों पर गहरा हो जाता है, लेकिन ये भी ऐसे क्षेत्र हैं जो आमतौर पर पर्यावरण के साथ बातचीत करते हुए अधिक घर्षण को बदलते हैं।
  • चित्र के लिए एक हेन्ना डिजाइन चरण 11 के लिए शीर्षक है
    2
    हाइड्रेट। पेस्ट हटाने के बाद कुछ प्राकृतिक तेल, मक्खन या क्रीम के साथ छिड़कें। जबकि टैटू आपकी त्वचा पर है, यह अक्सर इसे बचाने के लिए और छूटने से बचने के लिए अक्सर moisturize। बेचने वाले कई मॉइस्चराइजर्स में रसायनों होते हैं जो डिज़ाइन को बहुत हल्का कर सकते हैं, इसलिए कुछ प्राकृतिक उपयोग करने के लिए सबसे अच्छा है
    • विरंजन एजेंट या फलों के एसिड के साथ मॉइस्चराइजर्स का उपयोग न करें, जैसे अल्फा हाइड्रॉक्सी एसिड। ये तत्व आपकी त्वचा से नमी और पोषक तत्वों को दूर लेते हैं, और समय से आगे बढ़ने के लिए हेना को भी मिट सकती है।
    • ड्राइंग पर आवश्यक तेलों को पास करें वे आपकी त्वचा को हाइड्रेटेड रखेंगे, जो हेन्ना को लुप्त होती या बहुत जल्द छीलने से रोक सकती हैं। मोम, नारियल तेल या जैतून का तेल पर आधारित होंठ बाम का उपयोग करने की कोशिश करें। हेनना टैटू की देखभाल करने के लिए विशिष्ट तेलों की तलाश करें
  • हेनाना डिजाइन चरण 12 के लिए केयर का शीर्षक चित्र
    3
    त्वचा पर कुछ भी रगड़ने की कोशिश न करें छूटना हिना फीका कर सकते हैं, साथ ही कपड़े धोने और कपड़े की रगड़, जो भी टैटू जल्दी गायब हो सकता है। जितना कम आप स्पॉट को छूते हैं, बेहतर। यदि आपने अपने हाथ में ड्राइंग किया है, तो डिशवॉशर दस्ताने पहनें।
  • चित्र के लिए शीर्षक एक हेना डिजाइन चरण 13
    4
    हल्के साबुन से त्वचा को साफ करें हाथ या एक नरम तौलिया द्वारा इसे लागू करें यदि आप कर सकते हैं, मेना टैटू के आसपास साबुन को पास करें, लेकिन ड्राइंग पर ही नहीं। एसीटोन का उपयोग करने से बचें, तामचीनी रिमूवर में पाए गए, और शराब जेल। इन मजबूत रसायनों की त्वचा को निर्जलीकरण और हेनना टैटू तेजी से उभरने लगते हैं।
  • युक्तियाँ

    • जिस दिन आप हिना टैटू करते हैं, रात में नींबू का रस और जैतून का तेल डालना और प्लास्टिक की थैलियों के साथ त्वचा को लपेटें। सोने का समय पर बैग का उपयोग करें, और ड्राइंग सुबह में ज्यादा गहरा होगा।
    • पेट्रोलियम जेली या श्रृंगार में तेल के साथ कुछ का उपयोग करके हेना तेजी से बाहर आ जाएगा। प्राकृतिक तेलों को प्राथमिकता दें

    चेतावनी

    • हिना उसके कपड़े दाग। इसका उपयोग करते समय सावधान रहें
    • यदि ड्राइंग कद्दू या लाल के अलावा किसी भी रंग के होते हैं, तो इस क्षेत्र पर नज़र रखें। ऐसे लोग हैं जो त्वचा पर हर प्रकार के खतरनाक रसायनों को लागू करते हैं और इसे हेन्ना कहते हैं यदि आपको फ्लू जैसे लक्षण या खुजली, फूला हुआ प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ता है तो चिकित्सा सलाह लें। उसे बताओ कि उसकी त्वचा पर एक रासायनिक पदार्थ है इन लक्षणों को अनदेखा करना आपकी त्वचा को स्थायी रूप से नुकसान पहुंचा सकता है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com