IhsAdke.com

हाथों में पत्रों को कैसे फैलाना (फैन बनाने)

कार्ड चालें और चालें बजाना सैकड़ों वर्षों के लिए एक मजेदार मनोरंजन है अप अपनी आस्तीन एक अच्छी रणनीति दूसरों को प्रभावित करने के लिए है कि आप अपने घर के कमरे में या एक पोकर मेज पर दोस्तों या रिश्तेदारों के साथ कर रहे हैं, कुछ चाल है। यदि आप इन युक्तियों में से कुछ सीखना चाहते हैं, तो जानने के लिए कि "एक डेक" को कैसे फैलाना है, शैली के लिए आवश्यक है। इस कला में सभी कार्ड धारण करना शामिल है जैसे कि वे एक हाथ से प्रशंसक रहे - ताकि सभी आइटम एक बार में दिखाई दे सकें। आम तौर पर ऐसा किया जाता है कि किसी अन्य व्यक्ति मजाक के लिए एक या अधिक कार्ड चुन सकते हैं।

चरणों

विधि 1
दो हाथों से चाल चलाना

फैन कार्ड स्टेप 1 नाम वाली छवि
1
अपने अंगूठे और आपके बायीं हाथ की अन्य उंगलियों के बीच डेक को ढीला रखें। अपने बाएं हाथ की स्थिति में एक गिलास पानी पकड़कर रखें - आपके पास अगले अंगूठे के साथ। अपने अंगूठे और तर्जनी के बीच डेक को रखो, यह फ्लैट छोड़कर नीचे का सामना करना पड़ रहा है। डेक के नीचे की तरफ के बीच सूचक उंगली और मध्य उंगली रखें। मध्य टिप कार्ड के सबसे निकट दाएं कोने के विरुद्ध होनी चाहिए, इसके आगे के अंगूठे के साथ। अपने अंगूठे को डेक के ऊपर से रखकर कार्ड को ढंक कर रखो - निकटतम किनारे पर इसकी टिप।
  • बाएं हाथ या दहिने हाथ होने के कारण बहुत अंतर नहीं होता है, लेकिन यदि आप कार्ड नहीं रख सकते हैं तो आप बाएं के बजाय दाएं हाथ का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं।
  • 2
    कोण को थोड़ा सा कोण? डेक के ऊपर थोड़ा मोड़ो ताकि शीर्ष कार्ड थोड़ा दूसरों के मुकाबले सही झुका हो। यह छोटा कोण आइटम समान रूप से फैलाने में मदद करेगा, भले ही यह अनुभव कम होने के कारण कम हो।
  • 3
    अपने अंगूठे का उपयोग करके अपनी उंगलियों के बीच के पत्रों को फैलाएं। डेक के बायीं छोर पर अपना दायाँ अंगूठा लें और एक पंखे बनाने के लिए कार्डों को धक्का देने के लिए इसका इस्तेमाल करें, उसी अंगूठे से गुजरें। ऐसा करने के दौरान उन्हें इस उंगली से हल्के दबाएं - लेकिन बहुत बल लागू नहीं करते हैं, ताकि कार्ड "समूह" बनाने के बजाय समान रूप से फैले। आदर्श रूप से, आप पूरे 180 डिग्री सेमीकर्चल में बिखरे हुए कार्ड के साथ सीमा को समाप्त करते हैं।
    • अंगूठे के बजाय आप दाहिने हाथ की उंगलियों का उपयोग कर सकते हैं
    • आप इस कदम के बारे में सोच सकते हैं जैसे कि आप डेक के निचले भाग में आइटम से दूर कार्ड के स्टैक पर दबाव डाल रहे थे। अगर पूरे डेक एक बार चलता रहता है, तो इसे थोड़ी देर में रिलीज या सही अंगूठे को धीरे-धीरे बढ़ने के कोण के रूप में बढ़ने की कोशिश कर रहा है क्योंकि यह फैलता है।
  • 4
    ट्रेन। जादूगर इस चाल को आसान लगते हैं, लेकिन प्रशिक्षण में घंटे बिताते हैं। जब तक आप आसानी से और समान रूप से कार्ड फैल सकता व्यायाम तक जारी रखें में तेजी लाने आंदोलन के रूप में सामान्य बुद्धि है, लेकिन गति अनुग्रह और चाल की तरलता को बर्बाद नहीं करने के लिए अति न करें।
    • यदि कार्ड को फैलाना कठिन हो तो डेक बदलें बाहर पहना आइटम भी काम नहीं करते हैं
  • 5
    अपने दायें अंगूठे का उपयोग करते हुए अपनी बाईं कलाई को चालू करें कार्ड को बिखरे हुए हैं जिस गति को बढ़ाने के लिए इस उन्नत तकनीक का प्रयास करें अपनी कलाई का सामना करना पड़ता है, आप एक साथ अपने दाहिने अंगूठे के साथ कार्ड नीचे खींचेगे।
  • 6
    एक हाथ की "अकवार" ट्रेन मुफ़्त हाथ से "प्रशंसक" को बंद करना आसान है - बस स्टैक में सुधार करने के लिए कार्ड को उसी दिशा में ले जाएं। अधिक उन्नत तकनीक के लिए, उन्हें बंद करने के लिए कार्ड धारण करने वाली उंगलियों का इस्तेमाल करते हैं। आपको कार्ड के आधार पर अपनी अंगुलियों को कुछ समय "ड्राइव" करना पड़ सकता है - इससे पहले कि आप इस तकनीक को आत्मविश्वास के साथ पेश कर सकें, इससे पहले आपको कुछ अभ्यास की आवश्यकता हो सकती है
  • विधि 2
    एक हाथ से चाल चलाना




    फैन कार्ड्स स्टेप 7 शीर्षक वाले चित्र
    1
    आधा पैक के साथ आंदोलन को प्रशिक्षित करें। यदि आप डेक में आधे कार्ड का उपयोग करते हैं तो यह सीमा अधिक आसानी से की जा सकती है - हालांकि प्रशिक्षण के बाद पूरे डेक का उपयोग किया जा सकता है। आधे पैक के साथ अभ्यास करने की सिफारिश की जाती है, वैसे भी।
    • यह रेंज दो हाथों से बनने वाले की तुलना में अधिक कठिन है - और उस विधि के साथ कुछ परिचित होना उपयोगी हो सकता है
    • जब आप चाल में विशेषज्ञ होते हैं, तो डेक को दो हिस्सों में विभाजित करने का प्रयास करें और प्रत्येक सेट के कार्ड को एक साथ बांटना - एक साथ
  • फैन कार्ड स्टेप 8 नामक छवि
    2
    अपने प्रमुख हाथ से डेक लें कार्ड के साथ एक निष्पक्ष ढेर बनाएं पहले और पांचवें अंगुलियों के साथ विपरीत छोर पर पैक को पकड़ो। एक छोटी सी तरफ तीसरी और चार उंगलियों को रखो - अंगूठे को दूसरे छोर तरफ रखो। प्रत्येक उंगली को डेक की तरफ की पूरी चौड़ाई को कवर करना चाहिए, जिस पर वह मेल खाती है - और थोड़ी-थोड़ी फेंकना। ऑब्जेक्ट के शीर्ष पर अंगूठे के साथ डेक ऊर्ध्वाधर है, ताकि अपने हाथ बारी
    • यह आंदोलन काफी मजबूत होना चाहिए ताकि आप अपने अंगूठे को उठा सकें और किसी भी कार्ड पर दस्तक किए बिना किसी भी दिशा में डेक को चालू कर सकें।
    • निचले बाएं कोने में अपने अंगूठे के साथ आप सीधे नीचे वर्णित स्थिति पर कूद सकते हैं। हालांकि, यदि आप अधिक उन्नत ट्रिक सीखना चाहते हैं, तो यह प्रशिक्षण शुरू करने का एक अच्छा तरीका है
  • 3
    अपने अंगूठे को उठाएं और डेक बाहर झुकाएं। अपने अंगूठे को ऊपर की टिप से निकालें डेक बाहर झुकाओ, इसे आप से दूर खींच, और तीसरे और चौथी उंगलियों को वक्रित करने के लिए इसे नीचे तल पर पकड़ने के लिए
  • 4
    निचले बाएं कोने के विरुद्ध अपने अंगूठे को रखें, दूसरी अंगुलियों को ले जाना। यह कोने आपके निकटतम डेक के हिस्से से मेल खाना चाहिए। अंगूठे की स्थिति में होने पर, अपनी पहली और पांचवें अंगुलियों को स्थानांतरित करें और उन्हें पक्षों और वस्तुओं के नीचे से स्थानांतरित करें - ताकि सभी चार उंगलियां नीचे की फ्रेम का समर्थन करें। यह पहली उंगली के आंदोलन को हिट करने के लिए कुछ प्रशिक्षण की आवश्यकता हो सकती है और किसी भी कार्ड को दस्तक नहीं दे सकता है।
    • निचले किनारे से कम से कम 2.5 सेमी - अपने अंगूठे की लंबाई पर निर्भर करता है, आप इसे शीर्ष कार्ड के बाएँ किनारे के साथ डाल करने के लिए पसंद कर सकते हैं। शीर्ष कार्ड के केंद्र के सबसे निकट अंगूठे को रखकर एक आम गलती है - इतना ध्यान रखें।
    • यदि आपके बाएं हाथ से डेक को पकड़ रहे हैं, तो अपने अंगूठे को निचले दाएं कोने पर रखें।
  • 5
    अपने अंगूठे और उंगलियों को विपरीत दिशाओं में फैलाएं विपरीत दिशा में - विपरीत दिशा में सभी अन्य उंगलियों को घुमाते हुए अपने अंगूठे के दक्षिणावर्त चलते हुए कार्ड फैलाएं। इन दिशाओं को उल्टा करें यदि आप अपने बाएं हाथ से चाल करते हैं। एक त्वरित कदम कार्ड आसानी से फैल जाएगा।
    • आप इस आंदोलन के बारे में सोच सकते हैं कि अंगूठे के खिलाफ सभी चार उंगलियों को "भड़काना" है।
    • पंखे की नोक पर, अंगूठे के नीचे आपके हाथ का "मांसल" हिस्सा डेक का समर्थन करने में मदद करेगा।
  • 6
    दर्शकों को बेवकूफ़ बनाओ जब आप इस आंदोलन को मास्टर करते हैं, तो अन्य संबंधित ट्रिक्स को प्रशिक्षित करें
    • इसे फैलाने से पहले पैक के शीर्ष भाग को गुप्त रूप से निकालकर एक प्रशंसक में "परिणाम" दिखाई देता है - यह दूसरे के ऊपर बैठे कार्ड को चुनने से जनता के एक सदस्य को रोक देगा।
    • डेक खड़ी हो, सीधे दर्शकों के सामने। यह आपके अंगों को विचलित कर देगा, जबकि आपका दूसरा हाथ डेक के दूसरे आधे से आवश्यक जोड़-तोड़ देता है।
  • युक्तियाँ

    • सर्वोत्तम परिणामों के लिए, किसी रिश्तेदार या पूरी तरह से नया डेक (इन मामलों में, कुछ समय के दौरान इसे मूंद करें, जैसे मूवी देखना) का उपयोग करें। जब आपके पास अधिक अनुभव होता है, तो आप खुद को यह तय कर सकते हैं कि क्या पुराने, "परिचित" कार्ड, नए या दोनों के बीच कुछ का उपयोग करना आसान है।

    चेतावनी

    • फाड़ या चिपचिपा समाप्त होने वाले कार्ड से बचें सस्ता डेक में आमतौर पर कम गुणवत्ता होती है और हेरफेर करने में अधिक मुश्किल हो सकती है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com