IhsAdke.com

कैसे एक प्रभावी त्वचा देखभाल routine स्थापित करने के लिए

सुंदर त्वचा के लिए क्या करना है यह जानने में बहुत ही भ्रामक हो सकता है यह मार्गदर्शिका आपको एक साधारण दिनचर्या सिखाना होगा और उपयोग करने के लिए सर्वोत्तम उत्पादों पर चर्चा करेगा। यह गाइड तेल-प्रवण त्वचा के लिए सबसे अच्छा है, लेकिन आप सूखा या मिश्रित त्वचा के लिए इसे अनुकूलित कर सकते हैं।

चरणों

एक प्रभावी स्किनकेयर रूटीन चरण 1 स्थापित करने वाला शीर्षक चित्र
1
अपने चेहरे को छूने के लिए प्रलोभन का विरोध करें यह एक बहुत महत्वपूर्ण कदम है। आप कई बैक्टीरिया को हाथ से एक साधारण स्पर्श के साथ अपने चेहरे पर स्थानांतरित कर सकते हैं। गंदगी आपके छिद्रों में फंस जाएगी, और यह बदसूरत pimples के एक समूह के लिए हो सकता है अगर आपको अपना चेहरा छूना है, साबुन और गर्म पानी से अपने हाथों को अच्छी तरह धो लें - या, वैकल्पिक रूप से, एक चेहरे तौलिया का उपयोग करें तेल-शोषक पोंछे भी अच्छी तरह से काम करते हैं, लेकिन इसका इस्तेमाल केवल एक बार होता है, अन्यथा आप तेल और गंदगी को अपने चेहरे पर वापस स्थानांतरित कर देंगे, जो आपकी त्वचा को सुधारने के लिए कुछ भी नहीं करेगा।
  • एक प्रभावी स्किनकेयर रूटीन चरण 2 की स्थापना शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    आपकी त्वचा के प्रकार का निर्धारण करें और आपकी त्वचा के प्रकार के अनुसार निजी देखभाल उत्पादों को खरीद लें। यह एक अत्यंत महत्वपूर्ण कदम है, क्योंकि यदि आप उन उत्पादों को खरीदते हैं जो आपकी त्वचा के लिए उपयुक्त नहीं हैं, तो वे अविश्वसनीय रूप से अप्रभावी होंगे और स्थिति को भी बदतर कर सकते हैं। आपको अपनी त्वचा की विशिष्ट समस्याओं को भी ध्यान में रखना चाहिए, जैसे मुँहासे
    • सामान्य त्वचा छूने के लिए चिकनी और दृढ़ है, छोटे से मध्यम छिद्रों के साथ। यह बहुत सूखा या बहुत तेल नहीं मिलता है-यह कुछ सामयिक दोष है। सामान्य त्वचा के साथ लोगों को moisturize, शुद्ध होना चाहिए, एक स्थानीय उपचार का उपयोग करें और शायद एक रात क्रीम।
    • यदि आपकी त्वचा कुछ हिस्सों में तना हुआ दिखती है और ज़ाहिर है तो आपके पास सूखी त्वचा है। शुष्क त्वचा का कारण हाइड्रेशन या खराब पोषण की कमी के कारण हो सकता है। सूखी त्वचा कठोर और असमान दिखाई दे सकती है - यह शायद ही कभी तेल मिलता है सूखी त्वचा वाले लोगों को एक गहन न्यूरूराइज़र मिलना चाहिए, एक स्थानीय उपचार और एक रात के न्यूरॉरिज़र का उपयोग करें।
    • तेल की त्वचा को पहचानना आसान है यदि आपका चेहरे स्पष्ट रूप से चमकीले और थोड़ा स्पर्श करने के लिए नम है तो आपके पास तेल त्वचा है ऑइली त्वचा में बड़े छिद्र होते हैं जो अधिक दिखाई देते हैं और आम तौर पर धब्बाओं से ग्रस्त होते हैं। यदि आपके पास तेल त्वचा है, तो आपको टोन करना चाहिए, छूटना चाहिए, स्थानीय इलाज का उपयोग करना चाहिए और थोड़ी देर में हल्के से moisturize करना चाहिए।
    • मिश्रित त्वचा में सभी प्रकार की त्वचा की विशेषताएं हैं यदि आपके पास मिश्रित त्वचा है, तो यह आपकी नाक, ठोड़ी और माथे के आसपास के क्षेत्रों में तेल मिलती है, और आपके गालों के आसपास सूख जाता है। आपकी त्वचा की बाकी सामान्य है बहुत से लोगों में मिश्रित त्वचा होती है यदि यह उनके बीच है, छूटना, पोंछ, moisturize और स्थानीय उपचार का उपयोग करें।
    • त्वचा बहुत आसानी से जल जाती है, कुछ सौंदर्य प्रसाधनों की प्रतिक्रिया होती है और जलवायु में नाटकीय परिवर्तन के बाद चिढ़ आती है। यदि यह आपका मामला है तो आपके पास संवेदनशील त्वचा है इस प्रकार की त्वचा से निपटना बहुत कठिन है, क्योंकि यह दूसरों के रूप में प्रतिरोधी नहीं है। खरीदारी करने से पहले आपको उत्पादों का अच्छी तरह से परीक्षण करना होगा, और खोलने का उपचार करना बहुत मुश्किल है संवेदनशील त्वचा के लिए उपयुक्त एक मॉइस्चराइज़र, चेहरे का शुद्धिकारक और स्थानीय उपचार का प्रयोग करें।
  • एक प्रभावी स्किनकेयर रूटीन चरण 3 स्थापित करने वाला शीर्षक चित्र
    3
    कभी भी निचोड़ या पंपों को बाँध नहीं - चाहे कितना आकर्षक हो। यह अधिक दर्द होता है, इससे भी बदतर हो जाता है और अंततः एक बदसूरत निशान के पीछे चलेगा। बस, यह आपकी त्वचा को बिल्कुल भी सुधार नहीं करेगा। यह केवल इससे बदतर होगा
  • एक प्रभावी स्किनकेयर रूटीन चरण 4 की स्थापना शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    यदि आपके पास पहले से ही नहीं है, तो आपको चेहरे का शुद्धिकारक, एक टोनर, एक मॉइस्चराइज़र, एक्सफ़ोन्यूएफ़, कॉटन और फेस मास्क खरीदने की आवश्यकता होगी।
    • जब तक आप अपने चेहरे पर धब्बा नहीं करते हैं, ज्यादातर समय, स्वच्छ जैसे उत्पादों की सिफारिश नहीं की जाती है। साफ़, ऑक्सी या क्लीसाइल - ये उत्पाद बहुत आक्रामक होते हैं और त्वचा से अपने प्राकृतिक तेलों को हटा देते हैं, जिससे यह बहुत शुष्क और असुविधाजनक होता है।
    • नाजुक या संवेदनशील क्लीनर्स चुनें जो अत्यधिक तेल को हटा दें और कठोर रसायनों के उपयोग के बिना स्वस्थ, स्वच्छ त्वचा को बढ़ावा दें। यदि आपकी त्वचा सफाई के बाद, सूखा या पीड़ा को बढ़ाती है, तो उत्पाद का उपयोग आपकी त्वचा के लिए बहुत आक्रामक होता है और यह एक दूसरे के हल्के सूत्र में निवेश करने का समय है। नोट: त्वचा की देखभाल के लिए एक प्राकृतिक उत्पाद हमेशा सबसे अच्छा नहीं होता है, क्योंकि वे अभी भी जलन पैदा कर सकते हैं।
  • एक प्रभावी स्किनकेयर रूटरिन चरण 5 स्थापित करने वाला शीर्षक चित्र
    5
    दिन में दो बार स्वच्छ, स्वर और हाइड्रेट - एक बार सुबह में, मेकअप पर डालने से पहले, और रात में एक बार, बिस्तर पर जाने से पहले। इससे आपकी त्वचा को गंदगी या श्रृंगार से भरा होने के बजाय रात में चंगा करने और सांस लेने का मौका मिलेगा। यह स्नान में आसान है, जब धुलाई आसान है, लेकिन अगर आप बस अपना चेहरा धो रहे हैं, तो यह कैसे करना है:
    • सबसे पहले, अपने हाथों को धो लें - ताकि आप बैक्टीरिया को अपने चेहरे पर स्थानांतरित न करें।
    • अपने पियर्स खोलने के लिए गर्म पानी के साथ अपनी त्वचा गीला। चेहरे का क्लीनर लागू करें और इसे एक परिपत्र गति में मालिश करें। कुछ उत्पाद बेहतर काम करेंगे यदि आप उन्हें गंदगी और श्रृंगार को भंग करने और आपके छिद्रों में गहरा घुसना करने के लिए एक मिनट या उससे अधिक समय तक त्वचा पर छोड़ देते हैं। इस समय के दौरान, उत्पाद को धीरे से रगड़ना जारी रखें।
    • फिर पानी, कपास या स्पंज के साथ पूरे उत्पाद को हटा दें। कभी भी अपने चेहरे पर कोई सफाई उत्पादों को छोड़ न दें क्योंकि यह जलन, दोष और खामियों को प्रोत्साहित करती है
    • छिद्रों को बंद करने के लिए त्वचा को ठंडा पानी से धोना समाप्त करें और गंदगी को वापस आने से रोकें - यह धुंधला हो जाना रोकने जाएगा। यह आपको नवसिखुआ और कम लाल चेहरे के साथ भी छोड़ेगा
    • एक साफ कपड़े या कागज तौलिया के साथ धीरे से अपना चेहरा सूखा। गंदे तौलिए आपकी त्वचा को सैकड़ों जीवाणुओं को स्थानांतरित करते हैं, जो खामियों को जन्म दे सकती हैं
  • एक प्रभावी स्किनकेयर रूटरिन चरण 6 की स्थापना शीर्षक वाली तस्वीर



    6
    सफाई के कुछ मिनट बाद, कपास झाड़ू के साथ एक टोनर लागू करें। टोनर का उपयोग आपकी त्वचा के प्राकृतिक पीएच स्तर को पुनर्स्थापित करने के लिए किया जाता है, जो कि सफाई के दौरान शायद बदला गया था। जब इसकी प्राकृतिक पीएच बहाल हो जाती है, तो त्वचा बैक्टीरिया और सूक्ष्मजीवों के प्रति अधिक प्रतिरोधी हो जाती है। वहाँ कई अलग अलग प्रकार के toners हैं, कुछ बस अपनी त्वचा के पीएच को बहाल करते हैं, दूसरों को बैक्टीरिया भी मारते हैं, या एक ऐसी अवयव छोड़ देते हैं जो स्पॉट और मुंह से लड़ता है। आपकी त्वचा के प्रकार के अनुसार एक को देखो यह उन लोगों के लिए सबसे जरूरी है जिनके पास तेल त्वचा है यदि आपकी त्वचा चिकना नहीं है, तो हल्के सूत्र टोनर चुनें। इसका उपयोग कैसे करें:
    • एक कपास पैड के लिए एक छोटी मात्रा में टोनर लागू करें और अपने चेहरे पर चले जाएं, आंख क्षेत्र से बचने के लिए सावधान रहें।
    • कुल्ला मत करो!
  • एक प्रभावी स्किनकेयर रूटीन चरण 7 की स्थापना शीर्षक वाली तस्वीर
    7
    तो सफाई और टोनिंग के बाद, आपको अपनी त्वचा के प्रकार के लिए चेहरे क्रीम के साथ एक मॉइवरूरिजर बनाना चाहिए। यह कदम टाला नहीं जा सकता, भले ही आपके पास तेल की त्वचा हो। यह सूखी त्वचा वाले लोगों के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है चुनने के लिए बहुत सारे मॉइस्चराइज़र हैं, जैसे कि जैल (तेल त्वचा के लिए सर्वश्रेष्ठ), क्रीम (शुष्क / संवेदनशील त्वचा के लिए सर्वश्रेष्ठ) और सीरम (सामान्य / मिश्रित त्वचा के लिए सर्वश्रेष्ठ)। कुछ प्रस्ताव विरोधी दाग ​​कार्रवाई, कुछ विरोधी शिकन, कुछ टोन और कुछ बस moisturize हैं।
    • जब टोनर सूख जाता है, तो थोड़ी मात्रा में मॉइस्चराइज़र लागू करें, धीरे-धीरे आपके चेहरे और गर्दन पर परिपत्र गति में मालिश करें।
    • यदि आपने पर्याप्त न्यूरूरिज़र लागू नहीं किया है और आपकी त्वचा अभी भी सूखी है, तो थोड़ा और अधिक लागू करें यदि आप बहुत अधिक लागू करते हैं और बहुत तेलयुक्त त्वचा प्राप्त करते हैं, तो एक ऊतक के साथ अतिरिक्त पोंछते हैं
    • कुछ लोग उम्र बढ़ने या अंधेरे हलकों को रोकने के लिए, अलग-अलग न्यूरॉइराइज़र का उपयोग करना पसंद करते हैं, जो आंख क्षेत्र के लिए उपयुक्त हैं।
  • एक प्रभावी स्किनकेयर रूटरिन चरण 8 की स्थापना शीर्षक वाली तस्वीर
    8
    अपने दैनिक चेहरे की सफाई करने के बजाय, सप्ताह में एक या दो बार, आपको अपने चेहरे को उखड़ने के साथ पोंछना चाहिए। सुनिश्चित करें कि कुछ भी बहुत आक्रामक नहीं है, आपको ऐसा महसूस नहीं करना चाहिए कि आप अपनी त्वचा पर सैंडपेपर रेत कर रहे हैं। Exfoliating आवश्यक है क्योंकि यह मृत त्वचा कोशिकाओं को निकालता है, जो आपकी त्वचा को बेजान छोड़ सकता है और आपके pores को रोक सकता है।
    • पहले श्रृंगार को निकालें, फिर आधे से एक मिनट के लिए, परिपत्र गति में छूटने के लिए धीरे से मालिश करें। बहुत रगड़ना मत, कोमल हो तुम सिर्फ मृत त्वचा को हटाने की कोशिश कर रहे हो, न कि त्वचा की पूरी परत!
    • यदि आप एक्सफ़ोलीएटिंग स्पंज का उपयोग करना चाहते हैं, तो इसे गर्म पानी में भिगोएँ और इसे अपने चेहरे पर छोटे घेरे में डाल दें।
    • अपनी नाक के किनारों को रगड़ना सुनिश्चित करें, जिनकी छिद्र अक्सर चिपक जाता है और काले रंग का विकास होता है
  • एक प्रभावी स्किनकेयर रूटीन चरण 9 की स्थापना शीर्षक वाली तस्वीर
    9
    चेहरा मुखौटा नियमित रूप से लागू करें फिर, कई विकल्प हैं- छील-बंद मुखौटे दागयुक्त त्वचा के लिए सबसे अच्छे हैं, जबकि मॉइस्चराइजिंग मास्क सूखी त्वचा के लिए सर्वश्रेष्ठ हैं वे आपकी सौंदर्य आहार का सबसे अच्छा हिस्सा हो सकते हैं, उस क्षण को देखभाल के आराम सत्र में क्यों चालू कर सकते हैं?
    • एक अच्छा, कोमल, और अधिमानतः प्राकृतिक, चेहरे का मुखौटा पहनें, एक हफ्ते या उससे कम समय (उससे अधिक, और आप अपना चेहरा बहुत अधिक सफाई कर सकते हैं और भ्रमित हो रहे हैं)।
    • यदि आपके पास बहुत कम पैसा है या कुछ पूरी तरह से प्राकृतिक प्रयास करना चाहते हैं, तो आप घर का चेहरे का मुखौटा बनाने का भी प्रयास कर सकते हैं।
    • अच्छे परिणाम के लिए स्वच्छ, गर्म त्वचा पर पैकेज दिशाओं के अनुसार मुखौटा लागू करें अंत में, ठंडे पानी से धो लें। सुझाए गए समय (आमतौर पर लगभग 15 मिनट) से अधिक समय न बनाएं।
  • 10
    अपनी दिनचर्या का पालन करें! आपकी त्वचा को उपचार की आवृत्ति और आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे उत्पादों के आदी होने की आवश्यकता है। कभी-कभी पहली बार एक नकारात्मक प्रभाव पड़ता है, लेकिन त्वचा के समय के अनुकूल होने के बाद यह आम तौर पर गुजरता है।
  • एक प्रभावी स्किनकेयर रूटीन चरण 10 स्थापित करने वाला शीर्षक चित्र
    11
    कृपया ध्यान दें: यदि आपकी त्वचा एक निश्चित समय (एक महीने के बारे में) के बाद में सुधार नहीं करती है, तो अलग-अलग / बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए कुछ अलग-अलग उत्पादों को देखने का समय हो सकता है
  • युक्तियाँ

    • बहुत सारे पानी पीयें- अगर आप हाइड्रेटेड होते हैं, आपकी त्वचा भी
    • एक अच्छा आहार लें - जो आप अपने शरीर पर रखे हैं, बाहर पर दर्शाता है
    • बैक्टीरिया के एक संग्रह से बचने के लिए नियमित रूप से अपने पिलोकेक्स को बदलें।
    • नींद सौंदर्य - विशेषज्ञों का कहना है कि 7-8 घंटे नींद और आराम की एक उचित रात। इससे आपकी त्वचा में काफी अंतर आता है। किशोर को कम से कम 9 या 10 घंटे की आवश्यकता हो सकती है, क्योंकि यौवन के दौरान यह तब होता है जब उनका शरीर तेजी से बढ़ता है
    • सूजी हुई आँखों के लिए, जमे हुए ककड़ी स्लाइस, प्रयुक्त चाय बैग, रेफ्रिजरेटर में संग्रहीत, या बर्फ-ठंडा जेल मुखौटा लागू करें।
    • कभी अपने मेकअप के साथ बिस्तर पर मत जाओ नम पोंछे की आपूर्ति करें, और यदि आप अपना चेहरा धोने के लिए बहुत थक गए हैं, तो अपने पोंछे के साथ आप जो भी कर सकते हैं उसे हटा दें। सुनिश्चित करें कि वे चेहरे के लिए उपयुक्त हैं, अन्यथा वे अप्रभावी हो जाएंगे, जिससे आपका चेहरे खराब हो जाएंगे।
    • खुली खिड़कियां - कष्टदार और सूखे कमरे में रहना अच्छा नहीं है। एक खिड़की खोलें और ताज़ा हवा को अंदर से चलो
    • धूम्रपान, पीने और लेने से त्वचा पर काफी प्रभाव पड़ता है, समय से पहले बुढ़ापे से लुप्त होती और सूखापन सुंदर और उज्ज्वल त्वचा को एक अच्छा आहार, एक स्वस्थ जीवन शैली और एक अच्छी त्वचा देखभाल दिनचर्या के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है।
    • यदि आपके पास अतिरिक्त सूखी त्वचा है, तो साफ़ करें जो कि बहुत आक्रामक नहीं है और सप्ताह में 1-2 बार इसका उपयोग करें।
    • दैनिक सनस्क्रीन का उपयोग करें - भले ही मौसम बादल, ठंडा या बरसात हो। उपयोग में आसानी के लिए एक एसपीएफ़ जिसमें मॉइस्चराइज़र की तलाश करें पराबैंगनी किरणों के संपर्क के वर्षों में जमा हो सकता है और समय से पहले बूढ़ा हो सकता है। एक तेल मुक्त हो जाओ, मुंह के कारण नहीं।

    आवश्यक सामग्री

    • फेशियल क्लीनर
    • फेस मास्क
    • टॉनिक
    • कॉटन बॉल्स / डिस्क्स
    • exfoliating
    • मॉइस्चराइजिंग क्रीम
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com