IhsAdke.com

कैसे कीड़े के खिलाफ प्राकृतिक repellents बनाने के लिए

कीड़े आपके स्वास्थ्य के लिए एक कीट और जोखिम हो सकती हैं। दुनिया के कुछ हिस्सों में, वे रोगों जैसे संचारित बुखार, लाइम रोग और मलेरिया जैसे संचारित करते हैं। यदि आप कीड़े से एलर्जी हो, तो श्वसन की विफलता से गंभीर खुजली तक काटते समय कई जोखिम होते हैं। हालांकि, नियोजन और प्रीमिडिएशन के साथ, आप कीड़ों को पीछे हटाने के अपने तरीके पा सकते हैं, जिससे ये कीट आपको अकेला छोड़ दें।

चरणों

विधि 1
कीड़ों के खिलाफ कपड़े का उपयोग करना

प्राकृतिक कीट repellant चरण 1 को बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
हल्के कपड़ों के साथ त्वचा के किसी भी भाग को कवर करें यह आपको स्वारों के खिलाफ की रक्षा करेगा, लेकिन मच्छरों को गर्मी और आंदोलन से आकर्षित किया जाता है, जिसका अर्थ है कि वे चेहरे जैसे खुले क्षेत्रों की खोज करेंगे। यह एक समस्या है, क्योंकि पहली जगह वे आक्रमण करेंगे आंखें। इसके अलावा, कुछ चीजें आपके कपड़े में डाल सकती हैं और आप के रूप में डंक कर सकते हैं।

विधि 2
रिपेलेंट्स बनाना

प्राकृतिक कीट repellant चरण 2 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
पेस्ट बनाने के लिए केसर पाउडर और नीम के पानी को मिलाएं। खुला त्वचा पर इसे फैलाएं यह विकर्षक एक घंटे या इससे अधिक के लिए कीड़े दूर रखेगा पुनः आवश्यकतानुसार पुनः स्थापित करें
  • प्राकृतिक कीट repellant चरण 3 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक लैवेंडर विकर्षक बनाने के लिए देखें। सीधे त्वचा पर या घर का बना सूत्र के भाग के रूप में इसे लागू करें।
  • प्राकृतिक कीट repellant चरण 4 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक विकर्षक के रूप में अरंडी का तेल का उपयोग करें
  • प्राकृतिक कीट repellant चरण 5 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    कीड़े दूर रखने के लिए बीयर का उपयोग करें आप इसके साथ जाल और प्रतिकृतियां बना सकते हैं।



  • प्राकृतिक कीट repellant चरण 6 को बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    मकड़ियों के खिलाफ होममेड रिपेलेंट्स बनाने के लिए मार्गदर्शिका खोजें।
  • विधि 3
    एक मड स्नान लेना

    प्राकृतिक कीट repellant चरण 7 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने शरीर के हर इंच को नीली मिट्टी या कीचड़ की पतली परत के साथ कवर करें। यह परत आपको कटा हुआ होने से रोकने और रोकेगा। यह विधि टिक के खिलाफ भी कार्य करती है एकमात्र समस्या मनोवैज्ञानिक है, क्योंकि आप कीड़े की निरंतर गूंज सुनेंगे, लेकिन उनमें से ज्यादातर आपको डंक नहीं पाएंगे।

    विधि 4
    कीड़े बंद करने के अन्य तरीके

    चित्र शीर्षक प्राकृतिक कीट repellant चरण 8 बनाएँ
    1
    ऐसे पौधों को ढूंढें जो जलाए जाने पर तिरस्कारी जहर का उत्सर्जन करते हैं काली गन्ना जंगल में एकत्र किया जा सकता है और कीड़ों को मारने और पीछे हटने के लिए आग में प्रयोग किया जाता है।
  • प्राकृतिक कीट repellant चरण 9 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक जाल बनाओ जितनी संभव हो उनमें से कई को मारकर कीड़ों पर बदला लेना। उनको आकर्षित करने के लिए एक प्राकृतिक कीट शिकारी के निवास स्थान के निकट CO2 का उत्सर्जन करने वाली अंधेरे गर्मी के स्रोत रखें। उदाहरण के लिए, मक्खियों को खाने के लिए मछली को आकर्षित करने के लिए पानी के पास इन जाल में से एक को रखें। धरती पर यही काम करता है, जहां मक्खियों और मच्छरों पर बड़ी कीड़े खाएंगे।
  • युक्तियाँ

    • प्रश्न में क्षेत्र में कीड़ों को समझें और अध्ययन करें यह जानने के लिए कि आप वास्तव में क्या काम कर रहे हैं, सिर्फ दो मिनट में।
    • आगे बढ़ें और पसीने की कोशिश न करें
    • कीड़े गर्म और काले CO2 स्रोतों के लिए आकर्षित कर रहे हैं यदि आप सूखे रहते हैं और तनाव नहीं करते हैं, तो आप उनसे बच सकते हैं।
    • अगर एक मक्खी आपकी आंख में प्रवेश करती है, तो उसे खरोंच मत करो, अगर शरीर में विकर्षक हो। आप अपनी आंख को संक्रमित कर सकते हैं

    चेतावनी

    • कभी भी त्वचा पर काले रंग की कटाई लागू नहीं है, यह कुछ लोगों के लिए घातक है
    • कुछ कीड़े परंपरागत तरीकों का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं।
    • जंगल विकर्षक पौधों के साथ कभी प्रयोग न करें, उनमें से कुछ बेहोशी पैदा करते हैं और कीड़ों के लिए भोजन कर सकते हैं।
    • कभी मधुर मधुमक्खी में शहद पाने की कोशिश करने के लिए नफरत न करें। यह पहले से ही कोशिश कर रहा है और काम नहीं करता है. मधुमक्खियों कपड़ों की मोटी परतों के माध्यम से भी डंक कर सकते हैं। यदि आप कुछ के लिए शहद की ज़रूरत है, तो मिट्टी / मिट्टी विधि का उपयोग करें।
    • कभी भी एक विकर्षक का उपयोग न करें जो 60% से अधिक डीईटी हो, क्योंकि यह खतरनाक है और धीमे कार्यक्रम के बिना वाष्पीकरण करता है। सबसे प्रभावी मिश्रण 55% डीईईटी है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com