IhsAdke.com

फैशन डिजाइन नोटबुक कैसे करें

कभी अपने मॉडल को आकर्षित करने के लिए एक विशेष नोटबुक बनाना चाहता था, लेकिन कभी नहीं पता था कि कैसे शुरू करना है? आप सही जगह पर आए हैं!

चरणों

भाग 1
आरंभ करना

मेक अ फैशन डिज़ाइन नोटबुक चरण 1 नामक चित्र
1
स्थानीय स्टोर पर जाएं और स्केच बुक खरीदें, 70 पृष्ठों से अधिक, आप जो पसंद करते हैं उसके आधार पर।
  • मेक अ फैशन डिजाइन नोटबुक चरण 2 नामक चित्र
    2
    कपड़े फ्लैप्स या प्रिंट प्रिंट उठाएं जो आपको लगता है कि अच्छे कपड़ों को बनाना होगा। उन्हें पहले पेज पर पेस्ट करें प्रत्येक नमूना के तहत, उन्हें पहचानने के लिए नंबर डालें - स्टांप 001, टिकट 002 आदि।
  • मेक अ फैशन डिज़ाइन नोटबुक स्टेप 3 नामक चित्र
    3
    पृष्ठ चालू करें अपने संग्रह का नाम लिखें उदाहरण के लिए, यदि आप सुंदर प्रोम कपड़े तैयार करने जा रहे हैं, तो "एक अविस्मरणीय रात" की तरह कुछ प्रयास करें। फिर पृष्ठ को चालू करें।
  • मेक अ फैशन डिज़ाइन नोटबुक स्टेप 4 नामक चित्र
    4
    कपड़े ड्राइंग शुरू करो अपने ड्राइंग बनाने के लिए ऑनलाइन सुझावों को देखें, अगर अमूल्य तरफ संभावित मूल्य लिखें यह भी लिखें कि आप किस कपड़े का उपयोग कर सकते हैं
  • भाग 2
    अनुकूलित




    मेक अ फैशन डिजाइन नोटबुक चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपनी नोटबुक को कस्टमाइज़ करें यह आपके विचारों की रक्षा होगी, इसलिए इसे व्यक्तिगत बनाएं उदाहरण के लिए, अपने शौक लिखिए, आप क्या पसंद करते हैं, जो आपको पसंद नहीं है अपने आप को चीजें जो आपके लिए विशेष हैं, स्मृति चिन्ह, शायद परिवार और मित्रों की तस्वीरों को डालने के द्वारा उजागर करें।
  • मेक अ फैशन डिज़ाइन नोटबुक चरण 6 नामक चित्र
    2
    ड्राफ्ट करना प्रारंभ करें यह जरूरी नहीं है कि फैशन डिजाइन बनें- सिर्फ डिजाइन करें कि आप बनाना चाहते हैं विवरण बनाएं जितना हो सके उतना उन्हें सुधारें।
  • मेक अ फैशन डिज़ाइन नोटबुक चरण 7 नामक चित्र
    3
    जो पहले से तैयार हो चुका है उसे ले लो और उन कपड़ों के पैटर्न के रूप में उपयोग करने का प्रयास करें जिन्हें आप आकर्षित करेंगे। सब के बाद, यह केवल एक पहला कदम है! नोटबुक का विचार डिजाइन तैयार करना है।
  • मेक अ फैशन डिज़ाइन नोटबुक स्टेप 8 नामक चित्र
    4
    अपनी नोटबुक में फ्लैप्स और रंग ले लीजिए, और आपके द्वारा एकत्र किए गए प्रिंट और कपड़े के अनुसार, कम से कम 7 कपड़े का संग्रह करें। संग्रह में, सुनिश्चित करें कि कपड़े रंगों की "स्वर" से मेल खाते हैं। उदाहरण के लिए, गिरावट या गर्मियों के संग्रह के लिए लाल, नारंगी और पीले अच्छे हो सकते हैं।
  • एक फैशन डिजाइन नोटबुक चरण 9 को बनाएं
    5
    अब अपने संग्रह को नाम दें और पहले पृष्ठ पर आपने अपने बारे में जो लिखा है उसका उपयोग करके और अधिक करें। उदाहरण के लिए, यदि आप फुटबॉल खेलना चाहते हैं, तो खेल-प्रेरित कपड़े खींचना यदि आप एक निश्चित रंग पैलेट के साथ काम करना पसंद करते हैं, तो इसका पता लगाएं। यदि आप हाल ही में अन्य देशों में हैं, तो इसे प्रेरणा के रूप में उपयोग करने के बारे में सोचें। रचनात्मक रहें!
  • युक्तियाँ

    • आप हमेशा इसे पेंट कर सकते हैं और रंगीन पेंसिल के साथ वर्णन कर सकते हैं यदि आप चाहें
    • फ़्लैप्स प्राप्त करने के लिए, एक विशेष स्टोर पर जाएं और पूछें कि क्या उनके पास पुराने नमूना पुस्तक है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com