IhsAdke.com

कैसे अपने जीवन की पुस्तक लिखने के लिए

आपके जीवन की पुस्तक मूलतः एक बड़ी, मोटी, फर्म नोटबुक है जो आपके विचारों और राय को लिखती थी। बिल्कुल एक डायरी और कोई तिथियां नहीं। यह सिर्फ तुम्हारे लिए एक चीज है जो आपके साथ हुई चीजों को लिखती है और आपके द्वारा क्या किया गया है। (जरूरी नहीं कि कालानुक्रमिक क्रम में हो)।

चरणों

अपना जीवन पुस्तक चरण 1 लिखें शीर्षक वाला चित्र
1
100 से अधिक पृष्ठों के साथ एक नोटबुक ढूंढें और खरीदें। वह आपको प्रेरणा देना चाहिए सिर्फ एक रंग के साथ कवर और कोई डिज़ाइन सही नहीं है, क्योंकि आप इसे अपने पसंदीदा चीजों के फोटो और चित्रों के साथ सजाने कर सकते हैं।
  • चित्र टाइप करें अपना लाइफ बुक चरण 2 लिखें
    2
    कुछ प्रारंभिक वाक्यांशों जैसे "मेरा नाम है लिखकर शुरू करें.."," मेरे पास ... साल का पुराना है "," मेरा जन्मदिन दिन में है ... ", आदि। आप उन चीज़ों के बारे में वाक्यांशों को शामिल करना भी शामिल कर सकते हैं जैसे "मुझे खाना पसंद है ...", "मेरी पसंदीदा फिल्म है ...", और इसी तरह। कम से कम 12 दस्तक खोलें। इसके बाद, आपकी व्यक्तिगत जानकारी और तस्वीरें डालें वर्णन जोड़ें, यदि आप चाहते हैं, तो सब कुछ और अधिक रोचक बनाएं
  • चित्र टाइप करें अपना लाइफ बुक चरण 3 लिखें
    3
    अगले रिक्त पृष्ठ पर, "MY MY HISTORY" को बोल्ड अक्षरों में लिखें आप डिज़ाइन, ज़िगज़ैग और रंगों के साथ सजाना कर सकते हैं।
  • चित्र टाइप करें अपना लाइफ बुक चरण 4 लिखें
    4



    आपको अपने जन्म के बारे में लेखन शुरू करने की ज़रूरत नहीं है - तथ्यों को कालानुक्रमिक होने की आवश्यकता नहीं है। जब आप लिख रहे हैं उस समय भूख की भावना के रूप में सबसे अधिक प्रासंगिक क्या है- "मैं अब एक कैंडी बार खाना चाहता हूँ। मैं एक बार अपने आकार का बार बार सोचता हूं मैं खुद को इसे खा सकता हूं, इसे सावधानी से कुटा कर रहा हूं ... "एक बार शुरू होने पर, आपकी कल्पना बहती है
  • चित्र टाइप करें अपना लाइफ बुक चरण 5 लिखें
    5
    जब आप अपना पहला लेखन सत्र पूरा करते हैं, तो अपनी नोटबुक को बाद में जारी रखने के लिए छिपाएं। यदि आप पूर्ण गोपनीयता चाहते हैं, तो अपनी कहानी को संरक्षित करने के लिए किसी कंप्यूटर पर अपने जीवन की पुस्तक को रखें, जब तक कि आप काम न कर लें। इन लॉग्स में से एक को ताला के साथ नहीं खरीदना क्योंकि वे आसानी से तोड़ते हैं
  • अपना जीवन पुस्तक लिखें चरण 6
    6
    एक नया लेखन सत्र शुरू करने से पहले, पिछले सत्र और नए सत्र के बीच एक 10 सेमी फ्लैप को छोड़ दें। यदि आपको प्रेरित नहीं लगता है, तो उसी प्रक्रिया का पालन करें जब आप शुरू करते हैं।
  • चित्र टाइप करें अपना लाइफ बुक लिखें 7
    7
    जब आप अपने जीवन की पुस्तक को समाप्त करते हैं, तो लोग कुछ हिस्सों को पढ़ते हैं। यदि आप इसे टाइप किया है, तो इसे प्रिंट करने और इसे बाँधने का समय है। यदि आप अपने कंप्यूटर पर अपनी कहानी लिख रहे हैं, तो कम से कम 100 पृष्ठ दर्ज करें क्योंकि आपकी कहानी बताने के लिए यह उचित राशि है। कंप्यूटर पर आप फ़ॉन्ट को बदल सकते हैं और चित्र आसानी से जोड़ सकते हैं। हालांकि, एक नोटबुक अपनी सुंदरता और आकर्षण कभी नहीं खो देता है
  • युक्तियाँ

    • यदि आप एक कलाकार पैदा हुए थे और आकर्षित करना चाहते थे, तो आप अपने जीवन को आकर्षित करने के लिए किसी कर्मचारी या स्केचबुक के बिना एक नोटबुक खरीदना चुन सकते हैं।
    • यदि आप अधिक लिखना चाहते हैं, तो पूरे पन्नों के लिए सप्ताह में कम से कम एक बार लिखने के लिए पर्याप्त पृष्ठों के साथ एक नोटबुक खरीदें। इस बारे में सोचें कि आप कितना लिखना चाहते हैं कुछ लोग किताब में दैनिक लिखते हैं हमेशा अपने पत्र के आकार और फ़ोटो और फिल्म टिकट के आकार के बारे में सोचें।
    • यदि आप लिखना और आकर्षित करना चाहते हैं, तो आप एक डबल नोटबुक खरीद सकते हैं जिसमें एक खाली पेज है जिसमें एक पंक्ति वाला पृष्ठ होगा।

    चेतावनी

    • अगर किसी को आपकी पुस्तक मिलती है और वह पढ़ता है जिसे आपने इसके बारे में लिखा है (अच्छा या बुरा हो), उस व्यक्ति के साथ आपकी दोस्ती को क्षमा करने और मजबूत करने के लिए तैयार रहें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com