IhsAdke.com

विजुअल C ++ में एक "हैलो वर्ल्ड" प्रोग्राम कैसे करें

इस अनुच्छेद में आप सी ++ में एक बहुत ही सरल प्रोग्राम कैसे सीखेंगे, जो "हैलो वर्ल्ड" पाठ को प्रदर्शित करेगा और समाप्त होगा।

चरणों

एक शीर्षक छवि बनाएं` class=
1
विजुअल सी ++ 2010 एक्सप्रेस स्थापित करें। यह प्रोग्राम C ++ प्रोग्राम बनाने के लिए एक कंपाइलर और IDE है हम इस `हैलो वर्ल्ड` प्रोग्राम को बनाने के लिए केवल अपनी कार्यक्षमता का ही इस्तेमाल करेंगे।
  • एक शीर्षक छवि बनाएं` class=
    2
    एक नई परियोजना सेट करें विंडो के ऊपरी बाएं कोने में कोने में एक स्टार के साथ एक विंडो की छवि है संलेखन विज़ार्ड में नई परियोजना खोलने के लिए इसे क्लिक करें। "Win32 Console अनुप्रयोग" का चयन करें और, "नाम" बॉक्स में, जो भी आप अपने प्रोग्राम का नाम बनना चाहते हैं, टाइप करें। अगली स्क्रीन पर, समाप्त करने के लिए "समाप्त" पर क्लिक करें "।
  • एक शीर्षक छवि बनाएं` class=
    3
    अन्य सेटिंग्स "समाप्त" पर क्लिक करने के बाद, उस पृष्ठ पर दिखाई देगा जिसमें कार्यक्रम के स्रोत कोड शामिल होगा। सी ++ 03 पैटर्न का पालन करने के लिए, `int _tmain (int argc, _TCHAR * argv []) को बदल दें {` to `int main () {` अब, बाईं ओर, `हेडर फ़ाइलें` फ़ोल्डर का विस्तार करें और एक नए टैब में `stdafx.h` खोलें। लाइन रखो `# शामिल `लाइन के बाद` # शामिल करें `मानक इनपुट और आउटपुट स्ट्रीमों तक पहुंच की अनुमति देने के लिए यह मूल रूप से कंसोल को उपयोगकर्ता के साथ इनबाउंड और आउटबाउंड ऑपरेशन करने की अनुमति देता है।
  • एक शीर्षक छवि बनाएं` class=
    4



    नेमस्पेस मानक का उपयोग करना मुख्य .cpp फ़ाइल पर वापस, `#include` लाइन stdafx.h "`के बाद` नेमस्पेस std- `का उपयोग कर रखें। यह कंपाइलर को स्वचालित रूप से मानता है कि प्रत्येक कमांड के लिए, डिफ़ॉल्ट पुस्तकालयों का उपयोग किया जाना चाहिए, जो सामान्यतः `std :: cout<
  • एक शीर्षक छवि बनाएं` class=
    5
    कोड को लिखना और अंतिम रूप देना ठीक है, अब जब कि सब कुछ सेट हो गया है, फ़ंक्शन पर जाएं (int main ())। यह एक विशेष कार्य है क्योंकि यह जब भी कार्यक्रम को बुलाया जाता है तब पहली बार निष्पादित होता है और यह एक है जो कार्यक्रम के सभी कार्यों को जन्म देता है। एक नई लाइन और प्रकार `cout बनाएँ<<"Hello World"-` abaixo de `int main() {`. O que isso faz é mostrar a string "Hello World" na stream de saída padrão, que é a janela do console. O comando é finalizado com um ponto e vírgula, que indica o fim do comando ao compilador. Para impedir que o programa feche antes de a saída ser vista pelo usuário, adicione também a linha `cin.get()-`. Ele irá esperar que o usuário aperte enter antes de continuar o programa (retornando 0).
  • एक शीर्षक छवि बनाएं` class=
    6
    सफाई और संकलन सुनिश्चित करें कि `cin.get () -` के बाद आपने `वापसी 0-` और कुंजी रखी, क्योंकि वे प्रोग्राम के लिए महत्वपूर्ण हैं (रिटर्न फ़ंक्शन का अनुमान है कि प्रोग्राम सही तरीके से काम करता है और अंतिम कुंजी इंगित करता है एक बार जब आप यह सुनिश्चित कर लें कि सबकुछ ठीक से किया गया है, तो संकलन प्रक्रिया शुरू करने के लिए [F7] दबाएं।
  • एक शीर्षक छवि बनाएं` class=
    7
    कार्यक्रम का परीक्षण करना अपनी प्रोजेक्ट फाइल खोलें (आमतौर पर "सी: उपयोगकर्ता दस्तावेज़ और सेटिंग्स विज़ुअल स्टूडियो 2010 प्रोजेक्ट्स "विंडोज 7 में") और अपना प्रोग्राम ढूंढें (यह आपके द्वारा परिभाषित नाम के साथ फाइल में होगा)। आपको कंसोल स्क्रीन पर टेक्स्ट "हैलो वर्ल्ड" मुद्रित किया जाना चाहिए
  • युक्तियाँ

    • यदि प्रोग्राम ठीक से चलने या निर्माण नहीं करता है, तो चरण फिर से करें और सुनिश्चित करें कि आपने सब कुछ ठीक से दर्ज किया है
    • अपने .exe को खोजने के लिए, अपने "बिन डीबग" फ़ोल्डर में या अपने प्रोजेक्ट फ़ोल्डर के अंदर "बिन रिलीज" फ़ोल्डर देखें। "डीबग" फोल्डर में आमतौर पर एक .exe शामिल होता है जो डीबग प्रतीकों के साथ आता है यदि चल रहा है तो त्रुटियों के लिए अपनी खोज को आसान बनाने के लिए। आपके "रिलीज़" फोल्डर में एक क्लीन एंड ऑप्टिमाइज्ड। एक्ससी है जो आप अपने क्लाइंट को वितरित करेंगे परीक्षण करने के लिए याद रखें दोनों जब एक बड़ी परियोजना बना रही हो
    • संकलन के बजाय, आपके .exe की खोज और इसे मैन्युअल रूप से निष्पादित करने के बजाय, आप अपने वर्तमान विन्यास (रिलीज़ या डीबग) में प्रोग्राम को संकलित और चलाने के लिए "F7" के बजाय "F5" दबा सकते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • एक विंडोज कंप्यूटर
    • विज़ुअल सी ++ 2010 एक्सप्रेस (या स्टूडियो, यदि आपके पास है)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com