IhsAdke.com

कैसे एक गुणवत्ता यात्रा वीडियो बनाने के लिए

यात्रा का वीडियो बनाना परिवार और दोस्तों के साथ अपने अनुभवों को साझा करने का एक प्रभावी तरीका है कई फिल्मों को उनके "एडवेंचर", लेकिन उन्हें नहीं पता कि प्रस्तुति को एक साथ कैसे रखा जाए इनमें से एक वीडियो का निर्माण एक रचनात्मक कार्य है, जिसे कई तरह से किया जा सकता है कुछ पेशेवर सुझाव आपको आरंभ करने में सहायता करेंगे।

चरणों

विधि 1
अपनी कहानी तैयार करें

चित्र बनाएँ एक अच्छा यात्रा वीडियो चरण 1
1
गंतव्य तक पहुंचने से पहले आप क्या शूट करना चाहते हैं, इसका एक विचार प्राप्त करें। यदि इस स्थान पर यह पहली बार है, तो अधिक तैयार होने से पहले इसे स्वयं से परिचित कराएं।
  • चित्र बनाएँ एक अच्छा यात्रा वीडियो चरण 2
    2
    असामान्य जगहों का पता लगाएं, जिनके पर्यटकों द्वारा पाए जाने वाले अलग-अलग विशेषताएं हो सकते हैं।
  • चित्र बनाओ एक अच्छा यात्रा वीडियो कदम 3
    3
    तय करें कि आप विशिष्ट भोजन वीडियो, काम करने वाले लोगों, धार्मिक उत्सवों आदि में कैप्चर करना चाहते हैं।
  • विधि 2
    कब्जा और फिल्मांकन ले लो

    एक अच्छा यात्रा वीडियो बनाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    1
    तिपाई का प्रयोग करें या किसी को पकड़ने के लिए अपना हाथ डाल दें
  • चित्र बनाओ एक अच्छा यात्रा वीडियो कदम 5
    2
    कम से कम पांच सेकंड के लिए कैमरे को स्थिर रखने के लिए प्रत्येक बिंदु फिल्म करें अधिक "क्रिया" के साथ कुछ के लिए, दस सेकंड रखें
  • चित्र बनाओ एक अच्छा यात्रा वीडियो कदम 6
    3
    दो या तीन व्यापक और व्यापक साइट कैच करें
  • चित्र बनाओ एक अच्छा यात्रा वीडियो कदम 7
    4
    विवरण दिखाने के लिए करीब-करीब शॉट्स बनाएं यदि कोई व्यक्ति खाना पक रहा है, तो अपने हाथों या सामग्रियों से संपर्क करें यदि आप टैक्सी में हैं, तो टैक्सी चालक या रियरव्यू मिरर से संपर्क करें
  • चित्र बनाएँ एक अच्छा यात्रा वीडियो चरण 8
    5
    कैमरे की शूटिंग करते समय ज़ूम न करें इसे संभव के रूप में फोकस ऑब्जेक्ट के करीब के रूप में प्राप्त करने का प्रयास करें जब आप किसी चीज़ को दूर करने जा रहे हैं, तो शटर बटन दबाकर ज़ूम का उपयोग करें।
  • चित्र बनाओ एक अच्छा यात्रा वीडियो कदम 9
    6
    अलग कोणों का उपयोग करें ऊपर से या पक्षों से, नीचे से कुछ शॉट्स करें
  • चित्र बनाएँ एक अच्छा यात्रा वीडियो चरण 10
    7
    लोगों से बात करें साइटों की साक्षात्कार आपको उस क्षेत्र की संस्कृति को कैप्चर करने में मदद करेगी। इन वार्तालापों को वीडियो में जोड़ने से आपको कथा को तोड़ने में मदद मिलेगी और दर्शकों का मनोरंजन
  • विधि 3
    एक परिचय और एक अंतिम दृश्य रिकॉर्ड करें

    चित्र बनाओ एक अच्छा यात्रा वीडियो कदम 11
    1
    कैमरे के सामने जाएं और बात करें यह पहली बार में असहज हो सकता है, लेकिन यह वीडियो को और अधिक दिलचस्प बना देगा जनता को बताएं कि वे क्या देखेंगे और आपको कैसा महसूस होता है ईमानदार रहें और बोलें जैसे कि आप एक अच्छे दोस्त से बात कर रहे थे।

    विधि 4
    आपके वीडियो को बताना




    चित्र बनाओ एक अच्छा यात्रा वीडियो चरण 12
    1
    अपनी यात्रा की कहानी बताओ शुरुआती के लिए, यदि आप "बंद" चलाते हैं, तो यह कदम आसान हो सकता है - आपके द्वारा गंतव्य पर जाने के बाद। आप पोस्ट संपादन के दौरान ध्वनि जोड़ सकते हैं आपकी कहानी कहकर एक नक्शे की तरह है - यह कहानी आप कह रहे हैं पहले से ऐसा करने से आपको यह तय करने में मदद मिलेगी कि किन शॉट्स और ध्वनि आपके लिए काम करते हैं। यदि आप इसे कैमरे पर करना चाहते हैं, तो आपको प्रत्येक स्थान पर एक नृत्यादन रिकॉर्ड करने के लिए तैयार रहना होगा।
  • चित्र बनाओ एक अच्छा यात्रा वीडियो कदम 13
    2
    अपनी यात्रा पर नोट ले लो और एक संक्षिप्त सड़क का नक्शा बनाएं।
  • मेक अ गुड ट्रैवल वीडियो चरण 14 का शीर्षक चित्र
    3
    ट्रेन पढ़ना और आपके भाषण का समय दो या तीन मिनट से अधिक खर्च न करें आपको वॉयस-ओवर के बिना वीडियो के और हिस्से की ज़रूरत होगी - इसलिए विवरण वीडियो से ही छोटा हो सकता है।
  • चित्र बनाओ एक अच्छा यात्रा वीडियो चरण 15
    4
    कैमरे में रिक्त मेमोरी कार्ड डालें और डिवाइस की (या बाह्य) माइक्रोफ़ोन का उपयोग करके अपनी पटकथा रिकॉर्ड करें वाक्यांशों के बीच रोकें याद रखें ताकि आप ऑडियो को बाद में संपादित कर सकें।
  • विधि 5
    अपने वीडियो को संपादित करें

    चित्र बनाओ एक अच्छा यात्रा वीडियो कदम 16
    1
    एक सरल वीडियो संपादन प्रोग्राम का उपयोग करें। कई डिजिटल कैमरे और कंप्यूटर इन कार्यों है आप नेट पर सस्ते सॉफ्टवेयर भी खरीद सकते हैं
  • चित्र बनाओ एक अच्छा यात्रा वीडियो कदम 17
    2
    वीडियो की समयरेखा को अपना विवरण जोड़ें। इससे आपको यह तय करने में मदद मिलेगी कि आपको अपनी कहानी कब "दिखाना चाहिए"।
  • चित्र बनाओ एक अच्छा यात्रा वीडियो कदम 18
    3
    समय-समय पर सर्वश्रेष्ठ यात्रा कैप्चर जोड़ें अपने कथन को सुनो और दिखाएं कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं।
  • चित्र बनाओ एक अच्छा यात्रा वीडियो कदम 19
    4
    स्थानीय ध्वनियां जोड़ें और अपने वीडियो में अधिक व्यक्तित्व जोड़ें।
  • चित्र बनाओ एक अच्छा यात्रा वीडियो चरण 20 शीर्षक
    5
    वीडियो में गीत ढूंढें और जोड़ें स्थानीय गीत या कुछ ऐसा क्षेत्र जो उस क्षेत्र की भावना पर कब्जा कर लेते हैं, अच्छे विकल्प होते हैं
  • चित्र बनाओ एक अच्छा यात्रा वीडियो चरण 21
    6
    वीडियो को फिर से संपादित करें फिल्म निर्माण के "दस-दूसरा नियम" का पालन करें: रिकॉर्डिंग के हर दस सेकंड में एक दिलचस्प क्षण होना चाहिए। उबाऊ या बुरी तरह से कब्जा कर लिया है जो कुछ भी निकालें इंटरनेट पर इसे वितरित करने के लिए पांच मिनट से कम समय के साथ वीडियो रखने की कोशिश करें यदि आपके पास बहुत सारे रोचक फुटेज और अच्छी कहानी है, तो डीवीडी प्रारूप में सब कुछ संग्रहित करने का प्रयास करें। हालांकि, गुणवत्ता वाले यात्रा वीडियो अक्सर कम होते हैं इसके बारे में एक चलती पोस्टकार्ड के बारे में सोचो कार्रवाई को निरंतर रखें और टिप्पणी या अनावश्यक रिकॉर्डिंग के साथ कहानी रेंगने न दें।
  • विधि 6
    अपना वीडियो संकलित करें

    चित्र बनाओ एक अच्छा यात्रा वीडियो कदम 22
    1
    अपने पसंदीदा सोशल नेटवर्क या यात्रा ब्लॉग पर अपने वीडियो को सिकोड़ें और फैलाएं।
  • चित्र बनाओ एक अच्छा यात्रा वीडियो कदम 23
    2
    इंटरनेट से अपना अनुभव साझा करने के लिए कुछ डीवीडी रिकॉर्ड करें
  • युक्तियाँ

    • एक अच्छा माइक्रोफ़ोन वाला कैमरा लें ऑडियो गुणवत्ता वीडियो बनाने में सबसे महत्वपूर्ण कारकों में से एक है तो एक अधिक महंगा कैमरे का सहारा लेने से पहले एक बाहरी या वायरलेस माइक्रोफ़ोन में निवेश करें। सुनिश्चित करें कि इस इकाई में बाहरी माइक्रोफोन के लिए आवश्यक इनपुट है व्यावसायिक कैमेरा XLR इनपुट का उपयोग करते हैं, जबकि अधिक उपभोक्ता-उन्मुख डिवाइस विभिन्न आकारों के एडाप्टर का उपयोग करते हैं। कैमरे के कनेक्शन विकल्पों को खरीदने से पहले जांचें। छोटे और लाइटर हैं, बेहतर होगा कि यह आपके लिए होगा।
    • एक मिनी तिपाई खरीदें कैमरे बेचने वाले स्टोर में ये उत्पाद हैं ऐसे छोटे धारक को स्थापित करना आसान है यह आपके रिकॉर्डिंग को अधिक स्थिर बनाने में मदद कर सकता है।
    • शुरुआत से ही महंगे उपकरण खरीदने की ज़रूरत नहीं है अधिकांश डिजिटल कैमरे अच्छे रंग चित्रों को कैप्चर करते हैं अनुसंधान करें और कुछ खरीदें जो आपके बजट को फिट बैठता है और लोड करना आसान है। बड़े उपकरण आपको अच्छी यात्रा कैप्चर बनाने से रोकेंगे। सब कुछ प्रकाश और छोटे रखें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com