IhsAdke.com

कैसे चीजों की एक सूची बनाने के लिए जो आप मरने से पहले करना चाहते हैं

हर किसी के पास मरने से पहले करने वाली चीजों की सूची है, भले ही यह उनके दिमाग में हो। यह प्रत्येक व्यक्ति के लिए एक अनूठी सूची है यह लेख आपको दिखाता है कि आप अपनी सूची कैसे लिख सकते हैं, और आपके `एक दिन मैं कैसे जाऊँगा ...` अनुभव हासिल करने और अविस्मरणीय अनुभव के बारे में कुछ सुझाव प्रदान करता है।

चरणों

अपनी बाल्टी सूची चरण 1 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
तैयार रहें विशेष रूप से इस प्रयोजन के लिए एक नोटबुक में निवेश करें अपनी सूची के एक मुद्रित प्रति होने महत्वपूर्ण है - न केवल मदद से आप सब कुछ आप करना चाहते याद है, लेकिन एक आसानी से सुलभ और लगातार जगह में अपनी सूची रखने के लिए तैयार आप रखेंगे जब विचार आप सबसे असुविधाजनक समय में एक बार प्राप्त । आप के साथ हर समय एक नोटबुक रखें मज़ा नहीं लगता है या आप अभ्यास, घर पर ही छोड़ दें और एक विचार आता है जब, अपने मोबाइल पर colique और नोटबुक रजिस्टर जब आप घर पहुंचें।
  • अपनी बाल्टी सूची चरण 2 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी सूची की योजना बनाएं किसी ने कभी भी सिर में प्री-मेड की गई सूची पूरी नहीं की है, और नीचे बैठकर आप जिस चीज को जिंदगी में करना चाहते हैं, उसके बारे में सोचना बेहद निराश हो रहा है। इन सूचियों में पाए गए कार्यों में से अधिकांश व्यक्ति को देखकर और सोच रहा है कि `हे, मैं यह करना सीखना चाहता हूं!` विचारों को हर जगह तलाशें मित्रों के साथ सहयोग करें इन सूचियों के साथ ज्यादातर लोगों का क्या एहसास नहीं होता है कि वे व्यक्तिगत विकास के लिए उनके व्यक्तिगत दिशानिर्देश हैं। की तरह `एक पहाड़ पर चढ़` है, जबकि स्वागत है, चीजें हैं जो `के रूप में चल रहा है एक 1.5 किमी एक दिन` या `खाने के दिन में 5 बार फल और सब्जियों` एक अच्छी तरह से planejada- कार्य सूची को चिह्नित है, हालांकि नहीं कर रहे हैं मुश्किल बातें नहीं के रूप में रोमांचक, और लंबे समय में ज्यादा फायदेमंद। संक्षेप में, बातों से पहले मैं मर करने के लिए की एक सूची नहीं टाइमआउट मामलों की एक सूची है, और कार्रवाई के लिए एक किताब है कि आप बंद डाल रखना पढ़ा, या एक रिश्तेदार जिनके साथ आप सभी उम्मीदवारों को अच्छी तरह से कर रहे हैं से संपर्क करना चाहते है कि पत्र लिखने के लिए है स्वागत करते हैं। अपने विचारों पर शोध करते समय इसे ध्यान में रखें
  • अपनी बाल्टी सूची चरण 3 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपना पहला ड्राफ्ट लिखें वर्तमान की तरह कुछ भी नहीं है, और जितनी जल्दी आप एक गाइड के रूप में एक सूची प्रकार है, जितनी जल्दी आप कार्यों को पूरा करने के लिए पहला कदम उठाएंगे। यह रचनात्मक होने का समय है और पूरी तरह से अपने भय और सीमाओं को छोड़ दें आपके दिमाग में आने वाली हर चीज को नीचे लिखें, यहां तक ​​कि हास्यास्पद और असंभव भी एक अजगर को मारना सीखना चाहते हो? सभी सबसे प्रसिद्ध भाषाओं को जानें? लिखें! इस चरण का महत्व आपकी रचनात्मकता को जागृत करना है, और पृष्ठ पर बहने वाले बहुत सारे विचार आपको अन्य अधिक प्राप्त करने वाले कार्यों के बारे में सोचने के लिए प्रेरित करेगा। यहाँ की वास्तविकता के बारे में चिंतित न हो, सिर्फ पृष्ठ पर अपनी कल्पना के विचार डालने पर ध्यान दें।
  • अपनी बाल्टी सूची चरण 4 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपनी सूची में वृद्धि करें अब जब आप पहले से ही कहां से शुरू कर सकते हैं, यह सबसे असंभव और अप्रत्याशित कार्यों से छुटकारा पाने का समय है। क्रूरता के बिना व्यावहारिक रहें, और पूरी तरह से इसे मिटा देने से पहले प्रत्येक कार्य को गंभीरता से विचार करें। शायद इसे और अधिक प्राप्त करने के लिए बदला जा सकता है? उदाहरण के लिए, को मारने के एक ड्रेगन भी मिल सकता है (जब तक आप एक किताब लिखने या एक मॉडल अजगर को विकसित करने की योजना है), लेकिन क्यों नहीं बदल `फ्रेंच सीखना` को `सभी लोकप्रिय भाषाओं को जानने`? के रूप में आप कार्यों कि आप जानते हैं महसूस किया जा कभी नहीं होगा से छुटकारा पाने की जरूरत है यह कदम शायद सबसे difficult- है, यह व्यक्तिगत विकास की एक सूची है, और हो रही साहस, इच्छा शक्ति या समय एक गरीब सूची के साथ छोड़ जाएगा नहीं करने के लिए कार्यों को नष्ट कुछ बाधाएं या उपलब्धियों के साथ मित्रों के साथ संसाधनों को संचित करना, कई कार्य जो आपने सूची से खरोंच कर लिए हैं, उन्हें आसानी से पूरा किया जा सकता है उन चीजों के बीच एक संतुलन प्राप्त करना सीखें जो आप नहीं कर सकते हैं, और जिन चीजों को आप करने के लिए विकसित करने की आवश्यकता है
  • अपनी बाल्टी सूची चरण 5 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपनी सूची का दूसरा ड्राफ्ट लिखें तथ्य से निराश मत हो कि यह अपेक्षाकृत कम लगता है, या केवल कुछ कार्य हैं इस सूची का सौंदर्य यह है कि यह कभी भी पूरा नहीं होगा, आप लगातार नए विचारों को जोड़ते रहेंगे। सूचियों को पूरा करने पर ध्यान केंद्रित न करें, केवल कार्य करना
    • उसी तरह कि आप लगातार सूची में नए विचार जोड़ रहे हैं, उन लोगों को हटा दें जो अर्थ और लाभ खो देते हैं। आप अपनी सूची में एक गुलाम नहीं हैं आप उनके शिक्षक हैं
  • अपनी बाल्टी सूची चरण 6 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    6
    धीरे से शुरू करो दुनिया भर में सवारी के लिए विमान टिकट खरीदने के लिए जल्दी मत बनो। अपनी सूची में एक बात करो जो आज आप कर सकते हैं। यह आपको उपलब्धि की भावना देगा कि आपने अपनी सूची को पूरा करने के लिए पहले ही शुरू कर दिया है, और आपको जारी रखने के लिए प्रेरित करेगा आसानी से अनुसरण करने वाले कार्यों पर ध्यान केंद्रित करने से आप अपनी सूची के अंत तक काम जारी रखने के लिए प्रोत्साहित करेंगे। इसके अलावा, स्वीकार करें कि आपकी सूची में मौजूद चीज़ों पर आपका अनुभव अद्वितीय है - ये दोहराया नहीं जा सकता, न ही उन्हें किसी की सूची से तुलना किया जा सकता है। जिस तरह से आपके पास अनुभव है वह आपकी सूची के पीछे सही मूल्य है, यह किसी के साथ प्रतिस्पर्धा नहीं है और दूसरे लोगों के मुकाबले बेहतर नहीं है यह केवल आपके व्यक्तिगत विकास और संतुष्टि के संबंध में है
  • अपनी बाल्टी सूची चरण 7 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    7
    नए विचारों की तलाश में लगातार रहें टीवी और फिल्मों से लेकर पोस्टर और ईवेंट यात्रियों तक, और मित्रों से बात करने के लिए हर जगह नए विचारों को खोजने और खोजने की आदत करें। उसे कभी सीमा न दें- एक यूनीस्कल पर चलने वाली एक स्ट्रीट कलाकार या वीणा बजाते हुए फिल्म के एक पात्र को देखकर आपको उसमें भी भावनाओं को खुलना चाहिए। हालांकि, कार्यों को पूरा करना और उन्हें जोड़ना महत्वपूर्ण है, क्योंकि केवल कुछ जोखिमों के साथ लंबी सूची बेकार है। आपके कार्य बेकार हैं और जब तक आप उन्हें पूरा करने के लिए पहले स्पैसॉस नहीं देते, तब तक केवल एक पेपर पर शब्द होंगे। सुनहरा नियम याद रखें: एक सूची को पूरा करने पर ध्यान केंद्रित न करें, बस उस पर कार्य करें।
  • अपनी बाल्टी सूची चरण 8 को बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    8
    अपनी सूची के लक्ष्यों में अर्थ ढूंढें जब आपकी सूची के उद्देश्यों का चयन और पूरा करना है, तो मुख्य बात यह है कि इसका अर्थ मिलना है। यदि आपके लक्ष्यों के प्रति आपका दृष्टिकोण समय के साथ बदलता है, तो उन्हें सूची से हटा दें या अपनी आवश्यकताओं के अनुरूप उन्हें पुनर्व्यवस्थित करें यह विचार है कि आंतरिक संतुष्टि और विकास के लिए प्रयास करना है, उन चीजों में शामिल नहीं हो पाएं जो कि आप कौन हैं।
  • Wishberg पर एक सूची बनाना




    अपनी बाल्टी सूची चरण 9 को बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    1
    अंदर आ जाओ wishberg.com. यह एक इच्छा सूची बनाने और उन्हें मॉनिटर करने के लिए एक साइट है।
  • अपनी बाल्टी सूची बनाओ शीर्षक से चित्र 10
    2
    होम पेज पर, अपना खाता बनाएं। आपको एक ईमेल पता का उपयोग करना होगा
  • अपनी बाल्टी सूची बनाओ चित्र 11 शीर्षक
    3
    इच्छाओं को पढ़ें साइट आपको उन इच्छाओं को दिखाती है जो लोग कर रहे हैं और आपको एक ही इच्छा रखने का विकल्प प्रदान करता है।
  • अपनी बाल्टी सूची में चरण 12 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपनी इच्छाओं को जोड़ें आप अपनी इच्छाओं को जोड़ सकते हैं और आप चाहते हैं कि प्रासंगिक छवियां जोड़ सकते हैं।
    • ईवेंट-आधारित शुभकामनाओं को जोड़ने के लिए एक अतिरिक्त विशेषता भी है, जिसे साझा किया जा सकता है यदि आप चाहते हैं
  • अपनी बाल्टी सूची चरण 13 के साथ शीर्षक वाला चित्र
    5
    दूसरों को चिह्नित करें आप अन्य लोगों को चिह्नित कर सकते हैं जिनके साथ आप इच्छा पूरी करना चाहते हैं और प्रत्येक इच्छा के लिए समयसीमा भी जोड़ सकते हैं।
  • अपनी बाल्टी सूची चरण 14 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    6
    प्रत्येक जोड़ा इच्छा एक समुदाय है (केवल अगर 2 या अधिक लोगों को वही चीज चाहिए) कई इच्छाओं में, लोग अपने अनुभवों को जोड़ सकते हैं या दूसरों को पूरा करने के लिए उपयोगी युक्तियां छोड़ सकते हैं।
  • अपनी बाल्टी सूची चरण 15 बनाओ शीर्षक वाले चित्र
    7
    यदि आप एक इच्छा पूरी करते हैं, तो आप इसे "किया" के रूप में चिह्नित कर सकते हैं। आप अपने अनुभव को भी साझा कर सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • यदि `आजीवन` सूची लिखने का विचार बहुत डरावना लगता है, तो एक विशिष्ट समय के लिए एक सूची लिखना पर विचार करें, उदाहरण के लिए `गर्मी के लिए सूची` या `30 साल से पहले पूरा करने के लिए कार्य सूची`
    • अन्य लोगों की सूची देखें- इनमें से कई सूचियां आपके पढ़ने के लिए ऑनलाइन हैं
    • हाल ही में खिताबों की पोस्टिंग जैसे कि "आपके द्वारा मरने से पहले 1001 स्थानों की यात्रा करने के लिए," "101 गतिविधियों का प्रयास करना चाहिए," आदि आपकी सूची के लिए विचार प्राप्त करने में सहायक हो सकते हैं।
    • अन्य लोगों के साथ साझा करने के लिए यह आपकी पसंद है, लेकिन निजी लक्ष्यों के रूप में आप जो भी देखते हैं, इसे परिभाषित करना एक अच्छा विचार है और आप जनता के रूप में क्या देखते हैं। निजी जिन्हें आप जानते हैं कि आप हासिल करना चाहते हो सकता है, लेकिन दूसरों को बदनाम करने के लिए नहीं करना चाहते हैं, वे भी, वित्तीय लक्ष्यों को शामिल करना चाहिए क्योंकि इन नौकरियों दूसरों को देखने के लिए नहीं हैं।
    • याद रखें कि यह फीचर की सूची नहीं है बल्कि आपके व्यक्तिगत विकास के लिए एक मार्गदर्शक है। ग्लैमरस कार्यों से बदलना और कम करना आपकी सूची में भी हो सकता है।
    • हालांकि आपकी सूची व्यक्तिगत और आपके कौशल और संसाधनों का पालन करना चाहिए, इन सूचियों के अन्य लेखकों के साथ मिलकर आपको नई समझ और नए विचार प्राप्त करने में मदद मिल सकती है।

    चेतावनी

    • सावधान रहें कि आपकी सूची को सपना उपभोक्ता सूची न बनाएं। यह सूची कुछ बेहतर और बड़ी खरीदना नहीं है यह सबसे अच्छा अनुभव है जो जीवन प्रदान कर सकता है, अविश्वसनीय उपलब्धियां जो आप कर सकते हैं "शॉपिंग लाइफ़स्टाइल" या "एक अनुभव खरीदना" में कमी एक उपलब्धि नहीं है, लेकिन यह एक संकेत है कि आपने अपना रास्ता खो दिया है और अपने बारे में सोचना बंद कर दिया है।
    • आपकी सूची को अन्य सभी से ऊपर डालने से बचें और अपने पूरे जीवन को पकड़ पर रखें अब जीवन का आनंद लें - यह सूची आकांक्षाओं और प्रेरणाओं का है, जब तक कि आपके जीवन में घास हरियाली न हो जाए।
    • आवेगों से चीजों को जोड़ने से बचें, क्योंकि वे अपने और आपकी वास्तविक इच्छाओं का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं इसके अलावा, अन्य लोगों के सपने की तलाश मत करो, सिर्फ अपने ही।
    • जब आपको यह सूची में अपनी देखभाल को हवा में फेंकने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है, तो याद रखें कि खतरनाक और अवैध गतिविधियों के परिणाम होंगे। हमेशा अपनी गरिमा रखने और दूसरों की गरिमा का सम्मान करते रहें

    आवश्यक सामग्री

    • कंप्यूटर, लैपटॉप, या नोटबुक और कलम
    • विचार और प्रेरणा स्रोत
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com