IhsAdke.com

लकड़ी कैसे ब्राउज़ करें

लकड़ी के काम को पहले से ही सावधानीपूर्वक और समय लेने वाली काम के रूप में देखा जा चुका है, लेकिन चीजें बहुत बदल गई हैं। अब आपकी सुविधा के लिए विकसित किए गए एप्लिकेशन के साथ वेनेसर की किस्में हैं इन दिनों, वास्तव में कोई भी लकड़ी के माध्यम से पत्ती कैसे सीख सकता है संपर्क सीमेंट को सबसे आसान और सबसे लंबे समय तक चलने वाली विधियों में से एक माना जाता है। आगे बढ़ने के तरीके को जानने के लिए रखें

चरणों

भाग 1
अपनी सामग्री का चयन

चित्र जिसका चित्र Veneer Wood चरण 1 है
1
घूर्णन या कटा हुआ पोशिश से चुनें रोटरी veneers हैं जो प्लाईवुड बनाते हैं और आम तौर पर एक उपस्थिति का उत्पादन करते हैं जो लोग पसंद नहीं करते हैं हालांकि, वे थोक कार्ड में भी आ सकते हैं और बहुत बड़ी परियोजनाओं के लिए एकमात्र विकल्प हो सकते हैं। कटा हुआ लिबास सामान्य लकड़ी की तरह लग रहा है, और आपको तंतुओं का सुंदर विवरण प्राप्त करने की सुविधा है।
  • विनेर वुड चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    पैटर्न सेट के साथ या इसके बिना एक लिबास चुनें। परिभाषित पैटर्न में, लकड़ी के टुकड़े किनारे से अलग होते हैं ताकि आपके पास एक समान फाइबर हो। यह सुंदर डिजाइन बनाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। दूसरी ओर, बिना एकरूपता के टुकड़े "प्राकृतिक" अधिक लग सकते हैं
  • छवि का शीर्षक Veneer Wood Step 3
    3
    अपनी एप्लिकेशन विधि को परिभाषित करें आप पहले से संलग्न एक चिपकने वाली लिबास बोर्डों को एक तरफ से प्राप्त कर सकते हैं। वे स्थापित करने के लिए सबसे आसान हैं हालांकि, यदि बोर्ड नियमित रूप से होते हैं, तो आपको अन्य अनुभाग में चर्चा की गई विधि का उपयोग करने की आवश्यकता होगी।
    • ये बोर्ड आम तौर पर एक चिपकने वाले के रूप में लागू होते हैं, लेकिन यह देखने के लिए निर्माता के निर्देशों को पढ़ने के लिए आवश्यक है कि क्या कुछ विशेष कदमों की आवश्यकता है।
  • चित्र Veneer Wood Step 4 नामक चित्र
    4
    अपना सब्सट्रेट चुनें Veneers एक सब्सट्रेट (या आधार सामग्री) से जुड़ी हैं। आमतौर पर यह अन्य लकड़ी से बना है (यदि आप पत्ते कर रहे हैं, उदाहरण के लिए, दरवाजे या अलमारियाँ पर पैनल) या MDF जैसे सस्ती सामग्री ये हस्तनिर्मित सामग्री शायद सबसे अच्छा विकल्प हैं, क्योंकि इससे आपको बहुत अधिक पैसा बचाने की अनुमति मिलती है।
  • चित्र Veneer Wood Step 5 शीर्षक
    5
    गोंद चुनें यदि आप चाहें तो आप पीले या बढ़ई का गोंद का उपयोग कर सकते हैं यदि आप बहुत सूखी जगह में रहते हैं, तो वे अच्छी तरह से काम करेंगे दूसरी तरफ, यदि आपके क्षेत्र में उच्च आर्द्रता है, तो वे लिबाल खराब तरीके से तय कर सकते हैं। आदर्श को पता है कि गोंद का उपयोग करना है
    • कई अन्य विधियां इन पूंछों का उपयोग करती हैं सावधान रहें, खासकर यदि आप आर्द्र जलवायु में रहते हैं
  • भाग 2
    लिबास लागू करना

    चित्र शीर्षक से लिबास लकड़ी कदम 6
    1
    उचित आकार में लिबाल को काटें। ऐसा करो और जितना संभव हो उतनी छोटी चीजों के रूप में जाना सुनिश्चित करें। 6 मिमी से परे कुछ भी, आप शायद टुकड़ा टूट जाएगा।
  • चित्र Veneer Wood Step 7 शीर्षक
    2



    सब्सट्रेट से संपर्क सीमेंट लागू करें एक बहुत ही कम पेंट रोलर का उपयोग करना, सीमेंट को सब्सट्रेट के क्षेत्र में लागू करें जो एक एकल लिबास पैनल द्वारा कवर किया जाएगा। एक दिशा में रोल करें और दूसरा, जैसा कि आप एक दीवार में करेंगे, उस सब्सट्रेट की सतह पर 100% कवरेज सुनिश्चित करने के लिए।
  • चित्र शीर्षक में विनीर वुड चरण 8
    3
    लिबास में संपर्क सीमेंट को लागू करें एक ही आवेदन आंदोलन दोहराएँ, फिर से 100% कवरेज की गारंटी। कोई सूखी जगह नहीं होना चाहिए
  • चित्र का शीर्षक Veneer Wood Step 9
    4
    आसंजन समय की प्रतीक्षा करें अतिरंजना मत करो, बस जब तक चिपकने वाला थोड़ा सूखा है तब तक प्रतीक्षा करें। वह थोड़ा चिपचिपा होना चाहिए, लेकिन उसके हाथों पर बाल में कागज़ की एक शीट को चिपकाने की बात नहीं है। यह आम तौर पर 5-10 मिनट लगते हैं।
  • चित्र Veneer Wood Step 10 शीर्षक
    5
    सब्सट्रेट पर चर्मपत्र कागज या मक्खन के एक शीट को रखें। यह सब्सट्रेट और लिबाल के बीच रहेगा, जबकि संरेखण किया जाता है, इस प्रकार वह तैयार होने से पहले दो टुकड़ों में शामिल होने के बिना इसे सीधे संभव बनाने में मदद करता है।
  • चित्र शीर्षक से लिबास लकड़ी कदम 11
    6
    लिबास को संरेखित करें सब्सट्रेट के साथ लिबाल के कोनों को संरेखित करें और इसे जगह में रखें फिर, स्पर्श करने के लिए गोंद के साथ पक्षों को दबाने शुरू करें, जारी रखने के दौरान कागज़ को हटा दें।
  • चित्रित किया गया चित्र Veneer Wood Step 12
    7
    भाग को चिकना करें। अपने हाथ का उपयोग, लिबास टुकड़े पर काम, केंद्र से शुरू और समाप्त होता है की ओर बढ़ रहा है पूर्ण संपर्क सुनिश्चित करने के लिए फर्म दबाव लागू करें फिर एक सपाट उपकरण के साथ सतह को चिकना करें, जैसे कि निचोड़ या खुरचनी एक समय में एक दिशा में कार्य करें, साथ ही चिपकने वाले के आवेदन में भी।
    • एक पेंट रोलर जैसे उपकरण का उपयोग न करें, क्योंकि लागू दबाव कम और असमान है।
  • चित्र शीर्षक में लिबास लकड़ी कदम 13
    8
    छोरों को ट्रिम करें एक पेनकेनिफ़ के साथ ऐसा करें, और फिर रेत के साथ ठीक रेत का पेड़ (180 से 220)।
  • युक्तियाँ

    • नियुक्ति की जांच करने के लिए एक विधि, लिबाल की पन्नी के समान आकार का एक टुकड़ा कटौती करना है, जिससे एक तरफ थोड़ी अधिक मात्रा में छोड़ देना सुनिश्चित हो। सब्सट्रेट और लिबास के बीच शीट को रखें। यह आपको दोनों हिस्सों को जिस तरह से आप चाहते हैं, उसके स्थान पर रखने की अनुमति देगा। फिर चिपकने वाला सक्रिय करने के लिए पेपर खींचें।
    • आप पॉकेटक्नीफ का उपयोग करते हुए लिबाल पर पतले कटौती करके शेष बुलबुले को समाप्त कर सकते हैं। फाइबर की दिशा में कटौती करें

    चेतावनी

    • संपर्क सीमेंट का उपयोग करते समय, लिबाल की स्थिति सुनिश्चित करना। यह सीमेंट सतह से संपर्क करने के बाद समायोजित करना असंभव है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com