IhsAdke.com

कैसे पहचानें और एक PS2 पर समस्याओं का समाधान

अगर आपने अभी अपना PS2 इंस्टॉल किया है और इसे खेलने के लिए तैयार हैं, तो शायद आप यह जानकर बहुत निराश होंगे कि आपके डिवाइस में कुछ गड़बड़ है। लेकिन निराशा मत करो! नीचे इन सरल चरणों का पालन करके, यह जल्द ही सामान्य रूप से चल रहा होगा

चरणों

चित्र का शीर्षक पीएस 2 चरण 1 का समस्या निवारण
1
पता लगाएँ कि समस्या क्या है कारण जानने के बिना, आप कैसे पता लगा सकते हैं कि क्या हल किया जाना चाहिए? यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि समस्या क्या हो, तो इसे अभी खोजें, जो आपको प्रक्रिया में समय की बचत करेगा। यदि आपको पता नहीं है कि समस्या कैसे पता है, तो नीचे दिए गए सभी युक्तियों का प्रयास करें

विधि 1
यदि उपकरण नहीं है

एक पीएस 2 चरण 2 समस्या का चित्र शीर्षक
1
सुनिश्चित करें कि सभी केबल ठीक से कनेक्टेड हैं सुनिश्चित करें कि सभी केबल ठीक से उनके उचित इनपुट में प्लग किए गए हैं इसके अलावा, यह भी सुनिश्चित करें कि कोई भी तार किसी भी प्रकार की गाँठ के साथ घुमावदार या फंस गया है, कभी-कभी, यदि कोई केबल ठीक से नहीं जुड़ा है, तो डिवाइस काम नहीं करेगा। उस ने कहा, प्रत्येक केबल्स को आसानी से फैलाने का प्रयास करें और, यदि उनमें से कोई भी ढीले हो, तो यह समस्या का कारण हो सकता है।
  • चित्र का शीर्षक पीएस 2 चरण 3 का समस्या निवारण
    2
    सुनिश्चित करें कि केबल टूट नहीं रहे हैं। यदि कोई केबल विकृत या पहना जाता है, तो इसे अंदर तोड़ा जा सकता है लेकिन अंदर की जांच करना असंभव है, बाहर से सबूत देखने के लिए, इसलिए कुछ संकेत हैं जो एक केबल को अंदर तोड़ा जा सकता है आंतरिक तारों का पर्दाफाश करने के क्रम में आवरणों के निशान या कटौती भी हो सकते हैं इसके अलावा, धातु पिन जो आउटलेट में प्लग किए गए हैं, इन संकेतों को भी प्रदर्शित कर सकते हैं।
  • एक पीएस 2 चरण 4 का समस्या निवारण चित्र
    3
    सुनिश्चित करें कि पॉवर बटन दबाया गया है। यह बटन आपके डिवाइस के पीछे पाया जा सकता है। इस बटन को दबाए बिना, आपका डिवाइस काम नहीं करेगा, इसलिए सुनिश्चित करें कि यह सही स्थिति में है। यदि यह बंद है, तो यह समस्या का कारण हो सकता है। लेकिन अन्य चरणों की जांच भी करें कि ऐसा क्यों नहीं है कि आपका डिवाइस काम नहीं कर रहा है
  • एक पीएस 2 चरण 5 का समस्या निवारण चित्र
    4
    सभी उपरोक्त चरणों को पूरा करने के बाद, इकाई को चालू करने का प्रयास करें। यह देखते हुए कि संभावित कारण अभी तक ढीले केबल हैं या पावर बटन सही स्थिति में नहीं है, सभी तारों को पुनः कनेक्ट करने का प्रयास करें और पूरी स्थापना प्रक्रिया को दोबारा शुरू करने का प्रयास करें। यदि उपकरण पहले से चालू नहीं है, तो आपका PS2 शायद अब काम नहीं करेगा यदि यह मामला है, तो उसे निपटाने या एक नया खरीदना आप स्पेस पार्ट्स को भी अलग-अलग कर सकते हैं और बेच सकते हैं।
  • विधि 2
    अगर नियंत्रण काम नहीं कर रहे हैं

    चित्र का शीर्षक पीएस 2 चरण 6
    1
    सुनिश्चित करें कि केबल ठीक से कनेक्टेड हैं कंसोल की तरह, नियंत्रण तारों को संचालित करने के लिए भी प्लग-इन करने की आवश्यकता होती है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपका नियंत्रण नियंत्रण के लिए इनपुट में प्लग किया गया है। इसके अलावा, तार का विस्तार करने की कोशिश करें ताकि इसे कहीं और नहीं घुसाना पड़ेगा, कि यह एक कारण हो सकता है कि नियंत्रण क्यों नहीं हो सकता है, इसलिए अगले लोगों पर जाने से पहले यह कदम सुनिश्चित करें।
  • चित्र का शीर्षक पीएस 2 चरण 7 का समस्या निवारण
    2
    सुनिश्चित करें कि केबल टूट नहीं रहे हैं। यदि कोई केबल विकृत या पहना जाता है, तो इसे अंदर तोड़ा जा सकता है लेकिन अंदर से जांच करना असंभव है, क्योंकि बाहरी तारों का पर्दाफाश करने के लिए बाहर से सबूत देखने के लिए, जिसमें कुछ संकेत जो कि एक केबल को अंदर तोड़ा जा सकता है, वह गुना के निशान या आवरण पर आँसू भी हो सकते हैं यूनिट से कनेक्ट होने वाली केबल का अंत नियंत्रण के सबसे संवेदनशील भागों में से एक है।
  • चित्र का शीर्षक पीएस 2 चरण 8 का समस्या निवारण
    3



    सुनिश्चित करें कि नियंत्रण निविष्टियाँ बाधित नहीं हैं धूल और अन्य प्रकार की गंदगी के लिए यह आपके पीएस 2 के नियंत्रण आदानों को जमा और अवरुद्ध करने के लिए बहुत आम है। यह सिस्टम द्वारा मान्यता प्राप्त होने से नियंत्रण द्वारा भेजे गए सिग्नल को रोका जा सकता है। इसे हल करने के लिए, अपनी तर्जनी में लपेटे हुए कपड़े का उपयोग करके नियंत्रणों को धीरे-धीरे मिटाएं। नियंत्रण से जुड़े केबलों को भी साफ़ करें। उपकरण से जुड़ा हुआ नियंत्रण का यह अंत भी धूल और अन्य प्रकार की गंदगी को जमा कर सकता है, इसलिए हमेशा अपने सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की सफाई शर्तों की जांच करना सुनिश्चित करें।
  • विधि 3
    यदि कोई गेम काम नहीं कर रहा है

    चित्र का शीर्षक पीएस 2 चरण 9 का समस्या निवारण
    1
    मीडिया सीडी को साफ करें ध्यान रखें कि मीडिया सीडी अपनी सतह पर धूल भी बरकरार रखती है, जिससे डिवाइस को प्रभावी ढंग से पढ़ने से रोका जा सके। सीडी भी फिंगरप्रिंट या अन्य प्रकार की गंदगी के साथ गंदी हो सकती है। इस डिस्क की सफाई करते समय, आप उसे फेंकने से रोकेंगे। डिस्क को किसी भी प्रकार की गंदगी या क्षति से अवगत होने से रोकने के लिए, हमेशा इसे बॉक्स में रखें और नीचे तक स्पर्श न करें, क्योंकि यह वह जगह है जहां खिलाड़ी मीडिया को पढ़ेंगे।
  • पीएस 2 चरण 10 का समस्या निवारण चित्र
    2
    अपने डिवाइस पर एक और गेम लगाने की कोशिश करें। इससे यह तय करने में मदद मिल सकती है कि समस्या क्या है यदि अन्य गेम काम कर रहा है, लेकिन जो वास्तव में आप खेलना चाहते हैं, तो यह स्पष्ट है कि यह एक डिस्क है जिसमें समस्या है। यदि दोनों गेम काम नहीं कर रहे हैं, तो आपका डिवाइस एक गंभीर समस्या का सामना कर रहा हो सकता है। हालांकि, याद रखें कि अधिकांश मामलों में समस्या वास्तव में डिस्क है, लेकिन अगर यह मामला नहीं है, तो इसका मतलब है कि आपका डिवाइस अब काम नहीं करता है
  • एक पीएस 2 चरण 11 का समस्या निवारण चित्र
    3
    सफाई मीडिया का उपयोग करें इन प्रकार के मीडिया को आसानी से पाया जा सकता है, जो विशेष रूप से छोटे रीडर को साफ करने के लिए बनाया जाता है जो आपके सारे गेम पढ़ता है। बस अपने PS2 पर सफाई मीडिया डाल दिया और इसे चलाने के लिए मीडिया प्रारुप के आधार पर इस प्रक्रिया को आधे घंटे से ज्यादा नहीं लेना चाहिए, लेकिन उसे पूरी तरह से सफाई करनी चाहिए। इसके बाद, अपने कुछ गेम खेलने की कोशिश करें अगर यह अभी भी काम नहीं कर रहा है, तो आपके डिवाइस में पूरी तरह से कुछ गलत हो सकता है, केवल खिलाड़ी ही नहीं।
  • विधि 4
    यदि खेल ट्रे नहीं खोल रही है

    एक पीएस 2 चरण 12 में समस्या का चित्रण
    1
    सिस्टम को पुनरारंभ करें ऐसा हो सकता है कि खेल ट्रे समय-समय पर फंस जाती है। इसलिए, खोलने के लिए मजबूर करने से पहले, उपकरण बंद करें उपकरण को ठंडा करने के लिए लगभग दस सेकंड प्रतीक्षा करें। इस समय के बाद, इसे फिर से चालू करें। ट्रे जारी करने के लिए बटन को पुश करने के लिए पूरी स्टार्टअप प्रक्रिया की प्रतीक्षा करें। अगर यह खुलता है, बहुत अच्छा! लेकिन अगर आप अभी भी फंस गए हैं, तो अगले चरण पर जाएं
  • चित्र का शीर्षक पीएस 2 चरण 13 में समस्या निवारण
    2
    अपनी उंगली से धीरे-धीरे ट्रे को स्थानांतरित करें यदि यह केवल एक तरफ फंस गया है और यह इसे खोलने से रोक रहा है, धीरे-धीरे इसे उंगली से दूसरी तरफ पुश करें इस पद्धति का उपयोग दो उंगलियों के साथ या अपने अंगूठे के साथ करें यदि ट्रे कठिन है भाग्य के साथ यह इसे खोल देगा और आप डिवाइस से अपना गेम निकाल सकते हैं। लेकिन अगर आपकी उंगलियों से ट्रे को स्थानांतरित करना असंभव है, तो इसे किसी प्रकार की टूल से खोलने का प्रयास करें हालांकि, ध्यान रखें कि यह फैक्टरी वारंटी के साथ समझौता करेगा। जब आप इसे खोल सकते हैं, तो इस खेल को अंदर से हटा दें और इसे किसी भी अधिक उपयोग न करें, ताकि आप इसे फिर से नहीं खोल सकें।
  • एक पीएस 2 चरण 14 का समस्या निवारण चित्र
    3
    उपकरण खोलें यदि आप अंदर से ट्रे को अवरुद्ध करने वाले कुछ सुन सकते हैं, तो अपना PS2 खोलें और इस तरह से ट्रे हटा दें। अगर आपके पास कोई गेम नहीं है और आपके पास इलेक्ट्रॉनिक्स में कुछ ज्ञान है, तो इसे स्वयं ठीक करने का प्रयास करें यह कुछ अन्य प्रक्रियाओं को भी शामिल कर सकता है, जैसे कि कुछ हिस्सों को बदलना, खेल ट्रे में ऐसा एक उदाहरण है हालांकि, ध्यान रखें कि यह उपकरण के कारखाने की वारंटी के साथ समझौता करेगा।
  • पीएस 2 चरण 15 का समस्या निवारण चित्र
    4
    समाप्त हो गया।
  • युक्तियाँ

    • अगर सब कुछ विफल हो जाता है, तो एक योग्य तकनीशियन की सहायता लें।
    • अपने जीवन का विस्तार करने के लिए अपने डिवाइस की अच्छी देखभाल करें

    चेतावनी

    • ध्यान रखें कि आपके द्वारा उपकरण खोलना आपके कारखाने की वारंटी के साथ समझौता करेगा इसके अलावा, आप इसे और भी ज्यादा तोड़ सकते हैं यदि आपको नहीं पता कि आप क्या कर रहे हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com