IhsAdke.com

कैसे पुराने Cookware को साफ करने के लिए

एक अच्छी सफाई के बाद पाँच प्रकार के cookware का पुन: उपयोग किया जा सकता है: तांबा, स्टेनलेस स्टील, तामचीनी, कांच और लोहे को पुन: प्रयोज्य और साफ करने के लिए सुरक्षित हैं इस लेख का उद्देश्य आपको यह सिखाना है कि उन्हें शुद्ध कैसे करना है

चरणों

विधि 1
तांबा

पिक्चर नामक क्लीन ओल्ड पॉट्स स्टेप 1
1
यदि तांबे के पैन को स्टेनलेस स्टील के साथ लेपित किया जाता है, तो स्टेनलेस स्टील की सफाई के निर्देशों के बाद पैन के अंदर से साफ करें।
  • पिक्चर शीर्षक वाला क्लीन ओल्ड बोट्स चरण 2
    2
    एक अच्छा वसा हटाने के उत्पाद के साथ पैन के बाहर साफ करें, जैसे कि साइट्रस-आधारित, क्योंकि वे सतह पर गर्भवती वसा को निकालते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक वाला क्लीन ओल्ड बोट्स चरण 3
    3
    गर्भवती तेल की सफाई के बाद, पपड़ीदार जमा दूर करने के लिए एक पेस्ट degreasing डिटर्जेंट पाउडर (या Sapólio अजाक्स के रूप में) के साथ मिश्रित का उपयोग करें। पेस्ट मिलाएं, इसे पैन में लागू करें, तब तक इंतजार करें जब तक कि यह सूख न हो जाए और दाग को हटा दिए जाने तक इसे कपड़े से पोंछ कर दें।
  • पिक्चर नामक क्लीन ओल्ड बोट्स चरण 4
    4
    अंत में, एक पेस्ट-युक्त उत्पाद का उपयोग तांबे को साफ करने के लिए करें पेस्ट आमतौर पर सफाई के बाद सतह पर एक सुरक्षात्मक फिल्म छोड़ देता है, लेकिन कई उत्कृष्ट तरल पदार्थ भी हैं, जिनको साफ करने की आवश्यकता के बिना साफ हो जाएगा।
  • विधि 2
    स्टेनलेस स्टील

    पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ ओल्ड बोट्स चरण 5
    1
    स्टील स्पंज के साथ उपयोग करने के लिए डीजेरेज़र पाउडर और डिटर्जेंट के साथ एक पेस्ट बनाओ लेकिन स्टील स्ट्रॉ नहीं। फिर ज़ोर से इसे पोंछ दें जब तक कि आप सतह को पोंछ नहीं करते।
  • पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ ओल्ड बोट्स चरण 6
    2
    अगर किसी भी दाग ​​रहना, सेवा समाप्त करने के लिए स्टील ऊन का उपयोग करें।
  • विधि 3
    चमकदार बर्तन

    पिक्चर शीर्षक वाला क्लीन ओल्ड पोट्स चरण 7
    1
    इस प्रकार के पैन को साफ करने के लिए एक साफ ओवन उत्पाद का उपयोग करें यह रंग हल्का कर सकता है या कोटिंग को निकाल सकता है, लेकिन यह बहुत अच्छी तरह से साफ कर देगा।



  • पिक्चर नामक क्लीन ओल्ड पोट्स चरण 8
    2
    उत्पाद के किसी भी निशान को साफ करने के लिए पानी और सिरका के समाधान के साथ पैन धो लें। फिर सफाई प्रक्रिया को खत्म करने के लिए गर्म पानी और डिटर्जेंट के साथ अच्छी तरह धो लें।
  • विधि 4
    ग्लास cookware

    पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ ओल्ड पोट्स चरण 9
    1
    बेकिंग सोडा और पानी या डिटर्जेंट, बेकिंग सोडा और पानी के एक मोटी पेस्ट करें। फिर दाग को कपड़े, स्पंज या कागज तौलिया के साथ पहले से मिश्रण के साथ सिक्त रगड़ो।
  • पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ ओल्ड पोट्स चरण 10
    2
    सफाई के बाद, डिटर्जेंट और गर्म पानी से बर्तन पूरी तरह धो लें।
  • विधि 5
    आयरन बर्तन या धूपदान

    पिक्चर नामक क्लीन ओल्ड पॉट्स टिप 11
    1
    सदाबहार पानी में सॉसस्पैन या सॉसस्पैन कभी नहीं छोड़ें क्योंकि इससे सिंक और पैन में जंग हो सकती है।
  • स्वच्छ ओल्ड बोट्स स्टेप 12 नामक चित्र
    2
    लोहे के पैन से किसी पुराने बूंद को हटा दें ओवन को साफ करने के रूप में एक ही समय के लिए कोयले कोयला जलने और स्व-सफाई वाले ओवन के अंदर इसे दोनों जगह में रखा जा सकता है। यह सभी संचय को राख में बदल देगा और पैन को नवीनीकृत कर दिया जाएगा। ध्यान दें कि इस पद्धति का उपयोग करते समय, आपको पैन को स्पर्श करने से पहले पूरी तरह शांत करने की उम्मीद करनी चाहिए। यह पॉट धारक को जलाने के लिए पर्याप्त गर्म हो सकता है। इसे पहले ठंडा करने के लिए प्रतीक्षा करें
  • पिक्चर का शीर्षक है क्लीन ओल्ड बर्तन 13
    3
    पैन को साफ करने के बाद, तेल का एक बड़ा चमचा और नमक के एक चम्मच के बारे में डालना फिर इसे कागज तौलिया के साथ अच्छी तरह साफ कर दें जब तक कि यह साफ न हो जाए। यह पैन को अच्छी तरह से खत्म करने के लिए, इसे सुरक्षित रखें और भोजन को इसे चिपकाने से रोकें
  • पिक्चर शीर्षक से क्लीन ओल्ड बर्तन 14
    4
    समाप्त करने के लिए, पैन का उपयोग करते समय, प्रत्येक सफाई के बाद तेल और नमक के साथ इलाज करें कुछ लोगों का मानना ​​है कि लोहे की तंतुओं को किसी अन्य तरीके से कभी भी धोया जाना नहीं चाहिए, जैसे कि पानी और डिटर्जेंट के साथ।
  • युक्तियाँ

    • अगर खाना निर्माण बहुत मोटी है, तो आप अतिरिक्त को हटाने के लिए एक स्पैटुला का उपयोग कर सकते हैं। यह किसी ग्लास पैन या तामचीनी में उपयोग करने के लिए अनुशंसित नहीं है क्योंकि यह सतह को खरोंच और दाग देगा

    चेतावनी

    • किसी भी परिस्थिति में, अमोनिया के साथ ब्लीच का मिश्रण न करें क्योंकि इससे एक गैस पैदा होती है जो आपके स्वास्थ्य को स्थायी नुकसान पहुंचा सकती है।
    • सुरक्षा जानकारी के लिए सभी सफाई उत्पादों के लेबल पढ़ें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com