IhsAdke.com

कैसे बॉल पायथन प्रोलावेट करने के लिए

गेंद अजगर पालतू जानवरों के रूप में बहुत लोकप्रिय हैं इस लोकप्रियता का अधिकांश रंग उत्परिवर्तनों की आश्चर्यजनक संख्या के कारण है। आजकल चयनात्मक प्रजनन के माध्यम से कम से कम एक सौ अलग-अलग रंग और पैटर्न मिलते हैं। गेंद अजगर उत्सुक और मैत्रीपूर्ण होते हैं

चरणों

भाग 1
प्रजनन के लिए तैयारी

बेंड बॉल पायथन्स चरण 1 नामक चित्र
1
निश्चित रहें कि प्रजनन से पहले सांप परिपक्वता पर पहुंच गए हैं। यह जरूरी है कि जिन जानवरों का आप सहवास करना चाहते हैं वे बड़े और परिपक्व हैं। आमतौर पर पुरुष का वजन 700 ग्राम से अधिक होता है और कम से कम एक साल का होता है। परिपक्व होने का साक्ष्य वीर्य को फैलाने से सत्यापित किया जा सकता है। क्लोका में एक हल्का दबाव (सर्प के पीछे खोलने वाला) एक सफेद चिपचिपा पदार्थ को निष्कासित करेगा, और इससे पता चलता है कि पुरुष तैयार है। हालांकि लगभग 1200 ग्राम वजन वाली महिलाओं ने पहले ही सफलतापूर्वक प्रजनन किया है, अधिकांश प्रजनकों की सलाह है कि महिलाओं को कम से कम 3 वर्ष और 1700 ग्राम मिलें। इस प्रक्रिया में बहुत से छोटे जानवरों की आवश्यकता है और स्वास्थ्य जोखिम का प्रतिनिधित्व करता है।
  • बेंड बॉल पायथोन स्टेप 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    सेक्स का निर्धारण करें उन जानवरों के लिंग के बारे में कुछ खास होना चाहिए जिन्हें आप साथी करना चाहते हैं। सेक्स एक विशिष्ट जांच (जांच) के परिचय से निर्धारित किया जा सकता है। पहले से ही वीडियो हैं जो प्रक्रिया को पढ़ते हैं। यह जानवर को चोट पहुंचा सकता है, इसलिए उचित निर्देशों के बिना ऐसा न करें - या किसी विशेषज्ञ को कॉल करें। जांच महिलाओं में केवल 3 या 4 पैमाने के मार्करों में फैल जाएगी, और आम तौर पर 7 से 9 पुरुष। मादा के लिए झूठी सकारात्मक होना संभव है यदि कोई नर अंतराल से जांच को रोकने के लिए पर्याप्त करार कर रहा है।
  • ब्लाईड बॉल पायथोन स्टेप 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक ताजा अवधि प्रदान करें उन्हें उपजाऊ बनने के लिए, समय की एक नई अवधि आवश्यक है। शाम के दौरान, परिवेशी तापमान लगभग तीन महीने की अवधि के लिए 23 डिग्री सेल्सियस होना चाहिए। नाइट्स के दौरान टेरारियम ताप स्रोत 85 डिग्री फ़ारेन या 30 डिग्री सेल्सियस तक कम किया जाना चाहिए। दिनों के दौरान, तापमान सामान्य होना चाहिए और लगभग 33 डिग्री सेल्सियस रहना चाहिए। यह विचार मध्य अफ्रीका के सर्दियों के मौसम का अनुकरण करना है। समय की इस संक्षिप्त अवधि के दौरान इन प्यारे प्राणियों के दिमाग में बाधा आती है और उन्हें बताया जाता है कि वसंत आ रहा है और नया जीवन बनाया जाना चाहिए।
    • इस समय के दौरान, समय-समय पर महिला को पुरुष का परिचय दें। कुछ दिनों के लिए उन्हें एक साथ छोड़ दें, फिर कुछ दिनों के लिए अलग हो जाए। वे इन मुठभेड़ों में शामिल होने का प्रयास कर सकते हैं, लेकिन यह काम नहीं करेगा। फिर भी, यह एक अच्छा संकेत है
  • बेंड बॉल पायथन के चरण 4 नाम की तस्वीर
    4
    फिर से गर्म हो जाओ शांत मौसम के बाद, तापमान सामान्य पर वापस आ सकता है। बॉल पायथन के लिए अच्छे तापमान के कारण ज्यादातर मनुष्यों में पसीना आती है।
  • भाग 2
    प्रसव

    ब्लाईड बॉल पायथन के चरण 5 शीर्षक वाले चित्र
    1
    पुरुष में उत्तेजना उत्पन्न करें इस प्रजाति के कई पुरुष जलवायु में प्रवेश करने के लिए अतिरिक्त उत्तेजना की आवश्यकता करते हैं। ऐसा करने का सबसे आसान तरीका है कुछ पुरुषों को एक साथ रखना। वे एक-दूसरे की मरम्मत शुरू कर देंगे और ऊपर उठकर एक लगभग ऊर्ध्वाधर स्थिति में खड़े होंगे। एक तस्वीर है, कहीं न कहीं, लगभग सात नर्स जो नाच लगते हैं। इस प्रक्रिया में वास्तव में विपरीत लिंग द्वारा उन पर रुचि पैदा होती है। दस और बीस मिनट के बीच इस व्यवहार को बनाए रखने से महिलाओं में पुरुषों की रुचि बढ़ जाती है।
  • बेंड बॉल पायथन के चरण 6 शीर्षक वाले चित्र
    2
    नर के साथ महिला रखें एक बार जब आप एक साथ होते हैं, तो सबसे अच्छी बात यह है कि उन्हें अकेला छोड़ दें और प्रकृति को अपना कोर्स करें। कभी-कभी वे थोड़ी लड़ाई लड़ते हैं, लेकिन गंभीर चोटें बहुत दुर्लभ हैं। आम तौर पर वे व्यवस्थित होते हैं, और कुछ ही मिनटों में दो जानवरों की संवाहक शुरू होती है।
  • बेंड बॉल पायथन के चरण 7 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    उन्हें अकेला छोड़ दो बॉल पायथन दो दिनों तक एक साथ रह सकते हैं। एक नज़र रखना दुख नहीं करता है, लेकिन उन्हें परेशान करने की कोशिश न करें। वे जल्दबाजी में नहीं हैं, और इस महत्वपूर्ण कदम को पूरा करने में काफी समय लग सकता है। किसी भी "त्वरित" संभोग, जो कि, तीन या चार घंटे लंबा है, परिणाम लाने की संभावना नहीं है।
  • बेंड बॉल पायथन के चरण 8 नाम की चित्र
    4
    रुको एक अजगर पुरुष गेंद को अपनी ताकत बहाल करने के लिए लगभग एक हफ्ते की आवश्यकता होती है। अगर आपके साथ एक नस्ल से अधिक महिलाएं हैं, तो इसे ठीक करने के लिए कम से कम एक सप्ताह दें।
  • ब्लाईड बॉल पायथन 9 नाम वाली तस्वीर
    5
    थोड़ी देर प्रतीक्षा करें शुक्राणु कि महिला पर पुरुष जमा दो साल तक के लिए व्यवहार्य बना सकते हैं।
  • बेंड बॉल पायथन के चरण 10 नाम की चित्र
    6



    लक्षणों को देखो कि महिला अंडे ले रही है, क्योंकि उसके अंदर अंडे की सिल्हूट कल्पना करना संभव है। जैसे ही आप अंडे देख सकते हैं, अब पुरुष और महिला दोनों को एक साथ रखने की आवश्यकता नहीं है।
  • भाग 3
    महिला की देखभाल

    ब्लाईड बॉल पायथन के चरण 11 का शीर्षक चित्र
    1
    अंडा दफ़्ती तैयार करें अंडे लगाने के लिए महिला के लिए एक बॉक्स तैयार करें उदाहरण के तौर पर, यह नमक काई के साथ एक रबरमाइड हो सकता है। वह अंडे लगाने और उनके आसपास खुद को लपेटेंगी।
  • बेंड बॉल पायथन के चरण 12 शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    अंडे निकालें बहुत सावधानी से, महिला को अंडे के करीब ले जाओ, उन्हें कंटेनर के अंदर कुछ ऊष्मायन सब्सट्रेट पर रखें (ढक्कन के साथ रबरमैड बॉक्स)।
  • बेंड बॉल पायथन के चरण 13 का चित्र
    3
    सुनिश्चित करें कि तापमान अच्छा है इनक्यूबेटर को 90 डिग्री फ़ारेन या 32 डिग्री सेल्सियस से समायोजित करें सुनिश्चित करें कि सब कुछ ठीक है, सप्ताह में एक बार अंडे पर नज़र डालें। जब तक आप अंडे को देखने के लिए ढक्कन खोलते हैं, तब तक वे परिवेश वायु के संपर्क में आते हैं, इसलिए आपको कंटेनर में हवा का सेवन करने के लिए छेद नहीं करना पड़ता है।
  • बर्ड बॉल पायथन्स स्टेप 14 नामक चित्र
    4
    महिला फ़ीड यदि महिला नहीं खा रही है, तो अंडे गंध करने के लिए उसे धोने की कोशिश करें यह महत्वपूर्ण है कि वह खाने पर लौट आती है, क्योंकि अंडे बिछाने से उसे बहुत ज्यादा मांग है
  • बर्ड बॉल पायथन के चरण 15 नाम की चित्र
    5
    बिछाने के बाद अंडों को लगभग 55 दिनों में पाना चाहिए।
  • भाग 4
    पिल्ले की देखभाल कैसे करें

    बर्ड बॉल पायथन के चरण 16 शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    पिल्ले को अपने अकेले के एक टेरेसारी में रखें अंडे सेने के बाद, उन्हें एक अलग वातावरण में रखा जाना चाहिए, जब तक कि वे अपनी त्वचा को पहली बार बदल न डालेंगे, नम पेपर तौलिये के साथ खड़े होंगे। फिर आप एक सब्सट्रेट के रूप में समाचार पत्र या अन्य प्रकार की सतह का उपयोग कर सकते हैं।
  • बेंड बॉल पायथन के चरण 17 नाम की चित्र
    2
    उन्हें पिल्लों के साथ फ़ीड करें शिशुओं को जीवन के पहले या दूसरे सप्ताह में चूहे के पिल्लों को खाना शुरू करना और 5 से 7 दिनों के अंतराल के साथ खिलाया जाना चाहिए।
  • बेंड बॉल पायथन के चरण 18 को चित्रित किया गया चित्र
    3
    शिशुओं में भी वयस्कों की तरह पानी का एक कटोरा और छुपा स्थान होना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • शांति। जब आप इस विशेष विषय के साथ काम कर रहे हैं उन्हें अकेला छोड़ दें।
    • यदि पुरुष को महिला में दिलचस्पी नहीं लगता है, तो इसे अन्य पुरुषों की उपस्थिति में डालकर उसे जलवायु में प्रवेश करने के लिए प्रेरित करेगा।
    • ठंडी मौसम अवधि बनाना सुनिश्चित करें इस के बिना काम करने वाली सभी चीजों की संभावना बहुत कम होगी

    चेतावनी

    • वे एक साथ समय के दौरान दंपती कभी फ़ीड नहीं। वे प्रश्न में भोजन से लड़ने को खत्म कर सकते हैं, और यह भी बहुत व्याकुलता है।
    • किसी भी जांच (सेक्स जांच) का उपयोग करते समय सावधान रहें उचित मार्गदर्शन के बिना एक व्यक्ति बदसूरत क्षति पैदा कर सकता है। एक बेहतर पशुचिकित्सक को इस प्रक्रिया की तुलना में बेहतर बनाने की कोशिश करना बेहतर है, क्योंकि खराब किए गए प्रयास की वजह से क्षति की मरम्मत की कोशिश करें।

    सूत्रों और कोटेशन



    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com