IhsAdke.com

एंटीक फर्नीचर कैसे रिएक्ट करें

अपने पुराने फर्नीचर को कैसे छूने के बारे में कीमती टिप्स अपने टुकड़े की अखंडता या मूल्य को हानि पहुंचाए बिना एक पेशेवर के रूप में परिष्करण की युक्तियां अपना निवेश रखें

चरणों

रिफ़िनिश एंटीक फर्नीचर चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
पुष्टि करें कि आप एक महंगी पुरातनता की सीमा को नहीं हटा रहे हैं। जो आप नहीं चाहते हैं वह एक महंगे टेबल लेने और एक सस्ते तालिका के लिए सुधारना है।
  • पिक्चर शीर्षक रिफ़िनिश एंटीक फर्नीचर चरण 2
    2
    शुरू करने से पहले, हमेशा उपयोग किए जा रहे रसायनों और सॉल्वैंट्स के लेबल पर दिए गए निर्देशों को पढ़ें और समझें और एक अच्छी तरह हवादार क्षेत्र में हमेशा काम करें। धुएं का कारण चक्कर आना या मौत हो सकती है यदि एक अच्छी तरह हवादार क्षेत्र में उपयोग नहीं किया गया है। इसके अलावा, क्षेत्र में एक विशेषज्ञ इस परियोजना के बारे में जानकारी, इसके चरणों और आवश्यक सामग्री का एक अच्छा स्रोत हो सकता है
  • पिक्चर शीर्षक रिफ़िनिश एंटीक फर्नीचर चरण 3
    3
    धो बनाम निकालें: तय करें कि यदि पुरानी सामग्री को हटाया जाना चाहिए या यदि कोई धोने में मदद मिलेगी शायद वार्निश की एक कायाकल्प परत फर्नीचर की मूल प्रतिभा वापस लाएगा। यदि आप एक टुकड़ा धो रहे हैं जो पेंट नहीं किया गया है, तो दरारें साफ करने के लिए एक टूथब्रश का उपयोग करने में सहायक हो सकता है जिसमें पिमिस का पत्थर साफ हो सकता है। सफाई के बाद, आप जिस भाग के साथ काम कर रहे हैं उसे जान लेंगे। कई मामलों में, आप टुकड़े के कुछ हिस्सों, जैसे सामने या ऊपर दराज या डेस्क, या शायद कुर्सी के हथियार को फिर से परिष्करण करके बहुत सारे काम बचा सकते हैं और फिर बाकी हिस्सों को फिर से जीवंत कर सकते हैं।
  • रिफ़िनिश एंटीक फर्नीचर चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    इंक रिमूवर: स्याही हटानेवाला का उपयोग करते समय हमेशा लेटेक्स दस्ताने और एक मुखौटा पहनें पर्याप्त पदच्युत का उपयोग करें और आगे पीछे ब्रश न करें एक बार में हटानेवाला की एक मोटी परत रखो हटानेवाला एक त्वचा की तरह, एक हलवा की तरह होगा। प्लास्टिक कचरा बैग या हटानेवाला के शीर्ष पर अखबार को इसे बाहर सुखाने से रोकने के लिए। हमेशा भाग की स्थिति बनाएं ताकि आप क्षैतिज सतह पर काम करें, क्योंकि यह आपको एक समय में बहुत अधिक करने से रोकता है। किसी भी रिंच या द्वारकॉन्क छेद के पीछे crepe टेप का एक टुकड़ा रखें ताकि रिवॉम्रर दराज के पीछे छप न जाए।
  • पिक्चर शीर्षक रिफ़िनिश एंटीक फर्नीचर चरण 5
    5
    हटानेवाला को तब तक न हटाएं जब तक आप नंगे लकड़ी पर एक उंगली (बिना खरोंच) यदि टुकड़ा में कोई कला या मूर्तिकला है, तो उन क्षेत्रों में रिमोकर को लंबे समय तक छोड़ने की योजना है।



  • चित्र रिफ़िनिश एंटीक फर्नीचर चरण 6
    6
    हटानेवाला हटाना: समय-समय पर, प्लास्टिक के नीचे एक नज़र रखना, यह निर्धारित करने के लिए कि रिमूवर कितनी तेजी से काम कर रहा है। यदि स्पर्श ऊपर मोटी है तो आपको अधिक रिमूवर लगाने की आवश्यकता हो सकती है जबकि परिष्करण नरम है, इसे एक पुराने क्रेडिट कार्ड या चाकू से छिपाना, लेकिन क्रेडिट कार्ड लकड़ी को कम कर देगा।
  • पिक्चर शीर्षक रिफ़िनिश एंटीक फर्नीचर चरण 7
    7
    धोने: जब रिमूवर ने सुधारना को नरम किया है, तो इसे जितना संभव हो उतना स्क्रैप करें ताकि आप भाग को उपयुक्त सॉल्वेंट या पानी से धो लें। धोने के लिए उचित तरल को निर्धारित करने के लिए कंटेनर को पढ़ना बहुत महत्वपूर्ण है। किसी न किसी प्रकार की लकड़ी के छल्ले के साथ एक मजबूत ब्रश काट लें, पालतू जानवरों की दुकान हम्सटर पिंजरे के उत्पादों को अच्छी तरह से काम करना होगा! यह नक्काशीदार क्षेत्रों में टुकड़े को साफ और सुखा देगा। यदि आप जिस भाग की सफाई कर रहे हैं वह प्लाईवुड शीट है, तो सावधान रहें कि लकड़ी का उपयोग करने से बचने के लिए पानी का उपयोग करें। परिष्करण करते समय, आपको मूल सतह को बनाए रखने का प्रयास करना चाहिए, न कि एक नया उत्पादन
  • पिक्चर शीर्षक रिफ़िनिश एंटीक फर्नीचर चरण 8
    8
    sanding: हल्के खरोंच को हटाने के लिए, जो आपको करना चाहिए, ठीक से कुचल सैंडैप का उपयोग करें। शुरुआती के रूप में, सैंडपाइन को बेहतर बना दिया जाए, तो यह आपके लिए गलती करने के लिए अधिक समय ले जाएगा। 120 सी एल्यूमीनियम ऑक्साइड की एक खुली परत अच्छी दिखती है। किसी भी खरोंच अवशेष को हटाने के लिए और परिष्करण प्राप्त करने के लिए तैयार लकड़ी को छोड़ दें, 220 का एल्यूमीनियम ऑक्साइड की एक परत का उपयोग करना अच्छा होगा। अपने लकड़ी के टुकड़े पर रेत के विभिन्न आकृतियों और आकृतियों के लिए, आप एंटिक महसूस महसूस कर सकते हैं आकार में रेत और सैंडपेपर के साथ कवर। (सैंडपार्पर के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी: 120 बजरी के आकार को संदर्भित करता है। छोटी संख्या, रौगर्स का सैंडपेपर।)
  • रिफ़िनिश एंटीक फर्नीचर चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    मंच: तुम्हारा सबसे अच्छा विकल्प रंगद्रव्य का एक अच्छा ब्रांड खरीदना है जो रंग का रखरखाव करता है और लकड़ी पर दागों के लिए उपयुक्त है, सभी लकड़ी प्रजातियों के अनाज को विकसित और उजागर करने के लिए तैयार किया गया है। उन्हें विभिन्न रंगों को प्राप्त करने के लिए मिश्रित किया जा सकता है, उदाहरण के लिए एक महुआई को एक लाल भूरे रंग का रंग प्राप्त करने के लिए या एक आबनूस को एक गहरे भूरे रंग के लिए इमबिइआ को प्राप्त करने के लिए इमाबुआ को जोड़कर। दाग ब्रश, थोड़ी देर के लिए इसे छोड़ दें और सूखा जब पोंछ प्रक्रिया के दौरान लेटेक्स दस्ताने और मास्क पहनना सुनिश्चित करें।
  • पिक्चर शीर्षक रिफ़िनिश एंटीक फर्नीचर चरण 10
    10
    एक वायुरोधी कंटेनर में सभी इस्तेमाल किए गए कपड़े डाल याद रखें न करें उन्हें जमा होने वाले सभी बैंकों में छोड़ दें, क्योंकि स्वयंस्फूर्त दहन उन्हें लपटों में फट सकता है! यदि आपके पास कोई कंटेनर नहीं है, तो कपड़े बाहर सूखा करने के लिए छोड़ दें। विलायक युक्त कोई भी कपड़ा बेहद खतरनाक है।
  • पिक्चर शीर्षक रिफ़िनिश एंटीक फर्नीचर चरण 11
    11
    परिष्करण: अब आपका टुकड़ा परिष्करण के लिए तैयार है चीजों को सरल रखने के लिए, सबसे अच्छा तरीका परिष्करण में एक कपड़ा है। आप अतिरिक्त सुरक्षा के लिए पॉलीयुरेथेन के साथ भी सुधार सकते हैं। केवल इसे एक मुलायम कपड़े से पोंछ कर रखो, जब तक कि कपड़ा अब तक अवशोषित न हो जाए, तब तक इसे गीला रखे, फिर इसे सूखें। 24 घंटों तक प्रतीक्षा करें और फिर हल्के से रेत को 320 घंटों के साथ टुकड़ा और फिर से परिष्करण लागू करें। आप इसे जितनी बार चाहें कर सकते हैं, लेकिन तीन या चार परतें पर्याप्त हैं एक पॉलिश स्पर्श-अप के साथ शुरू करो और अंतिम परत अर्ध-पॉलिश होनी चाहिए। आपका मोबाइल अब आपके घर में एक विशेष स्थान पर रहने के लिए तैयार है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com