IhsAdke.com

कैसे पॉप संगीत का एक ज्ञात होना करने के लिए

क्या आप संगीत पसंद करते हैं और क्या आप वाकई जानना चाहते हैं कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं? क्या वह व्यक्ति बनना चाहते हैं जो सभी दोस्तों और परिवार को पॉप संगीत के बारे में और जानने के लिए जाएंगे? पॉप एक शब्द है जिसका अर्थ है "लोकप्रिय," और इसमें कई प्रकार के संगीत शामिल हैं समय के साथ लोकप्रिय परिवर्तन होने के बाद से, कई अलग-अलग प्रकारों को पॉप माना जा सकता है। आप अपने संगीत प्रदर्शनों की सूची बना सकते हैं और विकीहाउ से थोड़ी मदद के साथ पॉप संगीत की दुनिया के साथ परिचित बना सकते हैं। आगे बढ़ो और देखो!

चरणों

पॉप संगीत चरण 1 के बारे में जानकार रहें
1
रेडियो पर खेल रहे संगीत सुनें जब कार में, कई स्टेशन चुनें और उन्हें तेज ट्यूनिंग बटन पर सेट करें हर बार जब आप कार में होते हैं तो इन रेडियो को सुनें, जिस दिन आपको सबसे अच्छा पसंद है। आपको हमेशा एक ही प्रकार का संगीत सुनने की ज़रूरत नहीं है - वास्तव में, आपको उनके साथ परिचित होने के लिए विभिन्न गीतों को सुनने की ज़रूरत है और विभिन्न गीतों को सुनने के लिए उपयोग किया जाता है।
  • पॉप संगीत चरण 2 के बारे में जानकार रहें
    2
    व्यापार पत्रिकाओं या इंटरनेट पर संगीत के बारे में पढ़ें, इसलिए हमेशा अद्यतित रहें पत्रिकाओं और प्रसिद्ध ज्ञात और सम्मान आलोचकों द्वारा लिखित समाचार पत्र से लेख पढ़ें, और अन्य संगीत पत्रकारों के विचारों को देखना कहीं और क्या संगीत और जो बैंड या गायकों में उभर रहे हैं कि की दुनिया में क्या हो रहा है की भावना प्राप्त करने के लिए।
  • पॉप संगीत चरण 3 के बारे में जानकार रहें
    3
    अपने आप को एक एकल शैली में सीमित न करें, लेकिन हर प्रकार के पॉप संगीत का स्वागत करें जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, पॉप संगीत सिर्फ एक और लोकप्रिय कह रहा है। यह सिर्फ संगीत स्वाद के बारे में नहीं है (निश्चित रूप से आप इसे एक से अधिक प्रकार पसंद करेंगे), लेकिन एक पारिवारिक होने के बारे में, सभी प्रकार के संगीत के लिए खुला है
  • पॉप संगीत चरण 4 के बारे में जानकार रहें
    4
    गीत के बारे में सोचो: सक्रिय रूप से सुनो जब आप किसी गीत को सुनते हैं, तो सोचें कि यह किस शैली में फिट बैठता है। क्या यह लोक संगीत, रॉक या शुद्ध पॉप है? क्या यह एक जाज ताल, या हो सकता है देश? क्या यह एक उदास गीत है, या क्या यह ऊपर की गति है? यह गीत सबसे लोकप्रिय कहां है?
  • पॉप संगीत चरण 5 के बारे में जानें



    5
    एक दशक चुनें और इसके बारे में अच्छी तरह से जानें, फिर अगले पर जाएं यहां तक ​​कि पॉप संगीत अमेरिका की शुरुआत में जन्म लिया है, गुलाम संगीत और पुराने लोक संगीत के प्रभाव के साथ वापस शुरू करने के लिए उपलब्ध सामग्री की कमी की वजह बहुत मुश्किल हो सकता है। इसके बजाय, यह अनुशंसित है कि आप 1930 के दशक में शुरू करते हैं, जब पॉप संगीत वास्तव में एक शैली (कारण, अधिकांश भाग के लिए, एक किफायती मूल्य पर टर्नटेबल्स के आविष्कार) बनने के लिए शुरू कर दिया। 1 9 20 के दशक में पहले से ही ऐसे गाने के कुछ उदाहरण थे जो आधुनिक पॉप की श्रेणियों में फिट हो सकते हैं, लेकिन बहुत ही विरल हैं। 30 के महान जाज बैंड को सुनें और अलग सुर शैलियों को सुनने और गाने के अंत करने के लिए जल्दी की शैली विपरीत। जब आपको लगता है कि आप पहले से ही 1 9 30 के दशक से खुद को परिचित हैं, तो 1 9 40 के दशक के गीतों पर आगे बढ़ें, और इसी तरह।
  • पॉप संगीत चरण 6 के बारे में जानें
    6
    स्थानीय संगीत दृश्य में शामिल हो जाओ घर से बाहर निकलें और बैंडों को खेलें। आपको किस प्रकार के बैंड पसंद आएंगे यह खोजना एक महान अनुभव हो सकता है, साथ ही साथ आपको और आपके दोस्तों को ऐसे समय के कुछ संगीतकारों को पेश करना जो अभी तक राष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध नहीं हैं। आप संभावित रूप से बहुत अच्छा बैंड देख सकते हैं जो कि कैरियर में और एक छोटे अंतरंग सेटिंग में अंतर्राष्ट्रीय सफलता हासिल कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, 1970 और 80 के दशक में, लॉस Angelenos की भीड़ स्थानीय बैंड है कि इसके कलाकारों और गीतों के साथ शहर में एक उपद्रव कर रहे थे के लिए Troubadour, मैडम वोंग की और क्लब 88 जैसी जगहों पर भीड़। इनमें से कुछ बैंड पुलिस, एल्टन जॉन, द गो-गोस और द ब्लॉस्टर बन गए हैं। न्यूयॉर्क में, CBGB जैसी जगहों में बात कर रहे प्रमुखों, शुक्र पिस्तौल जैसे बैंड देख सकते हैं और Ramones- इन क्लबों छोटे थे और केवल सैकड़ों के दर्शकों समर्थित करने के लिए सामान्य स्थानों थे। आप बैंड के नजदीक पहुंच सकते हैं और अधिक व्यक्तिगत क्षण प्राप्त कर सकते हैं, कई तस्वीरें ले सकते हैं और यदि आप चाहें, तो स्थानीय दृश्य से सभी बेहतरीन बैंडों को पूरा कर सकते हैं।
  • पॉप संगीत चरण 7 के बारे में जानकार रहें
    7
    एक उपकरण खेलने के लिए जानें, और उन गायों को खेलते हैं जिन्हें आप परिचित हैं। यदि आप वास्तव में एक अनूठा अनुभव चाहते हैं, तो पॉप इंस्ट्रूमेंट खेलने के लिए सीखें। जाहिर है, आप अपनी पसंद के व्यक्ति के अनुसार ही एक पियानो या गिटार के साथ आप कर सकते हैं की तुलना में एक वायलिन या शहनाई के साथ पॉप संगीत के प्रकार के नहीं मिलेगा, लेकिन चुनें। गिटार, गिटार, पियानो और कीबोर्ड मज़ेदार हैं क्योंकि वे आपको खेलते समय गाते हैं। पॉप संगीत खेलने के लिए सीखना आपको विभिन्न संगीत रूपों और संरचनाओं को पहचानने और विभिन्न प्रकार के पॉप संगीत में समानता की पहचान करने में सहायता करेगा।
  • पॉप संगीत चरण 8 के बारे में जानें
    8
    संगीत का आनंद लें और अन्य लोगों के साथ-साथ संगीत का आनंद लें। दूसरों के साथ अपने संगीत ज्ञान को साझा करना उन्हें पॉप संगीत सुनते समय आपको अच्छा लगता है। इसके अलावा, पार्टी वार्ता शुरू करने के लिए यह एक बढ़िया विषय है।
  • युक्तियाँ

    • पॉप संगीत के किसी भी रूप से पूर्वाग्रहित मत बनो, यहां तक ​​कि जो आपके पसंदीदा नहीं हैं। कुछ लोग देश के संगीत को प्यार करते हैं और कुछ लोग इससे नफरत करते हैं। हालांकि, अमेरिका दक्षिणी रॉक संगीत के बहुत देश के संगीत में अपनी जड़ें, इतनी अच्छी तरह से संगीत में निपुण किया था और पता है उनके मूल और विकास में इसे और अधिक संगीत के सभी प्रकार के लिए खुला कर सकते हैं।
    • सब कुछ एक्सप्लोर करें, लेकिन एक संगठित तरीके से इसे करने का प्रयास करें।
    • संयुक्त राज्य से संगीत की खोज के लिए सुझाव:

      • ओल्ड डिक्सीलैंड और जाज और क्रियोल संगीत (बीबॉप भी देखें): जेरीरोल मॉर्टन और क्लेरेंस विलियम्स, मूल संगीतकार थे।
      • 1 9 20 के दशक के लोकप्रिय गायकों: सोफी टकर, बेसी स्मिथ और अन्य।
      • ग्रेट जैज़ बैंड और लोकप्रिय स्वर: स्विंग वाद्य नृत्य संगीत के साथ 1930 के दशक और युद्ध साल 40 प्रभुत्व और गीत energéticas- उदासी मुखर संगीत: ग्लेन मिलर, बेनी गुडमैन, टॉमी दोर्से, हैरी जेम्स बैंड और आर्टी Shaw- हेलेन ओ`कोनेल, डोरिस डे और नेल्सन एडी गीत तो (एक गायक के लगभग किसी भी प्रदर्शनों की सूची के लिए मानक) में जाने जाते थे कि इन गीतों की एक विशिष्ट गायक की व्याख्या एक पैटर्न की स्थापना की - गीत से कई के रूप में "मानक" है, जो कई दशकों के लिए गायकों और बैंड द्वारा व्याख्या की गई जाने जाते थे जिसके द्वारा अन्य गायकों का न्याय किया गया। जूडी मार्लैंड, फ्रैंक सिनात्रा और रोजमेरी क्लूनी को देखें हैरी कॉनिक, जूनियर, माइकल बुबल और जेसन मारेज़ के साथ अधिक अद्यतित समकक्षों को ढूंढना जारी रखें। एक मजेदार विचार वार्ड किमबॉल को सुनने के लिए होता है, जो वॉल्ट डिज़नी के नौ बुज़ुर्गों में से एक था, लेकिन यह भी एक जाज ट्रॉम्बोनिस्ट था। 1 9 50 के दशक के अंत तक 1 9 40 के दशक तक डिज़नीलैंड में उन्होंने फायरहाउस पांच प्लस टू (1 9 40 के दशक में शुरू किया गया) नामक समूह का नेतृत्व किया।

      • देश पश्चिमी: मूल रूप से स्पीच संगीत का एक मिश्रण जिसे एपलाचियन, देश संगीत के विशिष्ट गीतों के साथ मिला पश्चिमी ने हवाई के कई प्रभाव भी शामिल किए। तो हवाईयन संगीत सुनें और सुनें कैसे गिटार, बैंजो और गिटार देश संगीत में बदल गए हैं देश संगीत में स्मार्ट गीत, शाब्दिक और हास्य शामिल है जॉनी कैश, हांक विलियम्स, विली नेल्सन, के.डी. लैंग, ब्रैड पैस्ले और कीथ शहरी
      • जाज: आरबी, उदास, और खोजपूर्ण संगीत का नि: शुल्क मिश्रण का एक प्रकार है, जैज अग्रदूतों ड्यूक एलिंगटन, लुईस आर्मस्ट्रांग (जो भी "मानक" कई गानों किया), और पॉल Whiteman थे। जैज वर्षों में बदल गया है, और जिसे 1 9 20 और 1 9 30 के दशक में जैज़ कहा जाता था अब इसे पॉप माना जाता है। आधुनिक जाज कलाकार: एला फिजराल्ड़, सारा वॉन और डायना क्रॉल
      • ताल और ब्लूज़ (आरबी): एंग्लो-सेल्टिक गाने के साथ भजन और दास संगीत का संलयन एक अधिक अप-टेम्पो मिश्रण बनाते हैं रे चार्ल्स, सैम कुक, बिली हॉलीडे और जेनिस जोप्लिन को सुनो, जिन्होंने आरबी रॉक एंड रोल में विलय किया।
      • रॉक एंड रोल: अधिक विलय इतना - उदास, देश और आरबी के साथ रॉक - एक क्यूबा और लैटिन धड़क रहा है और कुछ कैरिबियाई और तैयार नोटों के साथ मिश्रित: दक्षिणी रॉक, एसिड रॉक, पॉप रॉक, रॉकबिली, हार्ड रॉक, शीतल: आप उप-शैलियों की एक किस्म मिल रॉक, हेवी मेटल आदि सबसे पुराना: एल्विस प्रेस्ली, द बीटल्स, रोलिंग स्टोन्स - अभी भी सर्फ संगीत में बदल रहे हैं बीच बॉयज, जनवरी डीन - थोड़ा प्रकाश पॉप के साथ हमारे पास रिकी नेल्सन है - अगर हम थोड़ा सा देश मिश्रण करते हैं तो हमारे पास ईवरली ब्रदर्स और रॉय ऑरबिसन हैं। जिमी हेंड्रिक्स, लेड जेपेलीन, क्रीम एंड द डोर्स के लिए आगे बढ़ो। गुलाबी फ्लोयड, मूडी ब्लूज़ (अधिक प्रगतिशील) के साथ जारी रखें। जब आपको लगता है कि रॉक भारी है, हम और तीतर परिवार, द ओस्मंड्स साथ बबलगम पॉप बढ़ई साथ सॉफ़्ट रॉक, बैरी मैनिलो और बिली जोएल को लोकप्रिय बनाने के साथ मिश्रण था। रानी, ​​डेविड बोवी ब्रिटिश कृत्यों की दूसरी लहर बताती है कि कैसे रॉक और लचीला हो सकता है रॉक हो सकता है यात्रा, एरोस्मिथ और अन्य रॉक अखाड़ा समूह के साथ जारी रखें, फिर द कल्श, सेक्स पिस्तौल और रामोनेस के साथ गुंडा पर स्विच करें। न्यू वेव का नेतृत्व ब्लॉंडी, कार, हार्ट, पुलिस, प्रेटकर्स और एल्विस कॉस्टेलो ने किया था। रॉक ब्रूस स्प्रिंगस्टीन और बॉब सेगर के साथ मुख्य धारा में लौट आए, और फिर वैन हेलन और डेफ लेपर्ड के साथ धातु के साथ मिश्रित। गन्स एन रोजेज alt चट्टान के साथ पहुंचे, साथ ही सोनिक यूथ और Husker Du- पर्ल जैम और निर्वाण का पता लगाने ग्रंज पूरा करने के लिए। ऐसे ग्रीन डे, एलानिस मोरिसेट, रेम, रेड हॉट चिली पेपर्स, माई केमिकल रोमांस, कोल्डप्ले के रूप में कई अन्य उल्लेखनीय कलाकार हैं - वहाँ पता लगाने के लिए रॉक और रोल की एक पूरी नई दुनिया है।
      • लोक: वास्तव में, यह किसी भी स्थानीय क्षेत्र का संगीत है। गन्ना के क्षेत्रों में, zudeco, एक आम लोक हिट है इस तरह के पोल्का और लय "वर्ग नृत्य" कहा जाता है के रूप में Squeezebox और स्ट्रिंग उपकरणों, शामिल - विचित्र लगता है, लेकिन एक मजेदार, अप-टेम्पो ध्वनि पैदा करता है। ग्रामीण क्षेत्रों में, स्थानीय घटनाओं के बारे में सरल गीत सामान्य हैं लोक संगीत का आमतौर पर एक पुरुष या महिला का मतलब है कि एक गिटार और गायन उठाया जाए - अक्सर संगतता को प्रोत्साहित किया जाता है। पायनियर लोक कलाकार वुडी गुथरी, जोन बेएज़ और बॉब डायलान हैं साइमन गारफंकेल, डोनोवन और जोनी मिशेल को भी उनकी पहली एल्बम में लोक, और साथ ही बिल्ली स्टीवंस भी माना जा सकता है। अधिक आधुनिक लोक कलाकारों में आयरलैंड के बैंड जैसे सरफेन्स शामिल हैं लोक स्वयं को अच्छी तरह से विडंबनाओं के लिए उधार देते हैं, और फिल्म "एक ताकतवर पवन" एक उदाहरण है।

    • सभी अलग-अलग प्रकार के संगीत सुनने के लिए और अपने आप को एक पंक्ति में सीमित न करना महत्वपूर्ण है - भले ही आप एक शैली पसंद करते हैं, इस पर समापन आपको अंत में कम जानकार बना देगा।

    चेतावनी

    • साझा करें, लागू नहीं करें आपका संगीत ज्ञान अच्छा है और आपके और आपके दोस्तों के लिए बहुत मज़ा और ज्ञान का एक स्रोत हो सकता है। लेकिन उपदेश देने के आसपास मत जाओ और लोगों को हर समय आनंद लेने के लिए मजबूर कर दें। अपने ज्ञान और राय को मित्रवत और प्रभावी तरीके से साझा करें, और उनसे चर्चा करें और सवाल पूछें। जब आप पूछना बंद कर दें, बात करना बंद करो: किसी का ध्यान एकाधिकार न करें, जैसे कि आप एक संगीत प्रशंसा वर्ग दे रहे थे या हर किसी को अपने विशेष ज्ञान के साथ प्रभावित करने की कोशिश कर रहे थे।
    • संगीत को बहुत ज़ोर से मत छोड़ो जब आप पॉप संगीत का अध्ययन करते हैं तो हेडफ़ोन के साथ संगीत सुनना चाहिए ताकि यह आपके कान को चोट न दे, जितनी आपको अधिक संगीत सुनने की ज़रूरत है। छेदा वर्धमान एक अच्छा सुनन अनुभव प्रदान नहीं करते हैं, इसलिए अपने जीवन के बाकी हिस्सों की बात सुनने में सक्षम होने के लिए सावधान रहें

    आवश्यक सामग्री

    • खुले दिमाग
    • नि: शुल्क कान
    • आइपॉड या अन्य संगीत खिलाड़ी
    • संगीत (अपने माता-पिता और दादा दादी सहित अपने अभिलेखों को उधार लेने के लिए हर किसी से पूछें)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com