IhsAdke.com

कैसे एक ओरिएंटल लालटेन रिलीज करने के लिए

पूर्वी लालटेन (कोंंगिंग लालटेन, उनके पारंपरिक नाम के रूप में भी जाना जाता है) छोटे और हल्के गर्म हवा के गुब्बारे होते हैं, आमतौर पर टिशू पेपर और एक बांस या धातु संरचना से बना होता है। ओरिएंटल लालटेन कम कीमतों पर पाया जा सकता है, लेकिन वे घरेलू सामग्री के साथ भी तैयार किए जा सकते हैं। (यदि आप अपनी खुद की टॉर्च बनाने के तरीके सीखना चाहते हैं, यहां क्लिक करें

.) यदि आप इन गुब्बारे को एशियाई परंपरा के दलों में छोड़ देते हैं या यदि आप मज़े करना चाहते हैं। आग से बचने और हर किसी के आनंद को सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा उपायों का पालन करना महत्वपूर्ण है।

चरणों

एक स्काई लंकाशाई चरण 1 लॉन्च करें
1
इसे छोड़ने के लिए एक सुरक्षित जगह चुनें। अधिकांश मामलों में, पूर्वी लालटेन पूरी तरह से सुरक्षित और मजेदार हैं। सामान्यतया, ओरिएंटल लालटेन धीरे-धीरे बढ़ जाता है, और अगर मोमबत्ती या अंदर का कपड़ा ईंधन से बाहर निकलता है, तो यह हानिरहित रूप से बहाल हो जाएगा हालांकि, क्योंकि उन्हें लौ द्वारा खिलाया जाता है और क्योंकि वे अक्सर ज्वलनशील ऊतक से बने होते हैं, संभावना हमेशा होती है, भले ही छोटी हो, कि टॉर्च एक तस्वीर ले जाएगा और नियंत्रण से बाहर निकल जाएगा। स्थल चुनने में अच्छा निर्णय लें इस पर विचार करने के लिए कुछ कारक हैं:
  • एक अबाधित स्थान चुनें इस प्रयोजन के लिए पार्क और ओपन फ़ील्ड महान हैं जब आप पूर्वी लालटेन जारी करते हैं तो कोई पेड़, छतों, बिजली के तार या आसपास के अन्य संभावित बाधाएं नहीं होनी चाहिए।
  • उन क्षेत्रों में मत छोड़ो जहां सूखी लकड़ी है। आग के छोटे जोखिम के कारण, उन्हें सूखी लकड़ी, पत्ते, या घास भी नहीं छोड़ना सर्वोत्तम है। याद रखें कि लालटेन उतरने से पहले उड़ सकते हैं, और यद्यपि लौ इस बिंदु पर मोटी हो गई है, फिर भी जलने वाले के अंगों का जोखिम अभी भी है।
  • अंत में, स्थानीय कानूनों को जानें वर्जित क्षेत्रों में लालटेन को मत छोड़ें अधिकांश देशों में आतिशबाजी और अन्य प्रकार के मनोरंजन को जलाने के कानून हैं जो आग से सम्बंधित हैं। इन कानूनों का पालन करें - यह जुर्माना नहीं लगाया जा रहा है
  • एक स्काई लंटेन स्टेप 2 लांच करें
    2
    अच्छा मौसम होने पर पूर्वी लालटेन जारी करें ओरिएंटल लालटेन आसमान में चुपचाप फ्लोट करने के लिए किए जाते हैं, मील दूर से एक सुंदर दृश्य प्रदान करते हैं। शांत हवा के साथ स्पष्ट रातों पर उन्हें छोड़ने की कोशिश करो अगर हवा बहुत तेज या बारिश की संभावना नहीं है, तो जाने न दें। खराब मौसम अंततः इसके उत्सव को खत्म कर सकता है, पहले लांच जटिल बनाकर और इसके पूर्वी लालटेन को आकाश में रहने से रोक कर।
  • एक स्काई लंकाशाँ चरण 3 लांच करें
    3
    ओरिएंटल लालटेन खोलें। जब आप इसे जारी करने के लिए तैयार हों, तो बुलबुले के निचले हिस्से को खोलने के लिए सावधानीपूर्वक वॉरंटी की जांच करें और सामग्री पूरी तरह से फ्रेम में सुरक्षित है। इस समय, यदि आपने ऐसा नहीं किया है, तो स्पार्क प्लग या गैस से लथपथ कपड़े रखें, यह सुनिश्चित करें कि यह फ्रेम के निचले भाग में है। तार संरचनाओं में, इसका मतलब है कि मध्य भाग से तारों को खींचना और उन्हें बाती के आसपास घुमाव देना
  • एक स्काई लंटेन्ट स्टेप 4 लॉन्च करें



    4
    हवा के साथ ओरिएंटल लालटेन भरें इसे जारी करने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि यह हवा के साथ पूरी तरह से फुलाया गया है ताकि उसमें कोई सामग्री लटके न हो। यह न केवल टॉर्च को जारी करने में मदद करता है, बल्कि इससे भी कम संभावना है कि इसके अंदर के किसी भी बचे हुए सामग्री में आग लग जाएगी। फ्रेम के निचले भाग में ओरिएंटल लालटेन को पकड़ो और धीरे-धीरे लालटेन को आगे पीछे चलो (जैसा कि आप एक प्लास्टिक की थैली होगी) जब तक कि यह हवा से भरा नहीं हो।
  • एक स्काई लंटेन्ट चरण 5 लांच करें
    5
    लाइक लाइट यदि आप गैस-लथपथ तौलिया, एक मोमबत्ती, या कुछ का उपयोग कर रहे हैं, तो इसे चालू करने का समय है टॉर्चलाइट को सीधे पकड़ो, बाती को हल्का रखें और गर्म हवा को फ्लैश से फुलाने के लिए अनुमति दें। इसे फ्लोट करना शुरू करने में एक या दो मिनट लग सकते हैं - जबकि पकड़े हुए, टॉर्च को खुले और सीधा रखने के लिए पक्ष को पकड़ो।
    • यदि आप चिंतित हैं कि आपकी ओरिएंटल टॉर्च तुरंत आग गिर जाएगी, तो नली या पानी की बाल्टी बंद होने पर संकोच न करें।
  • एक स्काई लान्टेन चरण 6 लॉन्च किया गया चित्र
    6
    पूर्वी लालटेन ड्रॉप और मजा! एक कोमल खींचने लगने की शुरुआत करना और फिर टॉर्च को उभरने दें - उसे फेंकने की कोई ज़रूरत नहीं। आपका टॉर्च आकाश में तैरता है और इसे एक सुंदर चमक देता है शांति के इस जादुई क्षण का आनंद लें
    • यदि आप अपने टॉर्च को खोना नहीं चाहते हैं, तो आपको लगता है कि आप इससे दुःखी होंगे, फ्रेम पर प्रकाश, गैर-ज्वलनशील स्ट्रिंग टाई, ताकि आप इसे पतंग की तरह पकड़ सकें।
  • एक स्काई लंटेन चरण 7 लॉन्च किया गया चित्र
    7
    इच्छा करें (वैकल्पिक) कुछ परंपराओं में, पूर्वी लालटेन उन व्यक्तियों या परिवारों की इच्छाओं को लेकर होते हैं जो उन्हें पैदा करते थे। यदि आप या आपके परिवार इस मजेदार परंपरा में भाग लेना चाहते हैं, तो इच्छा बनाएं जब आपका लालटेन आकाश में उग जाएगा, या इसे बनाने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली सामग्री पर इसे लिखें।
  • चेतावनी

    • हमेशा आग लगने पर उचित देखभाल करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com